उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें 28.03.2024

शेखर न्यूज़ उत्तर प्रदेश

➡️ अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता के अनुसार, केजरीवाल पूरे देश को सबूत के साथ सच बताएंगे कि तथाकथित शराब घोटाले का पैसा कहां है। केजरीवाल इस बात का खुलासा 28 मार्च को कोर्ट के सामने करेंगे।

➡️ वाराणसी की रियल एस्टेट कंपनी विनायक ग्रुप का कच्चा चिट्ठा वाराणसी विकास प्राधिकरण ने ईडी को सौंप दिया है। दस्तावेजों में विनायक ग्रुप के प्रोजेक्ट की जानकारी दी गई है। वहीं, आयकर विभाग ने भी ईडी से विनायक ग्रुप की बेनामी एक्ट में जब्त संपत्तियों की जानकारी साझा की है। अब ईडी के अधिकारी विनायक ग्रुप के सभी साझीदारों की संपत्तियों की सूची बना रहे हैं, साझीदारों में सपा विधायक अबू आजमी का नाम भी शामिल हैं।

➡️ हाईकोर्ट के आदेश पर आइएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा बुधवार को ट्रायल कोर्ट में सरेंडर करना था, लेकिन तौकीर रजा के अधिवक्ता आशीष सिंह ने उनकी बीमारी का हवाला देते हुए जिला जज की अदालत में अर्जी लगाई, जहां कोर्ट ने अर्जी लेने से इंकार कर दिया.

➡️ रामपुर में एक मेकअप आर्टिस्ट ने अपने साथ गैंगरेप का आरोप लगाया है। युवती ने जिला पंचायत सदस्य समेत 12 लोगों के खिलाफ अपहरण के बाद मारपीट और गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। दिल्ली में दर्ज शिकायत के अनुसार आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद उसे ट्रेन में बैठाकर दिल्ली भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने गैंगरेप के मामले में जिला पंचायत सदस्य इम्तियाज हुसैन चिंटू, समेत आठ नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटनास्थल रामपुर होने के कारण केस रामपुर जिले के थाना शहजाद नगर ट्रांसफर किया गया। पीड़िता के अनुसार 13 मार्च 2024 को कचहरी से कागजात निकलवाकर जा रही। इस दौरान पीड़िता के रिश्ते में मामा लगने वाले इम्तियाज, इरफ़ान, अफसर और असरार हुसैन ने रास्ते से उसका अपहरण कर लिया। ये सब पीड़िता को बंधक बनाकर अपने गाँव ले गए। यहाँ इन्होंने पीड़िता को बेल्ट, थप्पड़ों और लात-घूंसों से बेरहमी से मारा और बारी-बारी पीड़िता से गैंगरेप किया।

➡️ 31 मार्च को दिल्ली में ‘INDI’ गठबंधन की रैली।केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रैली ‘INDI’ गठबंधन की रैली में शामिल होगी TMC

➡️ राजस्थान।कोटा में फिर लखनऊ की सौम्या, कोचिंग छात्रा ने किया सुसाइड, नीट की तैयारी कर रही थी छात्रा, कमरे में फांसी लगाकर दी जान।3 महीने में आत्महत्या का 7वां मामला ।

➡️ BJP की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह का नाम..रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और CM योगी का भी नाम।

➡️ लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव की मुश्किलें बढ़ गई है. कांग्रेस में विलय के बाद भी पूर्णिया की सीट उनके हाथ से निकल गई. आरजेडी ने यहां बीमा भारती के रूप में अपना उम्मीदवार उतार दिया है. इस पर एक सवाल के जवाब में पप्पू यादव ने कहा कि ‘दुनिया छोड़ दूंगा, पूर्णिया नहीं छोड़ूंगा’

➡️ बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) अंतरराष्‍ट्रीयस्तर पर सबसे मजबूत बीमा ब्रांड के रूप में उभरी है। ब्रांड फाइनेंस इंश्योरेंस 100 2024 की रिपोर्ट के अनुसार, एलआईसी का ब्रांड मूल्य 9.8 अरब अमेरिकी डॉलर पर बना हुआ है। साथ ही ब्रांड स्ट्रेंथ इंडेक्स स्कोर 88.3 और संबद्ध एएए ब्रांड स्ट्रेंथ रेटिंग भी है। ब्रांड फाइनेंस इंश्योरेंस के बयान के अनुसार, एलआईसी के बाद सूची में कैथे लाइफ इंश्योरेंस को दूसरे सबसे मजबूत ब्रांड के रूप में दर्शाया गया है। कैथे लाइफ इंश्योरेंस का ब्रांड मूल्य नौ फीसदी बढ़कर 4.9 अरब डॉलर हो गया है। इसके बाद एनआरएमए इंश्योरेंस है, जिसका ब्रांड मूल्य 82 फीसदी बढ़कर 1.3 अरब डॉलर हो गया है।

