उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर 1.00 बजे की बड़ी खबरें…20.06.2022

शेखर न्यूज़ पर 1.00 बजे की बड़ी खबरें…..

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट,युवाओं में वर्तमान के प्रति निराशा-हताशा है-अखिलेश,भविष्य के प्रति आशंका-असुरक्षा का भाव-अखिलेश यादव,यह देश के विकास के लिए घातक साबित होता है-अखिलेश,सरकारों का दायित्व भविष्य को संवारना होता है-अखिलेश,देश के वर्तमान को सुधारना,भविष्य को संवारना होता-अखिलेश,भाजपा सरकार का चतुर्दिक विरोध दर्शा रहा है-अखिलेश,भाजपा ने अपना जनाधार खो दिया है-अखिलेश यादव

➡लखनऊ- भारत बंद का लखनऊ में कोई खास असर नहीं,सामान्य दिनचर्या के हिसाब से निकल रहे लोग,किसी बड़े राजनीतिक दल ने भारत बंद का समर्थन नहीं किया,लखनऊ में भारत बंद का समर्थन का ऐलान नहीं किया,ट्रेन निरस्त होने से लोगों को सफर करने में परेशानी,ट्रेन की जगह लोगों को बसों में करना पड़ रहा सफर,ट्रेनें निरस्त होने के चलते बसों से लोगों को जाना पड़ रहा.

➡लखनऊ- महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने की घोषणा,अग्निपथ योजना प्रशिक्षित युवाओं की भर्ती करने की घोषणा.

➡बागपत- आश्रम में परिवार के साथ मौजूद हैं राम रहीम,समय बिता रहे हैं डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम,राम रहीम के साथ आश्रम में ही रह रही हनीप्रीत,बरनावा आश्रम पर काफी संख्या में पहुंच रहे हैं अनुयायी,आश्रम में 45 सदस्यों को ही मिलेगा प्रवेश,सुरक्षा कर्मचारियों को सौंपी गई 45 सदस्यों की सूची,बागपत के बरनावा आश्रम में रह रहे है गुरमीत राम रहीम.

➡मेरठ- IIMT विवि के छात्र को सरेआम गोली मारने का मामला,बीजेपी नेता वासित अली के भाई समेत 12 पर लगेगी गैंगस्टर,वासित अली के भाई कादिर की अब तक गिरफ्तारी नहीं,कादिर ने सीसीएसयू में मंत्री के कार्यक्रम में भी चलाई थी गोली,IIMT कांड में अब तक 7 आरोपियों किए गए है गिरफ्तार,बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष है वासित अली.

➡फर्रुखाबाद- 5 मंजिला अवैध इमारत पर हुई बुलडोजर की कार्रवाई,72 घंटे तक चला 5 मंजिला इमारत पर बुलडोजर,बिल्डिंग गिराने में लगे 3 बुलडोजर में एक क्षतिग्रस्त,5 मंजिला बिल्डिंग अचानक भरभरा कर गिरी,सिटी मजिस्ट्रेट ने देर रात तक चलाया अभियान,भीड़भाड़ वाले इलाके में बनी थी अवैध इमारत,कोतवाली सदर क्षेत्र के चौक चौराहे का मामला.

➡मिर्ज़ापुर- वाटर पार्क के मालिक ने बाउंसरों से पर्यटकों को पिटवाया,सोनभद्र से आए परिवार को बाउंसरों ने जमकर पीटा,जान बचाकर निकले पर्यटक ने पुलिस से लगाई गुहार,वाटर पार्क मालिक के रसूख के आगे पुलिस नतमस्तक,पीटने के बाद भी पीड़ितों को नहीं मिला इंसाफ,गुंडे मालिक आए दिन पार्क में करता है मारपीट, अहरौरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡बुलंदशहर- शराबी पति ने मामूली विवाद में लगाई घर में आग,पत्नी से हुए मामूली विवाद पर लगाई घर में आग,अपने बच्चों के साथ मायके गई हुई थी पत्नी,फोन पर बात करते समय हुआ था मामूली विवाद,घर का सामान घर के बहार फेककर लगाई आग,पड़ोसियों ने आग लगाने की पुलिस को दी सूचना,कोतवाली नगर क्षेत्र के शास्त्री नगर का मामला.

