WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……14.06.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…………

14.06.2022

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, यूपी डिस्टलरी हब के रूप में उभर रहा है-सीएम, नीतियों में बदलाव,चोरी रोकने से राजस्व बढ़ा-CM, देश में आबकारी से सर्वाधिक राजस्व यूपी को-CM, कर्नाटक दूसरे और महाराष्ट्र तीसरे नंबर पर-CM, 20 हजार करोड़ के निवेश से लग रहे 13 प्लांट-CM, टॉप टेन में बरेली में 2, शाहजहांपुर में 2 प्लांट-CM, 5 सालों में 61 से 78 हुई डिस्टलरी प्लांट- CM, इस साल मई में 3414 करोड़ रुपए मिला राजस्व-CM

➡लखनऊ- जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन का मामला, प्रदेश में अबतक 333 लोग गिरफ्तार हुए, अब तक 333 लोगों की गिरफ्तारी की गई, प्रयागराज में अब तक 92 लोग गिरफ्तार, सहारनपुर में अब तक 81 लोग गिरफ्तार, हाथरस में अब तक 51 लोग गिरफ्तार, अंबेडकरनगर में अब तक 41 गिरफ्तार, मुरादाबाद में अब तक 40 लोग अरेस्ट, फिरोजाबाद में अब तक 17 लोग अरेस्ट, अलीगढ़ में अब तक 6 लोग गिरफ्तार, 9 जिलों में अब तक 13 एफआईआर दर्ज।

➡लखनऊ- माल के नबीपनाह में युवक की हत्या, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की निर्मम हत्या, शराब पीने में 2 युवकों में हुआ था विवाद, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, आरोपी सुरेश को किया पुलिस ने अरेस्ट, माल थाने के नबीपनाह इलाके की घटना।

➡लखनऊ- दो पक्षों की मामूली कहासुनी में हुई मारपीट, गांजा बेचने का विरोध करने पर हुई मारपीट, पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप, लोगों ने हैदरगंज पुलिस चौकी का किया घेराव, थाना बाजार खाला की चौकी हैदरगंज का मामला।

➡लखनऊ- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई मौत, शराब के ठेके के पास युवक का शव मिला, गुडंबा इलाके में शराब ठेके के पास मिला शव।

➡ग्रेटर नोएडा- 2 चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी का मामला, नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए थे दोनों चीनी घुसपैठिए, ग्रेनो में पनाह देने वाले 2 चीनी नागरिक हिरासत में, पनाह देने वाले चीनी नागरिक गुरुग्राम से पकड़े गए, 15 दिन तक चीनी नागरिकों को ग्रेटर नोएडा में रोका था, पनाह देने वालों के पासपोर्ट वीजा की हो रही जांच, बीटा 2 थाना पुलिस ने लिया हिरासत में, पनाह देने वाले बिना वीजा 2 साल रह रहे थे, 2020 से पनाह देने वाले का वीजा था एक्सपायर।

➡गोरखपुर- गैंगस्‍टर मामले में SPO-AJD का घूस लेते वीडियो वायरल, फाइल में आपत्ति लगाने और केस को आगे बढ़ाने में ली घूस, अभियोजन विभाग के अधिकारियों का घूस लेते वीडियो वायरल, शिकायत के बाद डीएम की जांच में मामला सही पाया गया, अभियोजन विभाग के एसपीओ और एजेडी किए गए निलंबित, जांच रिपोर्ट के साथ कार्रवाई एसीएस होम को भेजी गई फाइल, गोरखपुर के अभियोजन विभाग में तैनात थे दोनों अधिकारी।

➡बिजनौर- बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क किया जाम, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लगाय आरोप, पुलिस कर्मियों पर मारपीट करने का लगाया आरोप, बजरंग दल ने थाने का घेराव करके लगाया जाम, बढ़ापुर थाना के नगीना रोड का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, कार सवारों ने कूदकर बचाई अपनी जान, चलती कार में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मुजफ्फरनगर से रुड़की जा रही थी कार, सिटी कोतवाली के रुड़की रोड का मामला।

➡आगरा- अवैध कारतूस तस्कर गैंग का भंडाफोड़, पुलिस ने 6 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, 2 तमंचा,46 कारतूस और बाइक बरामद, फतेहाबाद पुलिस ने तस्करों पर की कार्रवाई।

