मुंबईराष्ट्रीय
Trending

मुंबई पुलिस ने ‘जबरन वसूली के आरोपी’ की गतिविधि का पता लगाने के लिए एनसीबी कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज मांगे

2 अक्टूबर से पहले की तारीखों के फुटेज जब मुंबई ड्रग्स मामले में आर्यन खान और अन्य आरोपियों को एनसीबी के बैलार्ड एस्टेट कार्यालय में लाया गया था, की फुटेज मांगी गई है।

मुंबई पुलिस की विशेष जांच टीम, जो ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में एनसीबी टीम के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों की समानांतर जांच कर रही है, जिसमें बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आरोपी हैं। एनसीबी के दक्षिण मुंबई कार्यालय। मुंबई पुलिस के सूत्रों ने बताया कि एनसीबी को फुटेज उपलब्ध कराने के लिए औपचारिक रूप से कहने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने 2 अक्टूबर की रात तक की तारीखों के फुटेज जोड़े, जब आर्यन खान और अन्य आरोपियों को ड्रग्स मामले में एनसीबी कार्यालय में लाया गया था, जो बलार्ड एस्टेट में है।

“यह सैम डिसूजा, के पी गोसावी और की गतिविधि और आंदोलन की जांच करने के लिए है” मनीष भानुशाली एनसीबी कार्यालय के अंदर, “विकास के लिए एक अधिकारी ने कहा।

इस बीच, मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के आधिकारिक आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई। मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले और संयुक्त सीपी कानून व्यवस्था वी नांगरे पाटिल एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ इस बैठक का हिस्सा थे।

अन्य घटनाक्रमों के अलावा, समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों में एसआईटी की प्रगति पर भी चर्चा की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि एसआईटी पहले ही एनसीबी के स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल का बयान दर्ज कर चुकी है। सेल ने दावा किया था कि उसने एनसीबी के गवाह के पी गोसावी को 25 करोड़ रुपये के भुगतान सौदे पर चर्चा करते हुए सुना था जब मामले के सिलसिले में एनसीबी द्वारा आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। गोसावी को बाद में पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

शनिवार को भारतीय ने दावा किया कि उत्तरी महाराष्ट्र के धुले का रहने वाला पाटिल पूरे क्रूज ड्रग्स प्रकरण का मास्टरमाइंड है। भारतीय ने यह भी आरोप लगाया था कि पाटिल महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सहित सत्तारूढ़ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कई नेताओं से जुड़े थे।

रविवार को, पाटिल ने आरोपों से इनकार किया कि वह “मास्टरमाइंड” था। एक समाचार चैनल से बात करते हुए, पाटिल ने दावा किया कि क्रूज पार्टी के बारे में जानकारी भोपाल के नीरज यादव द्वारा मामले में एनसीबी के गवाह मनीष भानुशाली को दी गई थी। उन्होंने दावा किया कि वह भाजपा कार्यकर्ता हैं।

Related Articles

Back to top button