अयोध्याउत्तरप्रदेशकानपुरगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरलखनऊ
Trending

दोपहर 12:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….* 07.04.2024

➡लखनऊ – आरओ-एआरओ पेपर लीक का भी हुआ खुलासा, एक ही गिरोह ने लीक कराए दोनों परीक्षाओं के पेपर, गिरोह ने लीक कराए यूपी की दोनों परीक्षाओं के पेपर, सिपाही भर्ती पेपर लीक के आरोपी ने कराया पेपर लीक, राजीव नयन के साथी सुभाष प्रकाश ने लीक कराया था पेपर, यूपी एसटीएफ सुभाष प्रकाश की तलाश में जुटी, राजीव नयन ने STF की पूछताछ में किया खुलासा, बिहार के सुभाष प्रकाश ने भोपाल से लीक किया था पेपर, 2010 से सुभाष प्रकाश,राजीव नयन कर रहे थे काम, सुभाष प्रकाश ने समीक्षा अधिकारी परीक्षा में किया था आवेदन, सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में किया था आवेदन, पेपर लीक में करोड़ों रुपए गिरोह के लोगों ने आपस में बांटे, STF जल्द ही आरोपियों की रिमांड लेकर करेगी पूछताछ.

➡लखनऊ- नौकरी के नाम पर प्रवक्ता को ठगा, सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने पर FIR, लिपिक के पद पर नौकरी लगवाने का दिया झांसा, झांसा देकर प्रवक्ता,उनके रिश्तेदारों से लाखों ठग लिए, आरोपी IAS अधिकारी से पहुंच बताकर धमकी देता रहा, सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाने पर रिपोर्ट दर्ज की, गाजीपुर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम रिपोर्ट दर्ज की है, गाजीपुर राजकीय पॉलिटेक्निक में डॉ. वलराम प्रवक्ता हैं.

➡लखनऊ- डॉक्टर ने फर्जी तरीके से 5 माह दो जगह की नौकरी, एक मामले में पिता फंसा तो खुली पोल, जांच में सही मिले चिकित्सक पर लगे आरोप, सेवानिवृत्त डॉक्टर का बेटा है आरोपी डॉक्टर, दो जगह सरकारी नौकरी कर वेतन लेता रहा, किसी को पांच महीने तक पता नहीं चला, स्वास्थ्य विभाग की पड़ताल में खुली पोल, पूरे मामले की रिपोर्ट डीएम और शासन को भेजी गई है.

➡लखनऊ- चीन से आ रही नकली ‘मेड इन इंडिया’ सिगरेट, सालभर में करीब 12 करोड़ की नकली सिगरेट जब्त की गई, तस्करों ने कमाई का नया तरीका खोज निकाला है, मेड इन इंडिया के नाम पर बनकर आ रही नकली सिगरेट, सिगरेट जब्ती से पूरे बॉर्डर और एयरपोर्ट्स अलर्ट पर है.

➡लखनऊ- रैंप न बनने से कानपुर रोड पर बढ़ी मुश्किल, किसान पथ पर चढ़ने के लिए बनना है रैंप, निर्देश के बावजूद नहीं हटाया साप्ताहिक बाजार, समस्या को दूर करने के लिए बैठकों का दौर जारी है, गौरी बाजार,बंथरा की सप्ताहिक बाजार को लेकर निर्देश , बाजार को अलग शिफ्ट करने के निर्देश दिये गए.

➡लखनऊ- BSP राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने किया पोस्ट , आज खुर्जा में चुनावी जनसभा को संबोधित करूंगा-आकाश, गाज़ियाबाद मोहन नगर, साहिबाबाद में चुनावी जनसभा-आकाश, आप सभी के बीच चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करूंगा-आकाश.

लखनऊ- फर्जी बिजली मीटर लगाने के केस में दो JE निलंबित, दो एई के खिलाफ चल रही विभागीय जांच, काकोरी में कई घरों में फर्जी मीटर लगाया था, आरोप में मध्यांचल के दो जेई निलंवित कर दिए गए , लखनऊ के काकोरी इलाके का मामला.