➡सोनभद्र- आकाशीय बिजली गिरने से सगे भाइयों की मौत, तेज आंधी-पानी के बीच बाहर बैठे हुए थे दोनों भाई, अनपरा थाना क्षेत्र के खजुरा गांव की घटना।

➡लखीमपुर- गन्ने के खेत में मिला युवक का शव, 3 दिन से लापता युवक का मिला शव, जानवरों के हमले से मौत की आशंका, धौरहरा के लहबड़ी इलाके का मामला।

➡फ़िरोज़ाबाद- जुमे के नमाज के बाद बवाल का मामला, पुलिस ने उपद्रवियों के पोस्टर किए जारी, पुलिस ने 24 उपद्रवियों के पोस्टर किए जारी, पहचान बताने वालों को किया जाएगा पुरस्कृत।

➡कानपुर- नई सड़क पर हुए हंगामा और हिंसा का मामला, हयात समेत चारों आरोपियों की कस्टडी रिमांड पूरी, पुसिस ने पांचो आरोपियों को फिर से भेजा जेल।

➡फिरोजाबाद- बदमाशों ने युवक को दिनदहाड़े मारी गोली, घायल युवक को अस्पताल में किया गया भर्ती, थाना दक्षिण के नगला भाऊ का मामला।

➡दिल्ली- उत्तर प्रदेश के डिप्टी CM बृजेश पाठक का बयान, दिल्ली उपचुनाव में BJP भारी मतों से जीतेगी-ब्रजेश, दिल्ली की जनता बीजेपी के पक्ष में है- ब्रजेश, यूपी के साथ राजेंद्रनगर की जनता का ध्यान रखूंगा, कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी है- ब्रजेश, देश की जनता इन्हें पूरी तरह नकार चुकी है-ब्रजेश।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ED की पूछताछ खत्म, दूसरे राउंड में करीब 6 घंटे तक पूछताछ हुई, पहले राउंड में करीब 3 घंटे तक हुई थी पूछताछ, राहुल गांधी से ईडी ने करीब 9 घंटे पूछताछ की।


https://www.shekharnews.com:
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

https://www.shekharnews.com/

🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग सहित पवित्र राशिफल ~🌞

⛅दिनांक 14 जून 2022
⛅दिन – मंगलवार
⛅विक्रम संवत – 2079
⛅शक संवत – 1944
⛅अयन – उत्तरायण
⛅ऋतु – ग्रीष्म
⛅मास – ज्येष्ठ
⛅पक्ष – शुक्ल
⛅तिथि – पूर्णिमा 17:22 तक
⛅नक्षत्र – ज्येष्ठा 18:32 तक तत्पश्चात मूल
⛅योग – साध्य प्रातः 09:39 तक तत्पश्चात शुभ
⛅राहुकाल – 15:49 से 17:33 तक
⛅सूर्योदय – 05:19
⛅सूर्यास्त – 19:18
स्थानीय समयानुसार राहुकाल सूर्यास्त सूर्योदय समय में अंतर सम्भव है
⛅दिशाशूल – उत्तर दिशा में
⛅व्रत पर्व विवरण – वटपूर्णिमा व्रत, कबीरदास जयंती, ज्येष्ठ पूर्णिमा
⛅ विशेष – पूर्णिमा के दिन स्त्री-सहवास तथा तिल का तेल खाना और लगाना निषिद्ध है ।
(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-38)

ज्येष्ठ पूर्णिमा व्रत 2022 विशेष

पंचांग के आधार पर देखा जाए तो *13 जून सोमवार को रात 09 बजकर 04 मिनट पर ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि प्रारंभ हो रही है. यह तिथि 14 जून मंगलवार को शाम 05 बजकर 22 मिनट तक मान्य है. *व्रत एवं पूजा के लिए उदयातिथि की मान्यता है.* ऐसे में ज्येष्ठ पूर्णिमा व्रत 14 जून मंगलवार को रखा जाएगा.

