उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदिल्लीराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……07.04.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……
07.04.2022

➡️लखनऊ- वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जारी किए वित्तीय आंकड़े,2021-22 में बढ़ा उत्तर प्रदेश सरकार का राजस्व.2020-21 के मुकाबले 25,226.62 करोड़ बढ़ा राजस्व.2021-22 में सरकार को 1,47843.10 करोड़ राजस्व मिला,जबकि 2020-21 में 122616.48 करोड़ राजस्व मिला था,GST के तहत मार्च 2022 तक 54,594.13 करोड़ राजस्व,VAT के तहत मार्च 2022 तक 27,058.19 करोड़ राजस्व,आबकारी में मार्च 2022 तक 36,321.13 करोड़ राजस्व मिला,स्टाम्प, निबंधन के तहत 20,045.68 करोड़ राजस्व मिला,परिवहन के अंतर्गत मार्च 2022 तक 7159.38 करोड़ राजस्व,भू-तत्व,खनिकर्म के तहत 2664.59 करोड़ राजस्व आया।

➡️लखनऊ- गोरखनाथ मंदिर पर हमले से जुड़ी बड़ी खबर,आरोपी मुर्तजा से पूछताछ का वीडियो आया सामने,गुस्से में आकर सब कुछ कर दिया – मुर्तजा,मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है – मुर्तजा,सीएए-एनआरसी में भी गलत किया गया- मुर्तजा,गिरफ्तारी के बाद आरोपी मुर्तजा का कबूलनामा,मुस्लिमों के साथ गलत हुआ – मुर्तजा,किसी को तो आगे आना ही था – मुर्तजा,मेरे दिमाग में काफी डिप्रेशन था – मुर्तजा,नेपाल में भी मैं सो नहीं पाया था – मुर्तजा,मरने की तैयारी के साथ आया था मुर्तजा।

➡️लखनऊ- एसीएस MSME नवनीत सहगल का बयान, कॉलेजों में ऑनलाइन उद्यमिता कोर्ट शुरु होगा-ACS, युवाओं को उद्यमी बनाने में मददगार होगा- ACS, ‘हर परिवार रोजगार-स्वरोजगार सरकार का संकल्प है’, ‘इससे युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलेगा’, ‘प्रशिक्षण पाने वाले युवाओं की संख्या दोगुनी की जाएगी’, ‘युवाओं को बैंक से उद्यम के लिए लोन दिया जाएगा’, दो साल में दो लाख युवाओं को मिलेगा प्रशिक्षण-ACS

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, राम मंदिर के साथ ही एयरपोर्ट शुरू होगा-CM, एयरपोर्ट से अर्थव्यवस्था ऊंचाई तक पहुंचेगी-CM, एयर कनेक्टिविटी में यूपी ने शानदार प्रगति की-CM, प्रदेश में 10 नए एयरपोर्ट की कार्रवाई चल रही है-CM, वर्तमान में 3 अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट क्रियाशील हैं-CM, जेवर एयरपोर्ट का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है-CM, यहरोजगार सृजन को तेजी से बढ़ाने का माध्यम है।

➡️लखनऊ- एडीजी एलओ प्रशांत कुमार का बयान, मुर्तज़ा अब्बासी के वीडियो पर बोले ADG, गोरखपुर की घटना बड़ी साजिश का हिस्सा है-ADG, हर पहलु की जांच की जा रही है-ADG, ATS की टीम लगातार पूछताछ कर रही है-ADG, एक्सपर्ट से आरोपी की जांच कराई जाएगी-ADG

➡️लखनऊ- सपा प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा,नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजा,प्रतापगढ़ में MLC चुनाव में अफसरों पर गंभीर आरोप,जनप्रतिनिधियों को अफसर पैसा बांट रहे हैं- नरेश उत्तम,‘पैसा न लेने वालों को केस में फंसाने की धमकी दी गई’।

➡️लखनऊ- मध्यांचल विवि निगम एमडी ने जारी किया आदेश, सभी कर्मचारी सुबह 9.30 बजे कार्यालय में आएंगे, शाम का जाने का समय यथावत रहेगा- एमडी, समय का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई-एमडी, निरीक्षण में कर्मचारी न मिलने पर भी कड़ी कार्रवाई।

➡️लखनऊ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने ट्वीट किया,ट्वीट कर अखिलेश यादव पर किया पलटवार,मुर्तजा मामले में स्वतंत्रदेव सिंह ने ट्वीट किया.अखिलेश जी आतंकियों की कोई सूची हो तो दें- सिंह,मानसिक रोगियों का इलाज समय से कराएंगे- सिंह।

➡️लखनऊ- सपा कार्यालय में चल रही बैठक खत्म हुई, बेरोजगार अभ्यर्थियों के साथ मीटिंग खत्म, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कर रहे थे मीटिंग, करीब 150 युवाओं ने अखिलेश से मुलाकात की, सदन में भर्ती संबंधित समस्या उठाने की मांग।

