उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की प्रमुख एवं बड़ी खबरें……. 29.06.2023

➡️लखनऊ- आदि पुरुष को लेकर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, आदि पुरुष को सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट देना ब्लंडर-HC, कुरान पर ऐसी फिल्म बनाओ तो पता चलेगा-हाईकोर्ट, आदि पुरुष से भावनाएं आहत हुईं- हाईकोर्ट, किसी भी धर्म की आस्था का मजाक गलत है-HC, कुरान की आस्थाओं के खिलाफ फिल्म बनाकर देखो तो पता चलेगा-HC, हाईकोर्ट ने कहा कि ‘हालांकि हम किसी धर्म पर टिप्पणी नहीं कर रहे, कोर्ट सभी धर्मों की है और सम्मान करती है-हाईकोर्ट,  लेकिन पैसा कमाने के लिए ये किया गया है- हाईकोर्ट, फिल्म सेंसर बोर्ड से हाईकोर्ट बेहद नाराज, आदि पुरुष में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज जमकर फटकार लगाई.

➡️लखनऊ- क्वीनमेरी में आश्रय पालना स्थल का शुभारंभ, KGMU के क्वीनमेरी में आश्रय पालना स्थल,  डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने शुभारंभ किया, ईश्वर का आशीर्वाद है शिशु की किलकारी-पाठक, संचालन में हर संभव मदद की जाएगी- पाठक, शिशुओं को असहाय न छोड़े- डिप्टी सीएम, आश्रय पालना स्थल का ठीक से संचालन किया जाए, जरूरी संसाधन उपलब्ध कराया जाएं- डिप्टी सीएम.

➡️लखनऊ- बकरीद को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, स्पेशल डीजी लॉ एं ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान, प्रदेश में 33,340 ईदगाह-मस्जिदों में होगी नमाज, कुल 2213 संवेदनशील जगह चिन्हित किए- डीजी, 2416 पीस कमेटियों के साथ बैठक की गई- डीजी, ड्रोन और बॉडीवार्न कैमरों से भी रहेगी नजर- डीजी.

➡️लखनऊ- मुस्लिम पसमांदा समाज को लेकर बोले मोहसिन रज़ा, पसमंदा समाज को विपक्ष ने इस्तेमाल किया- मोहसिन, विपक्ष ने वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया-मोहसिन, लोभ देकर समाज की मुख्य धारा से हटाया- मोहसिन, बीजेपी सरकार ने पसमंदा समाज को उनका हक दिया, AIMPLB में जो लोग है वो राजनीतिक लोग हैं- मोहसिन, राजनीतिक फ़ायदा उठाने के लिए ये NGO आगे रहती है.

➡️लखनऊ- जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा की, जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में समीक्षा की, विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान की भी बैठक, जिला टास्क फोर्स की बैठक भी आयोजित की गई, सीएचसी इटौंजा, माल और मलिहाबाद सम्मानित, बेहतर कार्य करने कर लिए किया गया सम्मानित, परिवार कल्याण कार्यक्रम में बेहतर कार्य करने पर सम्मान,  गुणवत्तापरक सुविधाओं के लिए माल CHC सम्मानित, बीकेटी और शहरी CHC सिल्वर जुबली से सम्मानित.

➡️लखनऊ- अगले 3 महीने में नई दुग्ध समिति का गठन करने के निर्देश,  पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने बैठक कर दिए दिशा निर्देश, प्रत्येक विकास खण्ड में नई दुग्ध समिति का गठन किया जाए, दुग्ध उत्पादकों को गांव में दूध का उचित मूल्य मिले- मंत्री, छोटे एवं मध्यम किसानों के लिए योजना बनाई जाए- मंत्री, 25 देशी गायों की ‘अत्याधुनिक गौवंशीय डेयरी फार्म’योजना बनाएं, मिशन नन्द बाबा के तहत किसानों को दो नई योजनाओं की सौगात.