➡अलीगढ़ – बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पर छेड़खानी का आरोप, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, समिति की सदस्य ने गांधी पार्क थाने में केस दर्ज कराया , मुकदमा एसएसपी के आदेश पर दर्ज किया गया है, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष देहली गेट निवासी जितेंद्र हैं, छेड़खानी का विरोध करने पर धमकी देने का भी आरोप, पिछले दिनों अभद्रता करते हुए पानी की बोतल फेंक कर मारी थी, गाली-गलौज करते हुए गायब करने की धमकी दी गई- पीड़िता.

➡गाजियाबाद- पुलिस और बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ , पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश हुआ घायल , एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार, घायल बदमाश को नजदीकी अस्पताल में कराया भर्ती, बदमाश ने बीते दिनों मेडिकल स्टोर से की थी लूट, कब्जे से 9700 सौ की नगदी तमंचा बाइक बरामद , जनपद के लोनी बॉर्डर थाना एरिया का मामला.

➡कन्नौज – आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कार में लगी आग, आग लगने से कार में बैठे लोगों में मचा हड़कंप, लोगों ने कार से कूदकर बचाई अपनी जान, सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने पाया आग पर काबू, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के पचोर गांव के पास का मामला.

➡अमरोहा- चेकिंग अभियान में पुलिस को कामयाबी मिली, लोकसभा चुनाव को लेकर चल रहा था अभियान, पुलिस ने 10 करोड़ का मिथाइल अल्कोहल पकड़ा, दो टैंकरों में 80 हजार लीटर मिथाइल अल्कोहल पकड़ा, जहर की श्रेणी में आता है मिथाइल अल्कोहल पदार्थ, पुलिस ने मामले में दो तस्करों को भी किया गिरफ्तार, गुजरात से उत्तराखंड में सप्लाई करते थे तस्कर, रजबपुर थाना क्षेत्र के जोया टोल प्लाजा का मामला.

➡रायबरेली- किसान की पीट पीट कर हत्या का मामला, यज्ञ में शामिल होने जा रहा था मृतक किसान, घटना के 24 घंटे बाद भी हत्यारें पुलिस गिरफ्त में नहीं, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हुई थी किसान की मौत, पुलिस ने 4 आरोपियों के विरुद्ध दर्ज किया हत्या का केस, जमीनी विवाद में किसान की की गई थी हत्या, सरेनी थाना क्षेत्र के निसगर गांव की घटना.

➡मिर्जापुर – मंडलीय अस्पताल में मैनेजर पद को लेकर बवाल, हॉस्पिटल मैनेजर के पद पर फर्जी तरीके से बने हैं अनुज ठाकुर, कांग्रेस नेता मनीष दुबे ने डीएम को पत्र लिखकर लगाए आरोप, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल की मिलीभगत से चल रही मनमानी, मेडिकल कॉलेज के मंडलीय चिकित्सालय का मामला.

➡कन्नौज – लाख बहोसी पक्षी विहार में मछलियों का शिकार, खुलेआम हो रहा मछलियों का शिकार, झील में लोग कर रहे मछलियों का शिकार, कर्मचारियों की मिलीभगत से मछलियों का शिकार, शिकार का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के लाख बहोसी पक्षी विहार का मामला.

➡पीलीभीत- दुष्कर्म के बाद युवती को तेजाब पिलाने का मामला, डेढ़ महीने बाद केजीएमसी अस्पताल में युवती की मौत, प्रेमजाल में फंसाकर युवती से दुष्कर्म कर किया गर्भवती, दवाई न खाने पर युवती को युवक ने पिलाया था तेजा, लखनऊ केजीएमसी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, पूरनपुर कोतवाली इलाके के मोहल्ले का मामला.

➡मऊ- शारदा सहायक खंड 32 नहर में पानी नहीं , नहर में पानी न होने से किसान पर संकट , निजी संसाधनों से सिंचाई करने से बढ़ रही खेती की लागत, शारदा सहायक खंड 32 नहर दोहरीघाट पंप कैनाल पर निर्भर है, दोहरीघाट पंप कैनाल नहर से कभी कभार पानी आ जाता है, मऊ के किसानों को नहर का लाभ नहीं मिलता है.

