WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 3:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 05.02.2023

दोपहर 3:30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस ,कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर भी मौजूद हैं,बीजेपी कार्यालय पर हो रही प्रेस कॉन्फेंस,आजादी के अमृत काल का पहला बजट-भूपेंद्र,भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही-भूपेंद्र,’महामारी के बाद भी अर्थव्यवस्था में रफ्तार’,’PM मोदी के नेतृत्व में अर्थव्यवस्था ने रफ्तार पकड़ी’,देश में बेरोजगारी की दरों में कमी आई- भूपेंद्र,’2070 एंबिशन को भी सरकार ने दुनिया के सामने रखा,भारत को आगे बढ़ाने वाला यह बजट है-भूपेंद्र यादव,’देश के आर्थिक महत्व को मजबूत करने वाला बजट’,’सर्कुलर इकोनॉमी इस समय का सबसे बड़ा विषय है’,’बजट में नेचुरल खेती को आगे बढ़ाने की बात की गई’,’इंफ्रास्ट्रक्चर से देश को आर्थिक रफ्तार दी जा सकती’,’यह बजट नौजवानों के लिए अवसर को बढ़ाने वाला है’,मजबूत भारत का बजट है- केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव,देश की ग्रीन ग्रोथ को बढ़ाने वाला बजट है-भूपेंद्र यादव,’जल संरक्षण के लिए अमृत सरोवर को बढ़ाने का प्रावधान.’

➡️लखनऊ- छात्रावास भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी,अर्जुनगंज में भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन,महामना बालिका प्रकल्प में छात्रावास का शिलान्यास,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास,मुख्यमंत्री ने छात्र छत्राओं को सम्मानित भी किया,महान गुरू संत रविदास जी को नमन- सीएम,’अंग्रेज शासन में हमारे गौरवों को नष्ट किया गया’,भारत के गोरव बोध को दबाया गया- सीएम,’हमारे गौरव बोध को नष्ट करने की कोशिश हुई’,बड़े-बड़े शिक्षण संस्थाओं पर हमले हुए- सीएम,भारत में स्वावलंबन की परंपरा- सीएम योगी,’मिलकर काम करने से परिणाम अच्छे आते हैं’,आज समाज आस्था के साथ जुड़ रहा है- सीएम,समाज आगे बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है- CM.

➡️लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ट्वीट,संत रविदास जी को नमन- मायावती,’संत रविदास जयन्ती की शुभकामनाएं’,शासक वर्ग सिर्फ माथा टेकने का काम न करें-माया,’गरीब व दुःखी-पीड़ित अनुयाइयों का ख़ास ख़्याल रखें’,यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि- मायावती

➡️लखनऊ- मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली का बयान,आज एक्जिक्यूटिव बॉडी की बैठक है- मौलाना,’कॉमन सिविल कोड, वॉर्शिप एक्ट पर बात होगी’,’जो केस कोर्ट में चल रहें हैं उसपर बात होगी’,मुल्क भर से सभी मेंबर शामिल होंगे- मौलाना

➡️लखनऊ- छात्रावास भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी,अर्जुनगंज में भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन,महामना बालिका प्रकल्प में छात्रावास का शिलान्यास किया,मुख्यमंत्री योगी ने छात्र छत्राओं को सम्मानित भी किया.

➡️जालौन- जिले के मौरंग खनन में नया खेल उजागर,खदानों में बिना रॉयल्टी के बेची जा रही मौरंग,बिना रॉयल्टी के खदानों से मौरंग बेची जा रही,करोड़ो रुपयों को डकार रहे खनन माफिया,कांटा लगा फिर भी बिना रॉयल्टी निकल रहे ट्रक,कांटे पर लगे कैमरे को चकमा देकर ट्रक होते पार,चेकिंग अभियान चलने से पहले हो जाती सूचना,खनिज विभाग की मिलीभगत से काला करोबार,विभाग की मेहरबानी के चलते हो रहे बड़े खेल,खनिज विभाग के अधिकारी नहीं करते कोई कार्रवाई,जालौन के पथरेटा खंड नंबर 5 और 6 का मामला,खंड बंधौली नंबर 3, खंड नंबर खरका 1 खदानों का मामला.

