WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…… 09.04.2022

Https://www.shekharnews.com
शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…… 09.04.2022

लखनऊ- आजमगढ़ में दोपहर 12 बजे तक 56% मतदान, कौशांबी में 12 बजे तक 70.90% मतदान हुआ, जालौन में 12 बजे तक 61.57% मतदान हुआ, सीतापुर में 12 बजे तक 57.05% मतदान हुआ, उन्नाव में 12 बजे तक 66.35% मतदान , दोपहर 12 बजे तक लखनऊ में 73.04% मतदान, मुरादाबाद में 12 बजे तक 76 फीसदी मतदान, देवरिया में 12 बजे तक 53.19 फीसदी मतदान, शाहजहांपुर में 12 बजे तक 58.05% मतदान, बाराबंकी में 12 बजे तक 54.64% मतदान, कुशीनगर में 12 बजे तक 51.02 फीसदी मतदान, फर्रूखाबाद में 12 बजे तक 63.23% मतदान, गोंडा में 12 बजे तक 64.27% मतदान हुआ, रायबरेली में 59 फीसदी, गाजियाबाद में 67% मतदान, गाजीपुर में 12 बजे तक 71.90 प्रतिशत मतदान।

➡लखनऊ- एमएलसी की 27 सीटों के लिए मतदान जारी, सुबह 10 बजे तक 20.02% मतदान हुआ, मुरादाबाद-बिजनौर सीट पर 32 फीसदी मतदान, रामपुर-बरेली सीट पर 10 बजे तक 15% मतदान, पीलीभीत-शाहजहांपुर सीट पर 16.50% मतदान, सीतापुर में 24%, रायबरेली में 21 फीसदी मतदान, लखनऊ-उन्नाव सीट पर 25.86 फीसदी मतदान, प्रतापगढ़ में 9.60%, सुल्तानपुर में 14.66% मतदान, बाराबंकी में 17.39%, बहराइच में 18% मतदान, गोंडा में 20.53%, अयोध्या में 11.47% मतदान, बस्ती-सिद्धार्थनगर में 32% मतदान,देवरिया में 14.42% मतदान, गोरखपुर-महराजगंज में 22% मतदान,बलिया में 14.56% वोटिंग, आजमगढ़-मऊ में 13.50% मतदान,गाजीपुर में 27.27% वोटिंग, जौनपुर में 11.27% मतदान, वाराणसी में 19.78% मतदान, इलाहाबाद सीट पर 20.59% मतदान,झांसी में 16.67% वोटिंग, फतेहपुर में 22% , फर्रूखाबाद में 27% मतदान, आगरा में 28.68%, मेरठ में 20.56% मतदान, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर में 24.28 फीसदी मतदान।

➡लखनऊ- JCP एलओ पीयूष मोर्डिया ने की छापेमारी, सरोजनीनगर चुंगी पर सुबह-सुबह मारा छापा, गाड़ियों से वसूली करने वाले होमगार्डों को पकड़ा, निजी गाड़ी, सादी वर्दी में पहुंचे थे पीयूष मोर्डिया, FIR दर्ज कर दोनों होमगार्डों पर हो रही कार्रवाई, ट्रैफिक का एक सिपाही मौके से हुआ फरार।

➡लखनऊ- लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम को मिली सफलता , शारजाह से लखनऊ पहुंचे यात्री से सोना मिला, कस्टम ने 224 ग्राम सोना यात्री से बरामद किया, सोने की कीमत 11 लाख 91 हजार 400 रुपए, ब्रेसलेट में यात्री सोने को लेकर पहुंचा था लखनऊ।

➡लखनऊ- एमएलसी की 27 सीटों के लिए मतदान जारी, दोपहर 12 बजे तक लखनऊ में 73.04% मतदान, दोपहर 12 बजे तक उन्नाव में 66.35% मतदान, उन्नाव-लखनऊ सीट पर 68.64 फीसदी मतदान, कुल 4018 वोट में से अबतक 2758 वोट पड़े हैं।

