WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 5:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……….* 04.01.2024

➡लखनऊ- सीएम योगी ने निर्माणाधीन योजनाओं की समीक्षा की, महायोजना 2031 का सीएम योगी के समक्ष प्रस्तुतिकरण, अलीगढ़, मेरठ, आजमगढ़, गोरखपुर में योजनाओं का विचार, मथुरा-वृन्दावन के सुनियोजित विकास के लिए महायोजना, नगरों में इनर रिंग रोड का विकास करना आवश्यक-CM, शिल्पकला,परंपरागत उत्पादों को प्रोत्साहित करने का लक्ष्य, शहर में इलेक्ट्रिक बसों को वरीयता दी जाएगी- सीएम, मेडिसिटी, स्पोर्ट्स सिटी के स्पष्ट क्षेत्र चिन्हित हो-सीएम, एजुकेशन सिटी, कन्वेशन सेंटर के लिए स्पष्ट क्षेत्र चिन्हित.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने सेमीकंडक्टर नीति बनाने के दिए निर्देश, सेमीकंडक्टर विनिर्माण इकाइयों के लिए यूपी अनुकूल-CM, सेमीकंडक्टर विनिर्माण बड़ा क्षेत्र,यूपी को मिलेगा लाभ-CM.

➡लखनऊ- राजधानी में कोरोना संक्रमित महिला की मौत, एसजीपीजीआई में भर्ती महिला की हुई मौत, केरल के त्रिवेंद्रम से वापस आई थी महिला, मोहनलालगंज की रहने वाली थी बुजुर्ग महिला, किडनी समेत अन्य बीमारियों से थी पीड़ित, महिला के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग को भेजे गए, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की दी सलाह.

➡लखनऊ- मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सफाई इंस्पेक्टर की शिकायत की, नगर निगम ज़ोन 6 में तैनात है सफाई इंस्पेक्टर, नगर आयुक्त को मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पत्र लिख, पत्र लिख कर दूसरे ज़ोन में स्थानांतरित करने को कहा, खराब व्यवहार, काम में लापरवाही को लेकर लिखा पत्र.

➡लखनऊ-रामनगरी में सोलर ट्री से दूधिया रोशनी में नहाए 34 पार्क, अयोध्या को सौर ऊर्जा से मेकओवर कर रही योगी सरकार, 8 पार्कों में ढाई और 34 पार्कों में एक किलोवाट के सोलर ट्री, बिजली पर निर्भरता खत्म करने के लिए बनाई गई योजना, 8 स्थानों पर लग चुके हैं ढाई किलोवाट के सोलर ट्री.

➡लखनऊ- विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्राम खुर्रमपुर पहुंची, विधायक राजेश्वर सिंह के नेतृत्व में हुआ कार्यक्रम, सांसद कौशल किशोर समेत वरिष्ठ नेता रहे उपस्थित, ग्रामीणों ने लिया विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प, सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को किया सम्मानित, 13 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे-राजेश्वर, पीएम के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व विकास-राजेश्वर, यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना-राजेश्वर.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने अयोध्या प्रशासन के साथ की समीक्षा, अयोध्या के मंडलायुक्त,ADG जोन,IG जोन को दिए निर्देश, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के साथ की अहम बैठक, 500 भवनों को किया गया होम स्टे के अंतर्गत पंजीकृत, योजना में 2200 कमरों में ठहर सकेंगे श्रद्धालु, पर्यटक, ‘होली अयोध्या’ ऐप के जरिए ठहरने की होगी व्यवस्था, उचित होम स्टे के चयन का लाभ उठा सकेंगे श्रद्धालु.

➡लखनऊ- पीएम श्री स्कूलों के आधुनिकीकरण का शुभारंभ कल, 404 करोड़ की धनराशि से होगा आधुनिकीकरण, प्रोजेक्ट अलंकार’ में 347 करोड़ की धनराशि का वितरण, समूह ‘ख’ के अधिकारियों को नियुक्ति पत्र का वितरण, सीएम योगी नियुक्ति पत्र का कल करेंगे वितरण, दोपहर 12 बजे लोकभवन सभागार होगा कार्यक्रम.

➡लखनऊ- अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस चौकी की सौगात, नयी सैदापुर पुलिस चौकी का किया गया शुभारम्भ, माल थाना,इटौंजा थाना बार्डर एरिया में नई चौकी, DCP राहुल राज ने फीता काटकर शुभारंभ किया.

➡कासगंज- कासगंज से इस वक्त की बड़ी खबर, विवाद की सूचना पर पहुंचे SHO को लगी गोली, दो पक्षों में विवाद की सूचना पर पहुंची थी पुलिस, SHO को गोली लगने की सूचना से मचा हड़कंप, घटना स्थल का एसपी ने किया बारीकी से निरीक्षण, पशु को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में दो पक्षों में था विवाद, घायल इंस्पेक्टर को अलीगढ़ किया गया रेफर, सिकंदपुरवैश्य के इंस्पेक्टर हरिभान सिंह को लगी गोली, सिकंदपुरवैश्य थाना क्षेत्र के नरपट गांव का मामला.

➡कुशीनगर- 7 साल के वारिस की संदिग्ध मौत का मामला, परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया इंकार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट को गलत बता रहे परिजन, डॉक्टर पर गलत पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने का आरोप, रिपोर्ट में 2-3 दिन पूर्व मौत की कही गई है बात, परिजनों ने वारिस की हत्या करने का लगाया आरोप, 31 दिसंबर को घर से लापता हुआ था मासूम वारिस, सुबह भगड़ा पुल के पास नहर में मिला था शव, कुबेरस्थान थाने के पिपरा जटामपुर का था मृतक.

