उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुरचुनाव 2022देश-विदेशमुंबईराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….. 23.06.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….. 23.06.2022

➡लखनऊ- रामपुर, आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव,रामपुर और आजमगढ़ में आज होगा मतदान,सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा मतदान,रामपुर से 6 और आजमगढ़ से 13 प्रत्याशी,आजमगढ़ में 1 महिला प्रत्याशी भी मैदान में,4234 मतदेय स्थल,2272 मतदान केंद्र बनाए गए,2 सामान्य प्रेक्षक, 2 व्यय प्रेक्षक तैनात किए गए,75% मतदेय स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था,पर्याप्त संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बलो की तैनाती,आयोग ने मतदाताओं से वोट करने की अपील की।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट,उपचुनाव में हार से घबरा रही भाजपा-अखिलेश,’सपा कार्यकर्ताओं को थाने में बैठाया जा रहा है’,याद रहे लाखों लोग सपा के साथ हैं- अखिलेश,उनकी ये गीदड़-भभकी काम नहीं आनेवाली-अखिलेश,’जितना दबाव बढ़ेगा,सपा के समर्थन में उतना अधिक मतदान बढ़ेगा’,सपा प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी-अखिलेश।

➡लखनऊ- अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की प्रेस कॉन्फ्रेंस,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओपी श्रीवास्तव ने की प्रेस कांफ्रेंस,पीएम पर विवादित बयान देने का विरोध किया-श्रीवास्तव,विवादित टिप्पणी का विरोध किया गया- ओपी श्रीवास्तव,कायस्थ समाज इसका विरोध करता है- ओपी श्रीवास्तव,’सरकार से सुबोध कांत सहाय की जांच की मांग की’,’अपने दिए बयान पर सुबोध सहाय देश से माफी मांगे’,कायस्थ महासभा ने गिरफ्तारी करने की मांग की।

➡लखनऊ- चुनाव आयोग को समाजवादी पार्टी ने पत्र लिखा,आजमगढ़,रामपुर उपचुनाव को लेकर लिखा पत्र,सपा ने स्थानीय पुलिस प्रशासन पर लगाए आरोप,कार्यकर्ताओं को जबरन उठाया जा रहा है- सपा,पुलिस से उत्पीड़न करवाया जा रहा है -सपा,सपा ने कल मतदान में गड़बड़ी की आशंका जताई,चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की।

➡लखनऊ- संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अभियान,एक जुलाई से प्रदेशव्यापी अभियान शुरू हो रहा- CM,ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता, फॉगिंग बढ़ाई जाए- सीएम,सैनिटाइजेशन के प्रति जागरूकता बढ़ाई जाए – CM,‘अभियान में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाए’।

➡लखनऊ- प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर आंकड़े जारी,प्रदेश में कोरोना 682 नए मामले आए सामने,लखनऊ में 191 नए कोरोना केस सामने आए,गौतमबुद्धनगर में 168 नए कोरोना केस मिले,गाजियाबाद में 80 नए कोरोना मामले मिले।

➡ग्रेटर नोएडा- वाराणसी के MLA सौरभ श्रीवास्तव पर FIR का मामला,MLA का धमकाने वाला CCTV फुटेज भी आया सामने,सुरक्षा कर्मियों के साथ पहुंचे थे वेयर हाउस,बीकानेर कम्पनी के साथ मिलकर वेयर हाउस हड़पने की कोशिश,विधायक और बीकानेर कम्पनी समेत 18 पर हो चुकी FIR, दादरी पुलिस ने अभी तक नहीं की कोई कार्रवाई।

➡आजमगढ़- आजमगढ़ उप चुनाव में आया नया मोड़,भाजपा के समर्थन में उतरे यशवंत सिंह,पार्टी से निष्कासित यशवंत सिंह कर रहे प्रचार,निरहुआ के लिए प्रचार कर रहे यशवंत सिंह,पार्टी नेतृत्व के गोपनीय निर्देश पर प्रचार,यशवंत सिंह के उतरने से चुनाव में बढ़ा उत्साह,हमें राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करना है-यशवंत,मोदी-योगी के नेतृत्व में राष्ट्र मजबूत हो रहा–यशवंत।

➡औरैया- लोक निर्माण विभाग में बीजेपी नेताओं ने मचाई लूट,नवीनीकरण के नाम पर लाखों रुपया डकार गए नेता,सड़क का घटिया काम कर लाखों रुपए डकार गया ठेकेदार,बीजेपी नेता और ठेकेदार राजेश पांडेय डकार गया लाखों,बिरिया से रुदौली गांव तक की सड़क में लाखों का खेल,पीड़ित ग्रामीणों ने कमिश्नर और डीएम से की शिकायत।

➡हाथरस- पुलिस और आबकारी टीम ने संयुक्त की छापेमारी,छापेमारी में मिश्रित शराब बनाने का सामान बरामद,पुलिस, आबकारी टीम ने 40 लीटर स्प्रिट की ज़ब्त,2 किलो यूरिया 5 बोरी खाली क्वार्टर,कार बरामद,अवैध शराब बनाने वाले अभियुक्त मौके से फरार,अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया,हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गवारऊ कलां का मामला।

➡मुरादाबाद- आधा दर्जन दबंगों ने डॉक्टर से की मारपीट,हॉस्पिटल में घुसकर डॉक्टर से की मारपीट,मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद,डॉक्टर और स्टाफ से दबंगों ने की अभद्रता,पीड़ित डॉक्टर ने पाकबड़ा थाने में की शिकायत,भारत हॉस्पिटल में घुसकर डॉक्टर से मारपीट।