➡️नोएडा – EPFO कमिश्नर पर रेप के आरोप का मामला,पुलिस पर कमिश्नर का साथ देने का आरोप,पीड़िता से पुलिस समझौता करने का बना रही दबाव,IO पर पैसे लेकर कमिश्नर का साथ देने का आरोप,पीड़िता के परिवार को परेशान कर समझौते का दबाव,पीड़िता लगातार उच्च अफसरों से कर रही शिकायत,EPFO कमिश्नर महेश को भेजा गया था जेल,जेल से पैसे और रसूख के बल मामले को निपटा रहा,दिल्ली में EPFO में कमिश्नर है आरोपी,सेक्टर 24 थाना क्षेत्र इलाके का था मामला.

➡️आगरा – सीएम योगी आदित्यनाथ का आज आगरा दौरा,मेट्रो लाइन बिछाने के निर्माण कार्य का करेंगे शुभारंभ,मेट्रो प्रोजेक्ट के अंडर ग्राउंड में मेट्रो लाइन बिछानी है,3:15 बजे सीएम योगी पहुंचेगे खेरिया एयरपोर्ट,3:30 बजे मेट्रो टनल के निर्माण कार्य का करेंगे शुभारंभ,मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां तेज ,G-20 को लेकर एयरपोर्ट से ताजमहल के बीच ,सड़क पर सुंदरीकरण का काम तेजी से जारी,एक घंटा रुकने के बाद सीएम हिंडन के लिए होंगे रवाना.

➡️कानपुर देहात- जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की मिलीभगत,मिलीभगत संचालित हो रहे हैं कागजों पर कॉलेज,बिना शिक्षण कार्य, बिना रजिस्ट्रेशन छात्रों से वसूली,एडमिशन के नाम पर की जा रही है वसूली,फीस के नाम पर की लाखों रुपये की ठगी,सालों बाद भी नहीं मिली डिग्री, न मार्कशीट,छात्रों ने थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की,डी फार्मा की सुविधा न होने के बाद भी की ठगी,भाभा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कॉलेज का मामला.

➡️गोरखपुर- गोरखपुर में हृदयविदारक घटना से हड़कंप,पत्नी,2 बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या,पारिवारिक कलह में 4 लोगों की मौत से हड़कंप,2 बच्चों,पत्नी की हत्या कर पति ने दी जान,2 बच्चों और पत्नी की निर्मम तरीके से हत्या,पत्नी, बच्चों की चाकू से गला काटकर हत्या,तीनों की हत्या करने के बाद खुद किया आत्मदाह,सब्जी बेचने का काम करता था व्यक्ति,गोला थाना क्षेत्र के देवकली गांव की घटना.

➡️बलिया – सूदखोर दीप नारायण सिंह पुन्ना का एक और कारनामा,कर्ज के पैसे के लिए युवक का अपहरण किया,अपहरण कर आवास मे की थी पिटाई,सिंघाल होटल के आवास में बंधक बनाकर की पिटाई,FIR दर्ज होने के बाद नहीं हुई कोई कार्रवाई,दीपनारायण बॉक्सर और गुर्गे रख करवाता है वसूली,सूदखोरी के पैसे से बनाया है आलीशान होटल,यमराज के नाम से कुख्यात है सूदख़ोर दीपनारायण.

➡️कानपुर – युवती को जबरन कार से ले जाने का मामला,युवती के परिजन उसे लेकर जा रहे थे घर,दोस्त से मिलने कानपुर आई थी युवती,गाजियाबाद की रहने वाली है युवती,बिधनू निवासी दोस्त से मिलने आई थी,राहगीरों के पत्थर फेंकने के बाद परिजनों ने फेंके पत्थर,थाने में दोनों पक्षों नहीं चाहते कोई वैधानिक कार्रवाई,हनुमंत विहार के नौबस्ता मौरंग मंडी चौराहे का मामला.

