उत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे तक की बड़ी खबरें…….. 13.05.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे तक की बड़ी खबरें…….. 13.05.2022

➡लखनऊ- डीजीपी डीएस चौहान ने कार्यभार ग्रहण किया, अफसरों से मिलकर DGP ने बताई प्राथमिकताएं, अपराध नियंत्रण के लिए काम किया जाएगा- DGP, महिला,बुजुर्गों,बच्चों की सुरक्षा पर काम होगा- DGP, पुलिस व्यापारियों की सुरक्षा पर काम करेगी- DGP, अपराध नियंत्रण के लिए तकनीक का प्रयोग- DGP, पुलिस की कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास- DGP

➡लखनऊ- ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में अवैध निर्माण की भरमार, एलडीए JE भानु प्रसाद वर्मा के संरक्षण में अवैध निर्माण, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में बन रहे दर्जनों अपार्टमेंट सील, बिल्डिंगों में भी चल रहा है अवैध निर्माण, मोटी रकम लेकर कराया जा रहा अवैध निर्माण, सुपरवाइजर, जेई की मिलीभगत से अवैध निर्माण।

➡लखनऊ- डीजीपी डीएस चौहान ने ट्वीट किया, जनता की सेवा का अवसर मिला– डीएस चौहान, सीएम योगी का हृदय से आभार– डीएस चौहान, शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार काम होगा, पुलिस एक परिवार की तरह टीम भावना से काम करेगी, पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से काम होगा– डीएस चौहान।

➡लखनऊ- 16 मई को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल जाएगा एटा, मिरहची के नगला जवाहिर में फर्जी केस का मामला, पुलिस पर ग्रामीणों को पीटकर,केस लिखने का मामला, मामले की जांच के लिए पीड़ितों से मिलेंगे सपा नेता, नेहा यादव, असीम यादव, मो. फहद, बृजेश कठेरिया जाएंगे।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, BJP की बहुचर्चित योजनाओं की पोल खुल रही- अखिलेश, बड़ी दूकान के फीके पकवान से जनता ऊब रही- अखिलेश, भ्रष्टाचार से प्रदेश का राजनैतिक वातावरण प्रदूषित- अखिलेश, ललितपुर में स्वच्छ भारत मिशन में करोड़ों खर्च- अखिलेश, योजना को सही ढंग से लागू नहीं किया गया – अखिलेश, स्वच्छ भारत के नाम पर केवल भ्रष्टाचार हुआ है- अखिलेश।

➡लखनऊ- कर्मचारियों को लेकर यूपी सरकार का बड़ा आदेश, समूह ‘ग’ के कर्मचारियों का क्षेत्र परिवर्तन 3 वर्ष में, कर्मचारियों का पटल परिवर्तन भी 3 वर्ष के बाद, शासन ने 30 जून तक की समय सीमा निर्धारित की, सचिवालय से लेकर फील्ड तक ये आदेश लागू, जो कर्मचारी 3 वर्ष से एक पद पर डटे हैं वो हटेंगे, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने जारी किया आदेश।

➡लखनऊ- विश्व इकोनॉमिक फोरम दावोस जाएंगे यूपी के उत्पाद, 22 से 26 मई तक स्विट्जरलैंड के दावोस में कार्यक्रम, डेलिगेट्स को ODOP उत्पादों का दिया जाएगा गिफ्ट हैंपर, केंद्र सरकार की मांग पर 600 गिफ्ट हैंपर दिल्ली भेजे गए, कन्नौज का इत्र, लखनऊ की चिकनकारी, जरी-जरदोजी के सामान, काशी का रेशमी स्टोल, मैनपुरी के तारकशी के उत्पाद शामिल, विश्व के नेताओं,प्रतिनिधियों को दिए जाएंगे यूपी के गिफ्ट।

