उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 6:00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……….* 09.04.2024

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन, सघन जांच के लिए 513 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट बनाए गए, 1825 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित किए जा रहे, अपराधिक व्यक्तियों के 480 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किए गए, प्रदेश में 3946 लाइसेंसी शस्त्र निरस्त कर जमा कराए गए, पुलिस विभाग द्वारा 5022 बिना लाइसेंस के शस्त्र सीज, 5249 कारतूस, 2066.5 किलोग्राम विस्फोटक भी बरामद, 260 बम बरामद, अवैध शस्त्र बनाने वाले 88 केन्द्र सीज.

➡लखनऊ-आयोग के निर्देश पर लखनऊ पुलिस की कार्रवाई, आलमबाग पुलिस ने 1.687 किलो गांजा किया बरामद, पुलिस ने गांजे के साथ कुलदीप को किया गिरफ्तार, पुलिस ने 12 वारंटियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, लखनऊ में सभी थाना लेवल पर 46 लोगों के खिलाफ कार्रवाई, 151,107,116 सीआरपीसी के तहत पुलिस ने की कार्रवाई, साथ ही 366 व्यक्तियों के विरुद्ध 107,116 में किया चालान, 286 लोगों को 116,3 सीआरपीसी में पुलिस ने किया पाबंद.

➡लखनऊ, लोक बंधु अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत, परिजनों ने पारा कोतवाली का किया घेराव , कोतवाली का भारी संख्या में लोगों ने किया घेराव, बीते दिनों पारा निवासी महिला की हुई थी मौत , अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया.

➡लखनऊ-गठबंधन की रैली को लेकर बोले कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, यूपी में सपा और कांग्रेस की संयुक्त रैली को लेकर बोले, अखिलेश,प्रियंका और राहुल गांधी एक मंच पर नजर आएंगे-अविनाश, रैली को लेकर हम लोगों ने रणनीति तैयार कर ली है-अविनाश, सपा को जरूरत पड़ने पर कांग्रेस के बड़े नेता साथ देंगे-अविनाश, बड़े नेताओं की आवश्यकता होगी हम लोग पहुंचेंगे-अविनाश, हम लोग गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे- अविनाश पांडे, ‘अमेठी,रायबरेली की जनता जल्द ही राहुल,प्रियंका से रूबरू होगी’.

➡हापुड़ – सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा, बीजेपी सरकार में तेजी से विकास-सीएम, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा- सीएम, जनता फिर मोदी सरकार लाना चाहती है-सीएम, मोदी जी ने भारत का मान बढ़ाया- सीएम, नया भारत घर में घुसकर मारता है- सीएम, इंफ्रास्ट्रक्चर तेजी से बढ़ रहा है- सीएम, नक्सलवाद,आतंकवाद समाप्त हो रहा है-सीएम, जनता की जरुरत अनुरुप विकास कार्य-सीएम, हापुड़ से 6 घंटे में प्रयागराज पहुंचेंगे- सीएम, अगले 5 साल फ्री राशन मिलेगा- सीएम योगी, सबका साथ सबका विकास हो रहा है- सीएम, दंगाई यूपी से गायब हो गए है- सीएम योगी, जाति देखकर योजनाओं का लाभ नहीं- सीएम, दुश्मन देश पाकिस्तान भय में है-सीएम योगी, आज देश की सीमाएं सुरक्षित है- सीएम योगी, नए आईआईएम, AIIMS बन रहे हैं- सीएम योगी, माफियाओं को पहले सत्ता का संरक्षण था-सीएम, अब भव्य कांवड़ यात्रा निकलती है- सीएम योगी, आज अपराधी तख्ती लगाकर घूमते है- सीएम, पिछली सरकार को अंधेरा अच्छा लगता था- सीएम

➡आगरा – फतेहाबाद रोड पर सर्वाधिक अवैध निर्माण, एडीए की नाक के नीचे अवैध निर्माण, जूडियो शोरूम के ऊपर हो रहा अवैध निर्माण, जूड़ियो शोरूम पर अबतक कार्रवाई नहीं ?, अवैध तरीके से हो रहा है शोरूम में अवैध निर्माण, जेई, एई की मिलीभगत से अवैध निर्माण, सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं, ADA वीसी को गुमराह कर अवैध निर्माण जारी, आगरा विकास प्राधिकरण ठेकेदार पर मेहरबान, फतेहाबाद रोड का ठेका लेता है तथाकथित दलाल, दलाल के खिलाफ दर्ज हो चुका है मुकदमा, ताजगंज वार्ड के फतेहाबाद रोड का मामला.

