WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें…09.05.2022

  • शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें………*

➡लखनऊ- अभिषेक प्रकाश के राज में तहसीलों में भ्रष्टाचार चरम पर, मोहनलालगंज कानूनगो प्रशांत शुक्ला निलंबित किए गए, फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र लगाकर कर रहे थे नौकरी, डीएम अभिषेक प्रकाश कानूनगो प्रशांत को बचाते रहे, प्रशांत शुक्ला की जांच रिपोर्ट महीनों दबाए रखी, डीएम औरैया और राजस्व परिषद का आदेश दबाया, प्रशांत को जहां से हटाया उसी तहसील में संबद्ध किया, सरकार की आंख में धूल झोंक रहे DM अभिषेक प्रकाश, विवेकानंद डोबरियाल और प्रशांत शुक्ला के बीच साठगांठ, दोनों मिलकर लखनऊ में जमीन का कारोबार करते थे, डोबरियाल पर ACS गृह ने डीएम से मांगी है रिपोर्ट, राजस्व परिषद चेयरमैन का निजी सचिव था डोबरियाल, प्रशांत शुक्ला,जितेंद्र सिंह DM लखनऊ के करीबी अफसर।

➡लखनऊ- योगी सरकार की तीसरी ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, 3 जून को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, तैयारियां शुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की है संभावना, दिग्गज उद्योगपतियों की भी होगी भागीदारी, CM योगी आदित्यनाथ ने की तैयारियों की समीक्षा, 70 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्तावित, IGP लखनऊ में प्रस्तावित है ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी।

➡लखनऊ – डीजी एसएन साबत के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई, बिजली की चोरी करने वालों पर कसा शिकंजा, 88 प्रवर्तन दलों ने 19058 परिसरों में चेकिंग की, 9484 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा, उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की, 5 किलोवाट से ऊपर की बड़ी चोरी करने वालों पर FIR, ऐसे 539 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई, अनियमितता पाए जाने पर विद्युतत खण्ड को भेजी रिपोर्ट।

➡लखनऊ- डीजी एसएन साबत के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई, बिजली की चोरी करने वालों पर कसा शिकंजा, 88 प्रवर्तन दलों ने 19058 परिसरों में चेकिंग की, 9484 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा, उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की, 5 किलोवाट से ऊपर की बड़ी चोरी करने वालों पर FIR, ऐसे 539 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई, अनियमितता पाए जाने पर विद्युतत खण्ड को भेजी रिपोर्ट

➡लखनऊ- लखीमपुर हिंसा मामले से जुड़ी खबर,4 आरोपियों की जमानत खारिज हुई,HC की लखनऊ बेंच में याचिका खारिज,लवकुश, अंकित दास बेल याचिका खारिज,सुमित,शिशुपाल की भी बेल याचिका खारिज,आशीष मिश्रा की जमानत पर भी दोबारा सुनवाई जारी।