➡️अमरोहा- किसान सम्मान निधि के भूलेख अंकन में जिला प्रथम,प्रदेश में अमरोहा जिले ने प्रथम स्थान हासिल किया,उसमे भी नौगावां तहसील रही प्रथम,2022 के भूलेख अंकन में जिले को प्रथम स्थान,DM बीके त्रिपाठी ने लेखपालों को किया सम्मानित,कंप्यूटर ऑपरेटर, विभाग के कर्मचारी सम्मानित,अमरोहा की नौगावां तहसील में हुआ कार्यक्रम.

➡️वाराणसी – माघ स्नान के दौरान गंगा तट पर जमकर मारपीट ,अवैध पंडों में चौकी लगाने को लेकर हुई मारपीट ,यजमानों को लेकर पंडों में शुरू हुआ था विवाद,मारपीट से गंगा तट पर अफरा-तफरी का माहौल ,घाट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी बने रहे मूकदर्शक,अस्सी घाट पर मारपीट से माहौल हो रहा खराब,भेलूपुर थाना क्षेत्र के अस्सी घाट का मामला.

➡️कानपुर- पुलिस के सामने जमकर हुआ उत्पात,भीड़ के सामने बेबस दिखी पुलिस,युवती को जबरन गाड़ी में खींचते दिखे कई लोग,युवती के शोर मचाने पर राहगीर आए,कार सवारों को रोकने का किया प्रयास,विरोध करना राहगीरों को पड़ा भारी,पुलिस के सामने हुई मारपीट और पथराव,हनुमंत बिहार क्षेत्र के मधुलोक चौराहे की घटना.

➡️उन्नाव – अवैध मौरंग मंडी के खिलाफ कार्रवाई,एआरटीओ, सीओ सिटी की टीम ने की कार्रवाई,सड़क पर खड़े 6 ट्रकों का किया गया चालान,टीम ने मौरंग लदे 2 ट्रक सीज किए,3 ट्रक का नंबर प्लेट पर गड़बड़ी पर चालान,हाइवे के किनारे खड़े ट्रक बनते हैं हादसों की वजह,अचलगंज में कानपुर लखनऊ हाइवे का मामला.

➡️आगरा – स्पेन की महिला पर्यटक का टैक्सी में पर्स छूटा,महिला पर्स में डॉलर, पासपोर्ट, अन्य डाक्यूमेंट्स थे,टैक्सी चालक ने ईमानदारी दिखाते हुए पर्स लौटाया,फोन कर आगरा कैंट बुलाकर पर्स लौटाया,स्पेनिश महिला अपना पर्स पाकर खुश नजर आई,पर्यटक ने ऑटो चालक मुकेश को दिया धन्यवाद.

➡️कौशाम्बी- लमहिला से छेड़खानी करना व्यक्ति को पड़ा महंगा,महिला ने दांत से काटकर उंगली को किया अलग,रास्ते में अज्ञात व्यक्ति ने की थी छेड़खानी,पीड़ित महिला ने मचाया शोर तो आरोपी फरार,तहरीर पर मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी,करारी थाना क्षेत्र के नौबस्ता का मामला.

➡️बस्ती – 6 साल पहले बनने शुरू हुआ पार्क पहचान को मोहताज,3 करोड़ 30 लाख की लागत से बनना था पार्क,शुरुवात में 2 करोड़ रुपये किये गए थे जारी,अमहट पुल गिरने के कारण रुक गया था कार्य,बजट के आभाव में रुक गया था कार्य,फिर पार्क को लेकर शासन से शुरू हुआ पत्राचार.

➡️फिरोजाबाद- सम्मान समारोह कार्यक्रम आज,जनपद स्थापना के 34 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम,जिला बनाओ स्थापना समिति के तत्वाधान में कार्यक्रम,पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह होंगे मुख्य अतिथि,फ़िरोज़ाबाद महोत्सव कार्यक्रम में होगा आयोजन,पीडी जैन कॉलेज मैदान में चल रहा कार्यक्रम.

➡️वाराणसी- वाराणसी से मुंबई जा रही फ्लाइट में यात्री की करतूत,स्नैक्स के पैकेट में पान-गुटखा खाकर थूका,इस करतूत की अन्य यात्री ने की शिकायत,ट्विटर पर स्नैक्स का पैकेट ट्वीट कर दिखाया,ट्विटर पर शिकायत मिलने से मचा हड़कंप,स्पाइस जेट के विमान एसजी 202 का मामला.