➡️प्रयागराज- यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सांसद संजय सिंह का बयान, उनकी पार्टी यूसीसी का समर्थन करना चाहती है- संजय,  यूसीसी को लेकर पीएम ने देश के सामने कोई ड्राफ्ट नहीं रखा,  बीजेपी का मकसद यूसीसी को पास करना नहीं है- संजय सिंह, बल्कि इस मुद्दे पर केवल राजनीति करना है- संजय सिंह, बीजेपी का मकसद यूसीसी लागू करना होता- संजय सिंह, तो 9 साल से बीजेपी सरकार सो नहीं रही होती- संजय सिंह.

➡️नोएडा- नोएडा में इस साल अब तक 774 आग लगने की घटनाएं, नोएडा में मई तक 774 आग लगने की घटनाएं, अलग अलग घटनाओं में करीब 100 लोग रेस्क्यू हुए, दमकल कर्मियों ने करीब 100 लोगों को बचाया, कई ईमारते मिलीं जहां आग बुझाने के इंतज़ाम नहीं थे, आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम न रखने पर जुर्माना लगा, जुर्माना लगाया गया और व्यवस्था दुरुस्त कराई गईं, फायर एनओसी आसानी से देने को लेकर बैठक की गई,  CFO के नेतृत्व में संगठनों के साथ बैठक की गई, फायर विभाग की इस पहल को कारोबारियों ने सराहा.

➡️कानपुर- बीजेपी पार्षद अभिनव शुक्ला की गुंडागर्दी का वीडियो,  सत्ता के नशे में चूर पार्षद की गुंडागर्दी CCTV में कैद, पार्षद ने पशुपति उपकेंद्र पर SSO के साथ की गाली-गलौज, पार्षद पीपल के पेड़ कटाई के लिए मांगने गया था अनुमति, SSO ने कहा शटडाउन के लिए जेई से बात कर लीजिए, शटडाउन न मिलने से गुस्साए पार्षद ने SSO से की मारपीट, नौबस्ता थाना के पशुपति नगर विद्युत उपकेंद्र का मामला.

➡️फतेहपुर- सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा पर बोला हमला,  बीजेपी ने बच्चों के मुंह का निवाला तक छीन लिया, देश को लूट कर अडानी, अंबानी की तिजोरी भर रहे, नौजवानों के साथ बीजेपी सरकार ने छल किया- स्वामी, सरकारी नौकरियां खत्म हो गई हैं- स्वामी प्रसाद मौर्य, आम नागरिक महंगाई की आग में झुलस रहा- स्वामी,  2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की विदाई तय- स्वामी.

➡️नोएडा- सुरपटेक बिल्डर पर तीनो प्राधिकरणों का है बकाया, सुरपटेक बिल्डर पर 5 हजार करोड़ से अधिक बकाया नोएडा,  प्राधिकरण का 3000 करोड़ का बकाया,  सिर्फ ग्रुप हाऊसिंग में 829 करोड़ का बकाया,  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का 1000 करोड़ का बकाया,  यमुना प्राधिकरण का 1100 करोड़ रुपया बकाया,  सुपरटेक की 18 परियोजनाओं में 5 हज़ार करोड़ का बकाया,  सबसे ज़्यादा नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्टों में बकाया,  ग्रुप हाउसिंग,कमर्शियल समेत 50 हज़ार से अधिक निवेशक फंसे.

➡️सहारनपुर- भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर पर हमला, देवबंद इलाके में चंद्रशेखर पर हमला, देवबंद में चंद्रशेखर पर जानलेवा हमला, चंद्रशेखर के पेट से छूकर निकली गोली, कार सवार बदमाशों ने किया हमला, हरियाणा नंबर वाली कार से आए थे हमलावर, चंद्रशेखर को छूते हुए निकली गोली, चंद्रशेखर के काफिले पर फायरिंग की गई, गोली के छर्रे चंद्रशेखर को छू कर निकले.

