WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर की बड़ी खबरें…….* 18.11.2023

➡लखनऊ- सीएम योगी ने आगामी त्योहार को लेकर बैठक की , सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर की बैठक, आगामी छठ पर्व को ‘स्वच्छता और सुरक्षा के निर्देश, छठ पर्व को ‘स्वच्छता और सुरक्षा को लेकर निर्देश , सीएम ने सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिये, ‘लोगों की आस्था का सम्मान करते हुए आयोजन हो’, छत पर्व को लेकर नदियां,जलाशय दूषित न हों-सीएम, सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर जागरूक करें-सीएम, राजधानी को गरिमा के अनुरूप स्वच्छ रखा जाए-सीएम, अवैध टैक्सी स्टैण्ड संचालित न होने पाएं-सीएम योगी.

➡लखनऊ – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक की , यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2023 को लेकर समीक्षा की , समिट-2023 में प्राप्त निवेश प्रस्तावों के संबंध में समीक्षा, CM ने प्रस्तावों के क्रियान्वयन के लिए दिशा-निर्देश दिए,पीएम के मार्गदर्शन में यूपी समिट का सफल आयोजन-सीएम ,39.52 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए-सीएम ,1.10 करोड़ नौकरी,रोजगार के अवसर सृजित होंगे-मुख्यमंत्री ,इन निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए तैयार,ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन करना चाहिए-सीएम , आज सीएम योगी ने विभागवार,जनपदवार समीक्षा की.

➡लखनऊ- लखनऊ के 3 अस्पतालों को मिली बजट की संजीवनी, ब्लड बैंक में सुविधाएं बढ़ाने के लिए कवायद जारी, मिर्जापुर के अहरौरा CHC में डिजिटल एक्सरे मशीन लगेगी, लखनऊ के 3 अस्पतालों में इलाज की सुविधाएं बढ़ेगी, ब्लड बैंकों की सुविधाओं में इजाफा करने के लिए कवायद की, स्वास्थ्य सेवाओं को उच्चतम स्तर तक पहुंचाना है-पाठक, जनसामान्य को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें-पाठक, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल का ब्लड बैंक अपग्रेड होगा, लोकबंधु राजनारायण अस्पताल की सुविधा बढ़ाएंगे-पाठक, ब्लड बैंक के लिए जरूरी उपकरण खरीदे जाएंगे-ब्रजेश पाठक, हजरतगंज स्थित झलकारीबाई चिकित्सालय की सुविधा बढ़ेगी.

➡लखनऊ- यूपी में निवेश प्रस्ताव को धरातल पर उतारने की तैयारी, 39 लाख 52 हजार करोड़ के औद्योगिक निवेश का प्रस्ताव, प्रस्तावों को जमीन पर उतारेगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी- सीएम, निवेश प्रस्ताव को जमीन पर उतारने की करें तैयारी- सीएम, जीआईएस के बाद भी लगातार मिल रहे निवेश प्रस्ताव-सीएम, अब तक 39.52 लाख करोड़ के एमओयू हुए- मुख्यमंत्री योगी, युवाओं के लिए रोजगार के 1.10 करोड़ नए अवसर- मुख्यमंत्री,एनओसी और क्लीयरेंस देने में न हो अनावश्यक देरी- सीएम , बुंदेलखंड के विकास को मिलेगी नई ऊंचाई- मुख्यमंत्री योगी.

➡लखनऊ- करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार , फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र बनाकर कर रहा था धोखाधड़ी, लक्जरी वाहनों के फाइनेन्स में फर्जीवाड़ा करता था, गैंग का वांछित अभियुक्त मुंषीलाल यादव गिरफ्तार, लखनउ के विभूतिखंड इलाके से STF ने किया गिरफ्तार.

➡लखनऊ- त्योहार को लेकर ट्रेनों के अतिरिक्त स्टापेज बढ़ाए गए, कार्तिक पूर्णिमा मेला के अवसर पर लिया गया फैसला, 20 से 27 नवम्बर, 2023 तक रहेगा अतिरिक्त ठहराव, रामघाट हाल्ट स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव रहेगा.

➡गाजीपुर- पूर्व मंत्री विजय मिश्र को MP-MLA कोर्ट ने किया दोषमुक्त, जान से मारने की धमकी के मामले में सुनाई गई थी सजा, कोर्ट ने सुनायी थी 1 साल के साधारण कारावास की सजा, विजय मिश्र,उनके सहयोगी दीपक वर्मा को सुनायी थी सजा, 28 जुलाई 2023 सीजेएम कोर्ट ने सुनायी थी सजा, MP-MLA कोर्ट के न्यायाधीश ने आज किया दोषमुक्त.

➡कुशीनगर- दो अलग-अलग जगह पर सड़क हादसों में 3 की मौत, बाइक और ठेला की टक्कर में दो लोगों की मौत, दूसरी घटना में दो मोटरसाइकिल में हुई टक्कर, एक व्यक्ति की मौत, दो लोग गंभीर रूप से घायल, दोनों घायल को किया गया जिला अस्पताल रेफर,हनुमानगंज थाना क्षेत्र के छितौनी बाईपास की घटना.

➡गाज़ियाबाद- भू-माफियाओं से 3 करोड़ की जमीन खाली कराई गई, नगर निगम की 730 वर्ग मीटर जमीन खाली कराई गई, भू-माफियाओं ने प्लॉटिंग के लिए किया था कब्जा, जमीन को खाली कराकर नगर निगम ने किया कब्जा, सम्पत्ति अधिकारी ने FIR दर्ज कराने के दिए आदेश, गाज़ियाबाद के अर्थला इलाके में है जमीन.

➡सहारनपुर- एसएसपी के निर्देशन में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर शराफत अली की संपत्ति जब्त, गोरी कस्बा और गंगोह क्षेत्र की संपत्ति जब्त, 7,90,000 के मूल्य की कार ज़ब्त की गई, शराफत अली पर नशा तस्करी के हैं केस दर्ज , थाना नकुड़ पुलिस ने की जब्ती की कार्रवाई.

➡सहारनपुर- 500 ग्राम चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार , कुतुबशेर पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार , एसएसपी के निर्देशन में पुलिस की कार्रवाई, नशा तस्कर अश्वनी को पुलिस ने किया गिरफ्तार , कुतुबशेर पुलिस ने रत्नाखेड़ी पुल के पास से पकड़ा.

➡उन्नाव- अज्ञात वाहन ने सड़क पार कर रहे युवक को मारी टक्कर, सब्ज़ी लेकर अपने घर जा रहे युवक को मारी टक्कर, हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने ज़िला अस्पताल किया रेफर, पुरवा कोतवाली के अचलखेड़ा गांव के पास का मामला.

➡उत्तरकाशी- उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसे का मामला,सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को निकाले का कार्य जारी, NHIDACL के निदेशक ने रेस्क्यू के बारे में दी जानकारी, मशीन के वाइब्रेशन के कारण रेस्क्यू रोका गया-निदेशक,मशीन को रेस्ट देने को लेकर भी रेस्क्यू रोका गया-निदेशक, मशीन में तकनीकी खराबी भी बाधा बताई जा रही-निदेशक, कल सुरंग में रेस्क्यू कार्य शुरू होने की उम्मीद है.

➡दिल्ली- अग्रवाल मेडिकल सेंटर को कारण बताओ नोटिस , स्वास्थ्य विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया , पंजीकरण रद्द करने और सेंटर बंद करने पर नोटिस.


Related Articles

Back to top button