WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अध्यात्मअयोध्याउत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:00 बजे की बड़ी खबरें……. 26.04.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:00 बजे की बड़ी खबरें…….

➡लखनऊ- सीएम योगी ने ऊर्जा विभाग को दिए निर्देश, बिजली आपूर्ति न होने की शिकायतें मिली है-CM, निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें-CM योगी, जो भी व्यवस्था करनी हो, अविलंब की जाएं-CM, जनहित के विषय में लापरवाही स्वीकार नहीं-CM, UPPCL की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी-CM, स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया में तेजी अपेक्षित-CM, निर्बाध आपूर्ति के लिए बिल भुगतान जरुरी है-CM, बिजली चोरी पर नियमानुकूल कार्रवाई की जाए-CM।

➡लखनऊ- CM योगी ने जल शक्ति विभाग की समीक्षा की, खनिज तत्वों की नीलामी में पूरी पारदर्शिता हो-CM, बालू नीलामी का भौतिक सत्यापन किया जाए-CM, बाढ़ नियंत्रण का कार्य 15 जून तक पूरा करें- CM, 7 दिन में कार्यस्थलों का ड्रोन शॉट उपलब्ध कराए, बाढ़ बचाव कार्य में अधिकारी फील्ड में उतरें-CM, बाढ़ को लेकर संवेदनशील स्थल चिन्हित करें-CM, बाढ़ सुरक्षा के उपाय 31 मई तक पूर्ण किए जाए-CM।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति को दिए निर्देश, आजमगढ़,सहारनपुर,अलीगढ़ में नए विवि स्थापित-CM, कुलसचिव,वित्त अधिकारी की नियुक्ति की जाए-CM, आवश्यकतानुसार नवीन पद सृजित किए जाए- CM, विश्वविद्यालय डिग्री बांटने का अड्डा नहीं हैं -CM।

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा ने वर्चुअल समीक्षा की, पूर्वांचल डिस्कॉम की विद्युत व्यवस्था की समीक्षा, मऊ,आजमगढ़ के JE को निलंबित करने के निर्देश, एमडी समेत कई अधिकारियों को लगाई फटकार, कई विद्युत विभाग अफसरों का किया ट्रांसफर, उपभोक्ताओं, जनप्रतिनिधियों से करें संवाद-शर्मा, निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए-शर्मा।

➡लखनऊ- DGP मुकुल गोयल ने किया पुस्तक का विमोचन, पूर्व DGP बलबीर सिंह के जीवन पर लिखी है पुस्तक, 1961 बैच के आईपीएस अधिकारी थे बलबीर सिंह, डॉ.प्रीति सिंह ने लिखी है बलबीर सिंह पर पुस्तक, इस किताब से यंग ऑफिसर्स को प्रेरणा मिलेगी-DGP।

➡लखनऊ- दिल्ली की BSP प्रदेश प्रभारी बनीं सीमा कुशवाहा, राष्ट्रीय प्रवक्ता सीमा कुशवाहा को मिली जिम्मेदारी, बीएसपी अध्यक्ष ने दिल्ली का प्रदेश प्रभारी बनाया।

➡लखनऊ- निर्यात सेवाओं को बढ़ावा देने की कार्यशाला शुरू, औद्योगिक विकास मंत्री नंदी ने किया शुभारंभ, मंत्री नन्दी ने दीप प्रज्ज्वलित कर की शुरुआत।

➡लखनऊ- बाइक स्टार्ट करते समय अचानक लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, कैंट थाने के बुचड़ी ग्राउंड के पास का मामला।

➡सीतापुर- कुख्यात अपराधी मुजीब अहमद पर बड़ी कार्रवाई, मुजीब अहमद की 1.03 करोड़ की संपत्ति जब्त, गैंगस्टर एक्ट के तहत अवैध सम्पत्ति जब्त हुई, कृषि योग्य भूमि समेत अन्य सामान किया जब्त, मजिस्ट्रेट की अगुवाई में संपत्ति पर नोटिस चस्पा, अवैध वसूली,सरकारी जमीनों पर कब्जे के दर्ज है केस, महोली पुलिस ने मुजीब अमहद पर की कार्रवाई।

➡उन्नाव- वित्त-लेखाधिकारी अखिलेश कुमार हटाए गए, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का था मामला, DM ने कार्रवाई के लिए शासन को भेजी थी रिपोर्ट, राज्य परियोजना निदेशक ने रिपोर्ट पर लिया एक्शन, अखिलेश कुमार को कार्यमुक्त करने के दिए आदेश, बीएसए कार्यालय में तैनात हैं अखिलेश कुमार।

➡उन्नाव- DM ने रजिस्ट्री कार्यालय का किया निरीक्षण, DM को रजिस्ट्री ऑफिस में मिले बाहरी लोग, DM ने उप निबंधक को जमकर लगाई फटकार, 4 बाहरी युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया, युवकों से DM के आदेश पर हो रही है पूछताछ, उन्नाव रजिस्ट्री कार्यालय का है मामला।

