राजनेतिक

तंजिदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के मामले में नया मोड़, पंजाब पुलिस पर अपहरण का केस दर्ज 

FIR Against Punjab Police: बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के मामले में एक नया मोड़ आ गया है. दिल्ली में पंजाब पुलिस पर अपहरण का केस दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. जिन पुलिस अधिकारियों और जवानों ने बग्गा को गिरफ्तार किया है, उनके खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया गया है. बता दें कि तजिंदर सिंह बग्गा के पिता ने दिल्ली के जनकपुरी थाने में पंजाब पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.

तजिंदर सिंह बग्गा के पिता ने आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस उनके बेटे को जबरन घर से उठाकर ले गई और उनके साथ हाथापाई भी की. थाने में एफआईआर दर्ज कराने के मौके पर उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी मौजूद रहे.

बता दें कि तजिंदर सिंह बग्गा ने पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में पंजाब पुलिस की FIR के खिलाफ पिटीशन लगाई थी, जिसकी सुनवाई कल यानी गुरुवार को होनी थी. लेकिन जज लीव पर चले गए. बग्गा की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर बीजेपी आज (शुक्रवार को) दोपहर 3 बजे प्रदर्शन करेगी.

पंजाब पुलिस ने आज (शुक्रवार को) सुबह बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा को गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि मोहाली पुलिस ने तजिंदर सिंह बग्गा के खिलाफ साइबर सेल में मामला दर्ज किया था. तजिंदर सिंह बग्गा के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

Related Articles

Back to top button