➡लखनऊ- जूनियर वकीलों को 5 हजार रुपए देने का मामला, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जारी किया नोटिस, बार काउंसिल ऑफ इंडिया,केंद्र सरकार को नोटिस, कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, अबतक वकीलों को 5 हजार रुपए क्यों नहीं मिले- कोर्ट, जस्टिस डीके उपाध्याय की 2 सदस्यीय बेंच ने नोटिस दिया।

➡लखनऊ- दारोगा भर्ती परीक्षा-2021 में धांधली का खुलासा, अबतक 57 अभ्यर्थी गड़बड़ी में गिरफ्तार हो चुके, पुलिस भर्ती बोर्ड की शिकायत पर गिरफ्तारी हुई, फिजिकल,दस्तावेजों के परीक्षण के दौरान गिरफ्तारी, धोखाधड़ी से ऑनलाइन परीक्षा पास करने में 57 अभ्यर्थी अरेस्ट, CONDIDATE RESPONSE LOG से गड़बड़ी का खुलासा, पुलिस भर्ती बोर्ड ने मामले में दी जानकारी, दारोगा बनने के लिए की धांधली और पहुंचे जेल।

➡लखनऊ- लखनऊ इंटेलेक्चुअल फाउंडेशन का कार्यक्रम, कल निराला नगर में सांसद से सीधा संवाद कार्यक्रम, राजनाथ सिंह,ब्रजेश पाठक में कार्यक्रम में शामिल होंगे, होटल रेगनेंट निराला नगर में कल होगा कार्यक्रम।

➡लखनऊ- भूतनाथ में पीटे गए नगर निगम के कर्मचारी, पटरी दुकानदारों ने नगर निगम कर्मियों को पीटा, कर अधीक्षक के भी कपड़े फाड़े, मौके पर हंगामा, लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡वाराणसी- कमिश्नर ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का किया निरीक्षण, मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल ने मंदिर का किया निरीक्षण, वेशभूषा बदलकर बाबा श्री काशी विश्वनाथ के किए दर्शन, सर्वे के पहले मण्डलायुक्त ने कॉरिडोर का किया निरीक्षण, गमछा बांध बिना चप्पल और बिना सुरक्षा पहुंचे मंदिर, कमिश्नर को निरीक्षण के दौरान मिली कई खामियां, सेवादारों और पुलिसकर्मियों के व्यवहार में लापरवाही, भक्तों के साथ कर्मियों के व्यवहार में पाई गड़बड़ी, मंदिर कमियों पर सख्त हुए कमिश्नर दीपक अग्रवाल, सम्बन्धित अधिकारियों को चेतावनी जारी करने के निर्देश।

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर पहुंचे आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल, सहारनपुर मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, मंडल में शराब पर ओवररेटिंग रोकने के सख्त आदेश, ओवररेटिंग पर अधिकारी पर होगी कार्रवाई- मंत्री, कच्ची शराब को लेकर चलेगा बड़ा विशेष अभियान, हॉस्पिटल का मंत्री नितिन अग्रवाल ने किया निरीक्षण, PWD गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ की बैठक।

➡फतेहपुर- मंत्री धर्मपाल सिंह का मदरसों को लेकर बयान, मदरसों की शिक्षा राष्ट्रीयता से जुड़ी होनी चाहिए, कोई भी पहनावा पहने इस देश को अपना मानें, न्याय सबको तुष्टिकरण किसी को नहीं- धर्मपाल, मदरसों में अंग्रेजी, हिंदी,गणित भी पढ़ाया जाना चाहिए, सरकारी पैसों से नहीं चलाई जा सकती गौशालाएं, सरकार जल्द खरीदेगी दो रुपए/किलो गाय का गोबर।

➡आगरा- दूसरी शादी रचा रहे युवक को पकड़ा गया, शादी समारोह को पत्नी के भाई ने रुकवाया, होटल में चल रहे शादी को रुकवाया गया, शादीशुदा युवक रचाने जा रहा था दूसरी शादी, 10 वर्ष पहले हो चुकी है युवक की शादी, पहली पत्नी से चल रहा है कोर्ट में विवाद, पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया, ताजगंज के फतेहाबाद रोड स्थित होटल का मामला।

