उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे तक की बड़ी खबरें……. 20.07.2022

https://www.shekharnews.com://

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे तक की बड़ी खबरें……. 20.07.2022

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, आजम खान के बयान पर बोले ओम प्रकाश राजभर, मेरे बयान पर आजम खान ने मुहर लगाई- राजभर, अखिलेश यादव धूप में खड़े नहीं हो सकते- राजभर, एयर कंडीशंड राजनीति पर मेरा बयान सही था- राजभर, 2 दिन बाद आजम खान से मुलाकात करेंगे– राजभर, अखिलेश के नवरत्नों को बोलना चाहिए- ओपी राजभर, आजम खान पर नवरत्न बोलकर दिखाएं– ओपी राजभर।

➡लखनऊ- दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर पर बोले ओपी राजभर, दिनेश खटीक अब कैबिनेट मंत्री बनना चाहते हैं- राजभर, दिनेश खटीक सरकार पर दबाव बना रहे हैं- ओपी राजभर, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भले इंसान हैं– ओपी राजभर, मेरा अनुभव है कि राज्यमंत्रियों के पास काम नहीं होता है।

➡लखनऊ- दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर पर बोले स्वंतत्र देव, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का बयान, दिनेश खटीक से मेरी रोज बात होती है-स्वतंत्र देव, राज्यमंत्री दिनेश खटीक नाराज नहीं है-स्वतंत्र देव, इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है -स्वतंत्र देव।

➡लखनऊ- फैजुल्लागंज में सूअरों की मौत का मामला, सूअरों के मरने की जांच रिपोर्ट लैब से आई, मौत का कारण अफ्रीकन स्वाइन फीवर पाया गया, फैजुल्लागंज इलाके में फैला अफ्रीकन स्वाइन फीवर, फैजुल्लागंज इलाके में संक्रामक बीमारी का खतरा, फैजुल्लागंज क्षेत्र में फैला अफ्रीकन स्वाइन फीवर।

➡लखनऊ- मानक नगर फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार वाहन पलटा, वाहन सवार 3 लोग हुए गंभीर रूप से घायल, स्थानीय लोगों ने पहुंचाया लोक बंधु हॉस्पिटल, मानक नगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡गाजीपुर- पुलिस मुठभेड़ में सरगना समेत 2 बदमाश गिरफ्तार, मुठभेड़ के दौरान गैंग का सरगना गोली लगने से घायल, गैंग का सरगना आलम शेख और ताहिर शेख गिरफ्तार, बदमाशों के पास से चोरी का सामान, पिस्टल बरामद, चोरी की बाइक,चोरी करने के औजार भी बरामद किए, सैदपुर के डेहराकलां के पास चेकिंग के दौरान अरेस्टिंग।

➡मेरठ- इस्तीफे की चर्चाओं को टाल गए दिनेश खटीक, घर से निकले, कैमरे पर बोले- ‘कोई विषय नहीं’, चुपचाप घर से निकले खटीक,पीछे से मंगाया बैग, मंत्री का करीबी बैग लेकर दूसरी गाड़ी से गया, दिल्ली या लखनऊ जाने की मंत्री जी की चर्चाएं, कल लखनऊ से रूठ कर लौटे थे दिनेश खटीक, जल शक्ति राज्यमंत्री हैं दिनेश खटीक।

➡ग्रेटर नोएडा- आदेशों के बाद भी कांवड़ियों के लिए व्यवस्था नहीं, कही रोड टूटी तो कही बिजली नहीं, झांजर नांकेश्वर महादेव जाने वाले मार्ग पर रोशनी नहीं, मंदिर मार्ग की रोड पर बड़े बड़े गड्डे, उस्मानपुर भट्टा पुलिया पर लाइट की व्यवस्था नहीं, बिहारीलाल कावड़िया रूट पर पूरी सड़क टूटी पड़ी है, कांवड़ियों के रूट दनकौर,दादरी,जेवर और रबूपुरा बुरा हाल।

➡रायबरेली- महिला जिला अस्पताल में कर्मचारी बने गुंडे, जिला अस्पताल कर्मचारियों की खुलेआम गुंडई, मरीजों-तीमारदारों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया, मरीजों-तीमारदारों को कर्मियों ने दौड़ाकर पीटा, गुंडई और मारपीट की घटना कैमरे में हुई कैद, महिलाओं को भी कर्मचारियो ने जमकर पीटा, महिला की डिलीवरी करवाने आये थे परिजन, शहर कोतवाली के महिला जिला अस्पताल की घटना।