➡रामपुर -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ा है-सीएम, आज देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं-सीएम योगी, देश में लगातार तेजी से विकास कार्य हो रहे-सीएम, देश के 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन-सीएम, सबका साथ सबका विकास हो रहा-सीएम योगी , हम चेहरा देखकर योजना का लाभ नहीं देते-CM.

➡अयोध्या-राम मंदिर में चांदी की चौकी पर स्थापित हुआ कलश , नौ दिनों तक राम दरबार में होगा दुर्गा सप्तशती का पाठ, प्रभु राम को लगाया जाएगा 56 व्यंजनों का भोग, सोने, चांदी से निर्मित वस्त्र प्रभु राम ने धारण किए, नवरात्रि के पहले दिन लाखों भक्त कर रहे दर्शन, 17 अप्रैल को रामनवमी भव्यता के साथ मनाई जाएगी.

➡मेरठ-घर में घुसकर महिला से गैंगरेप की वारदात , तीन आरोपियों ने तमंचे के बल पर किया गैंगरेप, विरोध करने पर आरोपियों ने महिला को पीटा, छत के रास्ते घर में घुसे थे नकाबपोश बदमाश , दारोगा पर समझौते का दबाव बनाने का आरोप, थाने में नहीं हुई सुनवाई, अधिकारियों से कार्रवाई की गुहार, थाना जानी क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡मुरादाबाद -मॉडल के साथ गैंगरेप किये जाने का मामला, पुलिस ने तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, चलती कार में किया गया था मॉडल के साथ गैंगरेप, मुख्य आरोपी से जान पहचान होने के चलते कार में बैठी थी, मुख्य आरोपी भरत करता था युवा मॉडल के फोटो शूट, कोल्ड ड्रिंक में नशा देकर चलती कार में किया था गैंगरेप, सदर के होटल में पीड़ित को छोड़कर भागे थे आरोपी.

➡वाराणसी -दो दिवसीय “धरोहर काशी की” कार्यक्रम , 13, 14 अप्रैल को कार्यक्रम का होगा आयोजन , अभिनेता रणवीर सिंह, अभिनेत्री कृति सेनन होंगी शामिल, अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी रहेंगे मौजूद, 20 देशों के राजदूत करेंगे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन, 14 अप्रैल को नमो घाट पर होगा फैशन शो का आयोजन, नमो घाट पर बॉलीवुड की हस्तियां करेंगी रैंप वॉक.

➡शाहजहांपुर-गैंस सिलेंडर लीक होने से लगी भीषण आग , गांव के आधा दर्जन घरों में लगी आग, महिला आग से झुलसी, इलाज जारी, आग से लाखों का सामान जलकर राख, दमकल की दो गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, पुवायां के रायपुर इमलिया गांव की घटना.

➡सुल्तानपुर -विजय नारायण सिंह की गोली मारकर हत्या का मामला, मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में किया था गिरफ्तार. मृतक विजय नारायण के परिजनों ने एसपी से की मुलाकात, परिजनों ने केस में नियुक्त विवेचक बदलने के लिए दिया पत्र, नगर कोतवाल श्रीराम पांडेय बनाए गए हैं हत्याकांड में विवेचक, दरियापुर स्थित पल्लवी होटल के सामने हुआ था हत्याकांड.

➡चित्रकूट – हत्यारोपी पति को आजीवन कारावास की सजा, न्यायाधीश विकास कुमार प्रथम ने सुनाई सजा, हत्यारे पति पर कोर्ट ने लगाया 10 हजार का अर्थदंड, 11 माह पूर्व पत्नी की गला काटकर हत्या की थी, मऊ थाना क्षेत्र के शेषासुकबरा गांव में की थी हत्या.

