उत्तरप्रदेशगाज़ियाबाद

गाजियाबाद में एनडीआरएफ इंटर जोनल फुटबॉल प्रतियोगिता पर 12वीं बटालियन का कब्जा

हमारे गाजियाबाद संवाददाता विकास शर्मा की रिपोर्ट

ग़ाज़ियाबाद :- कमला नेहरू नगर स्थित 8वीं बटालियन एनडीआरएफ में खेली जा रही इंटर जोनल फुटबॉल प्रतियोगिता के अंतिम दिन दो मैच खेले गए।

पहला मैच मेजबान 8वीं बटालियन और तृतीय बटालियन पुणे के बीच तीसरे स्थान के लिए खेला गया । मैच में पहले हाफ की शुरुआत से ही एक गोल से बढ़त बनाकर तृतीय बटालियन ने विपक्षी टीम पर दबाव बनाए रखा और मैच के दूसरे हाफ में चार गोल कर एकतरफा मैच में 5-0 से मेजबान आठवीं बटालियन को शिकस्त दी। इस मैच में तृतीय बटालियन की ओर से दो-दो गोल सिपाही एक्का और सोरेन ने किए जबकि एक गोल बुधिया सोरेन ने किया।

दूसरा मैच 12 वीं बटालियन ईटानगर और तेहरवीं बटालियन लुधियाना के बीच खेला गया। इस मैच में भी दोनों टीमों के बीच बहुत कड़ा मुकाबला हुआ। हालांकि मैच के पहले हाफ में बारहवीं बटालियन ने एक गोल कर बढ़त बनाई परंतु तेहरवीं बटालियन टीम के दमदार प्रदर्शन ने अंक तालिका में आगे नहीं बढ़ने दिया। बारहवीं बटालियन ने 1-0 से मैच अपने नाम किया। मैच में एकमात्र गोल सिपाही मनोज कुमार रब्बा ने किया।

प्रतियोगिता में पहला स्थान 12 वीं बटालियन ने हासिल किया दूसरा स्थान तेहरवीं बटालियन और वहीं तीसरा स्थान तृतीय बटालियन ने अर्जित किया।

प्रतियोगिता के दौरान सभी टीमों ने खेल भावना का परिचय देते हुए उच्च कोटि का प्रदर्शन किया।

बारहवीं और तेहरवीं बटालियन के फाइनल मैच के बाद डॉक्टर अमित मुरारी सीएमओ ने विधिवत प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की और विजई टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। एनडीआरएफ इंटर जोनल फुटबॉल प्रतियोगिता का कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी के तत्वधान में सफल आयोजन हुआ। प्रतियोगिता के दौरान डिप्टी कमांडेंट आदित्य प्रताप सिंह, बेगराज मीणा, दीपक तलवार, कुलीश आनंद, सहायक सेनानी प्रवीन रावत, श्रीनिवास, सूबेदार मेजर बलवान सिंह, निरीक्षक राजेंद्र बिष्ट, नरेंद्र शर्मा, अमित जोशी, अशोक यादव, संदीप उपाध्याय और उप निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद, आनंद बरुआ और अशोक कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button