➡️ललितपुर- फर्जी रसीदों को काटने का मामला,विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर आरोप ,मुख्य अभियंता ने 3 सदस्यीय कमेटी की गठित,जांच टीम को अभियंता ने 15 दिन का दिया समय,फर्जी रसीद से किसानों से हुई लाखों की वसूली,शहर में खुलेआम चल रहा फर्जी रसीद का खेल.

➡️बिजनौर- जंगली हाथी जंगल से आबादी क्षेत्र में हुआ दाखिल,जंगली हाथी को देख ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी,ग्रामीणों ने भाग कर बचाई जान,गांव में घण्टों से हाथी मचा रहा उत्पात,वन विभाग हाथी को खदेड़ने में हुआ फेल,थाना मंडावली के राजगढ़ इलाके का मामला.

➡️रायबरेली- दबंगों के आगे नतमस्तक हुआ प्रशासन,तहसील प्रशासन, पुलिस प्रशासन नतमस्तक,जमीन पर अवैध निर्माण कर रहे दबंग,कोर्ट में विचाराधीन है मामला,शिकायत के बाद भी नहीं रुक रहा अवैध निर्माण,गुरुबख्शगंज के सराय मुबारक का है मामला.

➡️आगरा – बिल्डर के घर के बाहर प्रदर्शन,गणपति क्लासिक अपार्टमेंट में रहने वालों का प्रदर्शन,सुविधाएं न मिलने से नाराज हैं लोग,बिल्डर पर काम पूरा न करने का आरोप,लोगों में नाराजगी,जमकर कर रहे नारेबाजी,हरीपर्वत थाना क्षेत्र के विजयनगर का मामला.

➡️बलिया – माघ पूर्णिमा स्नान घाट पर पहुंचे मंत्री दयाशंकर सिंह,मंत्री के साथ जिलाधिकारी ने की गंगा आरती,गंगा घाट को पक्का घाट बनवाने का दिया आश्वासन,शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है,31 मार्च से पहले स्वीकृत होकर आ जाएगा- दयाशंकर

➡️अयोध्या – कर्नाटक से रामसेवकपुरम पहुंची 2 विशेषज्ञों की टीम,शालिग्राम शिलाओं का लिया सैंपल,नमूने को परीक्षण के लिए भेजा जाएगा,जांच आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में की जाएगी,परीक्षण के दौरान श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रही रोक.

➡️हरदोई – सरकारी जमीन पर कब्जा हटाने का मामला,कब्जा हटवाने के बावजूद फिर किया अवैध कब्जा,सार्वजनिक जमीन पर बोई गेहूं की फसल,लेखपाल ने दर्ज कराई किसान के खिलाफ FIR,संडीला कोतवाली क्षेत्र के पड़री गांव का मामला.

➡️वाराणसी- संत शिरोमणि रविदास की 646वीं जयंती,यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे रविदास मंदिर,प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी पहुंचे रविदास मंदिर,कांग्रेस नेता अजय राय भी रहे मौजूद,बृजलाल खाबरी ने मंदिर में लंगर भी चखे.

➡️प्रतापगढ़- बकरी चराने गई किशोरी से दुष्कर्म,गांव के युवकों ने किया दुष्कर्म,खंडहर में ले जाकर 2 युवकों ने की दरिंदगी,थाने पर सुनवाई न होने का लगाया आरोप,एसपी के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा,लीलापुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️आगरा- रोडवेज बस ने साइकिल सवार को रौंदा, मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,मृतक की अभी नहीं हो पाई शिनाख्त ,नेशनल हाईवे पर हादसे के बाद लगा जाम,थाना एत्मादपुर के बरहन तिराहे की घटना.

➡️आगरा- ताजमहल पर स्पेन के पर्यटक को कुत्ते ने काटा,सेनैटाइजर लगा कर किया देशी इलाज,पर्यटक बोला – मुझे ताजमहल देखने की जल्दी है,सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला,ताजमहल पर व्यवस्थाओं की खुली पोल.

