उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6.00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….. 02.06.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….. 02.06.2022

➡लखनऊ- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बयान, कार्यकर्ताओं ने बहुत मजबूती से चुनाव लड़ा-प्रियंका, मुझे विश्वास आगे भी दोगुनी ताकत से लड़ेंगे-प्रियंका, हम आगे भी सीखेंगे, दोगुनी ताकत से लड़ेंगे-प्रियंका, हम इस देश के नौजवान के लिए लड़ रहे हैं-प्रियंका, धर्म-जाति के नाम पर गुमराह किया जा रहा-प्रियंका, देश में जो कुछ हो रहा वो देश को पीछे ले जा रहा, हम देश की परिस्थितियों को समझते हैं- प्रियंका, हमें दोगुनी मेहनत से जनता के बीच जाना होगा-प्रियंका।

➡लखनऊ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह कल सीतापुर में, सुबह 7.30 बजे सीतापुर पहुंचेंगे जलशक्ति मंत्री, विभागीय योजनाओं का करेंगे स्थलीय निरीक्षण, 12 बजे बीजेपी के प्रशिक्षण सत्र में होंगे शामिल, 2 बजे बाढ़ सम्बन्धी परियोजना की करेंगे समीक्षा, 3.30 बजे जल जीवन मिशन की करेंगे समीक्षा, 6.30 बजे सीतापुर से लखनऊ वापस आएंगे मंत्री।

➡लखनऊ- बिजनौर थाने में युवक की पिटाई का मामला, मामले में सिपाही स्वर्ण सिंह,अरविंद चौधरी निलंबित, डीसीपी ने दोनों आरोपी सिपाहियों पर कार्रवाई की, ACP कृष्णा नगर की जांच में दोनों पुलिस कर्मी दोषी, पीड़ित और पुलिसकर्मियों के बयान किए गए दर्ज।

➡लखनऊ- कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने किया बड़ा एलान, 5 जून पर्यावरण दिवस के मौके पर पेड़ लगाने का एलान, प्रदेश की सभी जेलों में कैदी, अधिकारी पेड़ लगाएंगे, होमगार्ड विभाग में 5 लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ IGP पहुंचे, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियां देखीं, 3 जून को होनी है ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी रहे मौजूद।

➡शाहजहांपुर- कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना शाहजहांपुर पहुंचे, केंद्र सरकार की 8 साल की महत्वपूर्ण उपलब्धियां गिनाई, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला- सुरेश खन्ना, ग्रामीण और शहरी दोनों योजनाओं का भ मिला-सुरेश, किसान सम्मान निधि किसानों के लिए वरदान साबित-खन्ना, दूसरा बजट अच्छा इन्फ्राट्रक्चर को देगा बढ़ावा- खन्ना, साहूकारों से नहीं लेना होगा ब्याज पर पैसा- सुरेश खन्ना, श्रमिकों को 100 दिन के रोजगार की गारंटी- सुरेश कुमार, सरकार ने जो कहा वह कर दिखाया- सुरेश खन्ना, सड़कों के निर्माण में 5 साल की गारंटी तय की गई-खन्ना।

➡प्रयागराज- चहेते के लिए सफल अभ्यर्थी को फेल करने का मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले में जांच का दिया निर्देश, माध्यमिक शिक्षा निदेशक से 6 हफ्ते में मांगी रिपोर्ट, हाईकोर्ट में DIOS की अधूरी मूल पत्रावली वापस लौटाई, 27 जुलाई को मूल पत्रावली के साथ हाजिर होने का निर्देश, हाईकोर्ट में DIOS राजकुमार पंडित को दोबारा तलब किया, याची अजय कुमार पाण्डेय की ओर से दाखिल है याचिका।

➡प्रयागराज- सीएमओ ने CHC शंकरगढ़ का किया औचक निरीक्षण, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी नेम कुमारी गैरहाजिर मिलीं, CMO ने एक दिन का वेतन रोकने के दिए निर्देश, CMO ने साफ सफाई सुनिश्चित करने का दिया आदेश, मरीजों से अच्छा व्यवहार करने का दिया आदेश।