➡चंदौली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चंदौली से रवाना, वाराणसी के लिए निकले हैं अखिलेश यादव, मृतक निशा के परिजनों से मिले अखिलेश, अखिलेश यादव ने परिजनों से की मुलाकात, परिजनों से मुलाकात कर अखिलेश ने सांत्वना दी, अखिलेश ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया, HC के जज की निगरानी में जांच हो-अखिलेश, पुलिस, उसकी जांच पर भरोसा नहीं-अखिलेश, पुलिस का इस्तेमाल कर रही सरकार-अखिलेश, ‘चंदौली-ललितपुर घटना के आरोपियों पर चले बुल्डोजर’, आरोपी पुलिसवालों पर कब चलेगा बुल्डोजर?-अखिलेश, ‘BJP मस्जिद मुद्दा उठाकर जनता को गुमराह कर रही’, ‘बेरोजगारी-महंगाई से ध्यान हटाने के लिए मस्जिद मुद्दा’, इसलिए ऐसे मुद्दों को हवा दे रही है भाजपा -अखिलेश।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मामले में आया मोड़,विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख ने नाम लिया वापस,संघ प्रमुख ने 6 मुकदमों से अपना नाम लिया वापस,विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन का बयान,‘6 मुकदमों में से मुकदमा नम्बर 350 जिसमे मैं वादी हूं’, उसमें से मैंने अपना नाम विड्रोल किया है- जितेंद्र सिंह बिसेन ,मैं एक नया मुकदमा करने जा रहा हूं- जितेंद्र सिंह बिसेन ,‘ज्ञानवापी प्रकरण में कई देश विरोधी ताकतें काम कर रही’ ,यूपी की कार्यकारणी को संघ तत्काल भंग कर रहा है- बिसेन ,नया मुकदमा हमारे हिंदू राष्ट्र की स्थापना संघ के नाम से होगा- बिसेन ,राखी सिंह विश्व वैदिक सनातन सनकी फाउंडर मेंबर हैं- बिसेन,कई मुकदमे समाजवादी पार्टी की तरफ से चल रहे है- बिसेन।

➡अयोध्या- राज ठाकरे के अयोध्या दौरे पर गरमाई सियासत, अयोध्या में शिवसेना नेताओं ने लगाई होर्डिंग, ‘असली और नकली’ को लेकर सियासत शुरू, 5 जून को राज ठाकरे का दौरा प्रस्तावित है, राज ठाकरे के बाद आदित्य ठाकरे ने भी दौरे की घोषण की, शिवसैनिकों ने आदित्य ठाकरे के पोस्टर लगाए, पोस्टर में लिखा ‘असली आ रहा है नकली से सावधान’, जानकारी पर जिला प्रशासन ने सारे पोस्टर उतरवाए, बढ़ती रार को देखते हुए प्रशासन ने होर्डिंग्स उतारी, दोनों ही पार्टियों के होर्डिंग्स को हटवा दिया गया।

➡गाज़ियाबाद- डीएम कार्यालय पर आत्मदाह की कोशिश,व्यक्ति ने आत्मदाह करने की कोशिश की,केरोसिन छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की,पुलिस ने व्यक्ति को हिरासत में लिया,लड़की के लापता होने से परेशान है व्यक्ति,पुलिस के कार्रवाई न करने पर उठाया कदम,लड़की के पिता ने की आत्मदाह की कोशिश,मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र का मामला,संजय नगर से लापता हुई है लड़की।

➡प्रयागराज- यूपी की जेलों की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी खबर,प्रदेश की जेलों में जैमर लगाया जा रहा है,4G और 5G नेटवर्क का जैमर लगाया जा रहा,जेल में बंद अपराधी नहीं चला सकेंगे नेटवर्क,जेलों की व्यवस्था में सुधार हुआ है-जेल मंत्री,’कैदियों को योग,गायत्री मंत्र सिखाया जा रहा’,’अच्छा नागरिक बनने के लिए अच्छे संस्कार जरूरी’,’विचाराधीन कैदियों के मामले में काम कर रहे’,कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही ने दी जानकारी।

➡कानपुर- डीजी कॉलेज की बिल्डिंग से छात्रा ने लगाई छलांग,कॉलेज की चौथी मंजिल से छात्रा ने लगाई छलांगगंभीर हालत में छात्रा को हैलेट अस्पताल भेजा गया,एसीपी कर्नलगंज और ग्वालटेवी पुलिस मौजूद,कॉलेज प्रशासन ने मामले से अपना पल्ला झाड़ा,कानपुर के ग्वालटोली थाना क्षेत्र की घटना।

➡मेरठ- कुख्यात पशु तस्कर की संपत्ति पर बुलडोजर,अकबर बंजारा की संपत्ति पर चला बुलडोजर,अपराध से कमाई संपत्ति पर किया था निर्माण,डेढ़ करोड़ की संपत्ति पर चलाया गया बुलडोजर,अवैध रूप से 6 दुकानें, बड़े गोदाम बनाए गए थे,पिछले दिनों असम में हुआ था बंजारा का एनकाउंटर।

