उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें………18.11.2023

.

➡लखनऊ- हलाल सर्टिफिकेशन से जुड़े उत्पादों की बिक्री मामला, ऐसे उत्पादों की बिक्री पर बैन लगा सकती है सरकार, कुछ कंपनियों ने हलाल सर्टिफिकेशन के नाम पर चलाया धंधा, हजरतगंज थाने में ऐसी कई कंपनियों पर लिखा गया केस, डेयरी, कपड़ा, चीनी, नमकीन को कर रहे थे हलाल सर्टिफाइड, मसाले और साबुन को भी कर रहे थे हलाल सर्टिफाइड, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया मामले का संज्ञान, हलाला इंडिया कंपनी,जमीयत उलेमा हिंद हलाल ट्रस्ट पर केस, हलाला काउंसिल ऑफ इंडिया समेत कई लोगों पर केस दर्ज.

➡पीलीभीत- एएम बिल्डर को फायदा पहुंचाने में 3 अधिकारी दोषी, 2 मुख्य अभियंता और एक SE जांच में दोषी मिले, लघु सेतु निर्माण के टेंडर में फर्म को फायदा पहुंचाया, लोकायुक्त की जांच में तत्कालीन अधिकारी दोषी मिले, बरेली में तैनात तत्कालीन मुख्य अभियंता डीके मिश्र दोषी, एमएम निसार और SE हरस्वरूप सिंह दोषी पाए गए हैं, बरेली के एएम बिल्डर को अभियंताओं ने लाभ पहुंचाया, अभियंताओं के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की संस्तुति, देवेश कुमार तिवारी, अनिल राना की विभागीय जांच होगी, एक्सईएन हेमंत सिंह के खिलाफ भी विभागीय जांच होगी, पहले टेंडर निरस्त किया बाद में एएम बिल्डर को दे दिया.

➡नोएडा – रेव पार्टियों में सांप, जहर की सप्लाई का मामला, एल्विश की संलिप्तता की जांच मामले में मिला सुराग,l जांच मामले में पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग, राहुल की निशानदेही पर दो कोबरा हुई बरामद, रिमांड के दौरान नोएडा पुलिस फरीदाबाद के गांव पहुंची, रेव पार्टी में ले जाने के लिए 2 कोबरा लाए गए थे, रिमांड पूरी होने के बाद राहुल को पुलिस ने भेजा जेल, आरोपी राहुल को पुलिस ने लुक्सर जेल भेज दिया, राहुल ने बताया ज्यादातर पार्टी फाजिलपुर गांव में की, बरामद सांपों का प्रशिक्षण होगा, फिर जंगल में छोड़ा जाएगा.

➡महराजगंज- घर लौट रही युवती के ऊपर तेजाब फेंकने का मामला, SOG व स्वाट की टीम ने मुठभेड़ में दोनों आरोपी पकड़े, एक बदमाश के पैर में लगी गोली दूसरा भी हुआ घायल, शोहदों के कब्जे से तमंचा व कारतूस भी बरामद हुआ, एसिड अटैक पीड़िता का गोरखपुर में चल रहा है इलाज, महज 24 घण्टें में पुलिस ने पाई मामले में सफलता, घायल शोहदों का जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज, जिले के भिटौली थाना क्षेत्र के भैसा पुल पर हुई मुठभेड़.

➡जालौन- जालौन में सनसनीखेज हत्या की वारदात आई सामने, मामा ने भांजे की फावड़े से की दर्दनाक हत्या, भांजे से विवाद होने पर मामा ने फावड़े से की हत्या, भांजे की हत्या कर आरोपी मामा घर से हुआ फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, CO ने आरोपी को पकड़ने के लिए लगाई पुलिस टीम, कदौरा थाना क्षेत्र के ग्राम कुआंखेड़ा का मामला.

➡बस्ती- सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर पहुंचे बस्ती, स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयानों पर बोले राजभर, किसी को धर्म पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं- राजभर, 5 साल BJP के साथ रहे तब ये बात याद नहीं आई- राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी में भेजा गया- राजभर, अखिलेश यादव मोदी जी का सहयोग कर रहे – ओपी राजभर , तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए सहयोग कर रहे- राजभर.

➡आगरा- पशु मेले में बीमार पशुओं के इलाज में वसूली, बीमार पशुओं की दवा के नाम पर लिए जा रहे रुपये, व्यापारियों ने चिकित्सक पर लगाया रुपये लेने का आरोप, व्यापारियों में चिकित्सकों के खिलाफ भारी रोष, बांह के तीर्थ बटेश्वर में लगे पशु मेले का मामला.

