WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
देश-विदेशबिज़नस

टेस्ला के कर्मचारियों को काम पर संगीत सुनने के बारे में एलोन मस्क का मेल साबित करता है कि वह एक कूल बॉस हैं

हाल ही में मस्क का अपने कर्मचारियों को एक पत्र इंटरनेट पर सामने आया, जिसमें उन्होंने काम पर संगीत सुनने के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क सूरज के नीचे हर चीज के बारे में अपनी राय के बारे में काफी मुखर हैं। चाहे वह क्रिप्टोकरेंसी के मालिक हों या अपने प्रतिस्पर्धियों के बारे में, मस्क ने शायद ही कभी अपने शब्दों का इस्तेमाल किया हो। वह ट्विटर पर भी बेहद बातूनी है, आप उसे हमेशा अपने सैटेलाइट प्रोजेक्ट स्टारलिंक या उसके टेस्ला कार मॉडल के बारे में बेतरतीब ट्वीट्स का जवाब देते हुए पाएंगे। हाल ही में CNET को मस्क का अपने कर्मचारियों को एक पत्र मिला, जिसमें उन्होंने काम पर संगीत सुनने के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। हमने पत्र में जो लिखा है, उससे आप उनकी कंपनी में काम करना चाहेंगे।
अधिकांश लोगों को काम करते समय संगीत सुनने की आदत होती है, उनका कहना है कि इससे उन्हें बेहतर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। संगीत सुनना भी ध्यान भंग या अनावश्यक बकबक से बचाता है, लेकिन कुछ नियोक्ता इसे बहुत अच्छी बात के रूप में नहीं देख सकते हैं। हालांकि, मस्क ने कुछ मालिकों के विपरीत कहा कि उन्हें काम पर संगीत सुनने वाले लोग पसंद हैं। 3 अक्टूबर को एक ईमेल में, मस्क ने व्यक्त किया कि वह काम पर संगीत सुनने वाले लोगों के पक्ष में बहुत अधिक है, जब तक कि आसपास के सहयोगी उनके संगीत विकल्पों से खुश हैं।

अपने कर्मचारियों को मस्क का ईमेल CNET द्वारा प्राप्त किया गया था। यहां बताया गया है:

To: Everybody
From: Elon Musk
Date: Sunday October 3 [time redacted]
Subj. Music in the Factory
Just wanted to say that I very much support music in the factory, as well as any little touches that make work more enjoyable.
An associate just sent me a note asking if we could have one ear bud for music so the other ear can listen for safety-related issues. That sounds fine to me.
Also, ambient music from speakers is also totally cool so long as there is reasonable agreement among your colleagues as to the music choices.
If there are other things that you think would improve your day, please let me know. I care very much that you look forward to coming to work every day!

(मैं बस इतना कहना चाहता था कि मैं कारखाने में संगीत का बहुत समर्थन करता हूं, साथ ही साथ काम को और अधिक मनोरंजक बनाने वाले किसी भी छोटे स्पर्श का समर्थन करता हूं। एक सहयोगी ने अभी मुझे एक नोट भेजा है जिसमें पूछा गया है कि क्या हमारे पास संगीत के लिए एक ईयरबड हो सकता है ताकि दूसरा कान सुरक्षा संबंधी मुद्दों को सुन सके। यह मुझे ठीक लगता है। इसके अलावा, वक्ताओं से परिवेश संगीत भी पूरी तरह से शांत है, जब तक कि आपके सहयोगियों के बीच संगीत विकल्पों के बारे में उचित सहमति है। यदि ऐसी अन्य चीजें हैं जो आपको लगता है कि आपके दिन को बेहतर बनाएगी, तो कृपया मुझे बताएं। मुझे इस बात की बहुत परवाह है कि आप हर दिन काम पर आने के लिए उत्सुक हैं!)

Related Articles

Back to top button