➡हाथरस- दबंगों ने व्यक्ति की गोली मारकर की हत्या,पुरानी रंजिश के चलते व्यक्ति को मारी गोली,दबंगों ने कुछ दिन पूर्व की थी जमकर मारपीट,न्यायालय में दबंगों के खिलाफ चल रहा मुकदमा,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कोतवाली सासनी क्षेत्र के लढ़ौता गांव की घटना।

➡बागपत- कॉलेज के प्रबंधक को मिली जान से मारने की धमकी,पत्र के माध्यम से प्रबंधक को दी गई मारने की धमकी,आवास पर धमकी भरा पत्र मिलने से दहशत का माहौल,शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡रायबरेली- रायबरेली में पुलिस चौकी पर चला बुल्डोजर,जिला अस्पताल परिसर में चलाया बुल्डोजर,जिला अस्पताल परिसर में बनी थी पुलिस चौकी,सीएमएस के आदेश पर चलाया गया बुल्डोजर,सड़क चौड़ीकरण को लेकर चला बुल्डोजर-CMS।

➡अलीगढ़- एएमयू असिस्टेंट प्रोफेसर ने दिया ट्रिपल तलाक ,पत्नी को बीच सड़क पर दिया ट्रिपल तलाक,ट्रिपल तलाक और घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज,1 वर्ष पहले हुई थी पीड़ित महिला की शादी,प्रोफ़ेसर सहित छह लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज,क्वार्सी थाना इलाके के इकरा कॉलोनी का मामला।

➡आगरा- पिनाहट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बाइक चोर गैंग के 2 सदस्यों को पकड़ा, चोरी की दो बाइक समेत दो चोरों को दबोचा, मामले में दो अन्य साथी मौके से हुए फरार, पिनाहट पुलिस ने चम्बल नदी के पास से पकड़ा।

➡रायबरेली- दहेज प्रथा संबंधित मामले में हुई कुर्की, कोर्ट के आदेश पर मकान की कुर्की हुई, आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज, कोर्ट में पेश न होने पर कुर्की के हुए थे आदेश, शहर कोतवाली पुलिस ने की कुर्की की कार्रवाई।

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस प्रशासन का अवैध कब्जों पर शिकंजा, पुलिस प्रशासन ने अवैध कब्जे को हटवाया, दो पक्षों में सालों से चल रहा था जमीनी विवाद, प्रशासन ने कब्जे पर रखे सामान को किया जब्त, पुरकाजी थाने कस्बे के जीटी रोड का मामला।

➡रायबरेली- रुपए के लेनदेन में महिला की निर्मम हत्या, महिला की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, महिला की हत्या से इलाके में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार, सरेनी थाना क्षेत्र के सुर्जीपुर गांव की वारदात।

➡गाजियाबाद- 15 लाख के जेवरात पर हाथ किया साफ, ज्वैलरी शॉप पर ग्राहक बनकर आए थे चोर, 40 सोने की अंगूठी,25 चेन से भरा बैग ले गए, जेवरात देखने के दौरान बैग को किया पार, ज्वेलर्स की शिक़ायत पर दर्ज हुई एफआईआर, विजयनगर क्रॉसिंग रिपब्लिक गार्डेनिया 2 की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवती से रेप, रेप का अश्लील वीडियो बनाने का भी आरोप, 3 लोगों पर पीड़ित ने रेप का लगाया आरोप, दिल्ली से नौकरी की तलाश में आई थी युवती, पीड़िता ने DCP महिला सुरक्षा से लगाई गुहार, सेक्टर 142 थाना क्षेत्र का है मामला।