➡मेरठ- यूपी एसटीएफ-कोलकाता पुलिस की छापेमारी, अतीक अहमद के 2 बेटों की तलाश, कोलकाता के वाटगंज की कॉलोनी में छिपे थे दोनों, 3 महीने से रिवर व्यू कॉलोनी में रह रहे थे उमर, अली, उमर पर 2.5 लाख, अली पर 50 हजार का इनाम है, जेल में व्यापारी को पीटने के मामले में उमर की तलाश, अली ने प्रयागराज में मांगी थी 50 करोड़ की फिरौती, दोनों की सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है बेल, अभी भी पश्चिम बंगाल में भाग रहे हैं उमर,अली, UPSTF, वेस्ट बंगाल पुलिस दोनों की तलाश में।

➡कानपुर- 500 के लेनदेन में युवक पर जानलेवा हमला, युवक पर धारदार हथियार से हमला किया, ठेकेदार के घर मजदूरी के रुपये मांगने गया था युवक, ठेकेदार ने धमकी देकर धारदार हथियार से किया हमला, पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया, घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा, थाना जाजमऊ क्षेत्र के ओमपुरवा का मामला।

➡एटा- पुलिस पर हमला कर हिस्ट्रीशीटर छुड़ा ले गए साथी, हिस्ट्रीशीटर,उसके साथियों ने पुलिस टीम पर किया हमला, हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस टीम, हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल, हिस्ट्रीशीटर हुआ फरार, हिस्ट्रीशीटर उपेंद्र पर कई संगीन धाराओं में दर्ज हैं केस, जसरथपुर थाना क्षेत्र के दहैलियापूठ गांव का मामला।

➡ललितपुर- ललितपुर में पीडब्ल्यूडी अभियंताओं ने किया घोटाला, सक्षम अधिकारी की स्वीकृति के बिना 2.96 करोड़ का भुगतान, विभागीय अनुबंध 27.43 करोड़ भुगतान, फॉर्म 30 करोड़ 42 लाख, ठेकेदार के पक्ष में आपूर्ति आदेश गठित कर कमीशन वसूल की चर्चा, बानपुर टीकमगढ़ मार्ग पर अधिकारियों ने किया भ्रष्टाचार।

➡ललितपुर- आराजी संख्या अंकित किए बिना भू-माफिया कर रहे बैनामा, खाली भूमि पर मकान संख्या डालकर की जा रही है रजिस्ट्री, ग्राहकों को ठगने के लिए मकान संख्या डाल की जा रही रजिस्ट्री, जनता को करोड़ों का चूना लगाने की फिराक में सफेदपोश नेता, ललितपुर बेशकीमती जमीन सर्राफा जी का बाड़ा मामला, भू-माफिया शाकिर को मिली विवादित जमीन बेचने की जिम्मेदारी।

➡बुलंदशहर- थोड़ी बारिश में ही ज़मीन में धंस गया अंत्येष्टि स्थल, भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर वीडियो किया वायरल, वीडियो में ज़मीन में धंसा नज़र आ रहा अंत्येष्टि स्थल, 25 लाख की लागत से बनाया गया था शमशान घाट, डीएम सीपी सिंह ने मामले में दिए जांच के आदेश, बुलंदशहर के खुर्जा ब्लॉक के सीकरा मुबारिकपुर का मामला।

➡आगरा- खुलेआम हो रही राशन के चावल की बिक्री, बाजार में गरीबों के राशन की हो रही बिक्री, राशन डीलरों पर बिक्री करने लगा आरोप, सरकारी राशन को वाहनों से भेजा जा रहा बाहर, कार्रवाई नहीं होने के चलते हौसले बुलंद, बाह क्षेत्र के कस्बा जरार चौराहे का मामला।

➡बस्ती- देवखर मामले में फरार आरोपी पर इनाम घोषित, आरोपी पर 25 हजार का इनाम किया घोषित, युवती ने मौत से पहले अपलोड किया था वीडियो, धमकी से परेशान किशोरी ने की थी आत्महत्या, पुलिस 3 लोगों को पहले ही कर चुकी गिरफ्तार, छावनी थाना क्षेत्र के देवखर गांव का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- युवक की पीट पीटकर हत्या मामला, दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया, अन्य 4 की तलाश में जुटी पुलिस, प्रदर्शनी में झूला विवाद को लेकर हत्या की गई, हत्या को लेकर शहर में पुलिस बल तैनात, शहर के विलोबी मिड़न के पास हत्या से सनसनी।

