उत्तर प्रदेशगाज़ियाबादमेरठमैनपुरीलखनऊवाराणसीशाहजहांपुर
Trending

शेखर न्यूज़ पर अपराहन 3.00 बजे की बड़ी खबरें……09.05.2022

शेखर न्यूज़ पर अपराहन 3.00 बजे की बड़ी खबरें……

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी ने टीम-9 के साथ की बैठक,उच्च स्तरीय टीम-9 को सीएम के निर्देश,प्रदेश में कोविड पर नियंत्रण बना हुआ है-CM,वर्तमान में प्रदेश में 1567 एक्टिव केस-CM,टेस्ट की संख्या बढ़ाये जाने की जरूरत-CM,48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस- CM,’जिन जिलों में ज्यादा केस,मास्क अनिवार्य’,’सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य’,ऐसे जिलों में मास्क का अनुपालन कराएं-CM,प्रदेश में अब तक 31.76 करोड़ डोज लगी-CM,’11.21 करोड़ से अधिक टेस्ट भी किए जा चुके,”बच्चों के टीकाकरण के कार्य में तेजी लाई जाए’,’वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज करें’,’मुख्यमंत्री अयोग्य मेले’ सार्थक सिद्ध हो रहे हैं-CM,’ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में यूपी दूसरे नंबर पर’,’प्रथम स्थान के लक्ष्य के साथ “टीम यूपी” काम करे’।

➡लखनऊ- ‘पुलिस माई फ्रेंड’ कार्यक्रम का आयोजन,आईपीएस अनुकृति शर्मा ने की शुरुआत,जनसंपर्क कार्यक्रम की शुरुआत की गई,जीडी गोयनका स्कूल में किया आयोजन,ADG नवीन अरोड़ा ने कार्यक्रम में की शिरकत,कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों दिए कई संदेश,पुलिस कर्मियों ने नृत्य और स्किट से दी प्रस्तुति।

➡लखनऊ- महाराणा प्रताप की जयंती पर लखनऊ में सपा का कार्यक्रम, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने किया माल्यार्पण, बर्लिंगटन चौराहे पर लगी है महाराणा प्रताप की मूर्ति, सपा सरकार आई तो फिर छुट्टी घोषित करेंगे-गोप, ‘अखिलेश सरकार में महापुरुषों को सर्वाधिक सम्मान मिला.’

➡लखनऊ- महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया औचक निरीक्षण,सहादतगंज वार्ड के वार्डों में किया औचक निरीक्षण,क्षेत्रों में सफाई के कार्य का औचक निरीक्षण किया,क्षेत्र में गंदगी मिलने पर संस्था पर जताई नाराजगी,कार्यदायी संस्था एफबी ट्रेडर्स पर कार्रवाई के निर्देश,1 लाख जुर्माना,संस्था को निलंबित करने के निर्देश।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन जारी,प्रदेश में 43 जन आरोग्य मेले हुए आयोजित,जन आरोग्य मेले में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण,अबतक 1,01,19,832 लोगों का निःशुल्क परीक्षण,मेले में मुफ्त टेस्ट,मुफ्त दवा भी उपलब्ध हो रही।

➡लखनऊ- जून में आयोजित होगी तीसरा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी,सीएम योगी ने तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए,टीम 9 की बैठक में सीएम ने सेरेमनी पर चर्चा की,ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर सीएम ने चर्चा की,पहले कार्यकाल में दो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ था।

➡लखनऊ- वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती आज,केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने श्रद्धांजलि अर्पित की,वीर योद्धा की जयंती पर शत-शत नमन-स्मृति,’मातृभूमि के प्रति उनका बलिदान,समर्पण अतुलनीय’।

➡लखनऊ- वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती आज,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया नमन,महाराणा प्रताप की जयंती शत-शत नमन-अखिलेश।

➡लखनऊ- पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सीएम से मुलाकात,5 केडी पर सीएम और राम नाईक की मुलाकात,मुख्यमंत्री की राम नाईक से शिष्टाचार मुलाकात।

➡लखनऊ- टिप्सी क्लब बार का वीडियो वायरल,फीनिक्स मॉल के टिप्सी क्लब बार का वीडियो,बार बालाओं के डांस का वीडियो वायरल,कृष्णानगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- चिनहट पुलिस की महिला उत्पीड़न को लेकर कार्रवाई,3 आरोपी अलग अलग छेड़छाड़ के मामले में अरेस्ट,दो साल से युवती को लेकर फरार युवक भी अरेस्ट।

