उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 की बड़ी खबरें…… 03.07.2022

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 की बड़ी खबरें…… 03.07.2022

➡लखनऊ- अलकायदा आतंकी तौहीद अहमद शाह NIA की रिमांड पर,आज से 5 दिन के लिए NIA की रिमांड पर रहेगा तौहीद,लखनऊ की एनआईए स्पेशल कोर्ट ने दिया आदेश,फरवरी 2022 में बडगाम कश्मीर से अरेस्ट हुआ था तौहीद,यूपी में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने का आरोप,तौहीद के मोबाइल से मिले डेटा पर होगी पूछताछ,लखनऊ से गिरफ्तार मिन्हाज़,मसरुद्दीन से जुड़ा था तौहीद,मिन्हाज़ और मसरूद्दीन के घर से मिले थे विस्फोटक,अलकायदा के गजवा तुल हिंद मॉड्यूल से जुड़े हैं सारे आरोपी।

➡लखनऊ- यूपी प्लास्टिक अपिशष्ट प्रबंधन कॉन्क्लेव 2022,एक दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन किया गया,कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने किया उद्घाटन,प्लास्टिक के प्रचलन से बचना जरूरी है- एके शर्मा,पर्यावरण क्लाइमेट चेंज बड़ी परेशानी है- एके शर्मा,इस परेशानी से निकलना जरूरी है-एके शर्मा।

➡लखनऊ

  • समाजवादी पार्टी की सभी कार्यकारिणी भंग,
    अखिलेश यादव ने सभी कार्यकारिणी को भंग किया
    ,सपा के सभी संगठन और प्रकोष्ठ भंग किए गए,
    सपा की प्रदेश कमेटी भी भंग की गई
    ,प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर पूरी कमेटी भंग,
    सपा की राज्य और राष्ट्रीय दोनों कमेटियां भंग।

➡लखनऊ- नगर विकास और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा पहुंचे IGP,कॉन्क्लेव में शामिल होने पहुंचे मंत्री एके शर्मा,यूपी प्लास्टिक अपिशष्ट प्रबंधन कॉन्क्लेव 2022,एक दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे शर्मा।

➡ग्रेटर नोएडा- पति ने गला काटकर की पत्नी की निर्मम हत्या,पहले हथौड़े से सर पर किया वार फिर गला काटा,3 महीने पहले ही हुई थी दोनों की शादी,हत्या के बाद मौके से पति हुआ फरार,अवैध संबंधो के शक में की पत्नी की हत्या,इकोटेक 1 थाने के घरभरा इलाके की घटना।

➡कानपुर- टीका लगने से 2 माह के बच्चे की मौत,एएनएम पर गलत टीका लगाने का आरोप,परिजनों ने जमकर किया हंगामा,पुलिस, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची,महाराजपुर के नगवां गौतम गांव का मामला।

➡मेरठ- 5 दिन से LLB छात्र की गुमशुदगी का मामला,पुलिस ने 4 हत्यारोपियों को किया अरेस्ट,LLB छात्र की हत्याकर शव नाले में फेंका,समलैंगिक संबंधों के चलते की गई हत्या,हत्या के बाद शव को बोरी में बंद करके फेंका,जागृति बिहार के यश की सिद्दीकनगर में मिली लाश।

➡आगरा- विद्युत विभाग की लापरवाही से लगा करंट,करंट से गंभीर रूप से जला संविदाकर्मी लाइनमैन,लाइट के खंभे पर काम कर रहा था लाइनमैन,फिटर इंचार्ज ने बिना परमीशन लाइन में किया करंट चालू,घायल लाइनमैन को किया गया आगरा अस्पताल रेफर,खेरागढ़ तातपुर विद्युत सब स्टेशन का मामला।

➡एटा- पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के घर फिर नोटिस चस्पा,सपा नेता जुगेंद्र यादव के घर पर नोटिस चस्पा किया,प्रेम नगर स्थित आवास पर पुलिस ने नोटिस लगाई,दूसरी बार 161 के बयान देने के लिए नोटिस चस्पा,जुगेंद्र को HC से मिला है गैंगस्टर एक्ट में अरेस्टिंग पर स्टे,HC में पुलिस विवेचना में सहयोग करने की कही है बात,कोतवाली देहात पुलिस ने 2 जुलाई को नोटिस किया चस्पा।

➡गाजीपुर- पूर्व डीजीपी के घर दूसरे दिन भी चोरी,15 हजार रुपए, 80 हजार के जेवर चोरी,चोरी को लेकर पुलिस पर उठ रहे सवाल,पूर्व DGP हरिमोहन श्रीवास्तव के घर चोरी,पूर्व DGP के भतीजे बीजेपी मीडिया टीम में हैं,भतीजे नवीन श्रीवास्त BJP मीडिया टीम में है,पृतक आवास की देखरेख परवेज खां करते हैं,परवेज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया,मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी।