➡अयोध्या- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जारी, प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को दिया जा रहा अंतिम रुप, देश ही नहीं विश्व स्तर पर आकर्षण और उत्सुकता है, सीएम योगी के मार्गदर्शन में तेजी से हो रही कार्य, अयोध्या प्राधिकरण साज सज़्ज़ा निखारने में लगा.

➡कन्नौज -हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव पर कार्रवाई की तैयारी, मुन्ना यादव के मकान पर चलेगा बुलडोजर, पुलिस टीम पर हमले का आरोपी है मुन्ना यादव, हिस्ट्रीशीटर के मकान सामान को निकाला गया, विशुनगढ थाने के धरनी धीरपुर नगरिया का मामला.

➡सहारनपुर – आम के प्रतिबंधित पेड़ों पर ठेकेदार चला रहे कुल्हाड़ी, वन विभाग की मिली भगत से किया जा रहा कार्य, सरकार पेड़ लगाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही, ठेकेदार, वन विभाग की मिलीभगत से पेड़ काट रहे, रामपुर मनिहारान के दिल्ली रोड के पास का मामला.

➡बरेली- कमिश्नर,डीएम ने निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया, दृष्टिबाधित विद्यालय के निर्माण की गुणवत्ता से नाराज, ठेकेदार की धरोहर राशि को जब्त करने के दिए आदेश, निर्माणाधीन जिला जेल, अटल सेतु का किया निरीक्षण, निर्माणाधीन कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश.

➡उन्नाव- सरिया चोर को पुलिस ने खंडहर से किया अरेस्ट, खंडहर से 6 कुंतल 43 किलो सरिया बरामद की, पुलिस ने 5 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, रात में दुकान के बाहर से सरिया की थी चोरी, पूरी घटना CCTV में कैद,पुलिस ने सभी को भेजा जेल, उन्नाव कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

➡कौशाम्बी- सड़क निर्माण को लेकर लोगों ने निकाली पदयात्रा, 10 गांवों को जोड़ने वाली कनैली भकंदा मार्ग है बदहाल, कनैली भकंदा मार्ग पिछले 8 वर्षों से जर्जर स्थिति में है, प्रशासन को सूचित करने के बाद भी निर्माण कार्य नहीं हुआ, आपातकालीन स्थिति में न तो एंबुलेंस, न ही पुलिस है, बच्चे विद्यालय जाने में असमर्थ, लोग पैदल तक नहीं चल सकते, लोगों ने क्रमिक अनशन का आह्वान भी किया.

➡कौशांबी-न्यायालय एएसजे/एफटीसी प्रथम कोर्ट ने सुनाई सजा, कोर्ट ने 4 लोगों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सुनाई सजा, आरोपियों को 2-2 वर्ष कारावास, 5-5 हजार का लगा अर्थदंड, 2009 में मोहब्बतपुर पइंसा थाना क्षेत्र का था मामला.

➡रायबरेली- सड़क के किनारे अचेत अवस्था में पड़ी मिली मासूम, मासूम को एंबुलेंस की मदद से पहुंचा अस्पताल, जिला अस्पताल में मासूम का चल रहा है इलाज, मासूम की अभी तक नहीं हो सकी है शिनाख्त, मिलएरिया थाना क्षेत्र के सारस चौराहे की घटना.

➡आगरा – कंप्यूटर सीखने गई 2 नाबालिग छात्राएं लापता, छात्राओं की दरगाह के पास लावारिस मिली साइकिल, 27 दिसंबर से है लापता, अब तक नहीं लौटी घर, लापता छात्रा के पिता की शिकायत पर केस दर्ज , निजामुद्दीन से अमृतसर जाने के CCTV मिले–पुलिस, नाबालिग छात्राओं की तलाश में पुलिस टीम रवाना, परिजनों को सता रही छात्राओं से अनहोनी की आशंका, आगरा के थाना शाहगंज ख्वासपुरा का मामला.

➡बदायूं – घरेलू विवाद को लेकर सगे भाइयों में जमकर मारपीट, धारदार हथियार से दंपति को घायल करने का आरोप, सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, पुलिस ने घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती , जरीफनगर क्षेत्र के अफजलपुर बुधौती का मामला.

➡सोनभद्र- डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 3 हॉस्पिटल को किया सील, बिना रजिस्ट्रेशन और मानक विहीन चल रहे थे अस्पताल, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में नोडल अधिकारी ने किया सील, मयोरपुर में एक डायग्नोस्टिक सेंटर को कराया बंद.

➡दिल्ली- PM मोदी ने मीरा मांझी को भेजी नववर्ष की शुभकामनाएं, अयोध्या की मीरा मांझी के बच्चों के लिए भेजे उपहार, PM मोदी ने पत्र के माध्यम से नववर्ष की दी शुभकामनाएं.

➡दिल्ली- बीजेपी ने 7 मोर्चों के नए प्रभारियों की घोषणा की, सुनील बंसल युवा मोर्चा के प्रभारी बनाए गए, वैजयंत जयपंदा को महिला मोर्चा का प्रभारी बनाया, बंदी संजय कुमार को किसान मोर्चा का प्रभारी बनाया, तरुण चुग को एससी मोर्चा का प्रभारी बनाया गया , राधा मोहन दास अग्रवाल को ST मोर्चा प्रभारी बनाया, विनोद तावड़े को ओबीसी मोर्चा का प्रभारी बनाया, दुष्यंत गौतम को अल्पसंख्यक मोर्चा प्रभारी बनाया.


Related Articles

Back to top button