➡वाराणसी- चंदौली-वाराणसी दौरे पर अखिलेश यादव,सपा अध्यक्ष अखिलेश का सरकार पर निशाना,अखिलेश यादव सरकार पर जमकर बोला हमला,बीजेपी शासन में लगातार महंगाई बढ़ रही-अखिलेश,गेहूं की सरकारी खरीद नहीं हो रही- अखिलेश,आज बिजली महंगी है,मिल भी नहीं रही-अखिलेश,’निवेश के वादे किए गए, कोई निवेश नहीं हुआ’,गंगा सफाई की सिर्फ बातें की जा रही-अखिलेश,आजम के साथ पूरी सपा उनके साथ-अखिलेश,’आजम खान जब भी बाहर आएंगे उनसे मिलेंगे’,आजम के परिवार,वकीलों से मेरा संपर्क-अखिलेश,चंदौली के लिए रवाना हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश,पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना देंगे अखिलेश।

➡वाराणसी- अखिलेश यादव का वाराणसी दौरा आज, जिला जेल में बंद कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात, चंदौली पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद पहुंचेंगे, 11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से चंदौली के लिए होंगे रवाना.

➡प्रयागराज- थरवई के खेवराजपुर में सामूहिक हत्याकांड का मामला,आरोपियों की DNA जांच के लिए आज लिए जाएंगे सैंपल,महिला समेत 7 आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार,5 लोगों की लूटपाट के बाद की गई थी सामूहिक हत्या,कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद ब्लड सैंपल भेजा जाएगा,कोर्ट की अनुमति के बाद लेकर एफएसएल लैब भेजा जाएगा,महिलाओं के डीएनए से आरोपियों के डीएनए से होगा मिलान।

➡प्रयागराज- विदाई समारोह में अश्लील डांस का मामला,बिजली विभाग के जेई सस्पेंड किए गए,अवर अभियंता आरपी रजक ने लगाए थे ठुमके,बार बालाओं के साथ जमकर लगाए थे ठुमके,वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल,अधिशासी अभियंता राज मंगल का हुआ था ट्रांसफर।

➡प्रयागराज- हाजी याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री के ध्वस्तीकरण मामला,हाईकोर्ट में आज दोपहर 2.30 बजे होगी मामले की सुनवाई,हाईकोर्ट ने ध्वस्तीकरण पर रोक आज तक रोक लगाई है,MDA के आदेश के खिलाफ दाखिल की गई है याचिका,FIR रद्द कराने के मामले में कुरैशी को नहीं मिली राहत,हाजी याकूब और उनके परिवार समेत 14 पर दर्ज है FIR।

➡कानपुर- विकास दुबे की 67 करोड़ रुपए की संपत्ति हुई जब्त,विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की संपत्तियां जब्त,एसपी आउटर की रिपोर्ट पर डीएम कोर्ट ने की अटैच,बिकरू, चौबेपुर, कानपुर देहात, लखनऊ में थीं संपत्तियां,संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी होगा तैनात,कानपुर देहात,लखनऊ डीएम को भेजा जाएगा पत्र।

➡हमीरपुर- पानी की किल्लत से जूझ रहे ग्रामीणों का प्रदर्शन, SDM को ज्ञापन देकर पानी देने की मांग की थी, महिलाएं पुरुष हाथों में बर्तन लेकर कर रहे प्रदर्शन, बैलगाड़ी को बीच सड़क पर खड़ा कर चक्का जाम, मौदहा के सायर में किया ग्रामीणों ने चक्का जाम.

➡प्रतापगढ़- कच्ची दीवार गिरने से युवक की मौके पर मौत, एक दिन पहले आंगन में खुद बनाई थी कच्ची दीवार, रात में दीवार के बगल ही चारपाई बिछाकर सो रहा था, अचानक गिरी दीवार से दबकर युवक की हुई मौत, लालगंज थाना के जेवई गांव का मामला.

➡आगरा- एक परिवार पर तेजाब से जनलेवा हमला, हमले में युवती समेत चार लोग घायल, सभी को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, सोते समय परिवार पर तेजाब से हमला, रंजिश की जताई जा रही है आशंका, शाहगंज थाना क्षेत्र के कोलियाई की घटना.

