WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्यागाज़ियाबादगोंडालखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें 07.03.2024

➡लखनऊ-हज कमेटी ऑफ इंडिया ने सर्कुलर जारी किया, हज 2024 को लेकर सर्कुलर जारी किया, महिलाओं के लिए 500 सीटें आवंटित हैं-कमेटी, महिला श्रेणी में 500 सीटें आवंटित की गयी हैं-कमेटी, ‘जो महिलाएं आवेदन नहीं कर सकी हैं उनके लिए मौका’, ‘किन्हीं कारणवश आवेदन नहीं कर सकी हैं उनको मौका’, ‘उनके महरम का हज-2024 के लिए चयन कर लिया गया है’, ऐसी महिलाएं आवेदन कर सकती हैं- हज कमेटी, ‘आवेदन का चयन मेरिट के आधार पर किया जायेगा’
‘500 से अधिक आवेदन होने पर चयन किया जायेगा’, ‘ऑनलाइन लाटरी के माध्यम से चयन किया जायेगा.’

➡लखनऊ-इटौंजा-सीतापुर हाईवे पर फिर दिखा तेज रफ्तार कहार, संदना की जा रहे कार सवार को ट्रेलर ने मारी टक्कर, लखनऊ से सीतापुर संदना की जा रहा था कार सवार, कार को ट्रेलर ने 500 मीटर तक घसीटा,कार सवार घायल, घायलों को इलाज के लिए भेजा इटौंजा सीएचसी, इटौंजा पुल से राजापुर मोड़ तक लगा लंबा जाम, इटौंजा थाना क्षेत्र के सीतापुर हाईवे की घटना.

➡लखनऊ-सीएम ने मुआवजे से छूटे किसानों को बड़ी राहत दी, फसल प्रभावित किसानों के लिए धनराशि जारी की, मुख्यमंत्री योगी ने 83.13 करोड़ रुपये जारी किये, 52 जिलों के प्रभावित किसानों के लिए धनराशि जारी , खराब हुई थी फसल, क्षतिपूर्ति से छूटे थे किसान, मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब मिलेगा मुआवजा, तकनीकी कारणों से मुआवजे के लाभ से छूट गये थे अन्नदाता, वर्ष 2021-22, वर्ष 2022-23 में नहीं मिला था मुआवजा.

➡लखनऊ-उत्पादों को लेकर हलाल सर्टिफिकेट दिए जाने का मामला, कमेटी के चार पदाधिकारियों की जमानत अर्जी खारिज, हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के हैं चारों पदाधिकारी, सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने जमानत अर्जी की खारिज, गैरकानूनी तरीके से हलाल सर्टिफिकेट देने का आरोप, 17 कंपनियों को हलाल सर्टिफिकेट देने का आरोप, एसटीएफ ने चारों आरोपियों को किया था गिरफ्तार.

➡आगरा-बारात चढ़ाई के दौरान हुआ भीषण हादसा, 3 बैंड वालों की दर्दनाक मौत,एक घायल, बैंड के ठेले में करंट उतरने से हुआ हादसा, 11 हजार की लाइन की चपेट में आए ठेला, खेरागढ़ क्षेत्र के सालेंगर बर्बर की घटना.

➡लखनऊ-‘ऑपरेशन कन्विक्शन’ के तहत लखनऊ कमिश्नरेट की कार्रवाई, जघन्य अपराधों में कई आरोपियों को दिलाई गई कोर्ट से सजा , पॉक्सो एक्ट, बलात्कार, हत्या, लूट, डैकैती में अपराधियों को सजा, धर्मांतरण,गोकशी में अपराधियों को दिलाई गई कोर्ट से सजा, पुलिस और अभियोजन विभाग ने पैरवी कर दिलाई सजा, 2 मामलों में मृत्युदंड, 24 मामलों में आजीवन कारावास की सजा, 187 मामलों में अभियुक्तों को कोर्ट से दिलाई गई सजा, मामलों में पैरोकारों को सीपी ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित.