➡️महोबा – महोबा डिपो के एआरएम के बाद 2 कर्मचारी निलंबित,शासन ने फोरमैन, लिपिक को भी किया निलम्बित,फिटनेस खत्म होने के बावजूद भी संचालित थी बसें,दर्जनों रोडवेज बसों की नहीं कराई गई थी फिटनेस.

➡️बागपत- बेटे द्वारा मां की हत्या करने का मामला,पुलिस ने हत्यारे बेटे को किया गिरफ्तार,नाली साफ करने को लेकर हुई थी कहासूनी,बेटे ने मां की गला रेतकर की थी हत्या,छपरौली थाना क्षेत्र तुगाना गांव का मामला.

➡️वाराणसी- संत शिरोमणि रविदास की 646वीं जयंती,जन्मस्थली सीरगोबर्धन में श्रद्धालुओं की भीड़,लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे रविदास मंदिर,हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम,चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती.

➡️गाज़ियाबाद- राइफल के साथ डांस करने का वीडियो ,शराब पीए हुए रिकॉर्ड किया जा रहा वीडियो,कार खड़ी कर किया गया वीडियो रिकॉर्ड,पुलिस वायरल वीडियो की जांच में जुटी,एलिवेटेड रोड का है मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा – टेंट की दुकान में लगी भीषण आग,देखते ही देखते दुकान जलकर हुई राख,कर्मचारियों ने भागकर बचाई अपनी जान,फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू,दनकौर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बरेली- ट्रैक्टर ट्रॉली ने बच्चे को रौंदा, हुई मौत,मिट्टी भरी की ट्रॉली खाली करने के बाद हादसा,घटना के बाद ड्राइवर हुआ फरार,स्थानीय लोगों ने जमकर किया हंगामा,सीबीगंज क्षेत्र के महेशपुर गांव की घटना.

➡️मेरठ – रेप की कोशिश करने पर दरिंदे को सबक,महिला ने आरोपी का होंठ काट लिया,खेत में महिला से किया था रेप की कोशिश ,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार,दौराला इलाके के एक गांव की घटना.

➡️आगरा- जी-20 समिति की बैठक को लेकर तैयारियां,ताजमहल की साफ-सफाई का काम जोरों पर,मठ पैक ट्रीटमेंट से चमकाया जा रहा ताजमहल,एसआई बड़े पैमाने पर करा रहा है संरक्षण कार्य.

➡️जौनपुर – बावरिया गिरोह के साथ हुई पुलिस की मुठभेड़,मुठभेड़ में बावरिया गैंग के 2 सदस्य घायल,तमंचा, कारतूस, बाइक, चेन नकदी बरामद,लाइन बाजार, स्वाट, सर्विलांस टीम ने की गिरफ्तारी.

➡️अमरोहा- बुल्डोजर से अवैध निर्माण ध्वस्त कराया,बुल्डोजर से हटवाया तालाब की भूमि से कब्जा,ग्रामीणों ने तालाब की भूमि पर कर रखा था कब्जा,नौगावां तहसील के गांव युसुफपुर का मामला.

➡️मैनपुरी- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का मैनपुरी दौरा,वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आएंगे,2 बजे घिरोर के गीता पैलेस में पहुंचेंगे,30 मिनट रुकने के बाद लखनऊ करेंगे प्रस्थान.

➡️फतेहपुर- जंगल गए युवक की गोली मारकर हत्या,दिनदहाड़े हत्या से इलाके में फैली सनसनी,परिजनों ने मौके पर पहुंच पुलिस को दी सूचना,किशनपुर के मलुकबारी कछरा गांव का मामला.

➡️श्रावस्ती- मामूली बात पर मारपीट,महिला, लड़की और मासूम हुए चोटिल,पीड़ितों ने दी पुलिस को तहरीर,अस्पताल में पहुंचकर कराया इलाज,इकौना थाना के बेचूबाबा मोहल्ले की घटना.

➡️चंदौली- पंचायत भवन का ताला तोड़कर लाखों की चोरी,लैपटॉप, सीसीटीवी कैमरा समेत कई मशीनें चोरी,ग्राम प्रधान ने पुलिस को दी तहरीर,सदर कोतवाली के फुटिया गांव का मामला.