➡रायबरेली- संदिग्ध हालत में नवविवाहिता का मिला शव, फांसी के फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, मृतका के मायके वालों के हत्या का लगाया आरोप, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे में, बछरावां थाना क्षेत्र के विनायकपुर गांव की घटना.

➡मेरठ – कार ने बाइक सवार चिकित्सक को मारी टक्कर, टक्कर लगने से चिकित्सक की मौके पर मौत, इंस्पेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े परिजन, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, किठौर के मेरठ मार्ग स्थित शोल्दा गांव की घटना.

➡अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में मिला शव , युवक का शव कुएं में मिलने से मचा हड़कंप, परिजन जता रहे किसी अनहोनी की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के नया कोट का मामला.

➡बांदा- बदौसा में बरकतपुर मौरंग खदान संचालकों की मनमानी, नदी के बीचो-बीच सड़क बनाकर मौरंग का अवैध खनन, शिवम कंस्ट्रक्शन कंपनी ने नदी की जलधारा को बाधित किया, NGT के नियमों की धज्जियां उड़ाकर बदौसा में अवैध खनन, ओवरलोड ट्रकों के निकलने से इलाके की सड़कें खस्ताहाल हुईं, बरकतपुर खदान मालिक बांदा DM के आदेशों को नहीं मानता.

➡रायबरेली- कृषि विभाग के अधिकारियों ने की छापेमारी, नकली बीजों की बिक्री रोकथाम के लिए की छापेमारी, 31 दुकानों पर मारा छापा, बीज के 49 नमूने लिए, खामियां मिलने पर जारी किया कारण बताओ नोटिस, 4 दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया , अपर जिला कृषि अधिकारी शैलेंद्र द्विवेदी ने दी जानकारी.

➡संभल- तीन लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बाइक, 10 हजार लूट की घटना को दिया था अंजाम, तीनों लुटेरों से बाइक, दो हजार की रकम बरामद, फेसबुक पर दोस्त बनकर बुलाया था युवक को, युवक के साथ आरोपियों ने की थी लूट, थाना केला देवी क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर – मामूली बात को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे, दोनों पक्षों के विवाद का वीडियो हुआ वायरल, दबंगों ने घर में घुसकर जमकर की मारपीट, ककवन क्षेत्र के कस्बा अभय कॉलोनी का मामला.

➡प्रतापगढ़- जन्मतिथि पर हेरफेर करने पर प्रधानाध्यापक बर्खास्त, दो बार जन्मतिथि बदलकर दी थी हाईस्कूल की परीक्षा, बीईओ से जांच कराने के बाद बीएसए ने की कार्रवाई, प्रधानाध्यापक पर FIR कराकर वेतन की होगी रिकवरी- BSA, गांव के चंद्रिका प्रसाद मिश्र ने की थी शिकायत, बाघराय के नगरहन का पुरवा निवासी नंद किशोर पर कार्रवाई.

➡मथुरा – पटाखा बाजार में भीषण अग्नि कांड का मामला, अग्निकांड में मरने वालों की संख्या पहुंची 8, 4 लोग अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे, 8 की मौत होने के बाद नहीं हुई कोई कार्रवाई, टेंट के कपड़े लगाकर बनाई गई थी दुकान, राया थाना क्षेत्र के गोपाल बाग का मामला.

➡वाराणसी – ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे का मामला, ASI के एप्लीकेशन पर आज होगी सुनवाई, जिला जज की अदालत में होगी सुनवाई, ASI ने कोर्ट से 15 दिन का और मांगा था समय , 17 नवंबर को रिपोर्ट कोर्ट में करनी थी दाखिल, सर्वे की रिपोर्ट अभी भी नहीं हो सकी है तैयार, सर्वे की स्टडी रिपोर्ट तैयार करने में लग रहा समय, मामले में दोपहर लगभग 2 बजे होगी सुनवाई.

➡बुलन्दशहर – हाईवे पार करते वक्त पिकअप ने बाइक को रौंदा, हादसे में 2 मासूम बच्चों समेत 3 लोगों की मौत, 3 घायल लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, एक मोटरसाइकिल पर 6 लोग थे सवार, खुर्जा कोतवाली देहात क्षेत्र के पास हुआ हादसा.

