अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरलखनऊ
Trending

शाम 4:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……………….* 02.05.2024

➡लखनऊ- यूपी में गेहूं खरीद को लेकर हाहाकार मचा,कम खरीद पर कर्मचारियों की वेतन कटौती, निलंबन हो रहा ,सरकारी सेंटरों की बजाए बाजार में किसान बेच रहा गेहूं ,सरकारी रेट कम, किसान बाजार में अच्छे दाम पर बेच रहा गेहूं,सरकारी गेहूं खरीद केंद्रों पर नहीं जा रहा किसान ,सरकार 2295 रुपए प्रति क्विंटल में खरीद रही है गेहूं ,बाजार में 2300 रुपए के ऊपर किसान को मिल रहा दाम ,सरकारी कर्मचारियों पर खरीद के लिए अफसर बना रहे दबाव, सीतापुर में हार्ट अटैक से FCI के सेंटर इंचार्ज की मौत हुई थी.

➡लखनऊ-लखनऊ और रस अल खैमा के बीच सीधी उड़ान, एयर इंडिया एक्सप्रेस की सीधी उड़ान का उद्घाटन, चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे ने मिलेगी हवाई सेवा, पहली उड़ान 170 यात्रियों के साथ रवाना हुई.

➡लखनऊ-परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान, बृजभूषण शरण सिंह से कोई नाराजगी नहीं है-दयाशंकर, बृजभूषण शरण सिंह की पत्नी भी सांसद रही हैं-दयाशंकर, बृजभूषण शरण सिंह का बेटा भी विधायक है-दयाशंकर, पार्टी अपनी रणनीति के तहत टिकट देती है-दयाशंकर.

➡लखनऊ-बीजेपी नेता रामेश्वर चौधरी पार्टी से निष्कासित, यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने निष्कासित किया, पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते हुआ निष्कासन, आगरा से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर हुई कार्रवाई.

➡फिरोजाबाद-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा, ‘हर जगह एक ही गूंज फिर एक बार मोदी सरकार’, मोदी जी के नेतृत्व में अभूतपूर्व कार्य हुए- सीएम, पीएम मोदी गरीबों के जीवन में खुशहाली लाए-CM, बीजेपी 400 से ज्यादा सीटें जीत रही है- सीएम, राम मंदिर निर्माण में सपा,कांग्रेस बैरियर थे-CM, देश की संप्रभुता के लिए बीजेपी जरुरी है- सीएम, बीजेपी सरकार में आस्था का सम्मान है- सीएम, मथुरा में पूरी भूमि कृष्ण की है- सीएम योगी, कांग्रेस वाले जजिया कर लगाना चाहते है-सीएम, अयोध्या,काशी के बाद मथुरा की बारी है- सीएम, ‘पहले गरीबों को योजना का लाभ नहीं मिलता था’, देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है- सीएम योगी, ‘देश मजबूत हाथों में है,तो दुश्मन दबकर रहता है’, 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा है- सीएम, अब पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में आता है-सीएम, 12 करोड़ लोगों को किसान सम्मान निधि- सीएम, 4 करोड़ गरीबों को अपना आवास मिला- सीएम.

➡अमेठी-बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी की जनसभा, कांग्रेस के युवराज जनता की जमीन खाकर बैठे है-स्मृति, काग्रेस में अगर दम है तो कोई नेता चुनो- स्मृति, अभी तक तय नहीं कर पाए चुनाव कौन लड़ेगा-स्मृति, 20 को जनता जाएगी,कमल का बटन दबाएगी-स्मृति, ‘कांग्रेस सत्ता पाने के लिए हर हद पार करना चाहती है’, प्रभु श्रीराम हमारे आराध्य है- स्मृति ईरानी, ‘500 साल की तपस्या के बाद रामलला का मंदिर बना’.

➡सोनभद्र-संदिग्ध परिस्थितियों में कच्चे घर में लगी आग, आग की लपटों में झुलसकर एक मवेशी की मौत, आग बुझाने के दौरान आग से 2 लोग झुलसे, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तियरा में भर्ती कराया , ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया गया काबू, पन्नूगंज क्षेत्र के बरबसपुर गांव का मामला.