➡चंदौली- अज्ञात कारणों से लगी आग में 16 घर जलकर राख, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू, घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे डीएम, डीएम ने पीड़ितों को वितरित की राहत सामग्री, चकिया तहसील के बड़गावा गांव की घटना।

➡जालौन- कोचिंग जा रहे छात्र को जिंदा जलाने की कोशिश, छात्र को पीटने के बाद पेट्रोल डालकर लगाई आग, पीड़ित छात्र ने 4 लोगों पर जलाने का लगाया आरोप, छात्र को राजकीय मेडिकल कॉलेज किया गया रेफर, उरई कोतवाली के रामनगर की घटना।

➡कानपुर देहात- खेत से घर जा रहे युवक को दबंगों ने पीटा, दबंगों की पिटाई से युवक गंभीर घायल, दबंगों ने युवक की बहन को भी पीटा था, 2 दिन पहले दबंगों ने बहन को पीटा था, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, रसूलाबाद के थानापूर्वा गांव का मामला।

➡बस्ती- कपड़ा कारोबारी के बेटे का अपहरण मामला, अपहरण को 50 घंटे बीते,पुलिस के हाथ खाली, पुराने बदमाशों का डाटा खंगाल रही है पुलिस, अपहृत बच्चे, अपहरणकर्ताओं का सुराग नहीं, रूधौली थाना क्षेत्र से सटे कस्बे का मामला।

➡मेरठ- ब्रह्मपुरी में सड़क पर दिनदहाड़े मर्डर का मामला, मुख्य आरोपी शहजाद पर घोषित हुआ इनाम, SSP ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया, शहजाद ने 2 भाइयों के साथ मिलकर की थी हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी हैं पुलिस की 4 टीमें।

➡अलीगढ़- 2015 में जमीन विवाद में डबल मर्डर मामला, चंदा और नौशे की हत्या मामले में सजा सुनाई, कोर्ट ने 5 आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई, आसिफ, वकील,अहसान को फांसी की सजा, कफील, भूरा को भी कोर्ट ने फांसी सजा सुनाई।

➡ग्रेटर नोएडा- जारचा में बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, एक युवक की गोली मारकर हत्या, एक घायल, चौक पर बैठे युवक पर बदमाशों ने बरसाई गोलियां, घायल युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, जारचा थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव की घटना।

➡नोएडा- नोएडा प्राधिकरण में तैनात चौकीदार नितिन राठी बर्खास्त, 47 लोगो को फर्जी अलॉटमेंट लेटर देकर की थी ठगी, थाना सेक्टर 20 में आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ था FIR, जांच में सही पाए जाने पर बर्खास्त किया गया नितिन राठी।

➡गाजियाबाद- खबर का हुआ असर, खुले सीवर में बच्ची के गिरने का मामला, नगर आयुक्त ने खबर का लिया संज्ञान, रखरखाव करने वाली कंपनी को नोटिस जारी, सीवर की मरम्मत कर ढक्कन लगाया गया।

➡सीतापुर- एडीओ पंचायत बलराम बाजपेई निलंबित, योजनाओं में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई, डीएम ने एडीओ पंचायत को किया निलंबित, कसमंडा ब्लॉक के औचक निरीक्षण में कार्रवाई, सीतापुर के कसमंडा ब्लॉक का मामला।

➡बुलंदशहर-8 साल की मासूम के साथ गैंगरेप का मामला, परिजनों ने थाने पर किया जमकर हंगामा, आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर हंगामा, बुलंदशहर के शिकारपुर कोतवाली का मामला।

➡गाजीपुर- सब्जी व्यवसायी को बदमाशों ने गोरी मारी, लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने मारी गोली, व्यवसायी का रुपयों से भरा बैग छीनकर भागे, भांवरकोल थाने के मछटी चट्टी का मामला।

➡बुलंदशहर- विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मानसिक तनाव से परेशान थी विवाहिता, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिकन्द्राबाद के जेवर अड्डा का मामला।

➡गाजियाबाद- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में घायल हुआ बदमाश बृजपाल, मुठभेड़ में अभियुक्त का साथी भी गिरफ्तार, लोनी बॉर्डर थाना इलाके का मामला।

➡सिद्धार्थनगर- तालाब में 13 साल की बच्ची का मिला शव, 24 अप्रैल को घर से लापता हुई थी किशोरी, गांव के पास तालाब में उतराता मिला शव, मोहाना थाने के टोला देवरा चौधरी का मामला।

➡उन्नाव- अवैध टेंपो स्टैंड के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, पुलिस कार्रवाई में हटाए गए अवैध टेंपो स्टैंड, माइक से अनाउंस कर हटाया गया अवैध स्टैंड, सीओ सिटी के साथ सिटी मजिस्ट्रेट भी रही मौजूद।

➡बस्ती- छावनी मुठभेड़ कांड में घायल गौ तस्कर की मौत, गौ तस्कर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, दुधारा के मदाईन गांव का निवासी था मृतक गुफरान।