➡फर्रुखाबाद- कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद का बयान, कानपुर बीजेपी विधायको की शिकायत पर बयान, भ्रष्टाचार के दोषी बख्से नहीं जायेगें- जितिन, गंगा एक्सप्रेस वे से फर्रुखाबाद भी जोड़ा जाएगा- जितिन, कावड़ यात्रा को लेकर जितिन प्रसाद की घोषणा, 54 करोड़ सड़क का चौड़ीकरण कराना प्राथमिकता- जितिन, भ्रष्टाचार मुक्त काम कराना अधिकारी करे सुनिश्चित- जितिन।

➡बलिया- गोरखपुर मठ पर तैनात सिपाही पर जमीन कब्जे का मामला, जमीन कब्जा करने के आरोपों का SDM ने किया खंडन, कई बार जमीन की हो चुकी पैमाइश-SDM, शासन में इसकी आख्या भेज दी गई है- SDM, सिपाही अजय सिंह की ही है जमीन- SDM, भू-माफियाओं की ये सोची समझी साजिश-प्रधान, सिकंदरपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡फतेहपुर- खाने को लेकर बारात में जमकर मारपीट, बिना शादी किए बारात हो गई वापस, दूल्हा जान बचाकर मौके से हुआ फरार, ग्रामीणों ने बारातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 12 बाराती घायल,4 लोगों की हालत गंभीर, जिले के सेमौर से अचाकापुर आई थी बारात, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के अचाकापुर का मामला।

➡कानपुर:- खबर का असर, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया संज्ञान, फर्जी जांच रिपोर्ट भेजने पर निदेशक हटे, उर्सला अस्पताल के निदेशक हटाए गए, निदेशक डॉ एसपी चौधरी को हटाया गया, बच्चे को इलाज न मिलने के मामले में कार्रवाई, महिला बच्चे को गोद में लेकर भटकती रही थी, डॉ चिरंजी राय उर्सला अस्पताल के निदेशक बने।

➡रायबरेली- मंत्री दिनेश सिंह ने शुरू की रायबरेली में नई पहल, जनप्रतिनिधियों के बीच पहुंचकर जानी समस्याएं, मंत्री ने उन्हें हर संभव पूरा करने का भरोसा दिया, लालगंज,डलमऊ विकास खंड पहुंचे थे मंत्री दिनेश सिंह, ब्लॉक में प्रधानों के बैठने की उचित व्यवस्था की जाए।

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, अस्पताल में डॉक्टर ने महिला को किया मृत घोषित, मायके पक्ष ने हत्या करने का लगाया आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शहर कोतवाली के चंदापुर कोठी का मामला।

➡मिर्ज़ापुर- रिटायर्ड कर्मचारी से घूस मांगना पड़ा भारी, एंटी करप्शन की टीम ने प्राचार्य को पकड़ा, 7 हजार की रिश्वत मांग रहा था प्राचार्य, प्राचार्य डॉ. छोटेलाल गिरफ्तार किए गए, कर्मचारी की शिकायत पर प्राचार्य अरेस्ट, माधव इंटर कॉलेज परसोत्तमपुर चुनार का मामला।

➡आगरा- बाह डिवीजन के विद्युत संविदा कर्मियों का प्रदर्शन, दो माह से वेतन नहीं मिलने पर किया धरना प्रदर्शन, धरना प्रदर्शन में सभी 18 उपकेंद्रों के संविदाकर्मी रहे मौजूद, बाह तहसील के पुराने विद्युत उपकेन्द्र कैम्पस में किया प्रदर्शन।

➡बांदा- भूतपूर्व सैनिक ने प्रधान पति पर लगाए गंभीर आरोप, गाली गलौज करने,राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप, शिकायत के बावजूद पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई, पीड़ित भूतपूर्व सैनिक ने एसपी से लगाई गुहार, बदौसा थाना क्षेत्र के हडहामाफी गांव का मामला।

