उत्तरप्रदेशकानपुर
Trending

कानपुर में झमाझम बारिश बनी मुसीबत।

कानपुर-दिल्ली हाईवे हुआ जलमग्न, डेढ़ किमी. लंबा जाम, हैलट हॉस्पिटल में भरा पानी

कानपुर में बुधवार दोपहर में दिन में अंधेरा छा गया और सावन की पहली तेज बरसात शुरू हुई। तेज हवाओं और बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी।

इससे पहले शहर में 3 जुलाई को बारिश हुई थी। इसके 16 दिन बाद आज जमकर बारिश हो रही है। कानपुर देहात में भी भीषण बारिश हो रही है।

भौती के पास हाईवे पर हुआ भीषण जलभराव ।

भौती हाईवे पर हुआ जलभराव :- कानपुर में हुई झमाझम बारिश के बाद कानपुर-दिल्ली हाईवे यानि NH-2 पर जलभराव हो गया। भौती के पास आधे किमी. तक हाईवे पूरी तरह पानी से भर गया। जलभराव होने की वजह से वाहनों के गुजरने में परेशानी हुई।

हाईवे पर जलभराव की वजह से दोनों साइड करीब डेढ़ किमी. लंबा जाम लग गया।

हाईवे पर जलभराव की वजह से करीब डेढ़ किमी. लंबा जाम लगा रहा। वहीं कई गाड़ियां भी जलभराव में फंस कर खराब हो गईं। क्रेन से गाड़ियों को हटवाया गया।

हैलट हॉस्पिटल में भरा पानी:- बारिश की वजह से कानपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हैलट भी जलभराव से अछूता नहीं रहा। यहां इमरजेंसी के बाहर ही बारिश का पानी भर गया। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों के साथ उनके तीमारदारों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। तीमारदारों को अपने पेशेंट को जलभराव के बीच से निकाल कर ले जाना पड़ा।

ये तस्वीर हैलट में इमरजेंसी के बाहर की है। लोग अपने पेशेंट को जलभराव के बीच से ले जाने को मजबूर हैं।

कई इलाकों में पानी भरा :-भीषण बारिश से शहर के मरियमपुर रोड, विजय नगर, गल्ला मंडी, शास्त्री नगर, किदवई नगर, गोविंद नगर मार्केट, जूही खलवा पूल, सर्वोदय नगर, आरटीओ रोड समेत कई इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया है। बीते आधे घंटे से भीषण बारिश जारी है।

यह फोटो सर्वोदय नगर के आरटीओ मॉडल रोड की है। जहां बारिश के चलते जलभराव हो गया।

ठंडी हवाओं ने दूर की गर्मी:- बारिश के साथ बही ठंडी तेज हवाओं ने लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत दी है। बारिश इतनी तेज है कि लोग जहां के तहां रुक गए हैं। विजिबिलिटी भी बेहद कम हो गई है। भीषण बारिश देखकर युवाओं की टोली रास्तों पर निकल आई है। वहीं, बारिश के चलते सड़कें खाली हो गई हैं।

नगर निगम अलर्ट मोड पर आया :- मौसम विभाग ने आज भीषण बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। ऐसे में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए नगर निगम अलर्ट मोड पर था। जलभराव न हो इसके लिए सीसामऊ नाले के गेट खोल दिए गए हैं। जलभराव वाले इलाकों में टीमों को रवाना कर दिया गया है।

25 जुलाई तक बारिश का अलर्ट:- सीएसए यूनिवर्सिटी के मौमस विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि 25 जुलाई तक बारिश का अलर्ट है।मौसम अब ऐसे ही बना रहेगा। बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक कानपुर में 20 साल में सबसे कम बारिश अब तक दर्ज की गई है।

Related Articles

Back to top button