➡कन्नौज- गरीब जनता को मौत के मुंह में धकेल रहे झोलाछाप, ठेले के ऊपर ग्लूकोज की ड्रिप लगाकर कर रहे इलाज, सवाल पूछने पर क्लिनिक छोड़ फरार हुए झोलाछाप, आये दिन बुखार से लगातार हो रही है मौत, बिना डिग्री, अनुभव से झोलाछाप डॉक्टर कर रहे इलाज , तालग्राम क्षेत्र के क्लिनिक/मेडिकल स्टोर का मामला.

➡हरदोई – रूपापुर चीनी मिल में किसान को जमकर पीटा, परिजनों ने लगाया मिल प्रशासन पर आरोप, बेहोशी हालत में किसान को घर भिजवाने का आरोप, तौल के दौरान ट्रॉली खड़ी करने को लेकर विवाद, घायल किसान को ट्रामा सेंटर में कराया गया भर्ती , पाली क्षेत्र के रूपापुर चीनी मिल का मामला.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में युवक की गला रेत कर की गई हत्या, कल शाम से घर से गायब था युवक, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना टीला मोड़ चौकी तुलसी निकेतन क्षेत्र का मामला

➡ललितपुर- 4 दिन से लापता बुजुर्ग का शव तालाब में उतराता मिला, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, कस्बा मंडावर के तालाब समदुआ मोहल्ले का मामला.

➡उत्तरकाशी- सिलक्यारा टनल रेस्क्यू में PMO की टीम शामिल, पीएमओ के अधिकारी मौके पर पहुंचे, निरीक्षण किया, 4 धाम प्रोजेक्ट के OSD भास्कर खुल्बे मौके पर मौजूद, PMO के उपसचिव मंगेश घिंडियाल ने निरीक्षण किया, टनल के ऊपर पहाड़ पर 4 प्वाइंट तय किए गए हैं, टनल के अंदर और बाहर एक साथ की जाएगी ड्रिलिंग, PMO के दिशा-निर्देश पर चलेगा सिलक्यारा टनल का रेस्क्यू.

➡उत्तरकाशी – सिलक्यारा टनल में फंसे 40 मजदूरों का मामला, डीएम समेत कई प्रोजेक्ट से जुड़े अफसरों का घेराव, प्रोजेक्ट के मजदूरों ने अफसरों को लापरवाही के लिए घेरा, रेस्क्यू में हो रही देरी के लिए अफसर को बताया जिम्मेदार, हादसे के 12 घंटे बाद तक मौके पर नहीं गए थे अफसर, रेस्क्यू में लापरवाही पर अब आक्रोशित हुए मजदूर, टनल के बाहर प्रोजेक्ट परिसर में मजदूरों का प्रदर्शन.

➡उत्तरकाशी- सिलक्या सुरंग में 40 नहीं 41 श्रमिक फंसे, सात दिन बाद इस बात की जानकारी मिली है, एनएचआइडीसीएल, निर्माण कंपनी की बड़ी लापरवाही , 41वें श्रमिक की पहचान बिहार मुजफ्फरपुर निवासी , नार्वे से भी कुछ विशेषज्ञ उत्तरकाशी पहुंचे, ऑस्ट्रेलिया की कंसल्टेंसी कंपनी के विशेषज्ञ भी पहुंचे, इंदौर से एयरलिफ्ट कर मंगवाई गई मशीन.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बचाव कार्यों की समीक्षा की, टनल में फंसे श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने का मामला, सीएम ने अधिकारियों के साथ बचाव कार्यों की समीक्षा की, पीएम मोदी भी लगातार बचाव अभियान का अपडेट ले रहे, ग्राउंड जीरो पर कार्य कर रहीं एजेंसियों को सहयोग दिया जा रहा , ‘सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालना सर्वोच्च प्राथमिकता’.

➡दिल्ली- वायु प्रदूषण को लेकर NGT ने 9 राज्य सरकारों को फटकारा, एयर क्वालिटी में सुधार के लिए कड़े कदम उठाने का आदेश , दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, UP सरकार को दिया निर्देश, MP,महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड सरकार को दिया निर्देश , NGT ने कहा अभी तक उठाए गए कदम संतोषजनक नहीं, एक्शन टेकन रिपोर्ट 22 नवंबर तक दाखिल करने का आदेश.

➡राजस्थान- जालौर के आहोर विधानसभा में CM योगी की जनसभा, कांग्रेस ने देश के लिए समस्याएं पैदा की- सीएम योगी, बीजेपी ने समस्याओं का समाधान किया- सीएम योगी, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आज आगे बढ़ रहा- CM, बिना भेदभाव लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा- CM, दुनिया आज भारत को आशा की नजर से देखती है- CM


Related Articles

Back to top button