➡लखनऊ-कृपाशंकर सिंह एटीएस की कस्टडी रिमांड में रहेगा, कल से 6 दिनों तक कस्टडी रिमांड में रहेगा कृपाशंकर, नक्सली गतिविधियों में गिरफ्तार हुआ है कृपाशंकर सिंह, कृपाशंकर के नेटवर्क से जुड़े लोगों के बारे में होगी पूछताछ
नेटवर्क को मिल रही फंडिंग,भड़काऊ साहित्य पर होगी पूछताछ, नेटवर्क के टारगेट पर भी एटीएस करेगी पूछताछ.

➡लखनऊ-हजरतगंज पुलिस ने यातायात को लेकर चलाया अभियान, इंस्पेक्टर ने पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर चलाया अभियान, रोड पर गाड़ियां खड़ी कर जाम लगाने वालों पर कसा शिकंजा , हजरतगंज पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस भी रही मौजूद, अभियान के दौरान 40 से 50 गाड़ियों का किया चालान, बीच रोड पर रिक्शा,ई-रिक्शा खड़ा करने वालों को दी हिदायत.

➡अलीगढ़-4 माह की गर्भवती महिला के साथ मारपीट का मामला, सासनी गेट पुलिस का बड़ा कारनामा आया सामने, पुलिस ने बिना चिट्ठी के महिला को जिला अस्पताल भेजा, जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने इलाज करने से किया इनकार, चिट्ठी न होने पर महिला का मेडिकल करने से किया इनकार, जिलाधिकारी के निर्देश पर महिला का हुआ मेडिकल चेकअप, मलखान सिंह जिला अस्पताल में हुआ मेडिकल चेकअप.

➡जौनपुर-सजा के बाद धनंजय सिंह का बड़ा बयान, फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे-धनंजय , चुनाव लड़ने से रोकने के लिए षड्यंत्र-धनंजय, चुनाव रोकने के लिए ये फैसला-धनंजय सिंह.

➡कानपुर-घाटमपुर में शिव बारात की तैयारी ने पकड़ा जोर, आज कुष्मांडा देवी मंदिर में हुई मां पार्वती की हल्दी रस्म, भक्तों की भीड़ के बीच यज्ञशाला में संपन्न हुआ कार्यक्रम, शुक्रवार को कुष्मांडा देवी मंदिर होगा विवाह समारोह, शुक्रवार को मां पार्वती,भगवान शिव का विवाह समारोह.

➡आगरा-लोकसभा चुनाव में टिकट बटते ही हुई बगावत, रामेश्वर चौधरी ने बगावत का किया एलान, फतेहपुर सीकरी से भाजपा विधायक पुत्र ने की बगावत, सांसद राजकुमार चाहर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव, मौजूदा सांसद के खिलाफ बुलाई गई महापंचायत, बुलाई गई लोकसभा चुनाव क्षेत्र में महापंचायत, सांसद राजकुमार चाहर पर फर्जी शपथ पत्र देने का आरोप, सांसद राजकुमार चाहर पर फर्जी बीकॉम डिग्री का भी आरोप , भाजपा विधायक बाबूलाल चौधरी के पुत्र हैं रामेश्वर चौधरी, महापंचायत में बांटे गए फर्जी डिग्री की प्रपत्र.

➡प्रयागराज-इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, अमर मणि त्रिपाठी की याचिका पर HC में सुनवाई, बस्ती कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई, HC बस्ती MP/MLA के ऑर्डर शीट को तलब किया है, लिफाफे में 14 मार्च तक HC में पेश करने का निर्देश , 15 मार्च को मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में अगली सुनवाई , अपहरण के आरोप में दर्ज हुए मामले में जारी हुआ है NBW, बस्ती कोर्ट ने अमर मणि त्रिपाठी के खिलाफ NBW जारी किया है.

➡जालौन-बारिश, ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मामला, 1352 किसानों के खाते में पहुंच गई धनराशि, कृषि निवेश के माध्यम से पहुंचाई गई धनराशि , DM के निर्देश पर SDM ने धनराशि का दिया प्रमाण पत्र, जालौन तहसील के ग्राम लहचूरा में बांटी गई धनराशि .