➡️लखनऊ- गांजे की बड़ी खेप के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार,बिहार निवासी तस्करों को पुलिस टीम ने दबोचा,मुख्य सरगना तेज पाल मौर्या भी गिरफ्तार,आरोपियों के पास से 40 किलो गांजा बरामद,चिनहट के कमता इलाके से हुई गिरफ्तारी।

➡️लखनऊ- ठाकुरगंज इंस्पेक्टर का सराहनीय कार्य,कुत्ते के काटने से बच्ची की मौत का मामला,दूसरी घायल बच्ची के इलाज के लिए मदद की,परिवार को इंस्पेक्टर ने 1.5 लाख रुपए दिए,ट्रामा सेंटर में घायल बच्ची का चल रहा इलाज।

➡️लखनऊ- LDA में प्रवर्तन अनुभाग में अभियंता अटैच, 5 अवर अभियंता मुख्य अभियंता कार्यालय से अटैच, जितेंद्र मोहन, शिव प्रताप सिंह, मोहन यादव अटैच, रवि शंकर राय, हरी प्रसाद गुप्ता अटैच किए गए।

➡️लखनऊ- CMS संस्थापक जगदीश गांधी की पीसी कल, दोपहर 1 बजे CMS विशाल खंड में करेंगे पीसी, विश्व के राष्ट्राध्यक्षों को लिखा पत्र साझा करेंगे, डॉ.गांधी ने सभी राष्ट्राध्यक्षों से अपील की है।

➡️जालौन- शासन के निर्देश पर झांसी मंडलायुक्त ने लगाई जन चौपाल, ग्रामीणों को शासन की योजनाओं के बारे में दी जानकारी, गौशाला, अस्पताल, तालाब और गांव सभा का किया निरीक्षण, ग्रामीणों ने चिकित्सक न आने की मंडलायुक्त से की शिकायत, अवैध कब्जा करने वालों पर होगी कार्रवाई- मंडलायुक्त, जमीन खाली न करने पर की होगी कार्रवाई- मंडलायुक्त, डकोर के ग्राम सोमई में लगाई थी जन चौपाल।

➡️शामली- मुकीम काला गैंग की अवैध भूमि पर चला बुलडोजर, बदमाश मुकीम काला के गांव जहानपुरा में कार्रवाई, मुखिया ने तालाब की 6 बीघा भूमि कब्जाया था, बुलडोजर चलने से पहले आरोपी ने गेहूं की फसल काटी, आरोपी पर करीब 14 लाख रुपए का लगाया जुर्माना, भूमि पर कब्जा करने के मामले में भी दर्ज होगा केस, कैराना के जहानपुरा में जाबिर मुखिया पर कार्रवाई।

➡️गोरखपुर- स्कूल चलो अभियान को लेकर ADG ज़ोन के निर्देश, कप्तान, एडिश्नल SP, CO, थानाध्यक्षों और BPO को निर्देश, अपने क्षेत्र के किसी एक परिषदीय विद्यालय को गोद लेंगे, गोद लेने के बाद अधिकारी नियमित भ्रमण करेंगे-ADG, बच्चों के साथ बातचीत कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे—ADG

➡️वाराणसी- काशी विद्यापीठ में छात्र गुटों मारपीट,मारपीट के दौरान कई छात्र हुए घायल,कुलपति ऑफिस के सामने भीड़े छात्र,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,पुलिस ने सभी छात्रों को मौके से खदेड़ा,
विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण स्थिति,महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर का मामला।

➡️हमीरपुर- 9 लाख रुपए की टप्पेबाजी होने का मामला, पुलिस कार्रवाई न होने के चलते धरना प्रदर्शन, व्यापार मंडल के लोगों ने किया धरना प्रदर्शन, धरना प्रदर्शनकर झांसी मार्ग को किया जाम, सीसीटीवी फुटेज के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, राठ इलाके में गल्ला मंडी में हुई थी टप्पेबाजी।

➡️मथुरा- मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण की कार्रवाई, अवैध निर्माण पर वृंदावन प्राधिकरण की कार्रवाई, अवैध बनी दुकानों पर MVDA का चला बुल्डोजर, प्राधिकरण ने जेसीबी से ध्वस्त किया अवैध निर्माण, नरसी विहार सिटी सोख रोड में की गई कार्रवाई।

➡️अमेठी- तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित सड़क किनारे पलटा, ट्रैक्टर ट्राली पर सवार एक महिला की हुई मौत, आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर घायल, घायलों को इलाज के लिए भेजा जिला अस्पताल, जामो के रामपुर नौरंगाबाद गांव के पास की घटना।

➡️मथुरा- यमुना में गंदगी देख भड़े नगर आयुक्त, अधिशासी अभियंता की जमकर ली क्लास, लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी, नगर आयुक्त ने सफाई अभियान का किया निरीक्षण, यमुना के घाटों पर सफाई व्यवस्था को परखा।