➡️ पंजाब।मोगा में कोल्ड स्टोरेज में ब्लास्ट,अमोनिया गैस लीक होने से ब्लोस्ट। ब्लास्ट के बाद दीवार गिरी ,कोकरी हेरा रोड पर कृष्णा कोल्ड स्टोर में हुआ है ब्लास्ट।कोल्ड स्टोर के अंदर खड़ी ब्रीजा कार दबी दीवार के नीचे, जानी नुकसान होने से रहा बचाव।फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर पाया काबू।

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,मुजफ्फरनगर,शामली में प्रबुद्ध सम्मेलन में करेंगे शिकायत ,सहारनपुर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे ,सुबह 11.35 बजे जानसठ रोड पर प्रबुद्ध सम्मेलन , स्कॉटिश इंटरनेशनल कैराना रोड शामली में कार्यक्रम, शाम 4 बजे जन मंच प्रेक्ष्यागृह, सहारनपुर में सम्मेलन.

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 4 दिवसीय अमेठी दौरा ,आज सुबह 8.55 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगी स्मृति ईरानी ,सुबह 11 बजे ग्राम कटरा पहुंचेंगी स्मृति ईरानी ,सुबह 11.30 बजे ग्राम भादर पहुंचेंगी स्मृति ईरानी ,दोपहर 12 बजे संग्रामपुर पहुंचेंगी स्मृति ईरानी,दोपहर 12.55 बजे ग्राम कटरा हुलासी पहुंचेंगी स्मृति ,स्मृति ईरानी अमेठी ब्लाक के गांवों का करेंगी भ्रमण , कार्यकर्ताओं के घर पहुंच कर शोक-संवेदना व्यक्त करेंगी.

➡️सुल्तानपुर- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़,बदमाश मानसिंह पुलिस की गोली लगने से घायल ,एक अन्य बदमाश अखंड प्रताप भी हुआ गिरफ्तार ,घायलों को इलाज के लिए कराया गया अस्पताल में भर्ती ,दोनों पर पेट्रोल पंप पर लूट सहित आधा दर्जन केस दर्ज, जनपद के मोतीगरपुर थानाक्षेत्र में हुई है मुठभेड़.

➡️बहराइच- अपने परिजनों से मिली खोई हुई 5 वर्षीय बालिका,सुजौली पुलिस की तत्परता से परिजनों को मिली ,घर के बाहर खेलते समय रास्ता भूल भटक गई थी ,एक निवासी ने जंगल की तरफ जाने की सूचना दी ,पुलिस और ग्राम प्रधान ने तत्परता दिखाते हुए तलाश शुरू की, जिले के थाना सुजौली थाना क्षेत्र का है पूरा मामला.

➡️बंगलूरू- नोएडा का सीए 168 करोड़ की फर्जी बैंक गारंटी में गिरफ्तार, 11 कंपनियों से धोखाधड़ी करने का है आरोप, पुलिस ने कुवैत से लौटते ही हिरासत में लिया, आरोपी ने कमीशन में लिए थे पांच करोड़ रुपए.

➡️दिल्ली- अरविंद केजरीवाल 28 मार्च को बड़ा खुलासा करेंगे, शराब घोटाले में मनी ट्रेल पर आज बड़ा खुलासा करेंगे,केजरीवाल आज राउज एवेन्यू कोर्ट में खुलासा करेंगे ,मामले में सुनीता केजरीवाल का बयान आया सामने ,कई छापों के बावजूद कुछ नहीं मिला-सुनीता,दो साल में ईडी को कोई पैसा नहीं मिला-सुनीता ,हमारे अपने घर से केवल 73000 रुपये बरामद हुए , सीएम शराब घोटाले के पैसे का खुलासा करेंगे-सुनीता.

Related Articles

Back to top button