➡प्रयागराज- ओपी राजभर की राह पर आजम खान, आजम ने अखिलेश यादव की आलोचना की, अखिलेश यादव धूप में खड़े नहीं हो सकते- आजम, मैंने उन्हें धूप में खड़े कभी नहीं देखा– आजम खान, राजभर के बयान पर आजम से हुआ था सवाल, अखिलेश के खिलाफ आजम के बगावती तेवर।

➡नोएडा- जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही आई सामने, अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में 3 माह के बच्चे को बताया मृत, निजी अस्पताल की रिपोर्ट में बच्चा निकला सकुशल, आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में मचाया हंगामा, सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल का मामला।

➡एटा- ईट से भरा टैक्टर स्कूल के बाउंड्री से टकराया, दीवार गिरने से हादसा, मलबे में दबे 4 बच्चे, मलबे में दबकर 4 बच्चे घायल, 2 गंभीर, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, कोतवाली देहात के जिरसमी जूनियर हाईस्कूल का मामला।

➡कानपुर- 1984 सिख दंगा प्रकरण में 5 लोग अरेस्ट, एसआईटी ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया, किदवई नगर निवासी 4 लोग गिरफ्तार हुए, अकबरपुर निवासी 1 अभियुक्त की गिरफ्तारी, पांचों लोगों को पूछताछ के बाद भेजा जाएगा जेल।

➡वाराणसी- वाराणसी में 1 अगस्त से कूड़े उठाने पर लगेगा शुल्क, नगर निगम के सभी 90 वार्डो में लगेगा शुल्क, नगर निगम में डोर टू डोर उठाया जाएगा कूड़ा, एरिया और यूजर चार्ज को किया गया निर्धारित, 30 रुपए से लेकर 4500 रुपए देना होगा शुल्क।

➡गोरखपुर- मां ने मासूम बच्ची को गर्म चाकू से दागा, मासूम को चाकू गर्म कर 17 जगह दागा, हाथ पैर में गर्म चाकू से 17 जगह दागा, स्कूल जाने से मना करने पर दी यातना, बच्ची के पिता ने पत्नी के खिलाफ दर्ज कराया केस, पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार किया, गीड़ा क्षेत्र के एक गांव का मामला।

➡रायबरेली- यूपी परिवहन विभाग की AC बस से गांजा तस्करी, सरकारी बसों से प्रदेश में हो रही गांजा की तस्करी, परिवहन विभाग की बस से एक बोरी गांजा मिला, पुलिस ने गांजे के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया, भदोखर इलाके के मुंशीगंज के पास बस रोकी गई।

➡शामली- चाकू से गला रेतकर बच्ची की निर्मम हत्या, 5 वर्षीय बच्ची का शव बंद बोरे में मिला, गला रेतकर हत्या कर शव बोरे में छिपाया, बच्ची की हत्या कर अभियुक्त हुए फरार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कांधला क्षेत्र कें गांव खेडा कुर्तान की घटना।

➡रामपुर- आजम खान का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया, फर्जी अकाउंट से आपत्तिजनक डाली गई पोस्ट, सपा जिला अध्यक्ष ने एसपी से की शिकायत, आजम खान का कोई अकाउंट नहीं है-जिलाध्यक्ष, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए-जिलाध्यक्ष।

➡अमरोहा- शार्ट सर्किट से दुकान में लगी भीषण आग, घनी आबादी के बीच फर्नीचर की दुकान में आग, आग से लाखों रुपए का सामान जलकर राख, घण्टों मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, नगर के मोहल्ला दानिशमनदान का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- सड़क पार करते समय ट्रक की चपेट में आया कांवड़िया, ट्रक की चपेट में आने से कांवड़िया गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने 75 वर्षीय कांवड़िए को अस्पताल में कराया भर्ती, दादरी थाना क्षेत्र के बिल अकबरपुर की घटना।

➡इटावा- ट्रांसफार्मर की चेकिंग करने गए बिजली विभाग की खदेड़ा, नदी के किनारे अवैध ट्रांसफार्मर को हटाने गई थी टीम, टीम को देख ग्रामीणों ने खदेड़ा,एक गाड़ी का शीशा भी टूटा, थानां भर्थना इलाके के नगला खैमी गांव का मामला।

