अंतरराष्ट्रीयउत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 5.30 बजे की बड़ी खबरें…….. 15.06.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 5.30 बजे की बड़ी खबरें…….. 15.06.2022

➡लखनऊ- लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी का बयान, अग्निपथ योजना के बारे में दी जानकारी, इस योजना से सेना को यंग कर रहे हैं – योगेंद्र डिमरी, सेना में औसत उम्र को कम कर रहे हैं – योगेंद्र डिमरी, इस योजना से सेना नए क्लेवर में दिखेगी- योगेंद्र डिमरी, युवक 4 साल सेना में काम कर सकेंगे – योगेंद्र डिमरी, 4 साल बाद बायोडाटा में अग्निवीर लिख सकेंगे- योगेंद्र डिमरी, अग्निवीर लिखने से उन्हें सीधा लाभ मिलेगा- योगेंद्र डिमरी, 90 दिन बाद यूपी,उत्तराखंड में भर्ती शुरू होगी- योगेंद्र डिमरी, अग्निपथ योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी- योगेंद्र डिमरी।

➡लखनऊ- शेखर न्यूज़ पर सीपी डीके ठाकुर का बयान,17 जून जुमे की नमाज के लिए पुलिस अलर्ट-सीपी,धर्मगुरुओं से लगातार संवाद किया जा रहा है-सीपी,सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है-सीपी,संवेदनशील इलाके में विशेष निगरानी के निर्देश-सीपी,पुलिस फोर्स के साथ ड्रोन से नजर रखी जा रही-सीपी,’किसी को शांति व्यवस्था बिगाड़ने की इजाजत नहीं’,हिंसा फैलाने वालों से सख्ती से निपटेंगे- सीपी,संवेदनशील इलाकों में सर्तकता बरती जाएगी-सीपी।

➡लखनऊ- कोतवाली चिनहट में एंटी करप्शन की छापेमारी, एंटी करप्शन टीम ने दरोगा को रंगे हाथ पकड़ा, चिनहट कोतवाली में दरोगा घूस लेते दबोचा गया, 5 हज़ार की घूस लेते दरोगा प्रदीप यादव दबोचा गया, एंटी करप्शन टीम दरोगा के खिलाफ कार्रवाई में जुटी।

➡लखनऊ- यूपी पुलिस के 4 इंस्पेक्टर बने क्षेत्राधिकारी,मुजफ्फरनगर से पंकज पंत क्षेत्राधिकारी बने,गाजियाबाद से नागेंद्र चौबे क्षेत्राधिकारी बने,बुलंदशहर से संदीप कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी बने,लखनऊ नगर से वीर सिंह बने क्षेत्राधिकारी।
➡अयोध्या- शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पहुंचे अयोध्या, राज्यसभा सांसद संजय राउत भी साथ मौजूद, इस्कॉन मंदिर पहुंच कर किए दर्शन पूजन, राम नगर स्थित इस्कॉन मंदिर में किए दर्शन, इस्कॉन मंदिर से होटल पंचशील के लिए रवाना।

➡प्रयागराज- जुमे की नमाज के बाद हिंसा का मामला,पुलिस ने 45 लोगों को किया गया चिंहित,सोशल मीडिया पर उपद्रव करने के फोटो वायरल,एसएसपी ने इनकी फोटो को किया वायरल,शहर के चौराहों पर लगाए जाएंगे पोस्टर,अब तक 92 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी,70 नामजद,5 हजार अज्ञात पर दर्ज हुआ केस,हिंसा के मामले में 5 FIR दर्ज हो चुकी है।

➡उन्नाव- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह उन्नाव सदर पहुंचे, गरीब कल्याण जनसभा कार्यक्रम में कर रहे शिरकत, बीजेपी विधायक पंकज गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष मौजूद, कार्यक्रम का दीप जलाकर किया गया शुभारंभ, उन्नाव शहर के नॉर्मल स्कूल मैदान में है कार्यक्रम।

➡हाथरस- तेज रफ्तार कार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, सड़क हादसे में साइकिल सवार की दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना चंदपा के आगरा रोड पर चंदपा का मामला।

➡ललितपुर- ग्राम प्रधान ने दबंगई कर किसान के पेड़ काटे, कच्ची सड़क निर्माण के नाम पर पेड़ काटे, किसान ने डीएफओ से की प्रधान पर कार्रवाई की मांग, थाना नाराहट क्षेत्र के बरेजा गांव का मामला।
बलिया- डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी का समर्थन किया, बासपा विधायक उमाशंकर सिंह ने दिया समर्थन, किसी भी दशा में युवाओं को मिले नौकरी-उमाशंकर, 10 नहीं 15 लाख युवाओं को दें नौकरी-उमाशंकर

