उत्तरप्रदेश
Trending

सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…….* 28.06.2024

➡लखनऊ- यूपी में सेफ सिटी की अवधारणा को लेकर की समीक्षा, सीएम योगी ने प्रमुख सचिव गृह के साथ की समीक्षा, 17 निगमों में 4 लाख से अधिक CCTV का एकीकरण , CCTV को कंट्रोल सेंटर से जोड़ने में लखनऊ-कानपुर अव्वल, 24 घंटे अवांछनीय घटनाओं की नियमित निगरानी संभव, चिन्हित प्रत्येक डार्क स्पॉट पर लाइट की गई सुनिश्चित, नगर निगमों में 192 से अधिक पिंक टॉयलेट का निर्माण

➡लखनऊ- भूमाफिया के चंगुल में फंसी सरकारी जमीन SDM ने चिन्हित की, बड़े पैमाने पर भूमाफिया जितेंद्र यादव ने कब्जा रखी थी जमीन, सरकारी जमीन पर कब्जे की सीएम ऑफिस में हुई थी शिकायत, चिन्हाकन के दौरान SDM और प्रधान के बीच हुई तीखी बहस, सरकारी जमीन पर प्लॉट काटकर भूमाफिया ने बड़े पैमाने पर बेचे.

➡लखनऊ- प्रदेश में चल रहा 72 घंटे नाला सफाई अभियान, नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने किया निरीक्षण ,लखनऊ में कई स्थानों पर किया स्थलीय निरीक्षण बंगला बाजार चौराहे से खज़ाना चौराहे तक निरीक्षण, खज़ाना चौराहे से किला मोहम्मदी ड्रेन का निरिक्षण, स्मृति उपवन चौराहे से पॉवर हाउस चौराहे तक जायजा, मंत्री अरविंद शर्मा के साथ नगर आयुक्त रहे मौजूद.

➡लखनऊ- अवैध कब्जे पर नगर निगम का बुलडोजर चला, वृंदावन योजना के पास अवैध निर्माण हुए ध्वस्त, नगर निगम की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा था, करोड़ों की जमीन नगर निगम ने कब्ज़ामुक्त कराई, कई अवैध कब्ज़ेदारों को नोटिस भेजी गई, नगर निगम की ओर से दर्ज कराई जाएगी FIR.

➡लखनऊ – परिजनों की डांट से नाराज बच्चों ने छोड़ा घर, 4 नाबालिग बच्चियों ने और लड़के ने घर छोड़ा, परिजनों ने गोमती नगर विस्तार पुलिस को दी सूचना, 24 घंटे में बच्चों को सकुशल बदायूं से किया बरामद, परिजनों ने गोमतीनगर पुलिस का आभार जताया.

➡‌लखनऊ- 2 वरिष्ठ जेल सुपरिटेंडेंट DIG कारागार बनाए गए, वरिष्ठ जेल सुपरिटेंडेंट से DIG कारागार पद पर पदोन्नति, प्रेमनाथ पांडेय डीआईजी कारागार बनाए गए, जेल सुपरिटेंडेंट रामधनी भी DIG कारागार बने

➡आगरा – दबिश देने गई SOG टीम पर हमले का मामला, हमला करने वालों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज, 10 नामजद, एक अज्ञात हमलावरों पर केस दर्ज, आरोपी गोपाल का है बड़ा अपराधिक इतिहास, अंतर्राज्यीय गैंग का सदस्य है अभियुक्त गोपाल, आगरा, मथुरा में दर्ज है 20 से ज्यादा मुकदमे, गोपाल को गिरफ्तार कर अन्य सदस्यों की तलाश, चेन स्नेचिंग में गोपाल को पकड़ने गई थी SOG, SOG टीम को घेरकर मारपीट का वीडियो वायरल था, थाना किरावली क्षेत्र के मिढ़ाकुर कस्बे का मामला.

➡मेरठ- मेरठ के नए SSP को शातिर अपराधियों ने भेजा सलाम, बीजेपी नेता के ताऊ, ताई को बंधक बनाकर लूटपाट, हथियारों की नोंक पर बुजुर्ग दंपति, मेड को बंधक बनाया, पीड़ितों को कमरे में बंद करके बदमाशों ने की लूट, वारदात के बाद 4 घंटे कमरे में बंधक रहे पीड़ित, पड़ोसियों ने शोर सुनकर घर आकर दरवाजा खोला, मेरठ के पॉश शास्त्री नगर में दिनदहाड़े हुई वारदात.

➡सीतापुर- पुलिस के लिए सिरदर्द बना ब्लाइंड मर्डर, 13 दिन बाद भी मर्डर मिस्ट्री में उलझी पुलिस, 14 जून की रात में हुई थी हेतराम की हत्या, धारदार हथियार से हमलाकर हुई थी हत्या, केस दर्ज करने तक पुलिस कार्रवाई सीमित, पिसावां थाने के तेजीपुरवा गांव का मामला.

➡सिद्धार्थनगर- मारपीट में घायल युवक की मौत के बाद हंगामा, परिजन ने शव रखकर भूवही पुल किया जाम, पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट न होने पर रोड जाम, SDM बांसी, पुलिस परिजनों को मनाने में जुटी, खेसरहा थाना क्षेत्र के मझरिया गांव का मामला.

➡मैनपुरी- अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार को रौंदा, अनियंत्रित स्कॉर्पियो सवार तीन लोग भी घायल , साइकिल सवार की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, अनियंत्रित स्कॉर्पियो टक्कर के बाद गड्ढे में गिरी , थाना बिछवा के ग्राम अंजनी में हुआ हादसा.

➡मेरठ- कपड़ा कारोबारी के घर पर बदमाशों ने बोला धावा, बुजुर्ग दंपति को गन प्वॉइंट पर बंधक बनाकर लूटा, मेहमान बातकर जबरदस्ती घर में घुसे थे 2 बदमाश, लाखों रुपया कैश और ज्वैलरी लेकर हुए फरार, शास्त्री नगर के पॉश कॉलोनी में बदमाशों ने की वारदात.

➡बुलन्दशहर- शहर में दहशत फैलाने वाले 6 युवकों की गिरफ्तारी, खून जैसे रंग से सनी पट्टी बांधकर बना रहे थे रील, हाथों में डंडे लेकर बाजार में घूमकर बना रहे थे रील, शिवा कुमार,रोबिन कुमार, कुशल कुमार अरेस्ट हुए, अंकुश मीना, अमन कुमार, सचिन मीणा भी अरेस्ट, डिबाई कोतवाली क्षेत्र से 6 युवक गिरफ्तार हुए.

➡प्रतापगढ़- संदिग्ध हालत में छत से गिरकर लेखपाल की मौत, कस्बे में किराए का कमरा लेकर रहते थे मनोज मिश्रा, कौशांबी जिले के रहने वाले थे मृतक लेखपाल मनोज, रानीगंज तहसील के धनुआ गांव में थे लेखपाल .

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक्स पर पोस्ट, दाल- चावल-आटा महंगा,मोबाइल का डाटा महंगा-प्रियंका , आलू, प्याज, टमाटर महंगा,परवल, भिंडी, गाजर भी महंगा, चारों तरफ विकट महंगाई, उस पर से घट गई कमाई, दोगुनी महंगाई की मार,कैसे कहो चले घर बार-प्रियंका.

➡वेस्टइंडीज- टी 20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल, टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला, बारिश के चलते सेमीफाइनल मैच प्रभावित, इंडिया ने 8 ओवर में 2 विकेट पर 65 रन बनाए, विराट कोहली और ऋऋभ पंत पवेलियन लौटे.


Related Articles

Back to top button