➡सोनभद्र- पूर्व चेयरमैन हत्याकांड के मामले में नया खुलासा, फिरौती मांगने वाले 2 शातिर अपराधी गिरफ्तार, मिर्जापुर जेल से चल रहा था फिरौती का खेल, मृत चेयरमैन के भाई को दी जा रही थी धमकी, मृतक के भाई से 20 लाख रुपये की मांगी फिरौती , पुलिस ने धमकाने वाले 2 युवकों को किया अरेस्ट, इनामिया अपराधी पर पहले भी दर्ज है कई मुकदमे, सोनभद्र के पिपरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- जिला पंचायत सदस्य और उसके साथी पर मुकदमा, एसएसपी आगरा के नाम से वसूले थे 80 हजार, फतेहाबाद थाने में दर्ज हुआ दोनों के खिलाफ मुकदमा, SSP सुधीर कुमार के नाम पर वसूले 80 हजार रुपए, मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर 80 हजार रुपये वसूले, पुलिस कर रही है आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास।

➡प्रयागराज- हाजी याकूब की मीट फैक्ट्री का ध्वस्तीकरण मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में कल होगी मामले की सुनवाई, एमडीए के ध्वस्तीकरण आदेश के खिलाफ है याचिका, HC ने ध्वस्तीकरण आदेश पर 9 मई तक लगाई रोक।

➡वाराणसी- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, प्रदेश का माहौल खराब कर रही बीजेपी- अखिलेश, ये सरकार जाति-धर्म देखकर कार्रवाई कर रही-अखिलेश, महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे से भटकाया जा रहा-अखिलेश, मंदिर और मस्जिद के साथ ताजमहल का मुद्दा-अखिलेश।

➡रायबरेली- अध्यापक की बर्बरता आई सामने, एलपीएस के टीचर ने बच्चे को जमकर पीटा, बच्चे के गले में आई गंभीर चोटें, पुलिस, बीएसए ने स्कूल प्रिंसिपल से की बात।

➡अमेठी – केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गन्ने का जूस पिया, दिछौली से दादरा गांव को जाते समय जूस पिया, सड़क किनारे खड़ी महिलाओं को बुलाकर पिलाया जूस, छोटी सी बच्ची के साथ स्मृति ईरानी ने सेल्फी ली।

➡कानपुर देहात- कोटेदार से रुपये लेने का मामला, पूर्ति लिपिक को डीएम ने किया निलंबित, रसूलाबाद तहसील में तैनात था लिपिक, अक्सर कोटेदारों से वसूलता था रुपए, रसूलाबाद तहसील का मामला।

➡रायबरेली- महिला की हत्या से इलाके में सनसनी, कुल्हाड़ी और सिलबट्टे से कुचल कर हत्या, वारदात को अंजाम देकर हत्यारा फरार, सरेनी थाना क्षेत्र के सतवा खेड़ा की घटना।

➡कुशीनगर- घूस लेते कमरे में कैद हुए सीडीपीओ कयूम खान,स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर ली घूस ,नौकरी के नाम पर मांगे थे एक लाख-पीड़ित,सुकरौली,खड्डा ब्लॉक में तैनात हैं कयूम खान।

➡दिल्ली- शाहीनबाग बुलडोज़र मामले में सुनवाई शुरू, मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई, मामले में SC ने दखल देने से इनकार किया, SC ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा।

➡चंपावत- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया नामांकन, सीएम ने चंपावत में अपना नामांकन दाखिल किया, गोलज्यू मंदिर में दर्शन के बाद रोड शो भी किया, चंपावत मोटर स्टेशन में जनसभा को भी संबोधित किया, मां कहती थी की चंपावत लोग बहुत ही अच्छे -धामी, चंपावत लोग बहुत व्यवहारिक होते हैं- घामी, चंपावत पिथौरागढ़ और मैदान को जोड़ने का काम करेगा, चंपावत गुरु गोरखनाथ की भूमि है- धामी।


https://www.sheharews.com/

Related Articles

Back to top button