➡हमीरपुर- हमीरपुर भीषण सड़क हादसे का मामला,सड़क हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत,2 लोगों की इलाज के दौरान हुई मौत,सड़क हादसे में मतृकों की संख्या हुई 8,करीब आधा दर्जन लोग घायल,इलाज जारी,6 लोगों की मौके पर हो गई थी मौत,पिकअप और थ्री व्हीलर में हुई थी भिड़ंत,मौदहा इलाके के मकरांव इलाके की घटना।

➡मेरठ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का बयान,हम दोनों सीटों पर उप चुनाव जीतेंगे- सिंह,जनता का पूर्ण विश्वास हम पर है- सिंह,‘पहले कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगता था’,पहले डीजे पर प्रतिबंध लगता था- सिंह,सपा सरकार में गुंडई होती थी- स्वतंत्र देव,2024 तक हर घर में शुद्ध पानी होगा- सिंह।

➡मुरादाबाद- सपा नेता यूसुफ मालिक की अवैध सम्पत्तियों पर कार्रवाई,अवैध तरीके से बनाई गई करोडों रुपए की बिल्डिंगों पर कार्रवाई,सपा नेता यूसुफ मालिक उसके भाईयों के खिलाफ कार्रवाई,मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र इलाके का मामला,जिला प्रशासन और भारी पुलिस बल ने मकानों को सील किया।

➡मेरठ- पिता, भाई ने तलाकशुदा बेटी की हत्या की,चाल-चलन के शक में महिला की हत्या,पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया,व्हाट्सएप चैट से खुली हत्या की पोल,हत्या में इस्तेमाल तमंचा बरामद,थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के श्याम नगर का मामला।

➡मिर्जापुर- पांच वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म,घर के पास खेल रही बच्ची के साथ दुष्कर्म,पड़ोसी किशोर ने दिया घटना को अंजाम,मड़िहान पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार,मड़िहान थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला।

➡हरदोई- बिजली विभाग की लापरवाही से लाइनमैन की मौत,बिजली का फाल्ट ठीक करते समय हुआ हादसा,करंट लगने से लाइनमैन की हुई मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मझिला थाने के ग्राम तेरवा चतुरपुर का मामला।

➡देहरादून- उत्तराखंड सरकार ने IAS को किया सस्पेंड,IAS अधिकारी राम विलास यादव निलंबित,आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित,विजिलेंस डिपार्टमेंट ने मुकदमा दर्ज किया है,जांच में सहयोग न करने के चलते कार्रवाई,30 जून को रिटायर हो रहे हैं रामविलास यादव।

➡मुंबई- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का संबोधन,शिवसेना और हिंदुत्व एक सिक्के के 2 पहलू- उद्धव ठाकरे,शिवसेना और हिंदुत्व एक दूसरे से जुड़े हैं- उद्धव ठाकरे,ये बाला साहब ठाकरे की शिवसेना है – उद्धव ठाकरे,जनता की मदद से मुझे CM बनाया गया- उद्धव ठाकरे,मैंने हिंदुत्व के बारे में विधानसभा में बोला- उद्धव ठाकरे,हमारे हिंदुत्व में कोई बदलाव नहीं आया है- उद्धव ठाकरे,हम जानते हैं शिवसेना के कुछ MLA गायब हैं- उद्धव ठाकरे,हम हिंदुत्व से बिल्कुल भी भटके नहीं हैं – उद्धव ठाकरे,शिवसेना प्रमुख को दिया वचन पूरा किया – उद्धव ठाकरे,जो भी जिम्मेदारी ली उसे मैंने पूरा किया है- उद्धव ठाकरे,बाला साहब के हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं- उद्धव ठाकरे,मुझे सीएम बनाने में शरद पवार का हाथ है – उद्धव ठाकरे,सोनिया गांधी और शरद पवार ने भरोसा किया- उद्धव ठाकरे,शरद पवार और कमलनाथ ने कहा सब साथ हैं- उद्धव ठाकरे,मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं – उद्धव ठाकरे।

➡मुंबई- सरकारी आवास से निकले उद्धव ठाकरे,CM आवास ‘वर्षा’ से निकले उद्धव ठाकरे,उद्धव ठाकरे का सामान शिफ्ट किया जा रहा,उद्धव ठाकरे मातोश्री के लिए निकले,उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास ‘वर्षा’ छोड़ा,मातोश्री के बाहर शिवसैनिकों का जमावड़ा।

➡मुंबई- सरकारी आवास से निकले उद्धव ठाकरे,CM आवास ‘वर्षा’ से निकले उद्धव ठाकरे,उद्धव ठाकरे का सामान शिफ्ट किया जा रहा,उद्धव ठाकरे मातोश्री के लिए निकले,उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास ‘वर्षा’ छोड़ा।

➡दिल्ली- रक्षा मंत्रालय ने ‘BRO कैफे’ स्थापित करने को मंजूरी दी,‘बीआरओ कैफे’ की सुविधाएं स्थापित करने को मंजूरी दी,75 सीमावर्ती सड़कों के किनारे ‘BRO कैफे’स्थापित होंगे,12 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों की 75 सीमावर्ती सड़कें,इसका उद्देश्य है आर्थिक गतिविधियों को गति देना,इससे स्थानीय लोगों के लिये रोजगार भी पैदा होंगे।

➡दिल्ली- स्वामी चक्रपाणि महाराज को धमकी मिली,दाऊद इब्राहिम के नाम से दी गई धमकी,मोबाइल से व्हाट्सएप कॉल कर धमकी दी,विदेशी नंबर से आई कॉल से धमकाया गया,दिल्ली स्थित मंदिर मार्ग थाने में रिपोर्ट दर्ज।

➡दिल्ली- द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में शामिल होंगे सीएम योगी,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ रहेंगे मौजूद,NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं द्रौपदी मुर्मू,24 जून को नामांकन में शामिल होंगे सीएम योगी।

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button