➡अम्बेडकरनगर- युवक की निर्मम हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से गला काटकर निर्मम हत्या, युवक की निर्मम हत्याकर हत्यारे फरार, पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया, हंसवर के बरही हरसम्हार गांव की घटना।

➡कानपुर- पार्क में लगी प्रतिमा पर अराजक तत्वों ने किया पथराव, मॉर्निंग वॉक पर गए लोगों ने पुलिस को दी गई सूचना, प्रतिमा को तोड़ने की कोशिश,माहौल बिगाड़ने का प्रयास, कानपुर के अंबेडकर नगर गुजैनी का मामला।

➡सहारनपुर- बच्चों के विवाद में 2 पक्ष आमने-सामने, युवक पर चाकू से जानलेवा हमला किया, पुलिस ने घायल को कराया अस्पताल में भर्ती, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, कोतवाली बेहट के मरवा गांव का मामला।

➡हापुड़- युवक का अवैध तमंचे से फायरिंग का वीडियो वायरल, लोगों की भीड़ के बीच खुलेआम देशी तमंचे से फायरिंग, पूर्व ग्राम प्रधान का भाई बताया जा रहा आरोपी युवक, हापुड़ सिटी कोतवाली के बदनोली गांव का मामला।

➡कानपुर- महिला की हत्या कर शव कुएं में फेंका गया, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, शव को कुएं से बाहर निकालने में जुटी पुलिस, बिल्हौर थाना क्षेत्र के सुख्खा पुरवा का मामला।

➡प्रयागराज- घर में पड़ा मिला युवक का शव, शरीर मे कई जगह चोट के निशान, हत्या की जताई जा रही आशंका, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटीकोरांव के हरदौन गांव का मामला।

➡मैनपुरी- शराबी युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शहर कोतवाली के मोहल्ला भरतवाल की घटना।

➡सुल्तानपुर- पिकअप वाहन ने खड़ी कार को मारी टक्कर, कार घर के सामने सो रहे व्यक्ति से टकराई, इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय मौत, अखण्डनगर क्षेत्र के बेहराभारी गांव की घटना।

➡एटा- डंपर ने बाइक पर सवार को मारी टक्कर, हादसे में PWD कर्मचारी की दर्दनाक मौत, पुलिस नें शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली देहात के नगला समल की घटना।

➡वाराणसी- मिट्टी ढुलाई को लेकर युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती, आरोपी की तलाश में जुटी लालपुर पुलिस, लालपुर-पांडेयपुर के मझमटिया की घटना।

➡कानपुर- रेलवे लाइन किनारे मिला युवक का शव, ट्रेन से कटकर मौत की आशंका जताई, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गोविंदनगर के गुजैनी बाईपास पुल के पास की घटना।

➡हल्द्वानी- जिले में पिछले 24 घंटे में 40MM औसत बारिश, सबसे ज्यादा हल्द्वानी में 154MM हुई बारिश, नैनीताल स्नोव्यू इलाके में 55MM बारिश रिकॉर्ड, बेतालघाट में 26,रामनगर में 16, कालाढूंगी में 14MM बारिश, बरसात के चलते गौला नदी में 1138 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज, कोसी में 4414 और नंधौर में 642 क्यूसेक पानी, जिले में 2 राजमार्ग और 8 आंतरिक मार्ग भूस्खलन से बंद।

➡रुद्रप्रयाग- बद्रीनाथ हाईवे पर निर्माणाधीन पुल का पुस्ता ढहा, नरकोटा के पास निर्माणाधीन पुल का पुस्ता ढ़हा, 9 लोग मलबे में दबे, 5 को रेस्क्यू कर निकाला गया, 3-4 लोगो के मलबे अंदर दबे होने की आशंका, आपदा, पुलिस,प्रशासन की रेस्क्यू टीम बचाव कार्य मे लगी, आल्वेदर् परियोजना के तहत बनाया जा रहा पुल।

➡हल्द्वानी- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने DM को दिए आदेश, कुमाऊं के कुछ इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, जहां पानी ज्यादा वहां रास्ता किसी को पार न करने दे, ऐसी जगह साईनेजेज लगाना सुनिश्चित करें – कमिश्नर, ऐसी जगहों पर पुलिस,होमगार्ड के जवान तैनात करें- कमिश्नर।