➡बुलंदशहर- नाले में पड़ा मिला 2 दिन से लापता महिला का शव,पति से झगड़ा होने के बाद से लापता थी सोनम,पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव,मृतका के पति को पुलिस ने हिरासत में लिया,सिकन्दराबाद कोतवाली क्षेत्र का है मामला।

➡रायबरेली- सीवर टैंक में बच्चे का शव मिलने से सनसनी,शौचालय के सीवर टैंक में मिला बच्चे का शव,निर्माणाधीन आयुर्वेदिक हॉस्पिटल में है सीवर टैंक,मृतक के परिजनों, ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप,गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव की घटना।

➡उन्नाव- खबर का बड़ा असर,नहर पटरी पर पाइप लाइन डालने का मामला,जल निगम की बिना अनुमति लाइन डाली थी,नहर विभाग ने जल निगम को नोटिस भेजा,नहर विभाग के जिम्मेदारों ने किया निरीक्षण,ठेकेदार को जेई-एसडीओ नहर ने लगाई फटकार,रिपोर्ट भेज FIR की तैयारी में जुटा नहर विभाग।

➡बिजनौर- बिजनौर में 2014 में हुए बम धमाके का मामला,5 सिम्मी के साथी सदस्यों को 7-7 साल की सजा,बिजनौर के जाटान इलाके में हुआ था बम ब्लास्ट,हुस्ना, अब्दुल्ला, रईस अहमद, नदीम, फुरकान हैं दोषी,कोतवाली शहर में 12 सितंबर 2014 को हुई थी घटना।

➡सम्भल- जिला अस्पताल में आग लगने का खुलासा,आरोपी से 7 विदेशी करेंसी के सिक्के, पासपोर्ट बरामद,अस्पताल में 6 दिन पूर्व आरोपी ने लगाई थी आग,आरोपी ने दवा देर से मिलने पर लगाई आग,पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई में जुटी।

➡बरेली- बेटा न होने पर महिला को तीन तलाक,पति ने पत्नी को फोन पर दिया तीन तलाक,पति से झगड़े के बाद महिला रहती थी मायके में,दहेज में 20 लाख रुपये मांगने का भी आरोप,पति, सास-ससुर पर प्रताड़ना का गम्भीर आरोप,कोतवाली क्षेत्र के आजमनगर इलाके की है महिला।

➡सोनभद्र- जहर खाने से बेटे की मौत, मां गंभीर,मां का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज,बेटी ने मां, मामा पर जहर देने का लगाया आरोप,मृतक के जेब से सुसाइड नोट बरामद,पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी,रावर्टसगंज थाने के कसया कला की घटना।

➡एटा- घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत,8 दिन पहले बस की टक्कर से हुआ था घायल,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना कोतवाली देहात के गांव गिरौरा की घटना।

➡कानपुर- 2 युवक गंगा नदी में नहाते समय डूबे,2 युवकों में से 1 का शव बरामद,दूसरे युवक की खोजबीन कर रहे गोताखोर,रावतपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं युवक।

➡रायबरेली- पेड़ से लटकता मिला युवक का शव,युवक का शव मिलने से परिजनों में हड़कंप,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,लालगंज क्षेत्र के कैथन मजरे सेमरपहा गांव की घटना।

➡बरेली- अवैध कॉलोनी पर चला बीडीए का बुल्डोजर,बिथरी चैनपुर बीजेपी ब्लॉक प्रमुख के पति की है कॉलोनी,बीडीए वीसी की कार्रवाई बनी चर्चा का विषय,नवदिया झाड़ा स्थित कॉलोनी का मामला।

➡एटा- पूर्व सपा विधायक रामेश्वर सिंह की बढ़ीं मुश्किलें,विधायक निधि के गबन का मुकदमा दर्ज हुआ,35 लाख 50 हज़ार रुपए के दुरुपयोग का केस,विधायक ने अपने भाई के स्कूल को दी थी निधि।

➡शाहजहांपुर- तेज रफ्तार ट्रक ने बुजुर्ग को कुचला,बुजुर्ग की मौके पर दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,चौक कोतवाली क्षेत्र के बरेली मोड़ की घटना।

➡हरदोई- नगर में भ्रूण मिलने से फैली सनसनी,5 माह की कन्या का है भ्रूण,पीएचसी प्रभारी ने मामले की दी जानकारी,पीएचसी प्रभारी ने पुलिस को दी सूचना,पाली कस्बे के मोहल्ला खारा का मामला।

➡देहरादून- खंड शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत पर कसा शिकंजा,दमयंती रावत पर शासन ने कसा जांच का शिकंजा,जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति की गई गठित,पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की करीबी रहीं हैं दमयंती,दमयंती रावत पर वित्तीय अनियमितता का है आरोप,बिना प्रशासनिक अनुमति के 20 करोड़ हस्तांतरित करने का आरोप,BOCWWB की सचिव रहने के दौरान की थी अनियमितता,दमयंती को 22 सितंबर 2021 को किया गया था नोटिस जारी।