➡️बाराबंकी- बाराबंकी में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, सीओ और उनकी एसडीएम पत्नी हुईं घायल, सीओ की तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, बाइक को टक्कर मारने के बाद पलट गई सीओ की कार,  हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल, सीओ के बेटा सीबू और ड्राइवर को भी आईं मामूली चोट, अयोध्या से लखनऊ की तरफ जा रही थी सीओ की गाड़ी, अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर शुक्लाई गांव के पास हुआ हादसा.

➡️बुलंदशहर- भारत पेट्रोलियम के टैंकर निजी गोदाम में खड़े होने हड़कंप, सूचना पर पहुंचे एसडीएम और पूर्ति निरीक्षक, मुनि गांव में एक निजी गोदाम में खड़े थे 3 टैंकर, भारत पेट्रोलियम के 3 टैंकर को एसडीएम ने पकड़ा, तेल चोरी और मिलावट की सूचना पर पहुंचे अधिकारी, एसडीएम का दावा, तेल चोरी की नीयत से गोदाम में लाये गए,  थाना अरनिया के मुनि गांव का मामला.

➡️चित्रकूट- नगर पालिका के सभासद की पुत्री श्वेता ने की आत्महत्या, राजकुमार साहू की पुत्री ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फांसी लगाकर आत्महत्या करने से मामला संदिग्ध, शहर कोतवाली क्षेत्र के बनकट रोड का मामला.

➡️बदायूं- मकान का लेंटर डालते समय करंट से मजदूर की मौत,  करंट उतरने से गृह स्वामी समेत 2 लोग आए चपेट में,  करंट उतरने से मजदूर की हुई मौत, गृह स्वामी झुलसा, झुलसे गृह स्वामी को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, बिल्सी थाना क्षेत्र के उलैया गांव का मामला.

➡️अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में लटकता मिला महिला का शव, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, मौके पर नायब तहसीलदार ने पहुंचकर जांच की, जामों थाना क्षेत्र के पूरे ठकुराइन चित गांव का मामला.

➡️महोबा- महोबा में हुआ भीषण सड़क हादसा, बाइक और साइकिल में हुई आमने सामने टक्कर, भीषण सड़क में 2 लोगों की हुई दर्दनाक मौत,  श्रीनगर थाना क्षेत्र के बरा नाले के पास की घटना.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राहुल गांधी के विदेश दौरे पर प्रेस वार्ता, राहुल के विदेश दौरे पर स्मृति ईरानी का हमला, सोरोस के करीबियों के साथ राहुल क्यों?-स्मृति, राहुल गांधी का सोरोस से क्या कनेक्शन?-स्मृति, राहुल गांधी ऐसे लोगों के साथ क्या कर रहे थे?, राहुल गांधी का सोरोस से कनेक्शन- स्मृति ईरानी, सुनीता विश्नाथ के साथ दिखे राहुल गांधी-स्मृति, जमात-ए-इस्लामी से जुड़े लोगों ने किया था आयोजन, जॉर्ज सोरोस भारत के खिलाफ काम कर रहा-स्मृति.

➡️दिल्ली- गन्ना किसानों से जुड़ी बड़ी खबर, केंद्र सरकार ने गन्ना की एमएसपी बढ़ाई, 315 रुपए प्रति क्विंटल कीमत निर्धारित की गई, गन्ना किसानों को लेकर कैबिनेट में फैसला, 5 करोड़ से ज्यादा गन्ना किसानों को होगा फायदा, पीएम प्रणाम योजना को मंजूरी दी गई, वैकल्पिक उर्वरक के प्रयोग को बढ़ावा देगी योजना, नैनो यूरिया बनाने वाला भारत विश्व का पहला देश, ऑर्गेनिक मैन्योर को मार्केट में बेचने के लिए सब्सिडी.

➡️दिल्ली- समान नागरिक संहिता पर मोदी सरकार को समर्थन, आम आदमी पार्टी का मोदी सरकार को समर्थन मिला, आम आदमी पार्टी ने कहा लागू होना चाहिए यूसीसी, AAP के संगठन महासचिव संदीप पाठक का बयान, आम आदमी पार्टी UCC को सैद्धांतिक समर्थन देती है, आर्टिकल 44 भी यह कहता है कि UCC होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button