➡हरिद्वार- हरिद्वार आए कांवड़ियों का CM ने स्वागत किया, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वागत किया, हरिद्वार में गंगा जल लेने आए हैं कांवड़िये, मुख्यमंत्री धामी ने शिवभक्तों का चरण धोया, मुख्यमंत्री धामी ने कांवड़ियों से लिया आशीर्वाद।

➡रामनगर- तीमारदार को धमकाते डॉक्टर का वीडियो वायरल, रामनगर पीपीपी मोड के अस्पताल का है, डॉक्टर तीमारदार को धमकाने का वीडियो हुआ वायरल, सीएमएस ने कार्रवाई करने की कही बात, रामनगर संयुक्त चिकित्सालय का मामला।

➡देहरादून-दिल्ली निवासी पर्यटकों की कार मलबे में फंसी, सेराकी गांव मालदेवता के पास कार मलबे में फंसी, सूचना पर SDRF टीम ने रेस्क्यू कर निकाला, वाहन और वाहन सवार चारों लोगों को रेस्क्यू किया।

➡सितारगंज- सितारागंज में तेज बारिश हुई शुरू, मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, बारिश के पानी से धान की फसल को होगा फायदा।

➡दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक ने इस्तीफा भेजा, गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इस्तीफा भेजा, जलशक्ति विभाग के अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप, मुझे विभाग की बैठक में भी नहीं बुलाया जाता- खटीक, सिंचाई और जलशक्ति में तबादलों में भ्रष्टाचार हुआ, अनिल गर्ग ने मेरा फोन काट दिया– दिनेश खटीक, अनिल गर्ग ने मंत्री और जनप्रतिनिधि का अपमान किया, दलित होने के नाते मेरे साथ विभाग में भेदभाव होता है, नमामि गंगे के तहत विभाग में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार है, जलशक्ति विभाग की जांच किसी एजेंसी से कराई जाए, दलित समाज को अफसर सम्मान नहीं देते हैं- दिनेश खटीक।

➡दिल्ली- सेप्टिक टैंकों की सफाई के दौरान 347 लोगों की मौत, 2017 से अब तक सफाई के दौरान 347 लोगों की मौत, मंत्री वीरेंद्र कुमार ने लोकसभा में दी जानकारी, यूपी, तमिलनाडु, दिल्ली मेंकुल मौतों की 40% मौतें हुई, यूपी में 47, तमिलनाडु में 43 और दिल्ली में 42 मौत, हरियाणा में 36, महाराष्ट्र में 30, गुजरात में 28 मौतें हुईं, कर्नाटका में 26 और राजस्थान में 13 मौतें हुई।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान, राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने बोला हमला, संसद में चर्चा नहीं चाहते हैं राहुल गांधी- स्मृति, संसद की कार्रवाई में बाधा डाल रहा विपक्ष- स्मृति, संसद का अपमान करते हैं राहुल गांधी- स्मृति ईरानी, स्मृति ने राहुल को गतिरोध करने वालों का सरगना बताया, शीतकालीन सत्र में 40% से कम उपस्थिति थी – स्मृति।

➡दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह ने नोटिस दिया, राज्यसभा में संजय सिंह ने 267 का नोटिस दिया, महंगाई और GST के मुद्दे पर दिया नोटिस, मोदी राज में महंगाई नासूर बन गई है- संजय सिंह, पूंजीपतियों से बैंकों का बकाया लाखों करोड़ वसूले- संजय, GST आधी हो जाएगी,महंगाई कम हो जाएगी – संजय सिंह।

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका, याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई टली, याचिका पर सुनवाई 25 अगस्त तक के लिए टली, HC ने सभी याचिकाओं को क्लब करने को कहा, दाखिल सभी याचिकाओं पर 25 अगस्त को सुनवाई, देशभर की सभी लंबित याचिकाएं दिल्ली HC में ट्रांसफर।

➡दिल्ली- कोरोना वैक्सीनेशन पर पीएम मोदी ने सराहना की, 200 करोड़ वैक्सीन खुराक की उपलब्धि पर सराहना, सभी टीकाकरणकर्ताओं की पीएम ने सराहना की, PM ने व्यक्तिगत रूप से प्रशंसा पत्र भेजकर बधाई दी।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों के आंकड़े, देश में कोरोना के 20557 नए केस मिले, देश में कोरोना से 2603 लोगों की मौत, कोरोना से अबतक कुल 528388 मौत हुई।


*बने रहिय शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको खबरों से हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button