➡बाराबंकी- रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो आया सामने, SDM ने तहसीलदार को सौंपी जांच की जिम्मेदारी, किसी काम के बदले गरीब से रिश्वत लेता लेखपाल, तहसील में रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, हैदरगढ़ तहसील के सेमरी ग्राम में कार्यरत है लेखपाल।

➡हाथरस- सासनी पुलिस ने 3 वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, वाहन चोरों के कब्जे से चोरी की 6 बाइकें बरामद की, अवैध तमंचा, कारतूस, अवैध चाक़ू भी हुआ बरामद, पुलिस ने तीनों वाहन चोरों का खुलासा कर भेजा जेल, सासनी पुलिस ने शातिर चोरों की गिरफ्तारी की।

➡कानपुर- मासूम को पनकी पुलिस ने सकुशल किया बरामद, पुलिस ने मासूम को पनकी रेलवे स्टेशन से किया बरामद, दो दिन पहले सोसाइटी घर से मासूम हुआ था गायब, परिजनों ने पनकी चौकी पुलिस को आभार व्यक्त किया, कानपुर कमिश्नरेट थाना पनकी मंदिर चौकी का मामला।

➡रामपुर- आजम खान के करीबी फसाहत अली जिला बदर, आजम के मीडिया प्रभारी फसाहत अली पर कार्रवाई, यूपी गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई, 6 माह के लिए फसाहत अली जिला बदर किए गए, अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन ने आदेश जारी किया, रानू उर्फ शाह भी 6 महीने के लिए जिला बदर हुआ।

➡कौशाम्बी- उप डाकघर का बाबू लाखों रुपए लेकर फरार, कई लाख का घोटाला करके भागा दिनेश शुक्ला, दो दिनों से डाकघर में लगा था ताला, उप डाकघर पहुंच कर जांच में जुटे अधिकारी, नगर पंचायत दारानगर के उप डाकघर का मामला।

➡जालौन- पीएम किसान सम्मान निधि में अपात्रों से होगी रिकवरी, 1740 किसानों को रिकवरी के लिए नोटिस जारी किये, 1 से डेढ़ करोड़ रुपये रिकवरी के नोटिस जारी किये, अब तक 20 लाख रुपये वसूली कर कराई गई जमा।

➡एटा- पिकअप और कार की भिंडन्त हादसे में 4 लोग हुए घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, कार से 2 लाख 30 हजार नगदी बरामद, पुलिस ने गाड़ी मालिक को वापस किए पैसे, थाना मारहरा के पिवारी चौकी का मामला।

➡प्रयागराज- सपा विधायक  नाहिद हसन की अर्जी पर सुनवाई, जमानत अर्जी पर 26 मई को होगी सुनवाई, 2 मामलों में नाहिद हसन की जमानत पर सुनवाई, पहला मामला अमानत में खयानत से जुड़ा हुआ है, दूसरा मामला गैंगस्टर एक्ट से जुड़ा है।

➡मुज़फ्फरनगर- दो बाइकों की टक्कर में हुआ विवाद, दो युवकों ने एक युवक को जमकर पीटा, बाइकों की टक्कर के बाद व्यक्ति ने की पिटाई, लात घुसों से व्यक्ति को दबंग ने पीटा, चरथावल कस्बे के सीएचसी गेट का मामला।

➡आगरा- विद्युत चोरी के खिलाफ चलाया अभियान, कटिया डालकर चलाया विद्युत चोरी के खिलाफ अभियान, दर्जन भर लोगों को विद्युत चोरी करते पकड़ा, विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, खेरागढ़ तहसील के उंटगिर गांव का मामला।

➡जालौन- सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत,6 लोग घायल, तेज़ रफ़्तार सवारी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलटी, घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती, झांसी से उरई आ रही थी सवारी गाड़ी, उरई कोतवाली के NH27 बड़ा गांव की घटना।