➡बागपत-बागपत पुलिस ने धीरज की हत्याकांड का किया खुलासा, तीन हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी कर किया खुलासा, सन्नी की हत्या का बदला लेने के लिए की थी धीरज की हत्या, सभी बदमाशों ने पांच गोली मारकर की थी धीरज की हत्या, सन्नी हत्याकांड मामले में जेल से जमानत पर आया था धीरज, आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त तमंचे, कारतूस बरामद, SP अर्पित विजयवर्गीय ने प्रेस वार्ता कर किया हत्या का खुलासा, बड़ौत क्षेत्र के वाजिदपुर गांव के हुई थी धीरज की हत्या.

➡अमेठी- तेज़ रफ़्तार अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,टक्कर में बाइक सवार 2 युवक गंभीर रूप से घायल ,पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए भेजा CHC तिलोई , डॉक्टरों ने घायल 1 बाइक सवार को किया मृत घोषित, गंभीर घायल दूसरे व्यक्ति को अस्पताल किया रेफर, मोहनगंज कोतवाली क्षेत्र के तिलोई के सेमरौता रोड की घटना.

➡एटा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एटा पहुंचे, कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी का किया स्वागत, भारत माता की जय के नारे के साथ किया स्वागत, सपा-कांग्रेस कहती थी तारीख बताओ,हमने तो मंदिर भी बना दिया ,अयोध्या में रामलला विराजमान हैं, कल राष्ट्रपति ने भी रामलला के दर्शन किए,रामभक्तों की टोली आपके सामने है- सीएम योगी ,सपा ने कल्याण सिंह का अपमान किया था- सीएम ,सपा को आपका वोट पाने का अधिकार नहीं- सीएम ,चुनाव में जाति-धर्म नहीं सिर्फ मोदी जी को देखिए- CM,देशभर में जनता बोल रही, फिर एक बार मोदी सरकार- CM.

➡भदोही-निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर व अन्य पर लगा आरोप, चंद्रशेखर व अन्य पर महिला को धमकाने का लगा आरोप, पट्टीदारों के साथ मिलकर निर्माण नहीं कराने दे रहे जिलाध्यक्ष, निर्माण न रोकने के आदेश के बाद बार-बार तोड़ रहे बाउंड्री वॉल, बाउंड्री वॉल के अंदर कमरे का नहीं करने दे रहे निर्माण, सत्तापक्ष के नेता के शह पर पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई, दिव्यांग मुस्लिम महिला ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, गोपीगंज के किसुनदेवपुर का मामला.

➡आगरा – बेटा पैदा न होने पर तीन तलाक देकर घर से निकाला,दो बच्चियों की पहले से मां है पीड़ित महिला ,बेटे की चाह में तीन बार गर्भपात कराने का आरोप ,मायके से 25 लाख रुपए लाने के लिए बनाया जाता दबाव ,घर में बंधक बना कर रखने का आरोप,ससुरालीजन जानवरों जैसा करते थे व्यवहार – पीड़िता ,पति करना चाहता है दूसरी शादी – पीड़िता ,पुलिस नहीं कर रही आरोपी पति की गिरफ्तारी- महिला,पीड़ित महिला पहुंची डीसीपी सिटी ऑफिस ,डीसीपी सिटी ने जांच कर कार्रवाई के दिए आदेश- महिला , महिला की सदर निवासी दानिश से हुई थी शादी, थाना शाहगंज में दर्ज है तीन तलाक का केस.

➡बलिया-बृजेश सिंह की दिनदहाड़े हत्या से मचा हड़कंप, युवक की बेरहमी से पिटाई कर की गई हत्या, दर्जनों युवक बृजेश की हत्या में शामिल- परिजन, इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में हुई मौत, घटना की जानकारी होते ही मौके पर CO पहुंचे, खेजुरी थाने के खेजुरी गांव का मामला.

➡उन्नाव- अवैध तमंचे से चली गोली, किशोरी की मौत,भाई को घर के बाहर खेल-खेल मिला था अवैध तमंचा ,बहन को तमंचा दिखाते समय ही चली गोली ,खून से लथपथ किशोरी की मौके पर दर्दनाक मौत ,किशोरी के माता-पिता गए थे मौसी के घर ,पुलिस तमंचे को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल में जुटी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , कोतवाली उन्नाव क्षेत्र के गदन खेड़ा का मामला.

