अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरगोसाईंगंजजिला मिर्जापुरनोएडामथुरालखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……….* 04.04.2024

➡लखनऊ- रामनवमी पर अयोध्या के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें,रामनवमी पर 20 लाख श्रद्धालु पहुंच सकते हैं अयोध्या,अयोध्या स्टेशन पर पहले रोज आते थे 4000 यात्री,उत्तर रेलवे की ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच,बढ़ेंगी ट्रेनें,लखनऊ से अयोध्या अब 130 की रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें,डबल रेल लाइन और विद्युतीकरण का काम हुआ पूरा,100 दिन की योजना के साथ काम करेगा उत्तर रेलवे,रेलवे स्टेशन से पुराने फुट ओवरब्रिज हटाए जाएंगे.

➡लखनऊ- एयरपोर्ट से 30 गोल्ड तस्करों के भागने का मामला,लापरवाह अधिकारियों पर डीआरआई ने कार्रवाई की,कस्टम के सहायक आयुक्त समेत 8 अफसर मुख्यालय से अटैच,कस्टम के सहायक आयुक्त हैं एके सिंह,एके सिंह ने घटना के 2 दिन बाद कराई थी एफआईआर,सभी के खिलाफ विभागीय जांच के दिए गए आदेश,10 नए अफसरों,कर्मचारियों की नई टीम एयरपोर्ट पर तैनात.

➡लखनऊ- हज कमेटी ऑफ इंडिया ने जारी किए विशेष निर्देश,हज यात्रा 2024 के लिए दिए दिशा निर्देश जारी,यात्रा पर सऊदी सरकार के कानून का पालन करने के निर्देश,यात्रा के दौरान धरना देना बैनर लगाने पर होगी सज़ा,नियम तोड़ने पर जेल और जुर्माना दोनों हो सकता है,हज यात्रा की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश,व्यवसाय से जुड़ी गतिविधियों पर रहेगी पाबंदी,यूपी से 26 हज़ार हज यात्री हज के सफर पर जाएंगे.

➡लखनऊ- दूसरे चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन,अमरोहा, मेरठ, बागपत में नामांकन आज आखिरी दिन,गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़ में नामांकन का आखिरी दिन,बुलंदशहर, मथुरा में भी आज नामांकन का आखिरी दिन,दूसरे चरण में यूपी की 8 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग,दूसरे चरण में अबतक 81 प्रत्याशियों ने नामांकन किया.

➡लखनऊ- सपा का पीडीए को आगे बढ़ाने का नया मास्टर स्ट्रोक,2 करोड़ पीडीए परिवार से संपर्क करेगी समाजवादी पार्टी,लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने बनायी नयी योजना,बीजेपी के खिलाफ किया जायेगा माहौल तैयार,पार्टी के नेता,कार्यकर्ता दो माह में करेंगे परिवार से संपर्क,आर्थिक,सामाजिक गैरबराबरी के बारे में बताया जायेगा,संपर्क कर न्याय और आरक्षण पर की जायेगी चर्चा.

➡लखनऊ- चिनहट के हरदासी खेड़ा में पड़ोसियों पर गंभीर आरोप,पड़ोसी के घर पर ईंट-पत्थर बरसाने का आरोप,घर का दरवाज़ा तोड़ने के प्रयास का आरोप,अंदर से परिवार ने दबंगों की करतूत का बनाया वीडियो,बाहर न निकलने पर दबंगों ने की हवाई फायरिंग- पीड़ित,पुलिस के पहुंचते ही दबंग हुए मौके से फरार,चिनहट थाना क्षेत्र के हरदासी खेड़ा की घटना.

➡लखनऊ- मुख़्तार अंसारी की न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच शुरू,मण्डल कारागार में जेलर, डिप्टी जेलर, अन्य से पूछताछ,न्यायिक,मजिस्ट्रेट,एसडीएम ने लोगों से की पूछताछ ,मुख़्तार अंसारी की बैरक की करायी गई वीडियो ग्राफी,मुख़्तार को कब उल्टी हुई कब हार्ट अटैक आया पूछा,मुख्तार को देने वाली दवाओं को लेकर ली गई जानकारी.