➡प्रयागराज- जुमे की नमाज के बाद हिंसा का मामला,6 और आरोपियों को भेजा गया जेल,अब तक 103 आरोपियों की हो चुकी गिरफ्तारी,मुख्य आरोपी जावेद कानपुर नगर की जेल भेजा गया,इमाम अली अहमद को कानपुर नगर की जेल भेजा गया,कई और आरोपियों को दूसरी जेल भेजने की तैयारी है,10 जून को नमाज के बाद अटाला में हुई थी हिंसा.

➡अलीगढ़- 2 पक्षों में मारपीट का लाइव वीडियो,दोनों पक्ष सीएचसी पर भी आपस मे भिड़े,एक पक्ष के घायल व्यक्ति ने लगाया आरोप,भारत बंद ऐलान के तहत धरने में शामिल होने जा रहे थे,दिल्ली जंतर-मंतर पर धरने में शामिल होने जा रहे थे,धरने में शामिल होने के विरोध में हमला करने का आरोप,दादों थाना इलाके के समैना ततारपुर की घटना.

➡अमेठी- योग गुरु योगी घनश्याम कौशल ने दिए सुझाव,लोगों को योग के प्रति जागरूक किया गया,योग शिविर के माध्यम से सिखाया जा रहा योग,व्यस्त जीवन में योग के सिद्धांतों का पालन करें,योग के सिद्धांतों का पालन कर स्वस्थ रह सकते हैं,जगदीशपुर के एक निजी कैंपस में योग शिविर,शिविर लगाकर लोगों को योगाभ्यास सिखाया जा रहा.

बस्ती- जिलाधिकारी ने की 2 राजस्व निरीक्षक पर की कार्रवाई,तत्त्काल प्रभाव से राजस्व निरीक्षक को किया निलंबित,कार्य में लापरवाही बरतने पर की गई बड़ी कार्रवाई,सदर एसडीएम को दी गयी पूरे मामले की जांच,हरैया के राजस्व निरीक्षक की गई कार्रवाई,तिलकपुर,वर्तमान राजस्व निरीक्षक महराजगंज पर कार्रवाई.

➡ललितपुर- आर्मी का फर्जी कमांडो गिरफ्तार,आर्मी में भर्ती कराने के नाम युवाओं से करता था ठगी,अग्निपथ योजना के बारे में युवाओं को भड़काने का भी आरोप,MBS एकेडमी के नाम पर कोचिंग चला रहा था फर्जी कमांडो,पुलिस ने आरोपी सूरज सिंह को गिरफ्तार मामला किया दर्ज,कोतवाली तालबेहट क्षेत्र का है मामला.

➡मथुरा- फर्जी आईएएस बनकर मांगे 5 लाख रुपए,वेटरनरी कॉलेज के चिकित्सा अधिकारी से मांगे रुपए,फर्जी आईएएस को पुलिस ने किया गिरफ्तार,फर्जी आईएएस काफी दिन से प्रोफेसर धमका रहा था, खुद को गृह मंत्रालय में आईएएस बताता था आरोपी, फर्जी आईएएस को पुलिस ने फरीदाबाद से गिरफ्तार किया.

➡बलिया- अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसक घटनाओं में कार्रवाई,CCTV के माध्यम से 48 उपद्रवियों को किया चिन्हित,140 उपद्रवियों को पुलिस ने अभी तक किया गिरफ्तार,3 FIR बलिया पुलिस और 1 स्टेशन मास्टर की तरफ से हुआ दर्ज,ट्रेन आगजनी को लेकर गंभीर धाराओं में मुकदमा हुआ दर्ज.

➡मेरठ- गाजियाबाद की गैंगरेप पीड़िता की शादी टूटी,वारदात से पहले मेरठ के युवक से तय थी शादी,वारदात के बाद मंगेतर ने शादी से किया इंकार,युवती से किडनैप के बाद किया गया था गैंगरेप,वारदात के बाद पुलिस ने नहीं दर्ज किया था केस,एडीजी मेरठ की जांच पर निलंबित हुआ था थानेदार.

➡मेरठ- अग्निपथ योजना को लेकर मेरठ में अलर्ट,सहारनपुर से आने वाली 3 ट्रेनें रद्द की गई,7 जोन, 15 सेक्टर में जिले को बांटा गया,पीएसी और रेपिड एक्शन फोर्स की तैनाती,गांव-गांव युवाओं की सूची बना रही पुलिस,सोशल मीडिया पर दिल्ली कूच का पोस्ट,कोचिंग सेंटर संचालक पुलिस रडार पर.

