WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

दोपहर 12:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…14.09.2023

➡️लखनऊ- NSG कमांडो,यूपी पुलिस का ऑपरेशन ‘गांडीव-वी’ जारी,आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए संयुक्त मॉकड्रिल,NSG और यूपी पुलिस की संयुक्त मॉकड्रिल जारी,सेना के हेलीकॉप्टर के जरिये NSG कर रही मॉक ड्रिल,कई अन्य स्थलों पर हेलीकॉप्टर से उतरेंगे NSG कमांडो,NSG के गाण्डीव-5 कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी,पुलिस मुख्यालय में सीएम योगी पहुंचे कार्यक्रम देखने,NSG के गाण्डीव-5 कार्यक्रम को देखने पहुंचे सीएम,सुरेश खन्ना भी कार्यक्रम को देखने पहुंचे पुलिस मुख्यालय.

➡️लखनऊ- लखनऊ में मिनहाज के घर को किया गया जब्त,आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा है मिनहाज,संदिग्ध आतंकी मिनहाज का घर NIA ने जब्त किया,दुबग्गा के रिंग रोड पर है मिनहाज का आवास,11 जुलाई 2021 में मिनहाज को ATS ने पकड़ा था,साथी मसिरुद्दीन उर्फ मुशीर भी हुआ था गिरफ्तार,गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में हुआ था खुलासा,अलकायदा के आतंकी उमर हलमंडी के संपर्क में था,एनआईए ने किया मिनहाज के घर को जब्त.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव में दलित वोट बैंक को साधेगी बीजेपी,भाजपा पूरब से पश्चिम तक शुरू करेगी अभियान,बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ताओं की बढ़ायी जाएगी संख्या,प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 नमो मित्र बनाए जाएंगे,नमो मित्र 20 सितंबर से क्षेत्रों में अभियान शुरू करेंगे,दलित युवाओं को साधने के लिए सम्मेलन होगा,साधने के लिए दलित प्रतिभा सम्मेलन का होगा आयोजन,प्रतिभावान विद्यार्थियों,युवाओं को BJP करेगी सम्मानित.

➡️लखनऊ- पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की सीट रिक्त घोषित,दिनेश शर्मा की सीट को रिक्त घोषित किया गया,राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद सीट रिक्त घोषित,दिनेश शर्मा के इस्तीफ़ा देने के बाद सीट रिक्त हुई थी,विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफ़ा दिया था,विधान परिषद के प्रमुख सचिव ने जारी की अधिसूचना.

➡️लखनऊ- 63 कैंडिटों ने कैप्टन मनोज पांडे सैनिक स्कूल छोड़ा,बीते 6 महीने में 63 कैंडिटों ने छोड़ा सैनिक स्कूल,परिजनों की ओर से व्यक्तिगत रीजन का दिया हवाला,हाल ही में क्लास 11 के स्टूडेंट की हुई थी संदिग्ध मौत,परिजनों ने प्रबंधन पर लगाए हैं लापरवाही के आरोप,क्लास 7,8,9 और 11 के कैंडेट्स ने छोड़ा स्कूल.

➡️लखनऊ- उच्च न्यायालय ने एक समिति का गठन किया,हापुड़ जिले में हुए घटनाक्रम को लेकर किया गठन,वकीलों के उठाए गए शिकायतों की जांच के लिए गठन,मनोज कुमार गुप्ता के अध्यक्षता में किया गठन,समिति 16 सितंबर को 11 बजे हाईकोर्ट में बैठक करेगी,इलाहाबाद उच्च न्यायालय के समिति कक्ष में बैठक.

➡️लखनऊ- KGMU में मिलेगी फेफड़ा प्रत्यारोपण की सुविधा,पलमोनरी एंड क्रिटिकल केयर विभाग ने शुरू की तैयारी,लिवर,गुर्दा,कार्निया प्रत्यारोपण की KGMU में है सुविधा,KGMU में जल्द फेफड़ा प्रत्यारोपण की भी मिलेगी सुविधा,KGMU कुलपति सोनिया नित्यानंद ने दी जानकारी.

➡️लखनऊ- लखनऊ में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज,तीन दिनों में 72 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई,स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू को लेकर अलर्ट जारी किया,इंदिरानगर में सबसे अधिक डेंगू के मरीज मिले,सर्विलांस टीम ने लापरवाही पर 13 को दी नोटिस.

➡️ग्रेटर नोएडा- यमुना प्राधिकरण की 78वीं बोर्ड बैठक में मिला तोहफा,70 हज़ार किसानों को आबादी और अतिरिक्त मुआवज़े पर मुहर,32 हज़ार घर मिलने, 5 हज़ार आवंटियों को OTS स्कीम पर मुहर,औधोगिक और संस्थागत में बिड सिस्टम किया गया खत्म,जेवर एयरपोर्ट से चोला स्टेशन तक रेलवे लाइन की मंज़ूरी,जनस्वास्थ और उद्यान में भर्ती को भी मंज़ूरी,ज़मीन खरीद पर प्राधिकरण ने 439 करोड़ किए खर्च,यमुना की बोर्ड बैठक में लिए गए अहम फैसले.