पूर्णिमा पर साध्य और शुभ योग बन रहा है. इस दिन सुबह *साध्य योग 09 बजकर 39 मिनट तक हैं. उसके बाद से शुभ योग शुरु हो जाएगा, जो पूरी रात है. इस दिन का शुभ समय 11 बजकर 54 मिनट से दोपहर 12 बजकर 49 मिनट के मध्य है. । *इसी समय में बरगद के पेड़ की पूजा के लिए श्रेष्ठ समय रहेगा।* 14 जून को प्रात:काल में पूर्णिमा व्रत की पूजा हैं. रात के समय में चंद्रमा की पूजा करें.

पूर्णिमा की रात चंद्रोदय शाम 07 बजकर 27 मिनट पर होगा. चंद्रास्त का समय प्राप्त नहीं है. पूर्णिमा को चंद्रमा की पूजा के लिए ज्यादा रात तक इंतजार नहीं करना होगा. इस रात आप जल में दूध, शक्कर, फूल और अक्षत् मिलाकर चंद्र देव को अर्पित करें. कुंडली में चंद्रमा से जुड़े दोष दूर हो जाएंगे.

🔹वटपूर्णिमा व्रत ( गुजरात, महाराष्ट्र) 14 जून 2022

🔹व्रत-विधि : इसमें वटवृक्ष की पूजा की जाती है । विशेषकर सौभाग्यवती महिलाएँ श्रद्धा के साथ ज्येष्ठ शुक्ल त्रयोदशी से पूर्णिमा तक अथवा मात्र अंतिम दिन व्रत-उपवास रखती हैं । यह कल्याणकारक व्रत विधवा, सधवा, बालिका, वृद्धा, सपुत्रा, अपुत्रा सभी स्त्रियों को करना चाहिए ऐसा ‘स्कंद पुराण’ में आता है ।

🌹प्रथम दिन संकल्प करें कि ‘मैं मेरे पति और पुत्रों की आयु, आरोग्य व सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए एवं जन्म-जन्म में सौभाग्य की प्राप्ति के लिए वट-सावित्री व्रत करती हूँ ।’

🌹वट के समीप भगवान ब्रह्माजी, उनकी अर्धांगिनी सावित्री देवी तथा सत्यवान व सती सावित्री के साथ यमराज का पूजन कर ‘नमो वैवस्वताय’ इस मंत्र को जपते हुए वट की परिक्रमा करें । इस समय वट को 108 बार या यथाशक्ति सूत का धागा लपेटें । फिर निम्न मंत्र से सावित्री को अर्घ्य दें ।

अवैधव्यं च सौभाग्यं देहि त्वं मम सुव्रते । पुत्रान् पौत्रांश्च सौख्यं च गृहाणार्घ्यं नमोऽस्तु ते ।।

🌹निम्न श्लोक से वटवृक्ष की प्रार्थना कर गंध, फूल, अक्षत से उसका पूजन करें ।
वट सिंचामि ते मूलं सलिलैरमृतोपमैः ।
यथा शाखाप्रशाखाभिर्वृद्धोऽसि त्वं महीतले ।
तथा पुत्रैश्च पौत्रैश्च सम्पन्नं कुरु मां सदा ।।

🌹भारतीय संस्कृति वृक्षों में भी छुपी हुई भगवद्सत्ता का ज्ञान करानेवाली, ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ कृति मानव के जीवन में आनन्द, उल्लास एवं चैतन्यता भरनेवाली है ।

🔹दरिद्रा देवी कहाँ निवास करती है ?

🌹समुद्र-मंथन करने पर लक्ष्मीजी की बड़ी बहन दरिद्रा देवी प्रकट हुई । वे लाल वस्त्र पहने हुए थी । उन्होंने देवताओं से पूछा : “मेरे लिए क्या आज्ञा हैं ?”