➡बरेली- अवैध संबधों में ई-रिक्शा चालक की हत्या मामला,धारधार हथियार से गला काटकर हुई थी हत्या,पत्नी और साले पर हत्या का केस दर्ज हुआ,घटना के बाद से आरोपी पत्नी, भाई फरार,अभी तक पुलिस के हाथ खाली,बरादरी थाना के सकलेन नगर में हुई थी घटना.

➡संभल- पुरानी रंजिश को लेकर एक माह में चौथी हत्या,स्थानीय पुलिस की लापरवाही से नहीं रुक रहीं हत्याएं,पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुआ था विवादा,इलाज के दौरान घायल युवक की हुई दर्दनाक मौत,रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव पाठकपुर का मामला.

➡बदायूं- कोतवाली से चंद कदम दूरी पर बने मेन मार्केट में चोरी,एक ही रात में चोरों ने दो दुकानों को बनाया निशाना,गैस कटर से शटर काट कर चोरों ने उड़ाये लाखों रुपये,दुकाने कटने से व्यापारियों में आक्रोश,दातागंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡सुल्तानपुर- पूर्व इसौली विधायक चन्द्र भद्र सिंह सोनू की बढ़ी मुश्किलें,सोनू समेत 4 लोगों पर केस दर्ज,गांव के ही रहने वाले व्यक्ति करवाया केस,छोटे भाई यशभद्र सिंह पहले ही हो चुके हैं जिला बदर,धनपतगंज थानाक्षेत्र के मायंग गांव की घटना.

➡लखीमपुर- अग्निवीर स्कीम प्रदर्शन को लेकर अलर्ट,रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर अलर्ट,एएसपी सीओ सड़क पर निकल सुरक्षा का जायज़ा ले रहे,ग्रामीण इलाकों में भी पुलिस सतर्कता बनाए हुए,सोशल मीडिया पर भी पुलिस नज़र बनाए हुए है.

➡बागपत- सिपाही उमेश कुमार की हत्या का मामला,3 साल बाद भी हत्या का खुलासा नहीं हुआ,3 लोगों का पॉलीग्राफी,नारको टेस्ट करने की तैयारी,शामली के मुंडेट के पास नहर में मिला था शव,बागपत क्राइम ब्रांच कर थी हैं मामले की जांच.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ED के सामने पेश होंगे,ED के सामने चौथी बार पूछताछ के लिए पेश होंगे,नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने पेश होंगे राहुल,राहुल गांधी से अब तक 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है.

➡फर्रुखाबाद- अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस नदारद,बिल्डिंग गिरने के दौरान बड़ा हादसा टला,मीडिया का जमाबड़ा देख भड़के कोतवाल,कई मीडिया कर्मियों से की धक्का मुक्की,कोतवाली सदर क्षेत्र के चौक चौराह का मामला.

➡बांदा- मुख्यालय से सटे गांव में गंदगी का अंबार,कूड़े-कचरे से भरी पड़ी नालियां,पानी निकासी ना होने से पनप रही बीमारी,प्रधान सचिव सहित जिम्मेदार सुध लेने को तैयार नहीं,सदर तहसील के मवाई बुजुर्ग गांव का मामला.

➡लखीमपुर- संदिग्ध हालात में प्रधान पति लापता,तलाश में खून सनी हुई कार खेत से बरामद,परिजन अनहोनी की आशंका जता रहे,पुलिस ने अपहरण की धाराओं में केस दर्ज किया,गोला के करनपुर मुर्तिहा का मामला.

➡रामपुर- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव आज रामपुर में रहेंगे,बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोघी के लिए करेंगे प्रचार,बीजेपी पदाधिकारियों के साथ दोपहर में करेंगे बैठक,स्वतंत्र देव शाम को लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

➡बुलंदशहर- आधा दर्जन से अधिक अवैध हथियारों का वीडियो,युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,पहासू के SHO का दावा-15 दिन पुराना है वीडियो,आरोपी से तमंचा बरामद कर भेज चुकी है जेल.

➡नोएडा- अग्निपथ को लेकर भारत बंद के आवाह्न पर पुलिस अलर्ट,दिल्ली कूच करने और प्रदर्शन करने वालों पर नज़र,भीड़ में शामिल लोगों को पुलिस की चेतावनी,उपद्रव करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश.

