उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी ख़बरें… जो रखे आपको हर क्षण अपडेट..* 09.02.2022

  • शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी ख़बरें… जो रखे आपको हर क्षण अपडेट..*

➡लखनऊ- यूपी मुख्य निर्वाचन अधिकारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान होगा- EC, सुबह 7 से शाम 6 तक मतदान होगा- EC, कुल 2.27 करोड़ मतदाता मतदान करेंगे -EC, बड़ी संख्या में अधिकारी,पुलिस,ऑब्जर्वर तैनात रहेंगे, सभी लोग मताधिकार का प्रयोग जरूर करें-EC, फर्जी वोटिंग रोकने के लिए खास निर्देश दिए-EC, मजिस्ट्रेट, माइक्रो ऑब्जर्वर को जिम्मेदारी दी-EC, पूरी वोटिंग प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी- EC, फर्जी वोटिंग न हो इसपर निगरानी के निर्देश-EC, EVM की सुरक्षा अर्धसैनिक बल करेंगे- EC।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, रिटायर्ड IAS फतेह बहादुर सपा में शामिल-अखिलेश, इन्होंने कानून व्यवस्था पर प्रशंसनीय कार्य किए-अखिलेश, ‘समाजवादी-अंबेडकरवादी आंदोलन को नई शक्ति मिलेगी’, एकजुटता का इंकलाब होगा- अखिलेश यादव, हर वर्ग कह रहा बदलाव होगा-अखिलेश यादव।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट, पीड़ित, शोषित, दुःखित बान्धवों के कष्ट मिटाने है, डटे हुए हैं राष्ट्रधर्म पर सीना ताने- सीएम, कदम निरंतर चलते जिनके, श्रम जिनका अविराम है, विजय सुनिश्चित होती उनकी, घोषित यह परिणाम है।

➡लखनऊ- पुलिस को तलाशी में कार से मिला 6 लाख कैश, फॉर्च्यूनर में सवार दोनों व्यक्तियों से पूछताछ जारी, बरामद रकम की वैधता की नहीं दे पाए जानकारी, रकम को कब्जे में लेकर CDO में जमा कराएगी पुलिस, हुसैनगंज थाना क्षेत्र की लोको चौकी का मामला।

➡लखनऊ- पूर्व IAS कुंवर फतेह बहादुर सपा में हुए शामिल, यूपी के प्रमुख सचिव गृह रहे हैं कुंवर फतेह बहादुर, पूर्व आईएएस चिंतामणि भी सपा में शामिल हुए, अखिलेश यादव से दोनों अफसर ने की मुलाकात।

➡लखनऊ- ‘जरा-सी देर लगती है’ पुस्तक का विमोचन, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया विमोचन, आशुतोष चंद्र पाण्डेय की पुस्तक का विमोचन, सचिवालय में अनुसचिव हैं आशुतोष पांडेय।

➡वाराणसी- बीजेपी काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव की प्रेस कॉन्फ्रेंस , राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा ने आयोजित की प्रेस कॉन्फ्रेंस, लखनऊ के बाद काशी में बीजेपी ने संकल्प पत्र किया जारी, विपक्षी अस्त्तित्व को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे- महेश चंद , प्रत्येक पुलिस स्टेशन में एक साइबर हेल्प डेस्क होगी-महेश चंद, वाराणसी, मिर्जापुर,चित्रकूट में रोपवे चलाने के लिए संकल्प-महेश चंद , BJP गरीब, वंचित, दलित सबके विकास की बात करती है-महेश चंद , ‘दिव्यांग,वरिष्ठ नागरिक को पेंशन 1500 रुपये प्रतिमाह का संकल्प’ , ‘परिवार में एक व्यक्ति को रोजगार,स्वरोजगार से जोड़ने के लिए संकल्प’, 2 करोड़ स्मार्ट फोन,टैबलेट बाटने का संकल्प लिया गया-महेश चंद , ‘लाइफ सपोर्ट से एम्बुलेंस की संख्या को दोगुनी करने का संकल्प’, MBBS के सीटों को दोगुना करने का लिया गया संकल्प-महेश चंद, किसानों सिंचाई के लिए मुफ्त में बिजली देने का लिया गया संकल्प, गन्ना किसानों को 15 दिनों के अंदर भुगतान किया जाएगा-महेश चंद, कॉलेज जाने वाली सभी छात्रों को स्कूटी देने का संकल्प-महेश चंद, गरीब परिवार के विवाह के लिए 1 लाख देने का संकल्प-महेश चंद, तीन नई महिला बटालियन बनाने का लिया गया संकल्प -महेश चंद, सभी सरकारी नौकरियों में महिलाओं की संख्या दोगुनी होगी-महेश चंद, 60 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को फ्री बस सेवा का कल्प-महेश चंद , कन्या सुमंगला राशि 25 हजार करने का लिया गया संकल्प-महेश चंद।

➡प्रतापगढ़- कांग्रेस के उन्नति विधान जनघोषणा पत्र पर बोले प्रमोद तिवारी, ये यूपी के विकास के गारंटी का दस्तावेज है- प्रमोद तिवारी, किसानों के कर्ज 10 दिन के भीतर माफ होगा- प्रमोद तिवारी, लड़कियों को स्कूटी व मोबाइल मिलेगा- प्रमोद तिवारी, 20 लाख लोगों को नौकरी दी जाएंगी- प्रमोद तिवारी, भाजपा ने 5 सालों में बर्बाद किया है- प्रमोद तिवारी, महिलाएं, युवा,किसान हमारी पहली प्राथमिकता- प्रमोद तिवारी, भाजपा ने संकल्प पत्र का पुराना वादा निभाया नहीं-तिवारी, नये वादों की झड़ी लगा दी- प्रमोद तिवारी।