🔹तब देवताओं ने कहा : “जिनके घर में प्रतिदिन कलह होता हो उन्हीं के यहाँ हम तुम्हें रहने के लिए स्थान देते हैं । तुम अमंगल को साथ लेकर उन्हीं घरों में जा बसों । जहाँ कठोर भाषण किया जाता हो, जहाँ के रहनेवाले सदा झूठ बोलते हों तथा जो मलिन अंत:करणवाले पापी संध्या के समय सोते हों, उन्हींके घर में दुःख और दरिद्रता प्रदान करती हुई तुम नित्य निवास करो । महादेवी ! जो खोटी बुद्धिवाला मनुष्य पैर धोये बिना ही आचमन करता है, उस पापपरायण मानव की ही तुम सेवा करो ( अर्थात उसे दुःख-दरिद्रता प्रदान करो ) ।” ( पुद्मपुराण, उत्तर खंड, अध्याय २३२)

*🌞🚩🚩 *” ll हिंदू पंचांग ll “* 🚩🚩🌞*

सूर्योदय समय आज का नवग्रह गोचर…

लग्न – वृषभ नक्षत्र

  1. सूर्य , वृषभ मॄगशिरा
  2. चंद्र , वृश्चिक ज्येष्ठा
  3. मंगल , मीन रेवती
  4. गुरु , मीन उ भाद्रपद
  5. बुध , वृषभ कृत्तिका
  6. शनि , कुंभ धनिष्ठा
  7. राहु , मेष कृत्तिका
  8. केतु , तुला विशाखा
  9. शुक्र , मेष भरणी
  10. अरुण , मेष भरणी
  11. वरुण , मीन पू भाद्रपद
  12. यम , मकर उ आषाढ़

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 जून 2022 व्रत, त्योहार एवं इवेंट्स 🕉️🌹

9 जून 2022, गुरुवार- गंगा दशहरा
इस साल गंगा दशहरा का पर्व 9 जून को मनाया जाएगा। यह हर साल ज्येष्ठ महीने के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को पड़ता है। इस दिन गंगा पूजन की परंपरा है। माना जाता है कि गंगा दशहरा के दिन पवित्र नदी गंगा में स्नान करने से सभी पापों से मुक्ति मिलती है।

11 जून 2022, शनिवार- निर्जला एकादशी
भगवान विष्णु को समर्पित निर्जला एकादशी का व्रत हर साल ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को रखा जाता है। इस व्रत को निर्जल रहकर यानी बिना पानी पिए रखा जाता है। यह साल की सभी 24 एकादशियों के बराबर पुण्यदायी मानी जाती है।

12 जून रविवार बाल श्रम विरोधी दिवस

13 जून सोमवार अंतर्राष्ट्रीय ऐल्बिनिज़म जागरूकता दिवस

14 जून 2022, गुरुवार- संत कबीर जयंती
हर वर्ष ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की पुर्णिमा तिथि को संत कबीर जयंती मनाई जाती है। संत कबीर ने अपने जीवनकाल में अंधविश्वास और पाखंड को दूर करने के लिए लोगों में भक्ति भाव जगाने का कार्य किया।

14 जून 2022, गुरुवार- वट सावित्री व्रत पूर्णिमा
जून महीने में 14 तारीख को वट सावित्री व्रत भी रखा जाएगा। इस दिन सुहागिनें पूरे सोलह श्रृंगार करके वट यानी बरगद के पेड़ की पूजा करती हैं, विश्व रक्तदाता दिवस

15 जून बुधवार विश्व पवन दिवस

17 जून शुक्रवार मरुस्थलीकरण और सूखे का मुकाबला करने के लिए विश्व दिवस (अंतर्राष्ट्रीय)

20 जून सोमवार विश्व शरणार्थी दिवस, फादर्स डे (तीसरा रविवार)

21 जून मंगलवार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, विश्व हाइड्रोग्राफी दिवस, विश्व संगीत दिवस

23 जून गुरुवार अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस, संयुक्त राष्ट्र लोक सेवा दिवस, अंतर्राष्ट्रीय विधवा दिवस

24 जून 2022, शुक्रवार- योगिनी एकादशी
हर साल आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को योगिनी एकादशी का व्रत रखा जाता है। इसे शयनी एकादशी भी कहते हैं। माना जाता है कि इस व्रत को करने से पापों का नाश होता है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। शास्त्रों में कहा गया है कि भगवान कृष्ण के अनुसार योगिनी एकादशी का व्रत करने पर 88000 ब्राह्मणों को भोजन खिलाने के बराबर फल प्राप्ति होती है।