➡संभल- दूध व्यापारी से 1.05 लाख रुपए की हुई लूट, बाइस सवार बदमाश रुपयों का भरा लेकर फरार, बैंक से रुपए निकालकर लौट रहा था व्यापारी, बहजोई कोतवाली के इस्लामनगर रोड का मामला।

➡कानपुर- ईपीएफ कार्यालय में सीबीआई टीम का छापा, प्रवर्तन इंस्पेक्टर, कंसल्टेंट की हुई गिरफ्तारी, रिश्वतखोरी के आरोप में दोनों की हुई अरेस्टिंग, काकादेव थाने के सर्वोदय नगर में है EPF ऑफिस।

➡गोंडा- गाड़ी की डिग्गी से 2 लाख रुपए चोरी, पीड़ित ने पुलिस को बताई आपबीती, CCTV से मामले की जांच में जुटी पुलिस, शोरूम में बाइक देखने गया था युवक, गोंडा लखनऊ रोड पर है बाइक शोरुम।

➡बाराबंकी- बीजेपी का 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हुआ शुरू, बीजेपी प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्या का बयान, 2024 में यूपी से 75 प्लस सीटें जीतेंगे-अमरपाल, BJP अब 2024 के चुनाव की तैयारी में है-अमरपाल।

➡बरेली- चेन लूटने का आरोपी अंकुश गिरफ्तार, रिटायर्ड दारोगा का पुत्र है आरोपी अंकुश, व्यापार में घाटा होने पर की लूटपाट, आरोपी से 7 ग्राम सोना,बाइक बरामद, क्रिस्टल बार के पास से आरोपी गिरफ्तार।

➡फतेहपुर- नारकोटिक्स, बकेवर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 8 करोड़ का 24 क्विंटल गांजा किया बरामद, 1 अभियुक्त को पुलिस ने ट्रक के साथ पकड़ा, उड़ीसा से राजस्थान जा रही थी गांजे की खेप।

➡संभल- दूध व्यापारी से 1.05 लाख रुपए की हुई लूट, बाइस सवार बदमाश रुपयों का भरा लेकर फरार, बैंक से रुपए निकालकर लौट रहा था व्यापारी, बहजोई कोतवाली के इस्लामनगर रोड का मामला।

➡कानपुर- EPF ऑफिस में CBI,विजिलेंस टीम का छापा, 2 EPFO कर्मियों को CBI ने गिरफ्तार किया, कुछ दिन पहले भी CBI ने की थी छापेमारी, काकादेव थाने क्षेत्र में है EPF का ऑफिस।

➡बुलंदशहर- ARTO ने114 स्कूली वाहनों को किया ब्लैक लिस्ट, अनफिट पाए जाने पर 114 स्कूली वाहनों पर कार्रवाई, सभी ब्लैक लिस्टेड गाड़ियों को जारी किया गया नोटिस।

➡बलरामपुर- 3120 छात्रों को टेबलेट, स्मार्ट फोन का वितरण, MLKPG कॉलेज में टैबलेट-स्मार्टफोन का हुआ वितरण, एडीएम,DIOS, BSA समेत सदर विधायक रहे मौजूद।

➡मिर्ज़ापुर- बीकेयू का अहरौरा टोल प्लाजा पर पंचायत, अहरौरा टोल का किसान कर रहे हैं विरोध, अहरौरा टोल पर वसूली को लेकर किया विरोध, पंचायत में बीकेयू कार्यकर्ता,अधिकारी रहे मौजूद।

➡बुलंदशहर- दबंगों ने दलित युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पुलिस ने 2 घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, एक घायल युवक हायर सेंटर किया गया रेफर, थाना जहांगीरपुर के मुमरेजपुर गांव का मामला।

➡कौशांबी- नाबालिग के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, चायल पिपरी थाना के एक गांव का मामला।

➡दिल्ली- गौतम अडानी ने नया इतिहास रचा, गौतम अडानी दुनिया के 5वें सबसे अमीर व्यक्ति, गौतम अडानी ने वॉरेन बफेट को पीछे छोड़ा, फोर्ब्स की लिस्ट में अडानी 5वें सबसे अमीर व्यक्ति।

➡दिल्ली- दिल्ली में 1011 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में एक कोरोना मरीज की हुई मौत, दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीज 4168, दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 6.42%

➡दिल्ली-भारत सरकार ने 16 यूट्यूब न्यूज चैनल बंद किए, 10 भारतीय,पाकिस्तान के 6 यूट्यूब चैनल बंद किए, दुष्प्रचार करने के आरोप में यूट्यूब चैनल बंद किए।

➡दिल्ली- यूपी के मंत्री असीम अरुण ने की मुलाकात, गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।

➡बिहार- आरजेडी से इस्तीफा देंगे तेज प्रताप यादव, तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर दी जानकारी, पिता से मिलकर इस्तीफा दूंगा- तेज प्रताप, पिता के नक्शे कदम पर चला हूं- तेज प्रताप, सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया-तेज प्रताप।


बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button