➡मेरठ- जिले में सैकड़ो सिपाहियों, चौकी इंचार्जों की बदली,SSP ने 45 चौकी प्रभारियों का कार्यक्षेत्र बदला,जिले में 205 सिपाही भी इधर से उधर किये गये, खाली पड़ी 11 चौकियों पर लाइन से दारोगा भेजे.

➡रायबरेली- भारत बंद के ऐलान पर एक्टिव हुई पुलिस, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन समेत प्रमुख चौराहों पर तैनात,अग्निपथ योजना का जगह-जगह हो रहा विरोध,बढ़ते विरोध को देखते हुए एक्टिव हुई पुलिस.

➡कानपुर देहात- तेज रफ्तार दो ट्रक आपस में भिड़े चालक घायल,राहगीरों ने चालक को सीएचसी में कराया भर्ती,सीएचसी से जिला अस्पताल किया रेफर,भोगनीपुर के गांव पिपरी के पास का मामला.

➡आगरा- चलती एंबुलेंस में लगी भीषण आग,एंबुलेंस में ड्राइवर सहित 2 कर्मियों की बची जान,112 पर तैनात सिपाही ने सभी की बचाई जान,एत्माद्दौला के रामबाग चौराहे पर का पास का मामला.

➡रायबरेली- घर में घुसकर महिलाओं को लाठी-डंडों से पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,गुंडों की मारपीट में चार महिलाएं गंभीर घायल,खीरो थाना क्षेत्र में हरीपुर मिरदहा की घटना.

➡कानपुर देहात- अज्ञात लोगों ने मैजिक चालक को जमकर पीटा,राहगीरों ने चालक को सीएचसी में कराया भर्ती,सीएचसी से जिला अस्पताल किया रेफर,कोतवाली भोगनीपुर क्षेत्र का मामला.

➡सहारनपुर- मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं आज से शुरू,22 डिग्री कॉलेजों को केंद्र बनाया गया,केंद्रों पर सीटिंग प्लान तैयार कर लिया गया,18 जुलाई को परीक्षाएं समाप्त होगी.

➡गोरखपुर- सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार,सीएम ने मौजूद लोगों की सुनी फरियाद,अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश,हिन्दू सेवा आश्रम में लगा जनता दर्शन कार्यक्रम.

➡वाराणसी- अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर पुलिस का मार्च,वाराणसी के सीमाओं पर उपद्रव रोकने की तैयारी,कैंट स्टेशन, रोडवेज सहित कई स्थानों पर मार्च.

➡दिल्ली- कांग्रेस आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेंगी,सुबह 10.30 बजे आज कांग्रेस का सत्याग्रह,आज सुबह 9 बजे कांग्रेस पार्टी में ब्रीफिंग होगी,अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह करेंगे.

➡दिल्ली- दिल्ली में अगले 3 दिन हल्की बारिश होगी,मौसम विभाग के अनुसार हल्की बारिश होगी,20 जून से 21 जून तक हल्की बारिश की संभावना,दिल्ली,NCR में बीते कुछ दिन से प्री मॉनसून बारिश,22 जून तक आसमान में बादल रहेंगे-मौसम विभाग.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता अजय माकन का बयान,लोकतंत्र के अंदर सिर्फ अधिकारी नहीं होते हैं-माकन,नोटबन्दी में 50 बदलाव किए गए-माकन,GST में 300 से ज़्यादा बदलाव किए गए-माकन,अग्निपथ में 5 दिन में 11 बदलाव हुए-माकन,किसान कानून को वापस लिया गया-माकन,बिना डिस्कशन के कोई नीति आएगी तो बदलाव होगा.

➡दिल्ली- अग्निवीरों के लिए शिक्षा मंत्रालय ने किया एलान,सभी 10वीं पास अग्निवीरों को 12वीं का सर्टिफिकेट देगा,12वीं पास अग्निवीरों को डिप्लोमा-डिग्री प्रमाण-पत्र देगा,इंडस्ट्री से जोड़ने के लिए ब्रिजिंग कोर्स कराने में मदद करेगा,भविष्य की शिक्षा को पूर्ण करने का अवसर प्रदान करेगा,शिक्षा-स्वरोजगार,व्यवसाय के लिए लोन की सुविधा,मुद्रा, स्टैंड अप इंडिया जैसी योजनाओं का लाभ मिलेगा.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री आज से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे,पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे,पीएम कल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भी हिस्सा लेंगे,मैसूर में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में भाग लेंगे,विश्व योग दिवस पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा,75 केंद्रीय मंत्रियों के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित होंगे,देशभर में 75 महत्वपूर्ण स्थानों पर सामूहिक योग कार्यक्रम.

