उत्तरप्रदेशगाज़ियाबादराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…….* 24.09.2023

➡लखनऊ- यूपी के हर गांव में फ्री होगी बीपी,शुगर की जांच,हर ग्राम पंचायत में आयुष्मान सभा का आयोजन,गांधी जयंती पर प्रदेश भर में आयुष्मान सभा होगी,इस दिन बीपी और शुगर की मुफ्त जांच होगी,अन्य बीमारियों के बारे में जागरूक किया जाएगा ,जागरुकता के साथ स्कैनिंग भी की जाएगी,चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव का निर्देश ,प्रदेश के सभी डीएम,सीडीओ और सीएमओ को निर्देश,सभी पंचायती राज अधिकारियों को निर्देश दिये गए.

➡लखनऊ- RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की बैठक,अवध प्रांत की प्रांतीय कार्यकारिणी के साथ की बैठक,सामाजिक समरसता,सामाजिक सद्भाव बढ़ने पर दिया जोर,संघ कार्यकर्ता गुरुद्वारा, चर्च और मस्जिदों में करेंगे सम्पर्क,मस्जिदों के मुतवल्ली और मौलवियों से करेंगे संवाद ,चर्च के पादरियों के साथ भी करेंगे मुलाकात ,RSS प्रमुख मोहन भागवत ने पदाधिकारी के साथ की चर्चा,RSS प्रमुख ने शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की.
➡लखनऊ- कानपुर हाईवे पर भारी वाहनों पर लगेगी रोक,गौरी, बंथरा और चिल्लावां के बाजार भी हटाए जाएंगे,एलिवेटेड रोड के निर्माण से आ रही जाम की समस्या,जिला प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस ने किया सर्वे,लखनऊ, कानपुर नगर के अफसरों ने की बैठक,कानपुर देहात, हमीरपुर, फतेहपुर के अफसरों की बैठक,रायबरेली के अफसरों ने उन्नाव में की बैठक.

➡लखनऊ- जिला प्रशासन ने भू माफिया के खिलाफ शुरू किया अभियान,मलिहाबाद में 2.30 करोड़ की जमीन खाली कराई गई,अभियान ग्राम गोपालपुर और बहरोरा में चलाया गया,एसडीएम मलिहाबाद के नेतृत्व में हुई बड़ी कार्रवाई,भू-माफियाओं ने ग्राम समाज की जमीन पर किया कब्जा,1.25 हेक्टेयर जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था.
➡लखनऊ- बिना मान्यता वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई,ऐसे स्कूलों पर एक लाख का लगेगा जुर्माना,कार्रवाई के लिए 10 अक्टूबर तक चलेगा अभियान,अभियान चलाकर ऐसे विद्यालय होंगे चिन्हित,बेसिक शिक्षा निदेशक ने जारी किया निर्देश,सभी बीएसए को इसके लिए जारी किया निर्देश.

➡लखनऊ- यूपी पुलिस बनाएगी लोक शिकायत पोर्टल,डीजीपी ने समीक्षा के दौरान दिए निर्देश,थाने पर फरियादियों की समस्याओं की चेकिंग होगी,समस्याओं के सुनवाई की भी होगी आकस्मिक चेकिंग,मिलने वाली शिकायतों का पोर्टल पर होगा डाटा अपडेट.

➡लखनऊ- नवरात्रि, दशहरा व दिवाली पर बिजली न काटने के निर्देश,विभागीय अधिकारियों मामले में निर्देश दिया गया ,इस दौरान शटडाउन नहीं लेने का दिया गया निर्देश,अनुरक्षण के कार्य त्यौहार से पहले ही पूरा करने के निर्देश.