➡गाजियाबाद- सेना का पूर्व नायब सूबेदार हुआ गिरफ्तार, कब्जे से 8 पिस्टल और राइफल बरामद, कुपवाड़ा,किश्तवाड़ से फर्जी लाइसेंस बनवाता था, फर्जी लाइसेंस पर मेरठ-बुलंदशहर से खरीदे हथियार, क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया.

➡बहराइच – संदिग्ध परिस्थतियों में फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, 11 माह पहले हुआ था विवाह, गर्भवती थी महिला, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप, भाभी से अवैध संबंधों के चलते पति पर लगाया आरोप, रानीपुर थाना अध्यक्ष ने तहरीर मिलने पर FIR करने की कही बात, बहराइच के थाना रानीपुर के गडरिया का मामला.

➡इटावा- बाइक में साड़ी फंसने से महिला की मौत, हादसे में बच्चा भी हुआ घायल, एक साल पहले महिला की हुई थी शादी, औरैय्या से दंपति बच्चे के साथ बाइक से जा रहे थे बहन के घर, थाना बकेवर क्षेत्र के महेवा हाइवे पुल पर हुआ हादसा .

➡पौड़ी गढ़वाल-BJP प्रत्याशी अनिल बलूनी का संबोधन, धुमाकोट बाजार में जनसभा को कर रहे संबोधित, बलूनी की जनसभा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद, केंद्र-राज्य सरकार की योजनाएं बता रहे अनिल बलूनी, सरकार की उपलब्धियां गिना रहे अनिल बलूनी.

➡गंगोत्री-10 मई को खुलेंगे गंगोत्री घाम के कपाट, 10 मई को दोपहर 12.25 बजे शुभ मुहूर्त, चारधाम यात्रा की तिथियों और मुहूर्त की घोषणा, 9 मई को डोली बैंड बाजों के साथ रवाना की जाएगी, रात को भैरव मंदिर में मां गंगा की डोली विश्राम करेगी, 10 मई को गंगोत्री घाम के कपाट खोल दिए जाएंगे, 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे, सुबह 6 बजे ब्रह्म मुहूर्त में श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे कपाट.

➡पंजाब-जेल से छूटने के बाद पहली बार संजय सिंह पंजाब पहुंचे, संजय सिंह और भगवंत मान में दिखी गजब की बॉन्डिंग, संजय सिंह पहले मिले गले, फिर सीएम मान को उठाया गोद, पंजाब सीएम भगवंत मान के घर पहुंचे थे संजय सिंह , सीएम मान ने गले लगाकर संजय सिंह का स्वागत किया, इसके बाद संजय सिंह ने भी उन्हें गोद में उठा लिया.

➡दिल्ली-मुंडका इलाके के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं का गुबार दूर से आसमान में दिख रहा है, राहत बचाव दल आग को बुझाने में जुटा , मौके पर दमकल की दर्जनभर से ज्यादा गाड़ियां मौजूद, फैक्ट्री में जूता चप्पल बनाने का काम किया जाता था, बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके में है फैक्ट्री.

➡दिल्ली- सुप्रीमकोर्ट से इस वक्त की बड़ी खबर, फातिहा समारोह में शामिल होंगे अब्बास अंसारी, SC ने फातिहा में शामिल होने की अनुमति दी, मुख्तार अंसारी की कब्र पर जाकर पढ़ेंगे फातिहा, SC ने अब्बास को गाजीपुर जाने की इजाजत दी, परिवार के साथ 2 दिन अतिरिक्त रहने की अनुमति, समय बिताने के लिए 2 अतिरिक्त दिनों की अनुमति

➡दिल्ली- केजरीवाल पर दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी, याचिकाकर्ता ने गिरफ्तारी को गलत बताया- कोर्ट, ED ने गिरफ्तारी को सही बताया – हाईकोर्ट, ये अर्जी जमानत के लिए नहीं है – हाईकोर्ट, मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज हुए – हाईकोर्ट, ED के मुताबिक केजरीवाल अपराध में शामिल- कोर्ट, गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है – हाईकोर्ट, अप्रूवर के बयान ED नहीं कोर्ट लिखता है- कोर्ट, अप्रूवर पर सवाल उठाना कोर्ट पर सवाल – कोर्ट, अप्रूवर पर बना कानून 100 साल पुराना – कोर्ट.

Related Articles

Back to top button