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद, यूपी, पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्यों में सुरक्षा कड़ी,विरोध को लेकर हाई अलर्ट पर RPF और GRP,उग्र प्रदर्शन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई,कई संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है,सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना का विरोध,योजना की घोषणा के बाद से ही पूरे देश में विरोध,RPF ने जांच अधिकारियों को सख्ती के निर्देश दिए,रेल रोकने, रेल को आग लगाने पर मुकदमा दर्ज होगा,बिहार के 17 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की गई है,पंजाब में सभी बड़े सैन्य कोचिंग संस्थानों के पास सुरक्षा बढ़ी,फरीदाबाद में करीब 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात,झारखंड में छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए आज स्कूल बंद रहेंगे,सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूल बंद रहेंगे.

➡दिल्ली- दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की,सोमवार सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक आवाजाही से बचें,मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ,मान सिंह रोड से बचें,विशेष व्यवस्थाओं की वजह से ट्रैफिक मूवमेंट संभव नहीं-पुलिस,गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड, क्यू प्वांइट जंक्शन,मौलाना आजाद रोड जंक्शन, मान सिंह रोड जंक्शन,क्लेरिज जंक्शन पर दोपहर 12 बजे तक अधिक ट्रैफिक होगा,विशेष व्यवस्था की वजह से बहुत अधिक ट्रैफिक होगा,ऐसे में इन रास्तों से भी लोग आवाजाही ना करें,गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस,तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड पर बसों की सेवा नहीं.

➡चमोली- योग दिवस पर ‘रन फार योगा’ रैली का आयोजन,आम जनमानस को योग के प्रति जागरूक किया गया,जिलाधिकारी ने क्लेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाई,झंडी दिखाकर ‘रन फार योगा कार्यक्रम का शुभारंभ.

➡उत्तराखंड- नौकरशाही से आज की सबसे बड़ी खबर,केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर नहीं जाएंगे IAS आनंद वर्धन,कार्मिक विभाग ने उनकी एनओसी को वापस लिया,पूर्व में जारी एनओसी राज्य सरकार ने वापस ली,सचिव कार्मिक शैलेश बगौली ने इसकी पुष्टि की है,प्रदेश सरकार ने मामले पर लिया बड़ा फैसला,प्रदेश में अधिकारियों की कमी को देखते बड़ा फैसला-सूत्र

➡उत्तराखंड- देहरादून में रन फ़ॉर योग का आयोजन हुआ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आयोजन रहे मौजूद,भारी संख्या में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया,घंटाघर से एमकेपी कॉलेज के परिसर तक आयोजन,सीएम पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं को संबोधित किया,’स्वास्थ्य के लिए रोजाना 1 घंटे का वक्त निकालना जरूरी’,यह संकल्प लेने का मौका है- सीएम पुष्कर सिंह धामी,ऐसे में सभी लोगों को संकल्प लेना चाहिए-पुष्कर धामी,अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा- धामी

➡उत्तराखंड- बाबा रामदेव ने अग्निपथ योजना पर दिया बयान,’युवाओं को अग्निपथ पर नहीं योगपथ पर चलना चाहिए’,’योगपथ पर चलने वाले का विरोध अहिंसक विरोध होगा’,आंदोलन होने चाहिए लेकिन अहिंसक- बाबा रामदेव,अग्निपथ योजना में सरकार करेक्शन कर रही-बाबा रामदेव,आग लगाने, ट्रेन फूंकने से देश का नुकसान होता है-रामदेव,राष्ट्रीय संपत्ति का नुकसान आत्मघात है-बाबा रामदेव,किसी भी युवा को ऐसा नहीं करना चाहिए-बाबा रामदेव,युवाओं को अपना हौसला बनाकर रखना होगा-बाबा रामदेव,अगर विरोध करना भी है तो अहिंसक तरीके से करें-रामदेव,सरकार कुछ ना कुछ समाधान जरूर निकालेगी-बाबा रामदेव

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट.
………………………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button