➡लखनऊ- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने मतदान किया, विधायक पत्नी जयदेवी के साथ मतदान किया, नगर निगम मुख्यालय में कौशल ने वोट डाला, BJP सभी सीटें जीतने जा रही है- कौशल किशोर

➡लखनऊ- सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने मतदान किया, MLC चुनाव निष्पक्ष नहीं हो रहा है – रविदास, बीजेपी सरकारी मशीनरी का प्रयोग कर रही- रविदास, चुनाव आयोग भी हमारा सहयोग नहीं कर रहा- रविदास।

➡लखनऊ- आलमबाग बस अड्डे पर यात्रियों का हंगामा, सुबह RTO ने डग्गामार बस को सीज किया था, बस सीज करने के बाद यात्रियों का हंगामा, परिवहन निगम कर्मचारियों ने यात्रियों को शांत कराया।

➡लखनऊ- एमएलसी चुनाव को लेकर मतदान जारी, नगर निगम मुख्यालय मतदान केंद्र पर मतदान, 10 बजे तक 153 मतों में 59 वोट डाले गए, नगर निगम मुख्यालय पर कुल 153 मतदाता।

➡सैफई- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का मामला, बेतहाशा बढ़ते दामों पर सरकारी नियंत्रण नहीं- अखिलेश, न शासन, न प्रशासन, न प्रबंधन, न ही नियमन- अखिलेश, अगर सब कुछ बाजार के हवाले ही है- अखिलेश यादव, तो फिर पेट्रोल, डीजल, गैस मंत्रालय किसलिए? – अखिलेश, इस मंत्रालय को तत्काल भंग कर देना चाहिए- अखिलेश, भाजपाई-महंगाई जनता को ईंधन से निर्धन कर रही है।

➡नोएडा- ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण की तैयारियां तेज, कल एडवीज कम्पनी करेगी ट्रायल ब्लास्ट, ट्रायल ब्लास्ट को लेकर एडवाइजरी जारी, ब्लास्ट के दौरान आधे घण्टे तक घरों में रहेंगे लोग, टावर के सामने ATS विलेज की रोड होगी बंद, ब्लास्ट के लिए विस्फोटक साइड पर पहुंचा, ADCP,ACP समेत अफसरों ने भी किया निरीक्षण, कल दोपहर ढाई बजे 14वें फ्लोर पर होगा ट्रायल ब्लास्ट।

➡संभल- हरि बाबा गंगाघाट पर 8 लोगों के डूबने का मामला, खबर चलने के बाद डीएम-एसपी भी पहुंचे गंगाघाट, रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के दिए निर्देश, कल से गंगा में डूबी 3 किशोरियां अभी भी लापता, पांच लोगों को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बचाया, दो बच्चों का मुंडन संस्कार कराने आया था परिवार, रजपुरा के हरिबाबा आश्रम गंगाघाट का मामला।

➡सुल्तानपुर- मौरंग मंडी में दो मालिकों के बीच जमकर मारपीट, एक पक्ष के लोगों ने सगे भाइयों को जमकर पीटा, मारपीट के बाद लूट का भी लगाया गया आरोप, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, एक भाई की हालत गंभीर, लखनऊ रेफर, नगर के अकारीपुर स्थित मौरंग मंडी की घटना।

➡अम्बेडकरनगर- घायल हिस्ट्रीशीटर की इलाज के दौरान मौत, हिस्ट्रीशीटर शेर बहादुर उर्फ मोनू की हुई मौत, हत्या, लूट, डकैती समेत दर्ज हैं दर्जनों मुकदमें, गांव के युवकों के साथ विवाद में हुई थी मारपीट, बसखारी थाना क्षेत्र के पिपरा मरौचा का मामला।

➡मुरादाबाद- सॉल्वर गैंग के 26 लोगों की गिरफ्तारी मामला, एसटीएफ टीम ने ठाकुरद्वारा में डाला डेरा, बोर्ड की परीक्षा को लेकर एसटीएफ का डेरा, छात्र-छात्रों के भविष्य को लेकर उठाए कदम, सॉल्वर गैंग के 2 दर्जन से अधिक सदस्य गिरफ्तार।

