उत्तरप्रदेशगाज़ियाबाददिल्लीदेश-विदेशमुंबईराष्ट्रीयलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……19.09.2023

➡️लखनऊ- उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान का मामला, सनातन धर्म का विरोध करने वालों को अल्टीमेटम, देश के सभी संत-धर्माचार्य तमिलनाडु के लिए करेंगे कूच, संत-धर्माचार्यों ने उदयनिधि के बयान को बताया आपत्तिजनक, अयोध्या स्थित आचार्य पीठ तपस्वी छावनी में कहा, धर्म संसद में साधु संतों ने कहा उदयनिधि माफी मांगे, एक सप्ताह में मांफी नहीं मांगेंगे तो तमिलनाडु कूच करेंगे.

➡️लखनऊ- राजधानी लखनऊ में डेंगू के 18 नए मरीज मिले, रोजाना 20 से 25 मरीज मिल रहे थे पॉजिटिव, अलीगंज में डेंगू के सबसे अधिक चार मरीज मिले, चंदरनगर, टुड़ियागंज में 3-3 डेंगू मरीज मिले, सिल्वर जुबली इलाके में 3-3 डेंगू मरीज मिले, इंदिरा नगर,सरोजनीनगर में 2-2 डेंगू मरीज मिले, विभिन्न इलाकों में 1306 घरों में सर्वे किया गया, मच्छरों की मौजूदगी का पता लगाने के लिए सर्वे.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, लोकभवन में कई कार्यक्रम का करेंगे लोकार्पण, आज लोक भवन में 11:30 बजे से होगा कार्यक्रम , राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण, ₹155 करोड़ की लागत से 1,359 केन्द्रों का हुआ है निर्माण, बाल विकास परियोजना कार्यालयों का शिलान्यास करेंगे सीएम.

➡️लखनऊ- लखनऊ के पॉश इलाके में पकड़ा गया सेक्स स्कैंडल, अलखनंदा इंकेल्व में चल रहा था सेक्स स्कैंडल, इंकेल्व में चल रहा था विदेशी महिलाओं का सेक्स स्कैंडल, पड़ोसियों के शक होने पर जांच में फ्लैट में मिलीं लड़कियां , छापेमारी में 10 से ज़्यादा विदेशी महिलाएं और पुरुष मिले.

➡️लखनऊ- हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज का मामला, 21 सितंबर तक न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे वकील, 21 सितंबर को फिर से वकीलों की बैठक होगी, 21 सितंबर की बैठक में आगे की रणनीति की जाएगी, दोषी पुलिसवालों पर ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे वकील, अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम बनाने की मांग की गई.

➡️मेरठ – मवाना मिहिरभोज यात्रा में 37 पर केस दर्ज, बीजेपी, सपा के 37 नेताओं पर मुकदमा हुआ, पथिक सेना अध्यक्ष मुखिया गुर्जर पर केस दर्ज, केस में 75 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया, सपा विधायक अतुलप्रधान का केस में नाम नहीं, राज्यमंत्री दिनेश खटीक का भी केस में नहीं नाम, दोनों नेताओं की ‘जबरिया’ शोभायात्रा में थी मौजूदगी, पुलिस की मौजूदगी में बिना अनुमति निकली यात्रा, जो नेता सुबह गिरफ्तार, उन पर भी दर्ज हुआ केस, मवाना पुलिस ने देर रात दर्ज किया नेताओं पर केस.

➡️ग्रेटर नोएडा – मोटो जीपी रेस का देश में हो रहा पहली बार आयोजन , 22 से 24 सितंबर तक होगी मोटोजीपी रेस, मोटोजीपी रेस में 82 बाइकर्स शामिल होंगे, फॉर्मूला वन रेस के बाद रेसिंग का सबसे बड़ा महाकुम्भ, जेपी बुड्ढा सर्किट का रेस ट्रैक पूरी तरह तैयार, सुरक्षा व्यवस्था और रूट डायवर्जन का प्लान तैयार, 21 से 25 सितम्बर निजी कंपनियां, स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, गूगल मैप पर अपडेट किया जाएगा नोएडा का रूट प्लान, ट्रैफिक व्यवस्था में 1000 पुलिसकर्मी तैनात होंगे.

➡️ग्रेटर नोएडा – यमुना प्राधिकरण में बेइमान बिल्डरों का कब्ज़ा, अफसरों ने 2 बिल्डरों को पहुंचाया अरबों का फायदा, ओरिस बिल्डर के स्टे मामले में अफसरों ने किया खेल, स्टे होने के बाद भी बिल्डर को पहुंचाया ज़ीरो पीरियड का लाभ, 2015 से अब तक स्टे के बाद भी बिल्डर को मिलता रहा लाभ, रायल्स होम प्रोजेक्ट को दे दी बिना निरीक्षण के CC, CEO अरुणवीर सिंह ने दोनों मामलो में FIR के दिए आदेश, दोषी कमर्चारियों अफसरों पर FIR के हुए आदेश.

