उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 5:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….* 03.07.2024

➡लखनऊ-डिंपल यादव ने हाथरस की घटना पर किया पोस्ट, हाथरस में सत्संग में घटना अत्यंत दुखद-डिंपल यादव, हाथरस में हुई भगदड़ में जनहानि ह्रदयविदारक-डिंपल, ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें-डिंपल यादव, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना-डिंपल यादव, शोकाकुल परिजनों को उचित मुआवजा दे सरकार-डिंपल, सरकार और प्रशासन की नाकामी से हुई घटना-डिंपल, नाकारा अधिकारियों पर हो सख्त कार्रवाई-डिंपल यादव.

➡लखनऊ-शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, बैठक में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर हुई चर्चा, लॉ कमीशन को बिना प्रस्ताव भेजे उठा UCC का मुद्दा, बोर्ड ने लॉ कमीशन को नहीं भेजा UCC पर प्रस्ताव, UCC लागू हुआ तो आंदोलन की दी गई चेतावनी, UCC को तुरंत रद्द किए जाने की करी गई मांग, UCC को उत्तराखंड में रद्द करने की भी मांग, मोहर्रम और मुसलमानों के मुद्दे पर हुई चर्चा.

➡हाथरस -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेसवार्ता, 121 श्रद्धालुओं की मौत हुई है – सीएम योगी, राजस्थान, हरियाणा, एमपी से लोग आए थे- सीएम, यूपी के विभिन्न जिलों से श्रद्धालु आए थे – सीएम, मरने वाले 121 में 6 लोग दूसरे राज्य से थे – सीएम, 31 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा – सीएम, घायलों ने कहा हादसा कार्यक्रम के बाद हुआ- सीएम, कथा वाचक से मिलने महिलाएं पीछे दौड़ी थीं- सीएम, सेवादारों ने वहां लोगों को धक्का दिया – सीएम योगी, घटना के बाद ज्यादातर सेवादार भाग निकले – सीएम, ADG आगरा की अध्यक्षता में SIT बनी है- सीएम योगी, ऐसे कार्यक्रमों के लिए एक SOP बनाई जाएगी- CM, हाथरस कांड की न्यायिक जांच के आदेश, रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच के आदेश, सीएम योगी ने न्यायिक जांच के आदेश दिए, ऐसी घटनाओं पर राजनीति ठीक नहीं- सीएम योगी, हादसा था या साजिश इसकी तह तक जाएंगे- सीएम, जो भी जिम्मेदार होंगे उनपर एक्शन होगा- सीएम.

➡मेरठ-पेड़ काटने के विरोश में सपा MLA अतुल प्रधान का धरना, कांवड़ पटरी मार्ग के निर्माण के लिए काटे जा रहे पेड़, मुख्य वन संरक्षण अधिकारी विधायक से नहीं मिले, माफियाओं से मिलीभगत कर पेड़ काटने का आरोप, अतुल प्रधान ने कमिश्नर को ज्ञापन दे जांच की मांग की, मुख्य वन संरक्षण अधिकारी के ऑफिस पर अतुल धरना.

➡प्रयागराज -ज्ञानवापी परिसर में स्थित वजूखाने से जुड़ी खबर, वजूखाने का सर्वेक्षण कराने के मामले में सुनवाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई मामले की सुनवाई , 9 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई, आज मुस्लिम पक्ष कोर्ट में पेश नहीं हुआ.

➡मैनपुरी-भोले बाबा के आश्रम से मिले पुलिस को अहम दस्तावेज -CO करहल के हाथ लगे बाबा के कुछ अहम दस्तावेज, दस्तावेज की प्रशासन कर रहा है जांच पड़ताल , भोले बाबा को मैनपुरी पुलिस ले सकती है हिरासत में, भोले बाबा पर अंधविश्वास पाखंड फैलाने का दर्ज हुआ था केस, साल 2000 में आगरा के शाहगंज थाने में दर्ज हुआ था केस, पाखंड फैलाने का मुकदमा हुआ जिसमें वो जेल भी गया था.

➡मैनपुरी-भोले बाबा के आश्रम से मिले पुलिस को अहम दस्तावेज, CO करहल के हाथ लगे बाबा के कुछ अहम दस्तावेज, दस्तावेज की प्रशासन कर रहा है जांच पड़ताल, भोले बाबा को मैनपुरी पुलिस ले सकती है हिरासत में, भोले बाबा पर अंधविश्वास पाखंड फैलाने का दर्ज हुआ था केस, साल 2000 में आगरा के शाहगंज थाने में दर्ज हुआ था केस, पाखंड फैलाने का मुकदमा हुआ जिसमें वो जेल भी गया था.