➡देहरादून- उत्तराखंड सरकार का हेलीकॉप्टर हुआ पुराना,अब दूसरा लीज पर लेने की तैयारी हुई शुरू,सरकार एक साथ दो विकल्पों पर कर रही काम,उत्तराखंड सरकार लीज पर हेलीकॉप्टर लेगी,नए हेलीकॉप्टर खरीदने की भी प्रक्रिया पर भी काम होगा शुरू,लीज पर लेने के लिए टेंडर प्रक्रिया दोबारा शुरू,पुराने हेलीकॉप्टर का नहीं हो सकता अपग्रेडेशन।

➡देहरादून- हरीश रावत और प्रीतम सिंह की जुबानी जंग जारी,हरीश रावत ने वीडियो जारी कर लगाए आरोप,हार का जिम्मेदार मुझे बनाते हो- हरीश रावत,2016 का जिम्मेदार भी मुझे ही बताते हो-हरीश,देश में अन्य सरकारें भी गिरी हैं- हरीश रावत,उनका जिम्मेदार भी क्या मैं ही हूं- हरीश रावत।

➡देहरादून- उत्तराखंड में 7 जुलाई तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी,आज देहरादून,नैनीताल,चंपावत,बागेश्वर में यलो अलर्ट,कहीं-कही भारी बारिश की भी संभावना जताई गई हैं,कल कुछ पर्वतीय,मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना।

➡ऊधम सिंह नगर- बदमाशों ने दर्जी पर जानलेवा हमला किया,गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती,जानलेवा हमले की घटना सीसीटीवी में कैद,अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ,रुद्रपुर कोतवाली के मलसा मार्ग की घटना।

➡रुद्रप्रयाग- देर रात मूसलाधार बारिश से हाईवे फिर बंद,बद्रीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में हुआ बंद,राजमार्ग के दोनों ओर फंसे हैं सैकड़ो वाहन,बारिश होते ही सक्रिय हो जाता स्लाइडिंग जोंन।

➡पटना- बिहार के भेलवा स्टेशन पर ट्रेन में आग,DMU ट्रेन के इंजन में लगी आग,ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं,ट्रेन रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी,आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया।

➡मुंबई- महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव,बीजेपी के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर की जीत,राहुल नार्वेकर विधानसभा के स्पीकर चुने गए,बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर स्पीकर बने,नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट,विरोध में 107 वोट,जीत के लिए राहुल नार्वेकर को चाहिए थे 145 वोट,MVA के राजन साल्वी को 107 वोट मिले,MNS विधायक ने नार्वेकर को वोट किया,सपा विधायकों ने किसी को वोट नहीं दिया।

➡मुंबई- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने व्हिप जारी किया,बीजेपी उम्मीदवार को वोट करने को कहा,शिवसेना के एकनाथ शिंद गुट ने व्हिप जारी किया,राहुल नार्वेकर को अध्यक्ष पद के लिए वोट देने का व्हिप,बीजेपी और सेना के उम्मीदवार हैं राहुल नार्वेकर।

➡दिल्ली- सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड मामले में यूपी में छापा-सूत्र,यूपी के हथियार तस्करों की भूमिका सामने आ रही-सूत्र,कल NIA की टीम ने बुलंदशहर में छापेमारी की -सूत्र,नदीम नाम के शख्स को साथ लेकर गई NIA – सूत्र,कुर्बान अंसारी के बेटे नदीम को हिरासत में लिया-सूत्र,लॉरेंस ने पूछताछ में कुर्बान-इमरान गैंग का लिया नाम- सूत्र,बुलंदशहर के खुर्जा से 8 लाख में AK-47 खरीदी गई थी-सूत्र,तमाम सबूतों को NIA शुरुआती तौर पर इकठ्ठा कर रही है।

➡दिल्ली- भारत में बीते 24 घंटों में 16,103 नए केस आए,देशभर में कोरोना के 16,103 नए केस सामने आए,24 घंटे में 13,929 ठीक हुए, 31 लोगों की मौत हुई,देश में सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,711 हुई,देश में कोरोना से अब तक कुल 525199 मौत हुई,देश में कोरोना से अब तक कुल 42865519 ठीक हुए।

➡दिल्ली- उदयपुर हत्याकांड में हत्यारों का लिंक भी यूपी से जुड़ा,हत्या में इस्तेमाल खंजर कानपुर से लाया गया था-सूत्र,उदयपुर की फैक्ट्री में हथियारों को धार दी गयी थी-सूत्र,एसके इंजीनियरिंग में हथियारों को धार दी गयी -सूत्र,हथियारों की तस्वीर व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर हुई थी-सूत्र,उस ग्रुप में पाकिस्तान के कुछ नंबर जुड़े हुए थे
……………………

https://www.shekharnews.com://

Related Articles

Back to top button