➡ग्रेटर नोएडा- तुस्याना जमीन में अरबों रुपयों का घोटाला, सरकारी जमीन को हड़पकर उठाया 100 करोड़ का मुआवजा, 6 लोगों ने मिलकर सरकार को लगाया अरबों का चूना, ग्रेनो प्राधिकरण से 100 करोड़ का उठाया मुआवजा, शासन ने गठित करी मामले को लेकर SIT, ADM,तहसीलदार, प्राधिकरण की मिलीभगत से घोटाला, तुस्याना जमीन अफसरों के भ्रष्टाचार की चढ़ी भेंट।

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट के बाहर कार में आग लगने का मामला, फायरकर्मी की बड़ी लापरवाही आई सामने, फायर सर्विस की टीम देर से पहुंचने पर 2 कारें जली, SSP ने अवध नारायण,चालक राजबली को किया सस्पेंड, मुख्य शमन अधिकारी की भूमिका का दिए आदेश, हाईकोर्ट गेट नम्बर-1 के पास दो कार जली थी।

➡गोंडा- नवाबगंज में बंद मकान में विस्फोट, खोया मंडी के बंद मकान में विस्फोट, बबलू केसरवानी का बताया जा रहा मकान, पिछले काफी दिनों से बंद था मकान, बबलू का परिवार कहीं और रह रहा, पुलिस ने पुरुषोत्तम केसरवानी को हिरासत में लिया, गिरफ्तार पुरुषोत्तम से की जा रही पूछताछ, डेढ़ घंटे से एसओ की टीम मकान के भीतर, नवाबगंज के मुट्ठीगंज मोहल्ले का मामला।

➡कन्नौज- मां-पिता सहित 2 भाइयों को दौरा पड़ने का मामला, पीड़ितों की बहन ने खिलाई थी नींद की दवा, बहन ने प्रेमी से मिलने के लिए खिलाई थी, खाने में मिलाकर खिलाई थी नींद की दवा, फेसबुक के जरिए प्यार के बाद आया था प्रेमी, सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का मामला।

➡फिरोजाबाद- न्यूज़ का असर, महिला थानाध्यक्ष के पिटाई का मामला, एसएसपी ने बताया 2 माह पुराना है वीडियो, एंटी रोमियो के दौरान मनचलों को पकड़ा था, मामले की जांच CO सिटी को सौंपी गई है-एसएसपी, रिपोर्ट आने पर की कार्रवाई की जाएगी-एसएसपी।

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, महिला मित्र के साथ होटल पहुंचा था युवक, सचेंडी थाना क्षेत्र का रहने वाला है प्रेमी जोड़ा, होटल प्रबंधन ने नहीं दिया पुलिस को जानकारी, चकेरी थाना क्षेत्र के श्यामनगर इलाके में है होटल।

➡अमेठी- चारागाह की जमीन खाली कराने पहुंची राजस्व टीम, राजस्व टीम के सामने ही छप्पर में लगी आग, आधा दर्जन ग्रामीणों का सारा सामान जलकर राख, ग्राम प्रधानपति पर आग लगाने का लगाया आरोप, मुसाफिरखाना के पूरे ठकुराइन बरसंडा का मामला।

➡जौनपुर- पुरानी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट, पुलिस ने 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया, 11 लोगों के खिलाफ SC-ST एक्ट में कार्रवाई, दोनों पक्षों से 8 लोगों को हिरासत में लिया, खुटहन थाना क्षेत्र के दरना गांव का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- दिनदहाड़े महिला की हत्या से सनसनी, चाकू से गला रेतकर हुई निर्मम हत्या, अज्ञात महिला-पुरुष पर हत्या का लगा आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिटी कोतवाली के दक्षिणी खालापार का मामला।

➡रायबरेली- कार का टायर फटने से हुआ बड़ा हादसा, तेज रफ्तार अनियंत्रित कार होकर कार पलटी, कार सवार पांच लोगों गंभीर रूप से घायल, घायलों को पहुंचाया गया समुदाय स्वास्थ्य केंद्र, लालगंज के सराय बैरिया खेड़ा पास घटना।

