WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……… 04.11.2023

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में होगा विमानों का निर्माण, इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 1000 एकड़ जमीन पर योजना, FDI पॉलिसी के तहत दी जाएगी 75% लैंड सब्सिडी, विदेश से उपकरण लाने पर कस्टम में दी जाएगी छूट, विदेशी कंपनियां भी नोएडा में लगाएंगी अपनी यूनिट, सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा एविएशन मैन्युफैक्चरिंग हब, भारत ही नहीं बल्कि दूसरे देशों के विमानों की होगी मरम्मत, अभी भारत को दूसरे देशों में करानी पड़ती है मरम्मत.

➡लखनऊ- आज 20 स्थानों पर मिलेगा सस्ता प्याज, सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक सस्ते प्याज की वैन, एनसीसीएफ की तरफ से 25 रुपए प्रति किलो प्याज, दुबग्गा मंडी और सीतापुर मंडी के पास लगेगी वैन, केंद्रीय विद्यालय अलीगंज,NCCF दफ्तर पर लगेगी वैन, मिठाई वाला चौराहा गोमतीनगर, शालीमार चौराहे पर वैन.

➡लखनऊ- नगर निगम के पीएफ घोटाले का मामला, बैंककर्मी के खिलाफ एफआईआर पर विवाद, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी के किए थे जाली हस्ताक्षर, मामले में दो कर्मचारी के साथ बैंक कर्मी बनाए गए आरोपी, बैंककर्मी के खिलाफ गलत एफआईआर दर्ज कराने का आरोप.

➡लखनऊ- राजस्व मामलों में तारीख पर तारीख से CM नाराज, 12 जिलाधिकारियों से जवाब तलब किया गया, खराब प्रदर्शन करने वाले अफसरों से मांगा गया जवाब, 5 तहसीलदारों और 10 एसडीएम को भी नोटिस, राजस्व केस में निस्तारण में लापरवाही पर सख्ती, प्रतापगढ़, जौनपुर, भदोही, रायबरेली में हुई लापरवाही.

➡लखनऊ- बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर यूपी सरकार सख्त, NCR के यूपी वाले हिस्से में प्रदूषण को लेकर फैसला, 500 वर्ग मीटर के भूखंडों पर बिना पंजीकरण निर्माण पर रोक, निर्माण कार्य के लिए डस्ट एप पर कराना होगा पंजीकरण, यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जारी किया निर्देश, CM योगी आदित्यनाथ ने हालात पर नजर रखने के निर्देश दिए.

➡नोएडा- कोबरा कांड में एल्विश यादव से जुड़ी बड़ी खबर, कोबरा कांड में एल्विश से संपर्क साधेगी पुलिस, कोबरा कांड में एल्विश यादव से पूछताछ करेगी पुलिस, एल्विश पर दर्ज एफआईआर के बाद अब पूछताछ, अब नोएडा पुलिस एल्विश यादव से संपर्क करेगी, एल्विश ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया, एल्विश ने कहा, मैं यूपी पुलिस का सहयोग करूंगा, पुलिस पूछताछ और जांच में मैं सहयोग करूंगा- एल्विश, पुलिस ने एल्विश समेत कई लोगों पर दर्ज किया है केस, गिरफ्तार लोगों के पास से 9 सांप और जहर बरामद हुए, एल्विश पर स्नेक बाइट और रेव पार्टी कराने का आरोप, नोएडा-NCR में नशे के लिए सांपों की सप्लाई का आरोप.

➡प्रयागराज- सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर की बढ़ेंगी मुश्किलें, जमानत को निरस्त करने के लिए पुलिस ने भेजी रिपोर्ट, 1 करोड़ की रंगदारी मामले में मिली है जमानत, शर्तों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने भेजी रिपोर्ट, मोहम्मद मुजफ्फर की कुछ दिनों पहले ही हुई है गिरफ्तारी, मिली जमानत को निरस्त कराने की कार्रवाई में जुटी पुलिस, 35 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज है मोहम्मद मुजफ्फर पर , कौड़िहार ब्लॉक से सपा से ब्लॉक प्रमुख है मोहम्मद मुजफ्फर, मौजूदा समय में नैनी सेंट्रल जेल में बंद है मोहम्मद मुजफ्फर.