➡लखनऊ- पेपर मिल कॉलोनी में महिलाओं को कुचलने का मामला,कार का चालान हिस्ट्री से हुआ बड़ा खुलासा,हादसे वाली कार के पहले हो चुके थे 8 चालान,ओवर स्पीडिंग,स्टंटबाजी में हुआ था कार का चालान,शहर में अक्सर तेज़ स्पीड में कार चला करती थी,पेपर मिल कॉलोनी हादसे में दो महिलाओं की हुई थी मौत,शराब कारोबारी की पत्नी के नाम पर है कार.

➡लखनऊ- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने दिये निर्देश,सड़क पर कोई धार्मिक कार्यक्रम ना हो आयोजित,सोशल मीडिया पर नज़र रखने के दिये गये निर्देश,ईद,रामनवमी, नवरात्रि में न हो कोई अप्रिय घटना,अंबेडकर जयंती के पर्व में न हो कोई अप्रिय घटना.

➡प्रयागराज- मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि,शाही ईदगाह विवाद का मामला,मथुरा कोर्ट में दाखिल 18 मामलों में चल रही सुनवाई,दाखिल 18 मामलों में एक साथ HC में चल रही सुनवाई,मामले में दोपहर 2 बजे के बाद होगी हाईकोर्ट में सुनवाई,सिविल वाद की पोषणीयता के बिंदु पर चल रही सुनवाई,शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों की तरफ से कल रखा जाएगा पक्ष,जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच सुनवाई कर रही,शाही ईदगाह परिसर की जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग.

➡नोएडा- पृथ्वी बिल्डर के बाउंसर ने महिला को पीटा,महिला और उसके पति को जमकर पीटा,बाउंसर के साथ मौजूद शख्स ने की मारपीट,सेक्टर 18 की सावित्री मार्केट में घूमता है बाउंसर,मार्केट में पिस्टल लगाकर रौब झड़ता है बाउंसर ,पहले भी कई बार बाउंसर लोगों की कर चुका पिटाई,सेकेंड फ्लोर पर है बाउंसर की ऑफिस ,बावजूद ग्राउंड फ्लोर के लोगों से उलझता है,रेस्टोरेंट में खाना खाने आए दंपति से की मारपीट,सेक्टर 18 सावित्री मार्केट की घटना.

➡मेरठ- अतुल प्रधान ने इस्तीफे की पेशकश की,टिकट कटा तो विधायक पद से इस्तीफा दूंगा- अतुल,विधानसभा अध्यक्ष को आज इस्तीफा भेज सकते हैं अतुल,अतुल प्रधान का मेरठ से लोकसभा का टिकट कटा,समाजवादी पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं अतुल प्रधान,अतुल का टिकट काटकर सुनीता वर्मा को दिया जा रहा,सुनीता वर्मा कई मामलों में वांछित योगेश वर्मा की पत्नी हैं.

➡मेरठ- इस्तीफे की खबरों के बीच अतुल प्रधान पलट गए,अतुल प्रधान ने एक्स पर नया स्टेटमेंट जारी किया,जैसा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी कहेंगे वही स्वीकार- प्रधान,‘हम राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के फैसले का स्वागत करेंगे’,कल रात से अतुल प्रधान इस्तीफे की रट लगाए थे,अतुल प्रधान ने कहा था, टिकट कटा तो इस्तीफा देंगे,लेकिन पार्टी नेतृत्व ने जैसे ही उन्हें कसा, प्रधान पलटे.

➡आगरा- पुलिस और इनामी बदमाश के बीच मुठभेड़,बदमाश शेर खान ने पुलिस पर की फायरिंग,पुलिस की फायरिंग में बदमाश को लगी गोली,25 हजार का इनामी बदमाश अस्पताल में भर्ती,लूट,चोरी समेत 19 मुकदमें शेर खान पर दर्ज हैं,जेवरात और हजारों की नगदी पुलिस ने की बरामद,तमंचा,कई कारतूस,खोखे और बाइक भी बरामद,अछनेरा थाना क्षेत्र में हुई बदमाश के साथ मुठभेड़.