➡️सहारनपुर- नाले की दीवार बनानी थी आरसीसी की, बना दी ईंटों की, 2.78 करोड़ से किया जाना है सड़क-नाले का निर्माण, माहीपुरा रोड पर बन रहे स्मार्ट रोड के नाले में दिक्कत, पीडब्लूडी द्वारा कराया जा रहा है नाले का निर्माण, मानकों को ताक पर रखकर निर्माण किया जा रहा, नगर आयुक्त ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं, भारत माता चौक से माहीपुरा चौक हो रहा निर्माण.

➡️रामपुर – अब्दुल्ला आज़म के केस में सुनवाई आज, 2 जन्मप्रमाण पत्र केस में सुनवाई होगी, MP-MLA कोर्ट में होगी सुनवाई आज, बचाव पक्ष से कोर्ट में होगी आज बहस, भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था केस.

➡️गोंडा- कटरा बाजार में गोली कांड की घटना से हड़कंप, कलवारी गांव के प्रधान पुत्र को मारी गई गोली, गोली लगने से प्रधान पुत्र बुरी तरह घायल, गंभीर हालत में प्रधान पुत्र लखनऊ हुआ रेफर, चुनावी रंजिश में आधा दर्जन लोगों ने अंजाम दी वारदात, कटरा बाजार में 6 नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर, कटरा बाजार के भदैया गांव के पास का मामला.

➡️पीलीभीत- युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग में भ्रष्टाचार, बाबू का PRD जवान से बातचीत में अवैध वसूली खुली पोल, फर्जी दस्तावेजों की आड़ में PRD जवानों की डाटा फीडिंग, DO अरविंद कुशवाह के संरक्षण में PRD जवानों से उगाही, DM से CM से शिकायत के बावजूद DO पर कार्रवाई नहीं, D.O के आफिस में तैनात बाबू के लेनदेन का ऑडियो वायरल.

➡️नोएडा – नोएडा में 2 बड़े आयोजनों को लेकर छुट्टी का आदेश, 21-और 22 को सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश, प्राइवेट कम्पनियों को वर्क फ्रॉम होम करने के हिदायत, 21 से 25 तक होगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो, 22-24 मोटो जीपी बाइक रेस का आयोजन, हज़ारों की संख्या में पुलिस तैनात, कई जगह डाइवर्जन, इण्डिया एक्सपोमार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो, जेपी बुद्धा सर्किट में जीपी मोटो रेस का होगा आयोजन.

➡️अमेठी- लापरवाही के चलते हुई महिला की मौत का मामला, अस्पताल का लाइसेंस किया गया निलंबित, संजय गांधी अस्पताल में 3 दिन पूर्व मौत हुई थी, पीड़ित परिजनों ने किया था विरोध-प्रदर्शन, मुंशीगंज थाने में दर्ज हुआ है मुकदमा, अस्पताल के सीईओ, 3 डाक्टरों के खिलाफ केस हुआ.

➡️अमरोहा- हाईस्कूल की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, छह महीने से कर रहे थे छात्रा का उत्पीड़न, गांव के ही 4 युवक कर रहे थे उत्पीड़न, अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे थे , मामले में पीड़िता के पिता ने पुलिस से की शिकायत, पुलिस ने दो आरोपियों को भेजा जेल, अमरोहा के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️मुज़फ्फरनगर – पुलिस और बलात्कारी की हुई मुठभेड़, बलात्कार के मामले मे चल रहा था नावेद , बलात्कारी नावेद पुलिस की गोली से हुआ घायल, घायल बलात्कारी का चिकित्सालय में उपचार जारी, नावेद से तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद, पीड़िता ने किया योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद, नगर कोतवाली पुलिस की चरथावल रोड पर हुई मुठभेड़.

➡️बस्ती- बीजेपी नेता अकरम खान ने किया सुसाइड, बेगम खैर के प्रबंधक थे बीजेपी नेता अकरम खान, लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी, आत्महत्या की वजह का नहीं चला पता, सुसाइड नोट बरामद, कोतवाली थाना क्षेत्र के मुरलीजोत मोहल्ले का मामला.