➡आगरा -आगरा में भोले बाबा की सत्संग सभा की गई कैंसिल, पुलिस ने भोले बाबा की सभा की परमिशन की कैंसिल, पूर्व में कोई प्रोग्राम न होने का हवाला देते हुए कैंसिल, सभा की परमिशन कैंसिल होते ही उखाड़ा गया मंच, मीडिया को देखते ही ग्राउंड से भागे आयोजक कर्ता, सैंया बिरई में होनी थी भोले बाबा की सत्संग सभा.

➡शाहजहांपुर-हाथरस सत्संग में शाहजहांपुर के 4 लोगों की मौत , सत्संग में दो बच्चों और 2 महिलाओं की हुई मौत, परिजनों में भोले बाबा के खिलाफ दिखा भारी आक्रोश, बाबा के खिलाफ भी दर्ज हो मुकदमा-शोभा महिला भक्त.

➡अमेठी-प्रेम-प्रसंग के चलते महिला की हत्या का मामला, आरोपी को पुलिस ने तमंचे के साथ किया गिरफ्तार, जंगल में महिला के प्रेमी ने गोली मारकर की थी हत्या, संग्रामपुर पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

➡मैनपुरी -साकार हरि भोले बाबा के आश्रम को पुलिस ने घेरा, सीओ कुरावली, सीओ करहल, सीओ भोंगांव, मौज़ूद, SHO दन्नाहार, SHO कुर्रा, SHO भोगांव, SHO बेवर मौज़ूद, एक ट्रक पीएसी पुलिस लाइन से आश्रम पर मौजूद है, आश्रम की और जाने वाली रास्ता को भी किया बंद, बाबा के आश्रम में वाहनों का प्रवेश पुलिस ने किया बंद.

➡प्रयागराज-प्रायगराज में महाकुंभ को लेकर तैयारियां तेज, अस्थायी बस स्टेशनों के निर्माण के लिए अधिग्रहण, निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू, कुंभ में 200 इलेक्ट्रिक बसों की होगी व्यवस्था, इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग प्वाइंट की होगी व्यवस्था, पार्किंग के लिए भूमि अधिग्रहण में जुटा प्रशासन, कुंभ मेला क्षेत्र में बाइकर्स ग्रुप की तैनाती की जाएगी, तैनाती के लिए यूपी रोडवेज ने तैयार किया रोड मैप, शटल बसों के मेंटेनेंस की 24 घंटे सेवा देंगे बाइकर्स ग्रुप, महाकुंभ-2025 के आयोजन को लेकर तैयारियां तेज.

➡हाथरस-पुलिस ऑफिस में सीएम योगी ने बैठक की, अफसरों के साथ सीएम योगी ने बैठक की, मुख्य सचिव और डीजीपी बैठक में मौजूद रहे, भूपेंद्र चौधरी, चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह रहे मौजूद, असीम अरुण और अनिल कुमार बैठक में मौजूद रहे, हाथरस के डीएम और एसपी भी बैठक में मौजूद रहे.

➡दिल्ली-अरविंद केजरीवाल ने हाइकोर्ट में लगाई याचिका, वकीलों के साथ मीटिंग बढ़ाने को लेकर लगाई याचिका, याचिका में हफ्ते में 4 वीडियो मीटिंग की गुहार लगाई, अभी 2 बार वकीलों से बात करते हैं केजरीवाल.

➡दिल्ली-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी सरकार को घेरा, प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाथरस कांड पर सरकार को घेरा , ‘लीपापोती के बजाए सरकार का दायित्व कार्रवाई करें’, ‘अनुमति से 3 गुना ज्यादा भीड़, मौके पर प्रशासन नहीं’, हाथरस में भीड़ मैनेजमेंट का इंतजाम नहीं था-प्रियंका, भीषण गर्मी से ​बचने का कोई उपाय नहीं था-प्रियंका, कोई मेडिकल टीम नहीं,घटना के बाद एंबुलेंस नहीं-प्रियंका, ‘मदद के लिए फोर्स नहीं,अस्पताल में डॉक्टर-सुविधाएं नहीं’, ‘लापरवाहियों की इतनी लंबी लिस्ट लेकिन कोई जवाबदेही नहीं’, हाथरस में जो दुखद घटना घटी,उसका जिम्मेदार कौन है?-प्रियंका, ऐसे हादसों को रोकने की योजना तैयार करे-प्रियंका गांधी, जवाबदेही तय होती नहीं है और ऐसे हादसे होते रहते हैं-प्रियंका.

Related Articles

Back to top button