➡अमेठी-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान, अबकी बार एनडीए 400 के पार- स्मृति ईरानी, पूरा देश कह रहा है अबकी बार 400 पार- स्मृति, कांग्रेस प्रत्याशी घोषित करने में समय लगा रह- स्मृति, अमेठी में प्रत्याशी घोषित करने में हो रही देरी- स्मृति, कांग्रेस पार्टी को हार का संकेत लग चुका है- स्मृति.

➡कन्नौज -रहस्यमयी आग से एक परिवार परेशान, 3 बार एक ही घर में आग लगती है, कपड़े चारपाई, बन्द बक्से में लगी आग , आग से हजारों का गृहस्थी का माल जला , अचानक आग लगने से परिवार दहशत में , विशुनगढ़ क्षेत्र के हरिहरपुर गांव का मामला.

➡कौशाम्बी -बेटे ने मां को जमकर बेरहमी से पीटा, बूढ़ी मां को अर्धनग्न कर चप्पलों से पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, चरवा क्षेत्र के बेरुआ का बताया जा रहा वीडियो.

➡दिल्ली-दिल्ली वित्त मंत्री आतिशी मार्लेना ने किया पोस्ट , हमारे खिलाड़ी पदक लेकर आते हैं- आतिशी मार्लेना, सिर्फ़ एक खिलाड़ी नहीं पूरा INDIA जीतता है-आतिशी, आज मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सम्मानित किया-आतिशीस, अंडर 19 एशियन गेम्स में मेडल जीता है – आतिशी, मेडल जीत कर तिरंगे का मान बढ़ाया-आतिशी, दिल्ली के 11 खिलाड़ियों,उनके कोचों को सम्मानित किया, केजरीवाल सरकार खिलाड़ियों के साथ खड़ी है-आतिशी, हमें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है- आतिशी मार्लेना.

➡दिल्ली- केजरीवाल के समन का पालन न करने पर शिकायत , ED ने कोर्ट में एक और शिकायत दर्ज कराई है, मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, राउज़ ऐवन्यू कोर्ट मामले में कल सुनवाई करेगा.

➡दिल्ली-कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र प्रस्तुत किया, मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा पत्र प्रस्तुत किया, लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार हुआ घोषणा पत्र, 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए घोषणापत्र-खड़गे, “न्याय” पर आधारित घोषणापत्र तैयार है-खड़गे, आज कांग्रेस घोषणापत्र समिति ने मुझे प्रस्तुत किया, कांग्रेस हमेशा भारत के कल्याण,विकास के लिए प्रतिबद्ध रही है-खड़गे.

➡देहरादून-सचिवालय में यू.आई.आई.डी.बी. की दूसरी बोर्ड बैठक हुई, बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिये दिशा निर्देश, धामी सरकार प्रदेश में सेवा क्षेत्र नीति लागू करेगी, सेवा क्षेत्र नीति लागू करने के लिये प्रस्ताव रखें-धामी, धामी ने आगामी कैबिनेट में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रस्तुत करने के निर्देश दिये, कार्यों में शीघ्रता एवं तेजी लाये जाने के भी निर्देश दिये, योजनाओं में तेजी लाये जाने के निर्देश देते हुए कहा, स्वीकृत पदों पर शीघ्र नियुक्ति प्रक्रिया प्रारम्भ की जाए-सीएम, पहले लोक महत्व एवं तात्कालिक योजनाओं पर ध्यान दें-CM.

➡दिल्ली-दिल्ली में हुआ पहला सफल हैंड ट्रांसप्लांट, गंगाराम अस्पताल में डॉक्टरों ने की पहल, पेंटर ने अपने दोनों हाथ ट्रेन दुर्घटना में खो दिए थे, पेंटर ने 2020 में ट्रेन दुर्घटना में खो दिए थे हाथ.

➡दिल्ली-दिल्ली एनसीआर में CNG सस्ती, CNG उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, CNG के दाम में 2.50 रुपये की कमी, IGL ने 2.50 रुपये प्रति किलो दाम घटाए, गाजियाबाद में CNG 78.70 रुपये किलो, नोएडा में CNG 78.70 रुपये प्रति किलो , दिल्ली में CNG 74.9 रुपये प्रति किलो , गुरुग्राम में CNG 80.12 रुपये प्रति किलो, नई दरें आज सुबह 6 बजे से लागू होंगी .

Related Articles

Back to top button