26 जून रविवार नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस

27 जून 2022, सोमवार- मासिक शिवरात्रि
हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मासिक शिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है। महाशिवरात्रि की तरह भी इस व्रत को पुण्यदायी माना गया है। यह व्रत हर माह में पड़ने के कारण मासिक शिवरात्रि कहलाता है। इस दिन भगवान भोलेनाथ की सच्चे मन और विधि-विधान से पूजा करने पर सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 पंचक, जून 2022 🌹🕉️

पंचक आरम्भ
जून 18, 2022, शनिवार को 18:43 बजे

पंचक अंत
जून 23, 2022, बृहस्पतिवार को 06:14 बजे

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 गण्ड मूल तिथियाँ, जून 2022 🌹🕉️

गण्ड मूल आरम्भ
जून 13, 2022, सोमवार को 21:24 बजे

गण्ड मूल अन्त
जून 15, 2022, बुधवार को 15:33 बजे

गण्ड मूल आरम्भ
जून 22, 2022, बुधवार को 05:03 बजे

गण्ड मूल अन्त
जून 24, 2022, शुक्रवार को 08:04 बजे

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 भद्रा तिथियाँ जून, 2022 🌹🕉️

भद्रा आरम्भ
जून 10, 2022, शुक्रवार को 18:41 बजे

भद्रा अंत
जून 11, 2022, शनिवार को 05:45 बजे

भद्रा आरम्भ
जून 13, 2022, सोमवार को 21:02 बजे

भद्रा अंत
जून 14, 2022, मंगलवार को 07:13 बजे

भद्रा आरम्भ
जून 16, 2022, बृहस्पतिवार को 19:55 बजे

भद्रा अंत
जून 17, 2022, शुक्रवार को 06:10 बजे

भद्रा आरम्भ
जून 19, 2022, रविवार को 22:18 बजे

भद्रा अंत
जून 20, 2022, सोमवार को 09:34 बजे

भद्रा आरम्भ
जून 23, 2022, बृहस्पतिवार को 09:08 बजे

भद्रा अंत
जून 23, 2022, बृहस्पतिवार को 21:41 बजे

भद्रा आरम्भ
जून 27, 2022, सोमवार को 03:25 बजे

भद्रा अंत
जून 27, 2022, सोमवार को 16:38 बजे

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 अमृत सिद्धि योग, जून 2022 🌹🕉️

जून 27, 2022, सोमवार
16:02 से 05:23, जून 28

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 सर्वार्थ सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

जून 9, 2022, बृहस्पतिवार
04:31 से 05:20

जून 11, 2022, शनिवार
05:20 से 02:05, जून 12

जून 13, 2022, सोमवार
05:20 से 21:24

जून 17, 2022, शुक्रवार
09:56 से 05:21, जून 18

जून 18, 2022, शनिवार
05:21 से 07:39

जून 21, 2022, मंगलवार
05:21 से 05:03, जून 22

जून 23, 2022, बृहस्पतिवार
05:22 से 05:22, जून 24

जून 24, 2022, शुक्रवार
05:22 से 08:04

जून 27, 2022, सोमवार
05:23 से 05:23, जून 28

जून 30, 2022, बृहस्पतिवार
05:24 से 05:24, जुलाई 01

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🌹🕉️ त्रिपुष्कर योग के दिन 🕉️🌹

जून 12, 2022, रविवार
02:05 से 03:23

जून 20, 2022, सोमवार
04:53 से 05:21

जून 25, 2022, शनिवार
10:24 से 01:09, जून 26

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🌹🕉️ रवि योग के दिन 🕉️🌹

जून 9, 2022, बृहस्पतिवार
04:31 से 05:20

जून 9, 2022, बृहस्पतिवार
05:20 से 05:20, जून 10

जून 10, 2022, शुक्रवार
05:20 से 03:37, जून 11

जून 12, 2022, रविवार
23:58 से 05:20, जून 13

जून 13, 2022, सोमवार
05:20 से 21:24

जून 19, 2022, रविवार
05:56 से 04:53, जून 20

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

आज दिनांक 14 जून, 2022 का पवित्र राशिफल….