➡कौशाम्बी- स्ट्रेचर न मिलने पर कंधे पर ले गए मरीज, मरीज को कंधे पर लेकर जाते दिखे परिजन, कंधे पर मरीज लेकर जाते तीमारदारों की फोटो वायरल, मंझनपुर के जिला अस्पताल की वायरल फोटो।

➡प्रयागराज- कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने टैबलेट,फोन बांटे, छात्र छात्राओं को वितरित किए टैबलेट,मोबाइल, हंडिया पॉलिटेक्निक संस्थान में किया वितरित, परिसर में लगी प्रदर्शनी का भी किया शुभारंभ।

➡कानपुर- बंद घर को चोरों ने बनाया अपना निशाना, घर में रखी नगदी और जेवर को किया पार, 3 लाख रुपए और 1 लाख के जेवर चोरी हुए, बेकनगंज के विश्वास नाथ के हाते की घटना।

➡अमेठी- SOG और जायस पुलिस को मिली सफलता, 1 गांजा तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 48 किलो 500ग्राम अवैध गंजा बरामद, वाहन चेकिंग के दौरान हुई गिरफ्तारी।

➡हरदोई- शाहाबाद पुलिस ने 2 युवकों को किया गिरफ्तार, कब्जे से तमंचा और 150 ग्राम अफीम बरामद, शाहाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम परियल का मामला।

➡महोबा- ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर भूमाफिया का कब्जा, अवैध कब्जा हटाने को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर डीएम से की शिकायत, सदर तहसील के बिलरही का मामला।

➡बाराबंकी- अस्पताल के ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, भीषण गर्मी के चलते ट्रांसफार्मर में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू, बाराबंकी जिला पुरुष हॉस्पिटल का मामला।

➡नोएडा- पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, फेज 1 पुलिस की बदमाश के साथ मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान 1 बदमाश को गोली लगी, लूट के दौरान ब्लेड मारकर करता था घायल।

➡मुरादाबाद- दंपति समेत 3 तस्कर गिरफ्तार किए गए, कार में स्मैक की तस्करी कर रहे थे आरोप, 61 ग्राम स्मैक,और एक कार बरामद किया, सिविल लाइन के आदर्श कॉलोनी से गिरफ्तारी।

➡श्रावस्ती- चारा मशीन में फंसकर महिला की दर्दनाक मौत, महिला के मशीन में बाल फसने से हुआ हादसा, इकौना थाना क्षेत्र के कैलाशपुर गांव की घटना।

➡फ़तेहपुर- छत पर खेल रहे मासूम की छत से गिरकर मौत, घटना से परिजनों में मचा कोहराम, खागा कोतवाली के ईंट गांव का मामला।

➡मुरादाबाद- पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, झूठे मुकदमे में फंसाकर करते थे लोगों से वसूली, मुख्य आरोपी पार्षद सद्दाम अभी भी फरार, सिविल लाइंस पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡बुलंदशहर- दो युवकों के गुटों में आपसी संघर्ष, आपसी संघर्ष में जमकर हुई मारपीट, मारपीट में हवाई फायरिंग भी हुई, पुलिस ने बाइक को कब्जे में लिया, गुलावठी थाना क्षेत्र के सनोटा गांव की घटना।

➡बदायूं- तालाब में नहाने गए बच्चे की डूबकर मौत, बच्चे की मौत से परिवार में मचा कोहराम, थाना कादरचौक के अंतुइया गांव का मामला।

➡दिल्ली- MCD के बुलडोजर के खिलाफ कल दिल्ली सरकार की बैठक, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल बुलाई बैठक, कल सुबह 11 बजे AAP के विधायकों के साथ करेंगे बैठक, बुलडोजर के खिलाफ AAP पार्टी बनाएगी रणनीति।

➡दिल्ली- अमानतुल्लाह खान को साकेत कोर्ट से मिली जमानत, 50 हजार के 2 निजी मुचलके पर मिली जमानत, मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण हटाने का मामला, उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।


https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button