IPL 2022खेल

146 की स्ट्राइक रेट से हैदराबाद के खिलाफ बोलता है ऋतुराज का बल्ला, जॉर्डन भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

IPL के 15वें सीजन का 17वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा। यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। 4 बार की IPL विजेता चेन्नई और एक बार खिताब अपने नाम कर चुकी सनराइजर्स फिलहाल बॉटम की टीमों में शुमार हैं। ऐसे में आज पहली जीत के लिए दोनों ही टीमें जी-जान लगा देंगी। इस बड़े मुकाबले की शुरुआत से पहले आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पॉइंट्स जीतने के लिए फैंटेसी इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है।

आज के मैच में बतौर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी और निकोलस पूरन को अपनी फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाना लाभदायक हो सकता है। पहले 2 मुकाबलों में बेखौफ अंदाज में छक्कों की बौछार करने वाले माही का बल्ला इस बार पूरे रंग में नजर आया है। पिछले मैच में जरूर विशाल टारगेट के सामने चेन्नई की पूरी टीम सस्ते में निपट गई और धोनी भी केवल 23 रन ही बना सके। पर सनराइजर्स के सामने धोनी 38 चौकों औ 32 छक्कों की मदद से 17 पारियों से 540 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 67.50 का रहा है। आज भी सनराइजर्स के खिलाफ माही का हेलिकॉप्टर उड़ान भर सकता है।

बात करें निकोलस पूरन की तो अपने लंबे शॉट्स खेलने की काबिलियत के बूते पर उन्हें हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा है। उनका टी-20 में करियर स्ट्राइक रेट 142.04 का है। अगर सनराइजर्स को टूर्नामेंट में कमबैक करना है तो पूरन को रन न बनाने का अनशन तोड़ना होगा।

बैटर
ऋतुराज गायकवाड़ , रॉबिन उथप्पा ,राहुल त्रिपाठी और केन विलियमसन को बल्लेबाज के तौर पर आज की फैंटेसी टीम में शामिल करना बंपर पॉइंट्स दिला सकता है। ऋतुराज ने 146 की स्ट्राइक रेट से सनराइजर्स के खिलाफ 2 मुकाबलों में 120 रन बनाए हैं। इस सीजन खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान रवींद्र जडेजा ने उनपर वापसी करने का भरोसा जताया है। ऐसे में आज ऋतु का बल्ला राज कर सकता है। सीजन की शुरुआत में लखनऊ के खिलाफ 185 की स्ट्राइक रेट से 50 मारने वाले उथप्पा अपने शुरुआती दिनों की याद दिला रहे हैं। आज भी वो टॉप ऑर्डर में भौकाल मचा सकते हैं।

चेन्नई के खिलाफ राहुल त्रिपाठी का स्ट्राइक रेट 139 का है। इस टीम के विरुद्ध उनका सर्वाधिक स्कोर 81 रन है। लखनऊ के खिलाफ 30 गेंदों पर 44 रन बनाकर राहुल ने फॉर्म में वापसी का संकेत दिया है। आज वो जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर टीम की नैय्या पार कराने को बेताब होंगे। केन विलियमसन ने अबतक चेन्नई के खिलाफ 10 मुकाबलों में 142 की स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं। आज विलियमसन कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने का भरसक प्रयास करेंगे।

ऑलराउंडर

मोईन अली और रवींद्र जडेजा हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में आज पॉइंट्स की बारिश करा सकते हैं। मोईन ने सनराइजर्स के खिलाफ 140 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। चेन्नई के लिए मोईन को अगर टॉप ऑर्डर में लगातार बैटिंग करनी है तो आज अपनी उपयोगिता साबित करनी होगी।

सर जडेजा ने जरूर सीजन की शुरुआत में जरूर अच्छा परफॉर्म नहीं किया है, लेकिन वह अच्छे फ्रेम ऑफ माइंड में चल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कप्तानी को लेकर कोई एक्सट्रा प्रेशर उन पर नहीं है। आज वह अपनी कप्तानी में 3 सीजन की पहली जीत दर्ज करने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

बॉलर
भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और क्रिस जॉर्डन आज के मैच में विकेट्स चटका कर फैंटेसी पॉइंट्स से आपकी झोली भर सकते हैं। स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर ने राजस्थान और लखनऊ के खिलाफ शानदार टप्पा पकड़कर बॉलिंग की है। आज के मैच में भुवी अपनी बॉलिंग से बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं। 150 से अधिक की गति के साथ बॉलिंग कर रहे उमरान आज चेन्नई के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं।

पंजाब के खिलाफ सिर्फ 23 रन देकर शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ जैसे धुरंधर ऑलराउंडर्स के विकेट लेने वाले क्रिस जॉर्डन आज भी खेल का पासा पलट सकते हैं।

कप्तान के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ और उप-कप्तान के रूप में क्रिस जॉर्डन को चुनना काफी पॉइंट्स दिला सकता है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button