➡️नोएडा- बदमाशों ने डेढ़ लाख का मोबाइल लूटा ,पुलिस ने मोबाइल गुम की लिखवाई तहरीर,जीडी में मोबाइल गुम होने का डाला तस्करा,सेक्टर 71 के पास बदमाशों ने की थी लूट.

➡️आगरा- अज्ञात वाहन ने युवक को मारी टक्कर,हादसे में युवक की मौके पर हुई मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,आगरा-अलीगढ़ हाईवे पड़ाव चौराहे का मामला.

➡️संभल- नशेड़ी ने मारी ग्रामीण को गोली,घायल ग्रामीण को भेजा गया अस्पताल ,पुलिस ने किया आरोपी नशेड़ी को गिरफ्तार,बहजोई कोतवाली के गांव रायपुर का मामला.

➡️गाजियाबाद- फायरमैन की बाइक को डंफर ने मारी टक्कर,फायरमैन की मौके पर हुई मौत,वैशाली फायर स्टेशन पर था तैनात,कौशांबी के वैशाली कट पर हुआ हादसा.

➡️हरदोई – सरकारी आवास को लेकर मारपीट का मामला,पीड़ित की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज,संडीला कोतवाली क्षेत्र के जल्लापुर गांव का मामला.

➡️रायबरेली- ट्रैक्टर ने बाइक सवार को मारी जोरदार टक्कर,बाइक  सवार मां की मौत, बेटे की हालत नाजुक,बछरावां थाना क्षेत्र के पस्तोर की घटना.

➡️औरैया- वाहन की टक्कर से 2 बाइक सवारों की मौत,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा,सदर कोतवाली के निगड़ा के पास का मामला.

➡️एटा – युवक को बाइक सवार ने रौंदा, हुई मौत,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस,कोतवाली क्षेत्र के कुसाड़ी फ्लाईओवर की घटना.

➡️रायबरेली- अवैध स्मैक के साथ 2 अभियुक्त गिरफ्तार,12.30 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुआ,मिल एरिया पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️कोटद्वार- औली में होने जा रहा है नेशनल विंटर गेम्स,23-26 फरवरी तक चलेगा नेशनल विंटर गेम्स ,नेशनल विंटर गेम्स की अभी तैयारियां अधूरी.

➡️अल्मोरा- मनरेगा के कार्यों में पारदर्शिता का हुआ विरोध,मोबाइल मॉनिटरिंग प्रणाली के ग्राम प्रधान कर रहे विरोध,मोबाइल मॉनिटरिंग को खत्म करने की लगाई गुहार.

➡️देहरादून- नगर निगम ने दाखिल-खारिज के रेट को रिवाइज किया,नगर निगम ने 24 साल बाद रेट को किया रिवाइज,150 रुपए की जगह 50 हजार का हुआ प्रावधान.

➡️हल्द्वानी- पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद की स्मैक,एसएसपी पंकज भट्ट ने किया खुलासा,पुलिस और एसओजी टीम ने की कार्रवाई,138 ग्राम स्मैक के साथ एक तस्कर गिरफ्तार,तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली बाइक बरामद.

➡️कालाढूंगी- सीडीओ  ने सीएचसी का किया निरीक्षण,सीडीओ ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान अस्पताल में मिली खामियां,सीडियो ने कर्मचारियों को लगाई जमकर फटकार,निरीक्षण के दौरान कई डॉक्टर रहे अनुपस्थित.

➡️देहरादून- 12 फरवरी को होगी लेखपाल पटवारी की परीक्षा,अभ्यर्थियों को बसों में किराए में छूट मिलेगी,अभ्यर्थियों को किराए में शत प्रतिशत छूट मिलेगी,उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों छूट मिलेगी,अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों में बसों से फ्री में जा सकेंगे,महापबंधक संचालन दीपक जैन ने निर्देश जारी किए.

➡️दिल्ली- संत गुरु रविदास की आज 646वीं जयंती,राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी शुभकामनाएं.-

Related Articles

Back to top button