➡बरेली- गृहमंत्री अमित शाह का बयान, आतंकवाद, नक्सलवाद खत्म करने का चुनाव है- शाह,राम मंदिर निर्माण में बाधा बनती रही कांग्रेस – शाह ,कांग्रेस वोट बैंक की डर से प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गई- शाह , BJP आतंकियों का सफाया कर रही है – अमित शाह, योगी जी ने यूपी को दंगामुक्त कर दिया- अमित शाह, सपा सरकार में आए दिन दंगा होता था- अमित शाह.

➡बदायूं-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा, बदायूं की धरती ने हमेशा संदेश दिया है-अखिलेश, यहां की तहजीब की पहचान बहुत अलग है-अखिलेश, बीजेपी के लोग संविधान के पीछे पड़े हुए है-अखिलेश, बीजेपी के लोग संविधान बदलना चाहते है-अखिलेश, बीजेपी के लोग आपदा में अवसर ढूंढ रहे थे-अखिलेश, ये इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर वसूली करते है-अखिलेश, वैक्सीन वाली कंपनी से भी चंदा वसूल लिया-अखिलेश, 10 साल इन्होंने सिर्फ झूठी बातें,झूठे वादे किए-अखिलेश, किसी की आय दोगुनी हो गई हो तो बता दो-अखिलेश, इन लोगों ने काले कानून लाने का काम किया-अखिलेश, चुनाव के डर से काले कानून वापस ले लिए-अखिलेश, ‘हम राशन के साथ आटा भी देंगे, डाटा भी फ्री देंगे’, यहां किसान भाई कर्ज में डूब रहे है- अखिलेश यादव, ‘इस सरकार में 1 लाख किसानों ने आत्महत्या की है’.

➡दिल्ली- अमेठी, रायबरेली सीट पर बोले जयराम रमेश,संगठन चाहता है राहुल-प्रियंका चुनाव लड़े- जयराम ,फैसला अब राहुल-प्रियंका को लेना है – जयराम रमेश , शाम तक औपचारिक एलान संभव – जयराम रमेश.

➡दिल्ली- दिल्ली शराब घोटाला मामला ,जमानत के लिए मनीष सिसोदिया फिर पहुंचे हाईकोर्ट ,मनीष सिसोदिया ने दिल्ली HC में दायर की जमानत याचिका ,जमानत याचिका पर दिल्ली HC कल कर सकता है सुनवाई , सिसोदिया ने आज कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की थी.

➡दिल्ली-दिल्ली दंगों के दौरान IB अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या मामला,3 आरोपियों को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत,HC ने आरोपी शोएब आलम, गुलफाम और जावेद को दी जमानत, HC ने आरोपी नाजिम को जमानत देने से किया इनकार.

➡दिल्ली-बीजेपी प्रत्याशी कमलजीत सहरावत ने पर्चा भरा, पश्चिमी दिल्ली लोकसभा से प्रत्याशी हैं कमलजीत, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी रहे मौजूद, राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा भी मौजूद रहे.

➡दिल्ली-मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल की बैठक होगी ,कर्नाटक के शिवमोगा में दोनों नेताओं की बैठक ,बैठक के बाद राहुल गांधी को लेकर एलान होगा ,बैठक में राहुल के चुनाव लड़ने पर फैसला होगा.

➡दिल्ली- राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा पहुंचे दिल्ली ,कमलजीत सहरावत के नामांकन में हुए शामिल ,पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में करेंगे रोड-शो , दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी रहेंगे मौजूद.

➡अहमदाबाद- अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन की उपलब्धि, APSEZ ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का परिणाम जारी किया, 31 मार्च को समाप्त होने वाली तिमाही का भी परिणाम जारी,वित्तीय वर्ष 24 में APSEZ का शुद्ध लाभ 50 फीसदी बढ़ा,24 फीसदी वृद्धि के साथ वॉल्यूम 420 एमएमटी पहुंचा ,28 फीसदी वृद्धि के साथ राजस्व बढ़कर 26,711 करोड़ रुपए ,EBITDA सालाना 44% वृद्धि के साथ 15,751 करोड़ पहुंचा ,PAT 50% वृद्धि के साथ बढ़कर 8,104 करोड़ रुपए पहुंचा, गोपालपुर बंदरगाह,कराईकल बंदरगाह का अधिग्रहण- APSEZ.

Related Articles

Back to top button