➡वाराणसी- वाराणसी में 7 पुलिस कर्मी हुए गिरफ्तार, स्टैटिक सर्विलांस टीम के हैं 7 पुलिसकर्मी, जंसा में व्यापारी से करीब 8.5 लाख के थे जब्त, लेखा जोखा न होने पर व्यापारी से ले गए थे पैसा, पुलिसकर्मियों ने इनकमटैक्स को नहीं किया जमा, सभी 7 पुलिसकर्मियों को किया गया है सस्पेंड, जंसा क्षेत्र में 8 फरवरी को हुआ था प्रकरण।

➡अम्बेडकरनगर- जलालपुर से बसपा प्रत्याशी राजेश सिंह का नामांकन, टाण्डा से बसपा प्रत्याशी शबाना खातून का नामांकन, कटेहरी से भाजपा निषाद पार्टी गठबंधन से अवधेश द्विवेदी का नामांकन, अकबरपुर से बीजेपी प्रत्याशी धर्मराज निषाद का नामांकन, आलापुर से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेणी राम ने किया नामांकन।

➡वाराणसी- बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा का बयान, सभी दल चुनाव के समय घोषणा पत्र जारी करते हैं- शर्मा, कांग्रेस पार्टी पहले भी कई बड़ी घोषणा कर चुकी है- शर्मा, स्कूलों में ड्रेस कोड होना अनिवार्य है- शर्मा, स्कूल अनुशासन की शिक्षा देता है – शर्मा, विद्यालय,पाठशाला से ही अनुशासन आता है- शर्मा।

गोंडा- मनरेगा में 2 मुर्दों को दिया गया रोजगार, मई में मौत और अक्टूबर में हुआ भुगतान, BDO, 4 कर्मियों ने मिलकर किया खेल, जांच में फंसे तत्कालीन BDO शेर बहादुर, लेखाकार सहायक लेखाकार ऑपरेटर भी दोषी, 68 लोगों के नाम पर किया डेढ़ लाख का गबन, वजीरगंज की ग्राम पंचायत हजरतपुर का मामला।

➡फिरोजाबाद- जालौन की लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात, मां के सामने ही बेटी के साथ हुआ दुष्कर्म, 5 दिन पहले गांव जा रही थी मां और बेटी, कार सवारों ने रास्ते में घटना को दिया अंजाम, नारखी के बेंदी की पुलिया पर कार छोड़कर फरार।

➡मुरादाबाद- खुद को भट्ठे में जलाकर मारने वाला गिरफ्तार, ससुरालियों के खिलाफ रचा था बड़ा षड्यंत्र , जलाकर हत्या करने का झूठा मुकदमा कराया था, सिविल लाइन पुलिस ने गोवा से किया बरामद, आरोपी जयवीर का पत्नी से चल रहा था विवाद।

➡बिजनौर- सपा-RLD का संयुक्त चुनावी कार्यक्रम कल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल बिजनौर में, RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी भी कल बिजनौर में, सुबह 11 बजे नुमाइश मैदान में होगी जनसभा, शाम 4.30 बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना।

➡श्रावस्ती- बाइक सवार 2 लोगों को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंदा, बाइक सवार महिला की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, बाइक चालक घायल, अस्पताल में कराया भर्ती, ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से हुआ फरार, भिनगा के आजमबेगम पुरवा के पास की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- शॉप में लाखों रुपए के मोबाइल चोरी मामला, पुलिस ने 2 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, चार फरार तलाश जारी, 26 मोबाइल बरामद, 20 हजार नगदी और कार किया बरामद, दादरी थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡ग्रेटर नोएडा- शॉप में लाखों रुपए के मोबाइल चोरी मामला, पुलिस ने 2 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, चार फरार तलाश जारी, 26 मोबाइल बरामद, 20 हजार नगदी और कार किया बरामद, दादरी थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡मथुरा- रोडवेज बस में डंपर ने मारी भीषण टक्कर, अर्धसैनिक बल के जवानों को लेकर जा रही थी, रोडवेज बस मतदान केंद्र पर लेकर जा रही थी, हादसे में रोडवेज बस चालक घायल हुआ, जैंत पुलिस ने डंपर को अपने कब्जे में लिया।

➡महराजगंज- चोरों ने डेढ़ लाख नगदी,5 लाख के जेवर उड़ाए, चोरों ने घर का ताला तोड़कर किया चोरी, नौतनवां नगर के मालवीय नगर की घटना।

➡चंदौली- अवैध असलहा लहराने वाले 2 युवक गिरफ्तार, तमंचा, कारतूस,बाइक, 2.4 किलो गांजा बरामद, दोनों आरोपी जिगना गांव के हैं निवासी, धीना पुलिस ने की मामले में बड़ी कार्रवाई।

➡ग्रेटर नोएडा- नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ की वारदात, गांव के युवक पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ FIR, दादरी थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव की घटना।

➡गाजियाबाद – मुख्य चुनाव आयुक्त से एसएसपी की शिकायत, गाजियाबाद और हापुड़ एसएसपी पर लगे आरोप, पुलिसकर्मियों के आधार कार्ड नंबर लेने का आरोप, भाजपा के लिए वोटिंग का दबाव बनाने का आरोप।

➡सोनभद्र- सपा और अपना दल (k) का गठबंधन प्रत्याशी, अपना दल कमेरावादी ने उतारा अपना प्रत्याशी, घोरावल से सुरजीत सिंह पटेल को बनाया प्रत्याशी।

बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो आपको रखे हर क्षण अपडेट

Related Articles

Back to top button