➡अमेठी- आबकारी टीम की छापेमारी से मचा हड़कंप, संग्रामपुर थाना क्षेत्र में चला चेकिंग अभियान, 35 लीटर अवैध कच्ची शराब किया बरामद, 3 कुंतल लहन को भी नष्ट किया गया, 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

➡सीतापुर- हर्ष फायरिंग होने के बाद हुई मारपीट, बाराती और लड़की पक्ष में हुई मारपीट, बारातियों की फायरिंग के विरोध पर मारपीट, पूर्व प्रधान के बेटे और बाराती से हुई मारपीट, महोली कोतवाली के जोगियाखेड़ा का मामला।

➡फर्रुखाबाद- नक्शे में फर्जीवाड़ा कर बनाया 3 मंजिला अस्पताल, अतिक्रमण के दौरान बेदान्ता अस्पताल पर कार्रवाई नहीं, डॉक्टर बिपुल अग्रवाल पर जिला प्रशासन मेहरबान, कोतवाली सदर क्षेत्र के कादरी गेट का मामला।

➡औरैया- भागवत कथा शुरू होने से पहले आयोजक की मौत, कलश यात्रा की तैयारी के समय अचानक उठा दर्द, 100 सैय्या अस्पताल में डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, दिबियापुर के जमौली ब्रमदेब बाबा मंदिर का मामला।

➡बदायूं- उघैती पुलिस की सराहनीय पहल, बाइक सवारों को निशुल्क हेलमेट दिए, एसपी देहात,उघैती थानाध्यक्ष वितरित किए, यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई, उघैती थाना क्षेत्र में हेलमेट का वितरण।

➡बाराबंकी- अवैध गैस रिफलिंग करते समय लगी आग, वैन में आग लगते ही हुआ जोरदार धमाका, आग ने एक कपड़े की दुकान को चपेट में लिया, कोतवाली बदोसराय चौराहे के पास का मामला।

➡नोएडा- पुलिस कमिश्नर ने जाना ट्रैफिक का हाल, DCP ट्रैफिक, ADCP सहित पुलिस कर्मी रहे मौजूद, बोटैनिकल गार्डन,ऑटो स्टैंड,बस स्टैंड का निरक्षण, अवैध बस और ऑटो स्टैंड हटाने के दिए निर्देश।

➡उन्नाव- अवैध तरीके से बनाए गए घरों पर चला बुलडोजर, घर गिराए जाने के बाद 8 से ज्यादा परिवार बेघर, पीड़ितों ने बिना नोटिस के कार्रवाई पर उठाए सवाल, बीघापुर थाना क्षेत्र के कैंची मोड़ पर चला बुलडोजर।

➡अमेठी- हत्या के आरोपियों पर संग्रामपुर पुलिस की कार्रवाई, न्यायालय के निर्देश पर घर का सारा सामान जब्त, सारा सामान जब्त कर घर पर चलवाया बुलडोजर, संग्रामपुर थाना के राजापुर कोहरा गांव का मामला।

➡हापुड़- नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला, मामला में आरोपी को 7 वर्ष का कारावास, 7 वर्ष की सजा,27 हजार का आर्थिक दंड, थाना हापुड़ देहात क्षेत्र का मामला।

➡बिजनौर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, इलाज के दौरान निजी अस्पताल में मौत, शहर के काजी पाड़ा इलाके की घटना।

➡मेरठ- चोरों ने 2 किसानों के मकानों को बनाया निशाना, खिड़की काटकर लाखों का माल ले गए चोर, लाखों के जेवरात और नगदी भी ले उड़े चोर, थाना परीक्षितगढ़ के गांव एत्मादपुर की घटना।

➡दिल्ली- केंद्रीय जांच एजेंसी ED की PFI पर बड़ी कार्रवाई, ED ने PFI के 23 बैंक अकाउंट को सीज किए, 23 सीज बैंक अकाउंट में 59,12,051 रुपए थे, रिहैब इंडिया फाउंडेशन के 10 बैंक अकाउंट मिले, 10 बैंकों के अकाउंट में 9,50,030 रुपये मिले।


Related Articles

Back to top button