➡फतेहपुर- गंगा नदी के पुल निर्माण में भारी भ्रष्टाचार,एडिकॉन लिमिटेड को मिला पुल बनाने का काम,एडिकॉन के बनाए पुल का बीम बुलंदशहर में गिरा,बुलंदशहर के बाद अब फतेहपुर में घटिया निर्माण,पुल बनाने में घर बनाने वाली सरिया का प्रयोग,EPC मोड के कामों की गुणवत्ता भगवान भरोसे,115 करोड़ की लागत से बन रहा भिटौरा में पुल,भिटौरा में बन रहा है राज्य सेतु निगम का पुल.

➡गोरखपुर- सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर आएंगे गोरखपुर,2 बजे पहुंचेंगे सिविल लाइंस के गोकुल अतिथि भवन,चुनाव संचालन समिति की बैठक लेंगे सीएम योगी,गोरखपुर, बांसगांव,संतकबीरनगर लोकसभा की बैठक लेंगे,तीनों सांसद, राज्यसभा सांसद, समस्त विधायक रहेंगे मौजूद,MLC, जिलाध्यक्ष, संयोजक और प्रभारी रहेंगे मौजूद.

➡हापुड़- जिले में 1 मार्च से 15 जून तक गेहूं खरीद होगी,3 संस्थान 32 स्थान पर क्रय केंद्र लगाकर खरीदेंगे गेहूं,36 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीद का मिला लक्ष्य,2275 रुपए प्रति क्विंटल का केंद्र पर सरकारी दाम तय,40962 हेक्टेयर है जिले में गेहूं का क्षेत्रफल,बाजार में 2450 रुपए प्रति क्विंटल बिक रहा गेहूं,बाजार में ज्यादा रेट होने से क्रय केन्द्र नहीं जाते किसान.

➡मेरठ- पत्नी से नाराज पति ने फांसी लगाकर दी जान,पत्नी के वीडियो कॉल काटने पर नाराज था पति,बिहार के बेगूसराय का निवासी है मृतक गोलू पासवान,पत्नी के मायके जाने से नाराज था गोलू पासवान,परतापुर कुंडा बस्ती में किराए पर रह रहा था मृतक,परतापुर थाना इलाके में कुंडा बस्ती की घटना.

➡हापुड़- जंगल में चल रही कच्ची शराब की भट्ठियां,कच्ची शराब की भट्ठियों पर पुलिस का छापा,जंगल में धधक रही थी कच्ची शराब की भट्टियां,पुलिस ने 120 लीटर कच्ची शराब की बरामद,पुलिस ने 300 लीटर लहन को किया नष्ट,गढ़ कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा.

➡कौशाम्बी- तेज आवाज के साथ फटा ट्रांसफार्मर,ट्रांसफार्मर फटने से तीन लोग हुए घायल,सभी घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,ईंद पर्व पर खरीददारी करने जा करने गए थे,खरीददारी कर घर लौटते समय हुआ हादसा,भरवारी के महर्षि कॉलेज के पास का मामला.

➡रायबरेली- ईसाई धर्म का घर-घर जाकर प्रचार कर रहे लोग,प्रचार कर रहे लोगों के खिलाफ ग्रामीणों में रोष,ईसाई धर्म की किताब बांट रहे लोगों को पकड़ा,6 से अधिक लोगों को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा,बाइबिल भजन समेत पूजा की अन्य सामान बरामद,लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ,महराजगंज क्षेत्र के कुशमहुरा गांव का मामला.

➡अलीगढ़- पुलिस चौकी के पीछे खड़े वाहनों में लगी आग,सासनी गेट पुलिस चौकी के पीछे खड़े भारी संख्या में वाहन,एक्सीडेंटल व लावारिस वाहनों में लगी आग,दमकल की टीम ने बमुश्किल आग पर पाया काबू,सासनी गेट चौराहा पुलिस चौकी की घटना.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज कार्यक्रम,पिथौरागढ़ में आयोजित जनसभा रैली में होंगे शामिल,12.30 बजे देव सिंह ग्राउंड पिथौरागढ़ पहुंचेंगे सीएम,3 बजे विकासनगर पहुंचेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी,विकासनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम.

➡दिल्ली- RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एक्स पर लिखा,विपक्षी पार्टियों में प्रत्याशियों के टिकट कटने पर बोले,विपक्ष में किस्मत वालों को कुछ घंटे के लिए टिकट- जयंत,जिनका टिकट नहीं कटा, उनका अपना नसीब – जयंत.

Related Articles

Back to top button