➡सम्भल- 4 माह से वेतन नहीं मिलने पर भड़के सफाई कर्मी, ऑउट सोर्सिंग सफाई कर्मीयों ने रोड जाम किया, नगर पालिका अध्यक्ष पर लगा पक्षपात का आरोप, नियमित सफाई कर्मियों का दिया जा रहा है वेतन, मौके पर पहुंची नगर पालिका अध्यक्ष इंदु रानी, सम्भल के चंदोसी नगर पालिका का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- मासूम बच्ची से दुष्कर्म का मामला, उपचार के दौरान 3 वर्षीय मासूम की मौत, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बच्ची के आवास पहुंचे, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने परिवार को दी सांत्वना, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया अरेस्ट, फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई-केंद्रीय मंत्री, मीरापुर दलपत गांव में हुई थी दुष्कर्म घटना।

➡बलरामपुर- राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले गैंग का खुलासा, मोबाइल लूटने वाले गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, लूट के 10 मोबाइल और एक बाइक बरामद, मुम्बई में हत्या,लूट के आरोप में जा चुका है जेल, नगर कोतवाली और SOG टीम को मिली सफलता।

➡वाराणसी- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनुपम खेर का किया विरोध, अनुपम खेर के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी, कश्मीरी पंडितों पर राजनीति करने का लगाया आरोप, मौके पर पहुंची सिगरा थाना क्षेत्र की पुलिस टीम, अनुपम खेर के पास जाने से कार्यकर्ताओं को रोका गया।

➡बुलंदशहर- अग्निपथ योजना पर वीके सिंह ने साधी चुप्पी, अग्निपथ योजना पर मंत्री वीके सिंह का बयान, योजना को बनाने में मैं शामिल नहीं था-वीके सिंह, ‘धरातल पर आने पर सही-गलत का परीक्षण होगा’, केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री हैं जनरल वीके सिंह.

➡प्रयागराज- नगर निगम की जमीन पर किया जा रहा कब्जा, आसपास के लोगों ने कब्जे की शिकायत की, नगर निगम,पीडीए और पुलिस से की शिकायत, शिकायत के बाद भी माफियाओं को नही कोई भय, स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से हो रहा कब्जा, कीडगंज के बैरहना चौराहे के कबाब वाली गली का मामला।

➡प्रयागराज- जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन से जुड़ी बड़ी खबर, प्रयागराज पुलिस ने उपद्रवियों के पोस्टर किया जारी, एसएसपी अजय कुमार ने जारी किया पोस्टर, यह पोस्टर शहर में जगह-जगह लगाए जाएंगे, उपद्रवियों की पहचान,गिरफ्तारी के लिए लगेंगे पोस्टर, गिरफ्तारी न होने पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

➡संभल- जिला अस्पताल में महिला डॉक्टर की दबंगई, डॉक्टर ने मरीज के तीमारदार को थप्पड़ मारा, जबरदस्ती घुसने पर महिला डॉक्टर ने मारा, मरीज और मरीज के परिजनों ने किया हंगामा, ओपीडी कक्ष छोड़कर डॉक्टर मौके से फरार, डॉक्टर पर मारपीट करने का लगाया आरोप, संभल जिला अस्पताल का मामला।

➡मेरठ – पॉश इलाके में डकैती का 48 घन्टे में खुलासा, पुलिस ने 6 बदमाश को किया गिरफ्तार, 1 फरार, पकड़े गए बदमाशों पर पूर्व में भी कई मुदकमे दर्ज, लूटी गई नगदी, सोने चांदी की ज्वेलरी सामान बरामद , परिवार को बंधक बनाकर बदमाशों ने डाली थी डकैती, थाना सिविल लाइन और सर्विलांस सेल को मिली सफलता।

➡औरैया- बिधूना पुलिस का गजब कारनामा, बिधूना पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, रुपये न मिलने पर निर्दोष को भेजा जेल, 1.50 लाख रुपए न देने पर भेज दिया जेल, 5 दिन तक थाने में बंद रखने के बाद भेजा जेल, छोड़ने के एवज में मांगे थे 1.50 लाख रुपये, 151 में चालान कर निर्दोष को भेजा जेल,परिजनों को बिना सूचना दिए भेजा जेल।

➡वाराणसी- मानसिक चिकित्सालय में 5 मरीजों के मौत का मामला, जिला प्रशासन हुआ मौतों को लेकर सख्त, राजकीय मानसिक चिकित्सालय पहुंचे जिलाधिकारी, चिकित्सालय में मौतों को लेकर कर रहे है जांच, डीएम के साथ कई डॉक्टरों की टीम भी मौजूद।