➡️शाहजहांपुर- व्यापारी के घर में घुसकर चाकू से गोदकर हत्या, पत्नी और व्यापारी का भाई भी गंभीर घायल, व्यापारी की पत्नी की हालत नाजुक, चार लोगों ने चाकू से किया था हमला, घर के अंदर घुसे थे 4 अज्ञात हमलावर बदमाश , इलाके में तनाव की स्थिति, भारी पुलिस बल मौके पर, थाना कटरा के मोहल्ला बाजार की घटना.

➡️सुल्तानपुर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में 2 बदमाशों को लगी गोली, सीएचसी बल्दीराय में चल रहा इलाज, आरोपी गौसूजमां और उसका भाई अफरोज गिरफ्तार, दोनों आरोपियों पर कई अपराधिक मुकदमे हैं दर्ज, बल्दीराय के जग्गीबाबा कुटी नहर की पटरी की घटना.

➡️देहरादून- पुलिस प्रशासन की टीम का विरोध करना पड़ा भारी, 53 लोग गिरफ्तार, 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लालपानी बीट गई प्रशासन की टीम का किया था विरोध, आवंटित भूमि पर चारदीवारी कराने के लिए गई थी टीम, प्रशासन की टीम का विरोध करना लोगों को पड़ा भारी, प्रशासन की टीम को रोकने के लिए सड़क को काटी थी, आक्रोशित लोगों ने सरकारी जेसीबी पर पत्थरबाजी की, ऋषिकेश कोतवाली में सभी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ.

➡️देहरादून- खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्या ने दिये निर्देश , क्रय संस्थाओं के माध्यम से फसलों की खरीद करें-रेखा आर्य, फसलों के खरीद किये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये, विभागीय अधिकारियों को मंत्री रेखा आर्या ने दिये निर्देश, अक्टूबर से प्रारम्भ होने वाले खरीफ-खरीद सत्र 2023-24, 8.96 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद का लक्ष्य रखा गया, चावल का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2183 रूपये प्रति क्विंटल.

➡️देहरादून- अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले पर बोले महेंद्र भट्ट, कांग्रेस के बार-बार सवाल उठाने पर बोले महेंद्र भट्ट, मामला न्यायालय में है- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र , कांग्रेस के पास राजनीति करने का कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए इस मुद्दे को लेकर आंदोलन कर रहे हैं-महेंद्र, परिजनों की हर संभव मदद सरकार ने की-महेंद्र भट्ट.

➡️देहरादून – महिला कांग्रेस सीएम आवास का करेंगी घेराव, 21 सितंबर को सीएम आवास का करेंगी घेराव, महंगाई, बेरोजगारी, अतिक्रमण हटाओ अभियान, डेंगू के प्रसार के विरोध में होगा प्रदर्शन करेंगी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला का बयान, गलत नीतियों से महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी-ज्योति रौतेला, ‘पहाड़ों पर अतिक्रमण के नाम पर स्वरोजगार उजाड़ा रहे’

➡️देहरादून – देहरादून एसएसपी से मिले बार पदाधिकारी, तमाम संगठन शुभकामनाएं देने पहुंच रहे हैं, दून बार एसोसिएशन के पदाधिकारी भी पहुंचे, कुछ संगठन के लोग भी एसएसपी से मिले, एसएसपी ने सभी से कई मुद्दों पर चर्चा की.

➡️दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट, समस्त देशवासियों को अमित शाह ने शुभकामनाएं दी , गणेश चतुर्थी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं-अमित शाह , ‘मैं गणपति बप्पा से सभी के मंगल की कामना करता हूं’, गणपति बप्पा मोरया- गृह मंत्री अमित शाह.

➡️दिल्ली- विदेश मंत्रालय ने कनाडा के आरोपों को खरिज किया, भारत कनाडा के आरोपों को खारिज करता है-विदेश मंत्रालय , उनकी संसद में कनाडा के पीएम के बयान को देखा है, उनके विदेश मंत्री के बयान को भी खारिज किया है,. कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में शामिल नहीं, भारत सरकार की भागीदारी के आरोप बेतुके हैं- विदेश मंत्रालय.

➡️दिल्ली- महिला आरक्षण बिल पर बोलीं सोनिया गांधी, महिला आरक्षण बिल अपना है – सोनिया गांधी, महिला आरक्षण बिल कांग्रेस का है – सोनिया गांधी, संसद पहुंचीं सोनिया महिला आरक्षण बिल पर बोलीं

➡️दिल्ली- पुरानी संसद भवन में सांसदों का फोटो सेशन, लोकसभा और राज्यसभा के सांसद मौजूद, पुरानी संसद में दोनों सदनों के सांसदों का फोटो सेशन, आज से नए संसद भवन में सत्र की कार्यवाही होगी

Related Articles

Back to top button