➡प्रयागराज – शंकरगढ़ में बच्चे की अपहरण के बाद हत्या से हड़कंप,कल बदमाशों ने 15 वर्षीय बेटे का किया था अपहरण,शंकरगढ़ के ट्रांसपोर्टर विक्की केसरवानी के बेटे की हत्या,कल अपहरण कर बदमाशों ने मांगी थी 15 लाख की रंगदारी ,शंकरगढ़ थाने में पीड़ित की शिकायत पर दर्ज हुआ था केस,शंकरगढ़ इलाके के ट्रांसपोर्टर के बेटे का हुआ था अपहरण.
➡जौनपुर- विद्युत विभाग की घोर लापरवाही ,हाई टेंशन तार की चपेट में आई महिला,गंभीर रूप से झुलसी महिला जिला अस्पताल रेफर,’जमीन से काफी नजदीक से गया है हाईटेंशन तार’,कई बार शिकायत के बावजूद भी नहीं हटाया गया तार,इसके पहले भी करंट से कई पशुओं की हो चुकी है मौत,सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के नकहरा गांव का मामला.

➡शामली – झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से 2 बच्चों की मौत,मौत के बाद परिजनों ने किया जमकर हंगामा,सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, जांच शुरू,झोलाछाप डॉक्टर, अन्य स्टाफ क्लीनिक छोड़कर फरार,महिला डॉक्टर, आशाओं पर कमीशन लेने का भी आरोप,कैराना के मोहल्ला आर्यपुरी स्थित देव क्लीनिक का मामला.
➡प्रयागराज- इंडिया गठबंधन के नेताओं का प्रयागराज में जमावड़ा आज,संविधान और मूल अधिकार नामक संगोष्ठी में होंगे शामिल,पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद समेत कई दिग्गज नेता होंगे शामिल,करैली स्थित इडेन गेस्ट हाउस में आयोजित होगा कार्यक्रम,सुबह करीब 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेगा कार्यक्रम.

➡एटा – प्राइवेट हॉस्पिटल में महिला की मौत का मामला,परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप,5 दिन पूर्व एक्सीडेंट से घायल हुई थी महिला ,परिजनों ने कराया था अभ्युदय हॉस्पिटल में भर्ती,’रात भर कराहती रही महिला, देखने नहीं आया डॉक्टर’,अरुणा नगर स्थित अभ्युदय हॉस्पिटल का मामला.
➡बरेली- सरकारी रास्ते पर बनी पुलिया को किया तहस-नहस,कमिश्नर के आदेश पर नगर पालिका ने बनाई थी पुलिया,बेहटा, अवदानपुर के ग्रामीणों के आने-जाने का है रास्ता,पहले भी थियों के साथ दबंग कई बार तोड़ चुका है पुलिया,आंवला थाना क्षेत्र के अवदानपुर की घटना.

➡बस्ती- घर में सो रहे युवक की हत्या से सनसनी,अज्ञात बदमाशों ने घर में घुस कर की हत्या,सिर पर वार कर बेरहमी से की गई हत्या,कमरे और दीवार पर मिले खून के छीटों के निशान,पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लिया, सोनहा थाना क्षेत्र के कनेथु गांव की घटना.
➡बरेली- प्रॉपर्टी डीलर पर युवक ने बरसाई गोली,प्रॉपर्टी डीलर आरिफ के पैर में लगी गोली,फायरिंग की घटना सीसीटीवी में हुई कैद,5 राउंड हुई फायरिंग सूचना पर पहुंची पुलिस,युवक को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,बरादरी थाना क्षेत्र के रोहली टोला की घटना.

➡बागपत- अज्ञात चोरों ने नलकूप और घेर में की चोरी,दीवार तोड़कर बिजली के उपकरण किए चोरी,घेर में रखे सरसों की सात बोरी भी की चोरी ,पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग,दोघट थाना क्षेत्र के सुजती मार्ग के जंगल का मामला.
➡प्रयागराज- किसान की धारदार हथियार से हमला कर हत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस हत्या के आरोपियों की तलाश में जुटी,परिजनों ने नहीं जताई किसी से कोई रंजिश.