➡बांदा- बीएससी प्रथम वर्ष के छात्रा ने किया सुसाइड, परीक्षा में बैक लगने से दुखी थी छात्रा रोशनी, पंडित जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज की थी छात्रा, रिजल्ट आने के बाद से गुमसुम रहती थी मृतका, परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , शहर कोतवाली अंतर्गत कताई मिल गेट नंबर 3 की घटना.

➡सहारनपुर- सहारनपुर में युवती के लापता होने का मामला, युवती की बरामदगी को लेकर परिजनों ने किया हंगामा, बरामदगी के लिए परिजनों ने थाने पर दिया धरना, युवती की बरामदगी नहीं होने पर दी आत्मदाह की धमकी, पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर कराया शांत, थाना गागलहेड़ी क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡मेरठ – कैफे की आड़ में हुक्का बार, सेक्स रैकेट का मामला, पुलिस ने जमानती धाराओं में केस दर्ज किया है, कुछ महीने पहले भी इसी तरह की कार्रवाई की गई थी, पिछली बार पुलिस की सेटिंग से खोला गया था कैफे, कांग्रेस नेता की बिल्डिंग में धड़ल्ले से चल रहा कैफे, सिविल लाइन के शिवपुरी इलाके में चल रहा सेक्स रैकेट.

➡हापुड़ – दो साल बाद गढ़ मेले में लगेगा पशु मेला, गंगा तट पर लगने वाले पशु मेले का रास्ता साफ, लंपी रोग फैलने के चलते पशु मेले पर लगी थी रोक, गंगा तट पर घोड़ा, खच्चरों का लगाया जाएगा मेला, मेले को संपन्न कराने के लिए पुलिस तैयारी में जुटी.

➡मिर्जापुर – मिर्जापुर में दारू पार्टी में चौकीदार की हत्या, निर्माणाधीन प्राइवेट अस्पताल में की गई हत्या, मुंशी, चौकीदार में दारू पार्टी के दौरान हुई थी झड़प, मुंशी और ड्राइवर ने मिलकर चौकीदार की हत्या की, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा , कोतवाली देहात के भरुहना का मामला.

➡जालौन – जालौन में दो डंपर में हुई जोरदार टक्कर, आगे चल रहे डंपर में पीछे चल रही डंपर ने मारी टक्कर, टक्कर लगने से पीछे वाले डंपर के उड़े परखच्चे, टक्कर लगने से क्लीनर हुआ गंभीर रुप से घायल, कुठौंद थाना क्षेत्र के मदारी पुर की घटना.

➡वाराणसी- आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़खानी का मामला, पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया , संदिग्ध युवकों से पुलिस कर रही है पूछताछ, हिरासत में लिए गए युवक पर पहले भी दर्ज है केस, गुंडा एक्ट के तहत युवक पर हो चुकी है कार्रवाई , CCTV में तस्वीर स्पष्ट न होने से पुलिस को हो रही परेशानी.

➡नोएडा- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, मौके से 2 तमंचे, कारतूस, बाइक बरामद, घायल बदमाश पर नोएडा NCR में 28 केस दर्ज, घायल बदमाशों को अस्पताल में कराया भर्ती, सेक्टर 58 पुलिस की लेबर चौक पर हुई मुठभेड़.

➡बाराबंकी- तेज रफ्तार कार ने स्कूली बस में मारी टक्कर, टक्कर लगने से बस और कार के उड़े परखच्चे, रोड क्रॉस करते समय अनियंत्रित कार ने मारी टक्कर, स्कूली बस में सवार छात्र बाल-बाल बचे , घायल कार चालक, परिचालक को भेजा अस्पताल , सफदरगंज थाना क्षेत्र के सफदरगंज चौराहा की घटना.

➡लखीमपुर- किशोरी का संदिग्ध हालत में शव मिलने का मामला, आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद फांसी लगाई थी, धर्म परिवर्तन, लव जिहाद का शिकार हुई थी किशोरी, पुलिस ने मामले में 4 लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू की, संपूर्णानगर इलाके में इंटरनेट पर वायरल हुई थी वीडियो.