➡अलीगढ़- दबिश देने गई पुलिस टीम पर हुआ हमला, वारंटी को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस टीम, हमला कर आरोपी अतेंद्र को छुड़ाकर फरार, 7 लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की शुरू, विजयगढ़ थाना इलाके के गांव नर्रऊ की घटना।

➡इटावा – प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मतदान किया, सैफई ब्लॉक मतदान केंद्र पर शिवपाल ने वोट डाला, जसवंतनगर सीट से विधायक हैं शिवपाल यादव, एमएलसी चुनाव के लिए शिवपाल ने मतदान किया, किसे वोट दिया ये बताया नहीं जाता- शिवपाल, ‘समय आने पर जल्दी आपको पता चल जाएगा’।

➡प्रयागराज- प्रयागराज कौशांबी विधान परिषद सीट पर मतदान जारी, 10 बजे तक 20.59 फीसदी लोगों ने किया मतदान, प्रयागराज जिले में 19.60 फीसदी लोगों ने किया मतदान, कौशांबी जिले में 23.83 फीसदी लोगों ने किया मतदान।

➡वाराणसी – एमएलसी चुनाव के लिए हो रहा मतदान , कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने किया मतदान, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने विपक्ष पर कसा तंज, जहां हारेंगे वहां मशीन खराब होगी- अनिल राजभर, बिल्कुल फेयर चुनाव हो रहा है – अनिल राजभर, हम लोग चुनाव आयोग का स्वागत कर रहे हैं- राजभर, बीजेपी की एकतरफा होगी जीत-अनिल राजभर।

➡लखीमपुर- मनरेगा कार्य में बड़े पैमाने पर घपला, सीडीओ की प्राथमिक जांच में हुई पुष्टि, फर्जी मास्टर रोल बना लाखों की धनराशि हड़पी, अब तीन सदस्यीय टीम मामले की जांच करेगी, बीडीओ पसगवां पर घपलेबाजी के गम्भीर आरोप।

➡गोरखपुर- गुलहरिया में तैनात सिपाही अनिल का मानवीय चेहरा, MLC चुनाव में मतदान करने पहुंचा था दिव्यांग BDC, सिपाही अनिल और SI शम्भू नाथ सिंह ने मदद की, गोद में उठाकर दिव्यांग BDC सदस्य को गाड़ी तक छोड़ा, भटहट में MLC चुनाव में मतदान करने पहुंचा था युवक।

➡कन्नौज- MLC चुनाव में राज्यमंत्री असीम अरुण ने डाला वोट, सदिर ब्लॉक स्थित मतदान केंद्र पर किया मतदान, गरीबों को योजनाओं का लाभ मिलेगा- असीम अरुण, हाई टेक्नोलॉजी से गड़बड़ियां होंगी दूर-असीम अरुण।

➡लखीमपुर- घटिया सामग्री से बनाई जा रही सड़क, सड़क की खराब गुणवत्ता से नाराज़ हुए विधायक, उद्घाटन करने पहुंचे विधायक वापस लौटे, RES सड़क का गुणवत्ताहीन निर्माण करा रहा, मोहम्मदी इलाके में घटिया निर्माण कर रहा RES।

➡मुरादाबाद- AIMIM नेता ने धर्म परिवर्तन करने का किया ऐलान, पत्नी के साथ धर्म परिवर्तन करने का किया ऐलान, एसएसपी को AIMIM नेता उबैद अंसारी ने सौंपा पत्र, संपत्ति विवाद के चलते दर्ज हुए केस के बाद किया ऐलान, कटघर के लाजपत नगर पुलिस चौकी का मामला।

➡बलिया- MLC चुनाव में मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया मंतदान, ‘विपक्षी दल सिर्फ सिंबॉलिक तरीके से चुनाव लड़ रहा’, भाजपा प्रत्याशी भारी मतों से जीतेंगे-दयाशंकर सिंह, सपा प्रत्याशी लड़ाई में कहीं नहीं है-दयाशंकर सिंह, सपा की जमानत होगी जब्त-दयाशंकर सिंह।

