बिज़नस

पेटीएम की ऐतिहासिक असफलता के बाद विजय शेखर शर्मा ने अपनी तुलना एलन मस्क से की

विजय शेखर शर्मा ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों में जोश भरने के लिए 4 घंटे का टाउन हॉल किया। बता दें कि शेयर बाजार में पेटीएम का आगाज बहुत ही कमजोरी के साथ हुआ।

One 97 Communications Ltd के फाउंडर और सीइओ विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम के आईपीओ की असफलता के बाद इसकी तुलना टेस्ला से करते हुए खुद अपने और एलन मस्क के बीच समानता स्थापित करने की कोशिश की है।

विजय शेखर शर्मा ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों में जोश भरने के लिए 4 घंटे का टाउन हॉल किया। बता दें कि शेयर बाजार में पेटीएम का आगाज बहुत ही कमजोरी के साथ हुआ। डिस्काउंट पर लिस्ट होने के बाद से ही इसमें लगातार गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार को यह शेयर 27 फीसदी टूटा था।

टाउन ह़ॉल में शामिल लोगों ने बताया कि 45 वर्षीय विजय शेखर शर्मा ने अपने कर्मचारियों को उत्साहित करते हुए कहा कि वे शेयर की शुरुआती लड़खडाहट को पीछे छोड़ते हुए आगे की योजनाओं पर फोकस करें।

बता दें कि One 97 Communications पेटीएम की पेरेंट कंपनी है। विजय शेखर शर्मा ने एलन मस्क की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया था कि एलन मस्क द्वारा टेस्ला की खरीद अपने में बहुत ही प्रशंसनीय काम था। विजय शेखर शर्मा ने अपने कर्मचारियों को याद दिलाया कि इलेक्ट्रिकल व्हीलक बनाने वाली कंपनी टेस्ला के स्टॉक पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकवाली का दबाव झेलने वाले स्टॉक थे लेकिन कंपनी ने वर्षों के संघर्ष के बाद एक मजबूत मुकाम हासिल किया है और दुनिया की सबसे ज्यादा मजबूत कंपनी बन गई।

आज टेस्ला दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली ऑटो मेकर कंपनी है। गौरतलब है कि आज के कारोबार में भी पेटीएम के शेयर में गिरावट देखने को मिली। आज यह शेयर 17 फीसदी टूटा है। यह शेयर 2,150 रुपये के आईपीओ प्राइस ऑफऱ से करीब 40 फीसदी टूट चुका है।

इतिहास पर नजर डालें तो 2010 मे आईपीओ के बाद लिस्टिंग के दिन टेस्ला के शेयर 41 फीसदी भागे थे। उसके बाद टेल्सा के शेयर 4 डॉलर प्रति शेयर के भी नीचे चले गए। इसके बाद इसमें लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है और अब कंपनी की मार्केट वैल्यू 1 लाख डॉलर पहुंच गई है। विजय शेखर शर्मा ने अपनी कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि एक दिन हमारा दिन भी आएगा।

Related Articles

Back to top button