➡मऊ – भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ट्रैक्टर और स्कूटी में टक्कर होने से पलटा ट्रैक्टर, ट्रैक्टर चालक सहित स्कूटी सवार की हुई मौत, पुलिस मामले की जांच में जुटी, कोतवाली थाना क्षेत्र के बलिया मोड़ का मामला.

➡झांसी – बस स्टैंड पर लड़की को जंजीर से बांधकर जमकर पीटा, परिवार के लोगों ने जंजीर से बांधकर जमकर पिटाई की , प्रेमी के साथ भागने की कोशिश पर लड़की को जंजीर से बांधा, लड़की खुद को बालिग बताते हुए शादी की जिद कर रही, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लड़की को जंजीर से मुक्त कराया, झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡गोंडा – पुरानी रंजिश में सो रहे युवक का काटा गला, आनन-फानन में युवक को भेजा गया जिला अस्पताल, गंभीर हालत में युवक लखनऊ हुआ रेफर, एहतियातन पुलिस ने गांव को बनाया छावनी, थाने में एक नामजद के खिलाफ पड़ी तहरीर, कटरा बाजार थाना क्षेत्र के पिपरी गांव की घटना.

➡बस्ती- आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से हो ओवर रेटिंग, युवक ने ओवर रेटिंग का वीडियो बनाकर कर दिया वायरल, बीयर बिक्री कर रहा युवक ले रहा 10 रुपये एक्स्ट्रा, ओवर रेटिंग का विरोध करने पर कारोबारी करते हैं अभद्रता, सोनहा थाना क्षेत्र के बीयर की दुकान का मामला.

➡प्रतापगढ़- कार की टक्कर से मासूम की मौत, घर के बाहर खड़ा था मासूम बच्चा, टक्कर के बाद पेड़ से टकराई कार, घटना के बाद कार छोड़कर ड्राइवर फरार, पुलिस कार को कब्जे में लेकर जांच में जुटी, लालगंज थाना के मोठीन गांव कमला.

➡देहरादून- सुरक्षा बल की संख्या को कैसे पूरा करेगा आयोग, उत्तराखंड में चुनाव के मद्देनज़र सुरक्षा बलों की मांग , निर्वाचन आयोग ने केंद्र से और सुरक्षा बल की मांग की थी, 125 टुकड़ियां अर्धसैनिक बालों की और मांग की थी, निर्वाचन आयोग ने 25000 होमगार्ड की और मांग की थी , केंद्र ने अब तक मात्र 15000 होमगार्ड उपलब्ध करवाई है, 65 टुकड़ियां CAPF,20 टुकड़ियां PAC की उपलब्ध करवाई हैं , केन्द्र से जो संख्या मांगी थी उससे बेहद कम मिली है.

➡देहरादून – धरातल पर नहीं उतर पाया डस्टबिन फ्री दून , ग्रीन दून क्लीन दून परियोजना जारी की थी, देहरादून को डस्टबिन फ्री बनाने की पहल की थी, परियोजना दून वासियों को कुछ ख़ास रास नहीं आयी, 100 से अधिक ऐसे क्षेत्र निगम की ओर से चिन्हित हैं, अभी तक कूड़ा हटाया नहीं गया,न ही कूड़ेदान हटाये गये.

➡दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार वाराणसी से बरामद, फॉर्च्यूनर कार 18 -19 मार्च की रात चोरी हो गई थी, 18-19 मार्च की रात दिल्ली के गोविंदपुरी से चोरी हुई थी, पुलिस ने बड़कल के रहने वाले दो को गिरफ्तार किया, आरोपियों ने क्रेटा कार से कार चोरी करने आए थे, बड़कल ले जाकर इन्होंने कार की नंबर प्लेट बदली, कार को नागालैंड भेजने की फिराक में थे दोनों आरोपी, डिमांड पर दोनों आरोपियों ने फॉर्च्यूनर कार चुराई थी.

Related Articles

Back to top button