➡फर्रुखाबाद- पीठासीन अधिकारी पर वोट खराब करने का आरोप , प्रधान ने पीठासीन अधिकारी पर लगाया आरोप, आरोप लगाकर भाजपा नेताओं को दी सूचना, करीब एक दर्जन कार्यकर्ता मतदान स्थल पहुंचे, फर्रुखाबाद के राजेपुर ब्लॉक का मामला।

➡अमेठी- सपा प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति ने शिकायत की, चुनाव आयोग से सपा प्रत्याशी ने शिकायत की, BJP पर लगाया मतदाताओं पर दबाव बनाने का आरोप, जबरन BJP को वोट देने का डाल रहे दबाव- सपा, आयोग से निष्पक्ष,शांतिपूर्ण चुनाव कराने की मांग।

➡आगरा- विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, बेटा नहीं होने पर विवाहिता को घर से निकाला, पिछले 8 माह से मायके में रह रही है विवाहिता, पुलिस पर भी कार्रवाई न करने का लगाया आरोप, बाह के तेजसिंह का पुरा की रहने वाली है पीड़िता।

➡कानपुर देहात – कानपुर देहात में दर्दनाक सड़क हादसा, एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल, अनियंत्रित ट्रैक्टर ने पहले बाइक को रौंदा, फिर टेंम्पो को मारी जोरदार टक्कर, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, भोगनीपुर क्षेत्र के पटेल चौक की घटना।

➡बुलंदशहर – दूषित खाना खाने से 14 लोगों बीमार, 2 लोगों की हालत बताई जा रही है नाजुक, बीमार हुए लोगों में कई बच्चे भी शामिल, जिला अस्पताल में सभी का चल रहा इलाज, सीएमएस ने मौके पर पहुंचकर जाना हाल, कूटू का आटा और पालक खाने से बीमार हुए।

➡सुलतानपुर- MLC चुनाव में मतदान करने पहुंची मेनका गांधी, भाजपा विधायक विनोद सिंह ने किया मतदान, कई अन्य मतदाता भी उनके साथ पहुंचे, जिला पंचायत परिसर भवन में चल रहा मतदान।

➡उन्नाव- सांसद साक्षी महाराज ने किया वोट, बीजेपी विधायक ने साथ पहुंचकर किया वोट, उन्नाव नगर पालिका केंद्र पर जाकर किया वोट, राष्ट्रहित में वोट देने की साक्षी महाराज ने कही बात।

➡कानपुर – विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किया मतदान, नगर निगम में पहुंचकर एमएलसी चुनाव में किया वोट, डीएम और कमिश्नर भी नगर निगम पहुंचे।

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में किन्नर की हुई मौत, उक्त किन्नर की मौत पर परिजनों ने किन्नर की हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रसूलाबाद क्षेत्र के रजपूर्वा गांव निवासी था किन्नर।

➡गाजियाबाद- क्लाउड 9 फार्म हाउस के मुख्य द्वार पर लगी आग, भीषण आग से एंट्री गेट जलकर हुआ खाक, नंदग्राम थाना क्षेत्र के क्लाउड 9 फार्म हाउस की घटना।

➡पीलीभीत- कार ने मासूम बच्ची को मारी जोरदार टक्कर, एम्बुलेंस न पहुंचने से घण्टों तड़पती रही मासूम, बाइक से CHC से जिला अस्पताल में कराया भर्ती, थाना गजरौला इलाके के कस्बे का मामला।

➡आगरा- मामूली विवाद में दो पक्षों चले ईंट पत्थर, दोनों पक्षों से महिला सहित 7 लोग घायल, घायलों को पुलिस ने सीएचसी मे भर्ती कराया, बासौनी थाने के बरुअन पुरा गांव का मामला।

➡हमीरपुर- 3 लुटेरों ने घर में घुसकर दिया लूट को अंजाम, 2 लाख की नगदी और पांच लाख के जेवर लूटे, भाग रहे एक लुटेरे को तमंचा-बाइक के साथ पकड़ा, सुमेरपुर थाना क्षेत्र के इंगोहटा गांव की घटना।