➡बरेली- ट्रेन से कटकर युवक की हुई मौत,अभी तक युवक की नहीं हुई शिनाख्त,जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,भोजीपुरा के डोहरिया पचधौरा गांव की घटना.
➡देहरादून- शहर में सीवर की सफाई को लेकर बड़ा फैसला,अब रोबोटिक मशीन से होगी सीवर क्लीनिंग ,जल संस्थान ने सीवर सफाई मशीन मंगाई गई,सीवर क्लीनिंग का कार्य आसानी से किया जाएगा.

➡देहरादून- लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तौयारियों में जुटी,नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट पर दावेदारी ठोकी,लोकसभा सीट के लिए राजेश शुक्ला ने दावेदारी ठोकी,लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.
➡देहरादून- देहरादून के निजी होटल में फिल्म अवॉर्ड कार्यक्रम,कई सितारों, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर हुआ शामिल,सभी सितारों से उत्तराखंड की जनता हुई रूबरू,मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल हुए शामिल,सुबोध उनियाल भी कार्यक्रम में शिरकत की.

➡देहरादून- पूर्व सीएम हरीश रावत के घेराव पर बोले गणेश जोशी,कि हरीश रावत सिर्फ पब्लिसिटी चाहते हैं-गणेश जोशी,हरिद्वार में आपदा के समय मैं खुद गया था-गणेश जोशी,हरिद्वार के किसानों को मुआवजा भी दिया गया-गणेश जोशी,26 करोड़ से ज्यादा का मुआवजा भी दिया गया-गणेश जोशी
➡देहरादून- वन विभाग में कर्मचारियों को नहीं मिल रहा वेतन,वन विभाग के संविदा कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन,कई कर्मचारियों को लम्बे समय से नहीं मिली है वेतन,दो कर्मचारियों ने आत्महत्या करने की कोशिश भी की है,वेतन के मामले पर बोले वन मंत्री सुबोध उनियाल,ये सभी आउटसोर्स कर्मचारी हैं- सुबोध उनियाल,‘जल्द कोशिश है खाली पदों को समायोजित करेंगे’

➡देहरादून- पूर्व सीएम हरीश रावत के घेराव करने का मामला,हरीश रावत ने सीएम आवास का किया था घेराव ,घेराव के मामले पर बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी,राज्य सरकार किसानों के लिए प्रतिबद्ध है-सीएम धामी,सरकार ने गन्ना किसानों का भुगतान किया-सीएम ,आपदा में प्रभावित किसानों को भी भुगतान किया-धामी,‘किसी किसान को समस्या है तो बातचीत के लिए तैयार हैं’
➡देहरादून- उत्तराखंड में दिसंबर माह में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट,सरकार इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों में जुट गई है,राज्य के लिए ये बहुत बड़ा अवसर पर है-सीएम धामी,सरकार इस समिट के माध्यम से निवेश बढ़ाएगी-धामी,निवेश बढ़ाने के साथ ही युवाओं को रोजगार देगी-धामी,निवेश,रोजगार की दिशा में सरकार प्रयास कर रही-धामी,समिट से ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है-धामी

➡दिल्ली- बसपा के सेंट्रल कोऑर्डिनेटर अशोक सिद्धार्थ का बयान,यूपी में बसपा उम्मीदवारों को लेकर मंथन कर रही-अशोक,बेहतर उम्मीदवार को 2024 में उतारा जाएगा-अशोक,बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही-अशोक,यूपी को लेकर बीएसपी सुप्रीमो खुद तैयारियों में जुटी हैं-अशोक,किसी दल से कोई बातचीत बसपा की नहीं चल रही-अशोक,बसपा चुनावी राज्य में जोर शोर से तैयारियां कर रही-अशोक,छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी में जनता का समर्थन मिल रहा,हमारी पार्टी 2024 के चुनाव में अच्छा

Related Articles

Back to top button