➡आगरा- ताजमहल के विवाद में आया नया मोड़,देवकी नन्दन महाराज ने दिया नया बयान,’कमरों को खोले जाने के बाद तस्वीरे होंगी साफ’,’ज्ञानव्यापी पर कोर्ट के फैसले का सम्मान’,’ताजमहल पर जो फैसला उसको माना जाएगा’,ताजमहल के 22 कमरों को खोलने को लेकर याचिका।

➡मेरठ- सीएम योगी के दौरे की तैयारियां तेज, बुलडोजर से हो रही नालों की सफाई, आरआरटीएस परियोजना का निरीक्षण करेंगे सीएम, शहीद स्मारक के सामने निर्माणाधीन है RRTS योजना, नगर निगम में नालों से सिल्ट और बंद पड़े खोखे हटाए.

➡अलीगढ़- पुलिस ने अवैध हुक्का बार पर की छापेमारी,एएमयू के 9 छात्रों समेत 17 युवक पकड़े गए,हजारों रुपए की नकदी, हुक्का, चिलम बरामद,फिल्टर,फ्लेवर,तंबाकू समेत अन्य सामान बरामद,कुछ नाबालिग भी हुक्के के साथ पढ़ाई करते मिले,मौके से 3 वेटर किए गए गिरफ्तार, मैनेजर फरार,सिविल लाइन के मेडिकल रोड पर था अवैध हुक्का बार।

➡आगरा- एक परिवार पर तेजाब से जानलेवा हमला,हमले में युवती समेत चार लोग घायल,सभी को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती,सोते समय परिवार पर तेजाब से हमला,रंजिश की जताई जा रही है आशंका.शाहगंज थाना क्षेत्र के कोलियाई की घटना।

➡अयोध्या- अयोध्या में शिवसेना ने लगाई होर्डिंग्स,अयोध्या में नया पोस्टर लगाया गया,शिवसेना ने राज ठाकरे को बताया ‘नकली’,शिवसेना नेताओं ने अयोध्या में लगवाई होर्डिंग,राज ठाकरे को नकली बताकर लगाई होर्डिंग।

➡सीतापुर- युवक की लाठियों से पीट-पीटकर निर्मम हत्या, युवक की हत्या से इलाके में दहशत का माहौल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना पिसावा इलाके का मामला.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने रितु माहेश्वरी को फटकारा,सीजेआई ने तत्काल सुनवाई से इनकार किया,हाईकोर्ट का आदेश न मानने पर SC नाराज,हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अथॉरिटी की याचिका,इलाहाबाद HC के आदेश की अवमानना क्यों?-CJI,आदेश पालन न होने के केस लगातार आ रहे-CJI,कोर्ट में पेश न होने के लिए रितु की बहानेबाजी,महिला IAS होने और 2 बच्चों का हवाला दिया,सुप्रीम कोर्ट ने रितु माहेश्वरी को फटकारा,IAS होकर नियम नहीं जानती हो-सीजेआई,आजकल जिस अफसर को देखो SC चला आ रहा-CJI,आप कोर्ट के आदेशों का सम्मान नहीं करतीं-CJI,रितु माहेश्वरी के खिलाफ CJI की तल्ख टिप्पणी,अब रितु माहेश्वरी को हिरासत में कोर्ट जाना होगा,पुलिस गिरफ्तार करके इलाहाबाद HC लाएगी,नोएडा सीईओ रितु माहेश्वरी ने फजीहत कराई।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट को आज दो नए जज मिले,CJI एन वी रमना ने पद की शपथ दिलाई,जस्टिस सुधांशु धुलिया ने शपथ ग्रहण की,जस्टिस जमशेद पारदीवाला ने भी शपथ ली,सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या 34 हुई,जस्टिस धुलिया गुवाहाटी HC के चीफ जस्टिस थे,जस्टिस पारदीवाला गुजरात हाइकोर्ट के जज थे,जस्टिस पारदीवाला 2028 में CJI बन सकते हैं।

➡दिल्ली- दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अतिरिक्त सुरक्षाबल मांगा,दिल्ली पुलिस से अतिरिक्त सुरक्षाबल की मांग की गई,बुलडोजर चलाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल मांगा,11 बजे शाहीनबाग समेत अन्य इलाकों में चलेगा बुलडोजर,दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस बल देने से इंकार किया।

➡दिल्ली- साउथ दिल्ली में आज से अतिक्रमण पर अभियान,शाहीन बाग में कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिस,बुलडोज़र एक्शन के लिए अतिरिक्त पुलिस बल मिला,साउथ एमसीडी को दिल्ली पुलिस से अतिरिक्त फोर्स मिला,शाहीनबाग़ इलाके में अवैध कब्जों पर आज एक्शन होगा।

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button