➡️सुल्तानपुर- डायल 112 पुलिस का सराहनीय प्रयास, पुलिस ने गेहूं के खेत में लगी आग बुझाई, राहगीर भी पुलिस की मदद करते दिखाई दिए, अज्ञात कारणों से गेहूं की फसल में लगी थी आग, कुड़वार थाना क्षेत्र के सहाबागंज की घटना।

➡️सहारनपुर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में दो बदमाश गंभीर घायल, बदमाशों को गोली लगने से घायल, घायल बदमाशों को अस्पताल भेजा, लूट बाइक,अन्य सामान भी बरामद, सहारनपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी।

➡️बलिया- बलिया में इंटर पेपर लीक का मामला, पत्रकारों का चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी, काली पट्टी बांधकर किया मौन प्रदर्शन, ADM के माध्यम से राज्यपाल को दिया ज्ञापन, कलेक्टर परिसर में चल रहा विरोध प्रदर्शन।

➡️बलिया- बलिया में इंटर पेपर लीक का मामला, पत्रकारों का चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी, काली पट्टी बांधकर किया मौन प्रदर्शन, ADM के माध्यम से राज्यपाल को दिया ज्ञापन, कलेक्टर परिसर में चल रहा विरोध प्रदर्शन।

➡️आगरा- खबर का असर, बच्चों के कटीले तारों से निकलने का मामला, ADM सिटी ने लिया खबर का लिया संज्ञान, ACM प्रथम करेंगे मामले की जांच, ADM ने सेंट पीटर्स के प्रिंसिपल को किया तलब।

➡️कानपुर- मनचले को पुलिस ने सिखाया सबक,स्कूल आते-जाते छात्रा को परेशान करता था,5 सेकेंड में मनचले को जड़े 5 थप्पड़,एसीपी तिरपुरारी पांडे ने सिखाया सबक,कर्नलगंज सर्किल के एसीपी है त्रिपुरारी पांडे।

➡️कानपुर- बच्चों को ले जा रही स्कूल वैन में लगी आग, कुछ ही देर में स्कूल वैन जलकर हुई राख, ड्राइवर ने सभी बच्चों को सुरक्षित निकाला, सरसौल स्टेशन के पास हुई दुर्घटना।

➡️चंदौली- डीएम ने स्कूलों का समय बदलने का दिया आदेश, कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 7 से 12 बजे तक खुलेंगे, डीएम के आदेश पर बीएसपी ने जारी किया आदेश।

➡️चित्रकूट- पुलिस ने चोरी की घटना का किया खुलासा, पुलिस ने 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी का ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने किया बरामद, रैपुरा के इटहा भैरमपुर के पास से ट्रैक्टर बरामद।

➡️दिल्ली- स्पाइस जेट प्रमोटर की गिरफ्तारी पर रोक, HC ने अजय सिंह की गिरफ्तारी पर रोक लगाई, केस पेंडिंग रहने के दौरान नहीं होगी गिरफ्तारी-HC, 24 मई को मामले की अगली सुनवाई होगी।

➡️कानपुर- 24 घंटे बंद रहेगी केस्को की वेबसाइट, तकनीकी खराबी के चलते केस्को प्रशासन का फैसला, उपभोक्ता मैनुअली जमा कर सकेंगे बिजली बिल।

➡️फतेहपुर- भूसा बनाने वाली मशीन की चिंगारी से लगी आग, करीब 20 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख, ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड की मदद से पाया काबू, हुसैनगंज के मान सिंह का पुरवा के हैबतपुर की घटना।

➡️हरदोई- बढ़ती गर्मी के चलते किसानों की बढ़ी मुश्किलें, खेतों में लगी भीषण आग से फसल जलकर राख, 400 बीघा से अधिक गेहूं की फसल जलकर राख, हरदोई के साण्डी थाना क्षेत्र के ग्राम रौरा का मामला।

➡️कौशांबी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, बढ़ती हुई महंगाई को लेकर दिया बयान, ‘महंगाई निश्चित तौर पर एक बड़ी समस्या’, ‘महंगाई पूरी दुनिया के लिए बड़ी समस्या है’

➡️आगरा- चेकिंग के दौरान 40 किलो गांजा पकड़ा, चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कैंट रेलवे स्टेशन आरपीएफ, जीआरपी की कार्रवाई, जीआरपी ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

➡️फिरोजाबाद- पुलिस की छापेमारी में आधा दर्जन गिरफ्तार, आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया, छापेमारी कार्रवाई को रूटीन चेकिंग बताया, रसूलपुर के शीतल खा रोड गेस्ट हाउस पर छापा।

➡️दिल्ली- अनाधिकृत ई रिक्शा और ऑटो चलने का मामला, HC ने दिल्ली सरकार की निष्क्रियता पर नाराजगी जताई, हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से एक्शन लेने को कहा, HC ने मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा, हाईकोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 11 मई को होगी।

बने रहिय शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button