➡️वाराणसी- दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी पहुंचेंगे ब्रजेश पाठक,शाम 3:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे डिप्टी सीएम ,एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए होंगे रवाना,मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,रात्रि सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे डिप्टी सीएम ,दौरे के दूसरे दिन पंचगंगा घाट जाएंगे ब्रजेश पाठक,विट्ठल रुक्मणि मंदिर, एकनाथ भवन के कार्यक्रम में शामिल होंगे ,आईएमए भवन भी जाएंगे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,रेडक्रॉस सोसाइटी की मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे ,मैक्सवेल सुपर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे ,दोपहर 12:00 बजे रोहनिया स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे ,पार्षद नगर निकाय क्षेत्र के कार्यक्रम के समापन में शामिल होंगे,1 बजे सूर्या सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे ,शाम 4:00 बजे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

➡️वाराणसी- दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी पहुंचेंगे केशव प्रसाद मौर्य,दोपहर लगभग 11:30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे डिप्टी सीएम,सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों, अधिकारियों संग करेंगे बैठक,कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों संग करेंगे समीक्षा बैठक,बैठक के बाद प्रेसवार्ता भी करेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य,’पंच प्रण’ भारतीय भाषाएं, समृद्ध भारत कार्यक्रम में हैं मुख्य अतिथि,देर शाम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे डिप्टी सीएम,सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

➡️प्रयागराज- प्रदेश के वकीलों की हड़ताल से जुड़ी खबर,प्रदेश भर के वकीलों की हड़ताल आज भी रहेगी जारी,12 सितंबर को लिया गया था हड़ताल का फैसला,यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर हड़ताल का ऐलान,हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी किया 14 सितंबर की हड़ताल का ऐलान,हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया फैसला,हाईकोर्ट बार अध्यक्ष की अध्यक्षता में ओल्ड स्टडी रूम में हुई बैठक,फैसले का सम्मान न करने वाले वकीलों को चेतावनी जारी की गई,इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वर्चुअल मोड में मुकदमों की सुनवाई जारी रहेगी.

➡️प्रयागराज- हापुड़ लाठीचार्ज मामले से जुड़ी बड़ी ख़बर,ज्यूडिशियल कमेटी की 16 सितंबर को होगी बैठक,इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा गठित है ज्यूडिशियल कमेटी,समिति कक्ष में सुबह 11 बजे से होगी कमेटी की बैठक,पीड़ित शिकायत दर्ज कराने के साथ साक्ष्य पेश कर सकते हैं,वीसी के जरिए भी शिकायतकर्ता अपनी बात सामने रख सकते हैं,ऑफिशियल वेबसाइट पर वीसी लिंक उपलब्ध कराया जाएगा.

➡️गोरखपुर- रुपये के विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या,मर्चेंट नेवी में काम करने वाले युवक की हत्या,दोस्तो ने उसके घर में ही गोली मारकर की हत्या,सूचना पर पहुंचे SP सिटी कृष्ण विश्नोई,पुलिस आरोपी दोस्तों की तलाश में जुटी,खोरबार क्षेत्र के सूबा बाजार का मामला.

➡️एटा- संदिग्ध परिस्थिति में युवक को लगी गोली,नामजद लोगों पर युवक ने गोली मारने का लगाया आरोप,पुलिस ने घायल युवक को कराया मेडिकल कॉलेज में भर्ती,घायल युवक चोरी के मामले में जा चुका है जेल,अपने पड़ोसियों पर ही गोली मारने का लगा रहा आरोप,कोतवाली नगर के रश्मि लोक तिराहे के पास की घटना.

➡️बांदा- ई-रिक्शा चालक ने पेश की ईमानदारी और मानवता की मिसाल,ई-रिक्शा चालक ने सवारी का रुपयों से भरा बैग खुद थाने पहुंचाया,रायरानी ने ई- रिक्शा पर ही छोड़ दिया था पैसों से भरा बैग,चालक बदलूराम ने खुद ही थाने पहुंचकर पुलिस को बैग सौंपा,पुलिस ने रायरानी को थाने बुलाकर उसके खोए हुए पैसे वापस सौपे,पैलानी थाना क्षेत्र का है मामला.

➡️लखीमपुर- रिटायर अफसर के फार्महाउस पर हत्या से सनसनी,कमरे से खींचकर गन्ने के खेत मे हत्या की गई,गन्ने के खेत में खून से लथपथ शव बरामद किया गया,युवक फार्महाउस पर चौकीदारी का काम करता था,पुलिस ने शक के आधार पर पत्नी को हिरासत में लिया,मैलानी के ढाका क्षेत्र में हत्या से सनसनी.

➡️मेरठ- मेरठ जेल में कैदी की मौत के बाद हड़कंप,बाथरूम में बेहोश होकर गिरे कैदी की हुई मौत,420 के मुकदमे में जेल में बंद था कैदी ओमप्रकाश गुप्ता,हार्ट अटैक बताया जा रहा मौत का कारण,जेल प्रशासन ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा,मेरठ चौधरी चरण सिंह जिला कारागार का मामला.

➡️देहरादून- वन दारोगा भर्ती परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम जारी,उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने किया जारी,आयोग ने 316 पदों के लिए ये परीक्षा कराई थी,वन दारोगा भर्ती के लिए 11 जून को लिखित परीक्षा हुई थी.

➡️दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं,केजरीवाल के पंजाब दौरे का दूसरा दिन आज,आज और कल सीएम केजरीवाल करेंगे बैठक,अमृतसर, जालंधर, लुधियाना के उद्यमियों के साथ बैठक,सीएम मोहाली में उद्यमियों के साथ करेंगे बैठक,तीन दिवसीय पंजाब दौरे पर हैं सीएम केजरीवाल.

➡️दिल्ली- दिल्ली NCR समेत देशभर में पटाखा बैन हटाने की मांग,सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली पुलिस आज जवाब दाखिल करेगी,सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मामले में पूछा सवाल,दिल्ली पुलिस से पटाखा जलाए जाने पर पूछा सवाल,बैन के बावजूद दिल्ली में कैसे पटाखे जलाए जा रहे हैं?

Related Articles

Back to top button