➡हमीरपुर- चोरों ने जेवरात समेत बाइक, बर्तन, नए कपड़े किया चोरी, ताला तोड़कर लाखों की चोरी की घटना को दिया अंजाम, सुमेरपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटी, सुमेरपुर थाना कस्बे के उदय गार्डन के पास का मामला.

➡चंदौली- युवक का रक्तरंजित शव मिलने से हड़कंप मचा, लोको हॉस्पिटल के समीप युवक का मिला शव, युवक की गला रेतकर की गई हैं निर्मम हत्या, पुलिस मृतक के शव का ​शिनाख्त करने में जुटी, अलीनगर थाना क्षेत्र के लोको कॉलोनी की घटना.

➡कुशीनगर- पुलिस की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध युवक टावर पर चढ़ा, चौकी इंचार्ज द्वारा फोन छीन लेने से परेशान था युवक , टावर पर चढ़ कर किया मोबाइल वापस करने की मांग, चौकी इंचार्ज ने वापस किया फोन, टावर से नीचे उतरा युवक, पुलिस ने प्रताड़ना के आरोपों को किया खारिज, पटहेरवा थाना क्षेत्र के फाजिलनगर का मामला.

➡मऊ- एसबीआई बैंक कर्मियों ने निकाली जन जागरूकता रैली, बैंक कर्मियों ने बढ़ रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाई आवाज, भ्रष्टाचार को लेकर जागरूक करने का किया प्रयास, रैली शहर के मुख्य मार्ग होते हुए गाजीपुर तिराहा पहुंची, रीजनल हेड SBI बैंक के मिथिलेश कुमार ने दी जानकारी.

➡दिल्ली- दिल्ली और एनसीआर की हवा हुई जहरीली, दिल्ली में आज भी वायु प्रदूषण से हालत बेहद खराब, धूल और धुएं की चादर में लिपटा शहर, लोग परेशान, दिल्ली के अधिकतर इलाकों में AQI 400 के पार पहुंचा
आनंद विहार में 448, रोहिणी में AQI 415 तक पहुंचा, मुंडका में 423, बवाना में 434,पंजाबी बाग में AQI 435, वजीरपुर में 442, अशोक विहार में 388,विवेक विहार में AQI 406, RK पुरम में 432 और शादीपुर में AQI 450 दर्ज किया गया, नोएडा सेक्टर 125 में AQI 384, सेक्टर 62 में AQI 426, नोएडा सेक्टर 1 में AQI 368, लोनी में AQI 467 पहुंचा, गाजियाबाद वसुंधरा में AQI 383, मेरठ गंगानगर में AQI 361, जयभीम नगर मेरठ में AQI का स्तर 326 तक पहुंचा है, हापुड़ में AQI 319, बुलंदशहर में AQI का स्तर 309 पहुंचा.

➡दिल्ली- नेपाल में आए भूकंप पर पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, भूकंप के कारण हुई जान-माल की हानि पर दुख व्यक्त किया, भारत नेपाल के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है- पीएम, हर संभव सहायता देने के लिए भारत तैयार है- पीएम मोदी, हमारी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं- पीएम मोदी, हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं- पीएम मोदी

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान, ‘भूपेश बघेल के खिलाफ चौंकाने वाले तथ्य सामने आए’, असीम दास से 5.30 करोड़ से ज्यादा पैसा मिला- स्मृति, क्या कांग्रेस नेताओं को असीम दास पैसा देते थे – स्मृति, आरोपों का जवाब दें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल – स्मृति

➡पाकिस्तान- मियांवली एयरबेस में बड़ा आतंकी हमला, मियांवली एयरबेस में 5 से 6 आतंकी घुसे, पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला, आतंकी हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर, आतंकियों ने 3 लड़ाकू विमानों को जलाया , पाकिस्तानी सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया, सेना और आतंकियों में जबरदस्त फायरिंग हो रही, तहरीक-ए-जिहाद नाम के संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली, मुल्ला मुहम्मद कासिम ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

Related Articles

Back to top button