मेष 💥
अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज़ कर सकता है. ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें. परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है. आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं. तनख़्वाह में बढ़ोतरी आपको उत्साह से भर सकती है. यह वक़्त अपनी सभी निराशाओं और परेशानियों को मिटाने का है. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी.
आज इस राशि वालों पर प्यार की बहार कुछ अधिक ही मेहरबान रहने वाली हैं. सिंगल को अपना प्यार मिलेगा. गृहस्थों को गुड न्यूज और अन्य को लव लाइफ में मनचाहा सुख प्राप्त होगा.

वृष 💥
आज कोई शुभ सूचना मिलने वाली है. आज आपको जो अवसर मिले, उनके लिए खुद को तैयार रखें. आपकी महत्वाकांक्षाएं आज चरम पर रहेंगी. सफलता के लिए आप पूरी कोशिश भी करेंगे. लोग आज आपसे किसी तरह की सलाह भी ले सकते हैं. इस राशि के जिन लोगों की स्वीट्स की शॉप है, उनकी इनकम में आज इजाफा होने वाला है.आज आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे. कोई बड़ा काम भी पूरा होगा. भगवान शिव को बेलपत्र चढ़ायें, दिन अच्छा बीतेगा.
दिन सार्थक है. प्रेम के संबंधों में मजबूती आएगी. आपके लिव इनरिलेशन घर पर उजागर हो सकते है. अपने रिलेशन को आप घर परिवार में डिस्कस करें. सोशल मीडिया पर चैटिंग कर अपनी पिक्चर अपलोड करेंगे. शादीशुदा लोगों के बीच धन और खर्चों को लेकर तनाकशी हो सकती है.

मिथुन 💥
अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी. परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी. यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा . आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है. आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे.
आज लव लाइफ को लेकर स्वार्थी न बनें. केवल अपने शारीरिक और मानसिक सुख पर ध्यान न देकर साथी की इच्छाओं को भी पूरा करने के बारे में सोचें. सिंगल को शादी प्रपोजल मिलेगा.

कर्क 💥
आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा. बेहतर होगा समय से अपना प्रोजेक्ट कार्य पूरा कर लें. आज जीवनसाथी के साथ आपका वक्त सुकून भरा रहने वाला है. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. जो लोग बिजनेस डील के लिये जा रहे हैं वो सभी जरूरी दस्तावेज़ अपने साथ रख लें, डील डन होगी. अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो लोग आसानी से आपकी बात मान जायेंगे. बहते जल में सेब प्रवाहित करें, परेशानी दूर हो जायेगी.
जीवन में सुख शांति की कमी महसूस करेंगे अपने जीवनसाथी के साथ झगड़ा हो सकता है. लव लाइफ बेहतर होगी लवर गिफ्ट दे सकता है. विवाहित लोग भविष्य की प्लानिंग के लिए निवेश सोच समझ कर करें. पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं.

सिंह 💥
किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है. निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ. आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी.
आज कोई दिलफेंक आशिक आपके दिन को मस्ती भरा बनाए रखेगा. हंसी-ठिठोली और प्यार-मोहब्बत का सुखद एहसास होगा. लव लाइफ में मनचाहा लुत्फ उठाने के लिए विशेष प्रयत्न करने होंगे.

कन्या 💥
आज का दिन फायदा देने वाला है. आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेजी से बढ़ेंगे. ऐसी सभी चीजो से दूर रहें, जो आपकी तरक्की में रूकावट बन रही हो. घरवालों के साथ समय बिताना खुशनुमा अनुभव देगा. अपने काम में तेजी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीजों में निवेश कर सकते हैं. आज अपनी निजी बातें किसी से शेयर ना करें , कोई इसका गलत फायदा उठा सकता है. चींटी को आटा खिलायें, मन प्रसन्न रहेगा.
लव पार्टनर किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है. उसे सही स्थिति के बारे में बताएं. लवर को परिवार से मिलवाने ले जा सकते है पति- पत्नी अगर सास-ससुर को लेकर तनाव रहेगा. आज आप बेझिझक अपने प्रेमी से प्यार का इजहार करें. प्रेमी के साथ करीबियां बढ़ेगी.

तुला 💥
आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो. आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे. तनख़्वाह में बढ़ोतरी आपको उत्साह से भर सकती है. यह वक़्त अपनी सभी निराशाओं और परेशानियों को मिटाने का है. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी.
अपने रिश्ते में मधुरता बनाए रखने के लिए साथ में अच्छा वक्त बिताएंगे और कहीं छोटी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. सिंगल को सोशल नेटवर्किंग साइट पर लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना है.