➡कानपुर- अवैध निर्माण पर लगातार हो रही ध्वस्तीकरण कार्रवाई, नारामऊ बांगर में तालाब की जमीन पर बना रखा है मकान, तहसीलदार, लेखपाल के दोषी पाने के बाद भी नहीं की कार्रवाई, बिठूर थाना क्षेत्र के नारामऊ बांगर का मामला।

➡श्रावस्ती- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, गला दबाकर हत्या करने का आशंका जताई, तहरीर पर पति समेत 6 लोगों पर केस दर्ज, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मल्हीपुर थाना क्षेत्र कल्याणपुर गांव की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- राजमिस्त्री की पीट-पीटकर हत्या से सनसनीमजदूरी के पैसे मांगने पर की हत्या, आरोपियों ने हत्या के बाद शव फेंका, लोगों ने आरोपी को पुलिस को सौंपा, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी, भोपा थाने के इलाहाबास गांव का मामला.

➡हमीरपुर- नदी में नहाने गए बुजुर्ग की डूबने से मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जरिया के आमोन्द गांव का निवासी था बुजुर्ग, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर क्षेत्र के रमेडी घाट बेतवा नदी का मामला।

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना पर गृह मंत्रालय की बड़ी पहल, असम राइफल्स,CAPFS की भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता, 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों को मिलेगी प्राथमिकता।

➡दिल्ली- कांग्रेसी नेता,कार्यकर्ता कल देशभर में प्रदर्शन करेंगे, राज्यों में राजभवन के सामने कांग्रेस का कल प्रदर्शन, राजभवनों का घेराव करेंगे कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता, दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था, पार्टी ऑफिस में घुसकर कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया, दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे नेता,कार्यकर्ता।

➡दिल्ली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली दौरे पर,पिता मुलायम के साथ मेदांता में मौजूद हैं अखिलेश,रूटीन चेकप के लिए मेदांता में भर्ती हैं मुलायम सिंह,मुलायम सिंह साथ अखिलेश यादव मेदांता में मौजूद,विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल होंगे अखिलेश,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मीटिंग में होंगे शामिल,पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने बुलाई है मीटिंग,3 बजे संविधान क्लब में बुलाई है विपक्षी नेताओं की बैठक।

➡दिल्ली- बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का बयान, कांग्रेस पर बीजेपी ने साधा निशाना, भ्रष्टाचार का अनूठा उदाहरण- सुधांशु त्रिवेदी, ‘पार्टी के अंदर रहकर पार्टी में भ्रष्टाचार करना’, ‘हिंसा की आड़ लेकर भ्रष्टाचार को छुपाने का प्रयास’, ‘कांग्रेस में कद और पद दोनों का कोई महत्व नहीं’, जांच एजेंसियों को प्रभावित किया जा रहा-सुधांशु, ‘संविधानिक पदों पर बैठे नेता ही ऐसा कर रहे हैं’, ‘एजेंसियों को प्रभावित करने को हिंसा का सहारा’, ‘कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री दिल्ली में हैं’, ‘अपने राज्यों को छोड़कर दिल्ली में क्या कर रहे हैं CM?’

➡दिल्ली- PM के रोजगार दिए जाने के फैसले रेलवे ने किया ऐलान, रेलवे ने करीब डेढ़ लाख नौकरी देने का किया ऐलान, अगले साल 1,48,463 लोगों को नौकरी देगा रेलवे, 1 साल में डेढ़ लाख लोगों को मिलेगी नौकरी, ‘2014 से 22 तक कुल 3,49,422 लोगों को नौकरी दी’, सालाना औसतन 43,678 नौकरी दी गई -रेलवे, 2022-23 में रेलवे 1,48,463 लोगों की भर्ती करेगा-रेलवे।

➡दिल्ली- राहुल गांधी से ED की पूछताछ का तीसरा दिन, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ईडी दफ्तर से निकले, 3 घंटे की पूछताछ के बाद निकले राहुल गांधी।

➡देहरादून- विधायक हरीश सिंह धामी ने सदन में उठाया मुद्दा, सेना द्वारा लोगों को परेशान करने का मुद्दा उठाया, रास्तों का निर्माण सेना नहीं करने दे रही-हरीश धामी, सेना सीमांत लोगों का उत्पीड़न कर रही है-हरीश धामी, गूंजी गांव की जमीनों पर सेना तारबाड़ कर रही- हरीश।


https://www.shekharnews.com
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ
…………………

https://www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button