➡इटावा- प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मतदान किया, सैफई ब्लॉक मतदान केंद्र पर शिवपाल ने वोट डाला, जसवंतनगर सीट से विधायक हैं शिवपाल यादव, एमएलसी चुनाव के लिए शिवपाल ने मतदान किया।

➡प्रयागराज- डीएम और एसएसपी ने पहुंचे नगर निगम, नगर निगम बूथ पर सुरक्षा और अन्य इंतजाम देखा, जिले में शान्ति पूर्ण मतदान चल रहा है- डीएम, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं- एसएसपी।

➡दिल्ली- हाफिज सईद का बेटा आतंकी घोषित किया गया, तल्हा सईद को आतंकवादी घोषित किया गया, लश्कर-ए-तैयबा के मौलवी विंग का प्रमुख है तल्हा, यूएपीए एक्ट के तहत आतंकवादी घोषित किया गया, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन।

➡दिल्ली- राजनीतिक दलों का फ्री चीजें बांटने के वादे का मामला, ऐसे राजनीतिक पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग, चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया, फ्री वादे करना राजनीतिक दलों का नीतिगत निर्णय- EC, ऐसे वादों पर पंजीकरण रद्द करने की शक्ति नहीं – EC।

➡दिल्ली- सऊदी अरब के हज एवं उमरा मंत्रालय का एलान, 2022 में दुनियाभर के 1 मिलियन लोग कर सकेंगे हज, कोरोना बाद पहली बार इतनी संख्या में हज करेंगे लोग, सभी देशों का कोटा पहले के अनुपात में ही तय होगा।

➡दिल्ली- डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, BJP के शीर्ष नेतृत्व में केजरीवाल का खौफ- सिसोदिया, रात 12 बजे AAP पदाधिकारी को BJP में शामिल करा रहे, BJP में शामिल पदाधिकारी को आज निकालने वाले थे, ऐसे लोगों की आम आदमी पार्टी में जगह नहीं- सिसोदिया।

➡दिल्ली- हिमाचल में आम आदमी पार्टी अध्यक्ष BJP में शामिल, AAP के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी BJP में शामिल हुए, सतीश ठाकुर और इकबाल सिंह भी BJP में शामिल हुए,. जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर ने कराई ज्वाइनिंग।

➡दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने की बैठक, राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की, 18 साल से ऊपर वालों को प्रिकॉशनरी डोज पर चर्चा, जिन्हें पहले 2 डोज लग चुकी उन्हें अब प्रिकॉशनरी डोज, प्रिकॉशनरी डोज के लिए नए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हमला बोला, बसपा सुप्रीमो मायावती पर बोला हमला, मायावती ED और CBI से डरती हैं – राहुल, हमने मायावती से गठबंधन के लिए कहा था- राहुल, मायावती ने गठबंधन पर कुछ नहीं कहा- राहुल, एक पुस्तक विमोचन के दौरान बोले राहुल गांधी।

➡दिल्ली- यूपी भवन पर छात्र संगठन AISA का प्रदर्शन, सीतापुर के बजरंग मुनि की गिरफ्तारी की मांग, यूपी भवन पर दोपहर 3 बजे AISA का प्रदर्शन, मुस्लिम महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, अरविंद केजरीवाल पर अनुराग ठाकुर का हमला, पहाड़ और पहाड़ी आपके झांसे में नहीं आएंगे- अनुराग, आप पदाधिकारियों ने बीजेपी ज्वाइन की – अनुराग।

➡दिल्ली- जल जीवन मिशन पर पीएम मोदी का ट्वीट, मिशन देश के विकास को गति दे रहा- पीएम, करोड़ों घरों में नल से जल पहुंचा है – पीएम, वो जन आकांक्षाओं की एक बड़ी मिसाल- PM।

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री संग्रहालय बन कर तैयार हुआ, 14 अप्रैल को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, डॉ अंबेडकर जयंती पर उद्घाटन करेंगे PM।


*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो आपको रखे हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button