वृश्चिक 💥
आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है. आज फिजूल के ख्यालों में अपना मन ना भटकाएं . इस राशि के जो लोग आविवाहित हैं उनके घर पर शादी की बात शुरू हो सकती है. ऑफिस में आज अकारण किसी से ना उलझें, जितना हो सके अपने गुस्से पर काबू रखें. बच्चों के साथ समय अधिक बीतेगा. बच्चों को वीडियों गेम गिफ्ट करें रिश्तों में मजबूती आयेगी. आज गौरी-गणेश की पूजा करें, सबकुछ अच्छा होगा.
अनमैरिड कपल, लव पार्टनर के लिए दिन खुशियां लाया है. परिवार को लोग सहयोग देंगे हर प्रकार से अनुकूल दिन है. बच्चों से खुशखबरी मिल सकती है. प्यार के मतवाले पल एक साथ गुजारेंगे. किसी भी प्रकार की रोक- टोक पसंद नहीं आएगी. विदेश से फयदा मिलेगा.

धनु 💥
उदास और अवसादग्रस्त न हों. वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे. कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी. अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है.
आज आपका दिल चाहेगा सब कुछ छोड़कर केवल लव लाइफ को वक्त दें लेकिन ऐसा संभव नहीं होगा. अपनी ही उलझनों में उलझें रहेंगे, चाहकर भी पार्टनर के साथ अच्छा वक्त नहीं बिता पाएंगे.

मकर 💥
आज आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है. दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें. पिता के साथ तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है. हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें, सफल रहेंगे. आज आध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी, आध्यात्म से जुड़ी किताबें भी पढ़ सकते हैं . गाय को रोटी खिलायें, आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.
अपने प्रेमी के साथ चाहते हुए भी समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे. इसी कारण मन-मुटाव हो सकता है. गिफ्ट खरीद कर ले जाएं ,लवर मान सकता है. व्यापार में निवेश कर सकते है. बच्चों से खुशखबरी मिल सकती है. आप अपनी दिक्कत प्रेमी के समक्ष रख सकते है. उसका साथ मिलेगा.

कुंभ 💥
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा. व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा. जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं.
आज इंटिमेसी के दौरान साथी के कुछ एक्शन रोष पैदा करेंगे. जिससे दोनों में मनमुटाव रहने की संभावना है. प्रेम को विवाह में बदलने में कामयाब होंगे लेकिन उसके लिए किसी करीबी की मदद लेनी पड़ सकती है.

मीन 💥
आज का दिन यादगार रहने वाला है. किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे. परिवार से जुड़ी परेशानी आज खत्म हो जायेगी. दूसरों की मदद करने के लिए आप हर संभव कोशिश भी करेंगे. ऐसे लोगों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिशकरें, जो आप के लिए महत्वपूर्ण हो. इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में मन लगेगा. इस राशि के जो लोग पुलिस में हैं आज उन्हें पदोन्नति का अवसर मिल सकता है. मां शेरावली को लाल चुनरी चढ़ायें, शारीरिक रूप से आप फिट रहेंगे.
प्रेमी और परिवार के साथ व्यर्थ की बात पर झगड़ा हो सकता है. पार्टनर काम में उलझा रहेगा जिन युवक-युवतियों का ब्रेकअप हो चुका है या अकेले है अथवा साथी की तलाश है तो उनके लिए खुशियां लाएगा. लव पार्टनर के साथ शाम को घूमने का कार्यक्रम बन सकता है. प्रेमी को प्यार से बांधने की कोशिश करें.

विशेष :- कुंडली विचार आवश्यक है। उपरोक्त राशिफल में भी अंतर सम्भव है। अतः अपने ज्योतिष मित्र से सलाह अवश्य लें। उचित मार्ग हेतु यह छोटा सा प्रयास भविष्य को सुरक्षित करने हेतु, सकारात्मक परिणाम को अंकित करता है।

नमो नारायण नारायणी नमोस्तुते….

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

Related Articles

Back to top button