WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराजनेतिक
Trending

शेखर न्यूज़ पर 12:00 बजे की मुख्य खबरें

दिल्ली- सीआरपीएफ कैंप में जवान ने साथियों पर की गोलीबारी,छत्तीसगढ़ के सुकमा के जवान ने साथियों पर की गोलीबारी,फायरिंग में चार जवानों की मौत, 3 जवान घायल हुए,किसी बात पर CRPF के 50वीं बटालियन के जवानों में विवाद,मरईगुड़ा के लिंगनपल्ली कैम्प में जवानों में विवाद।

➡दिल्ली- लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई,SC ने यूपी सरकार को गवाहों को सुरक्षा देने का निर्देश था,गवाहों के बयान तेज़ी से दर्ज करने को कहा था,पत्रकार रमन कश्यप,श्याम सुन्दरब की हत्या की जांच,हत्या की जांच पर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था।

➡लखनऊ- नगर निगम म्युनिसिपल बॉन्ड से जुड़ा एक और मामला,50 करोड़ से अधिक का भुगतान होने पर भी ऑडिट नहीं,ऑडिट ना कराए जाने से नगर निगम पर उठे सवाल,मामले को लेकर मुख्य अभियंता को जारी किया नोटिस,मई से सितंबर तक किया गया 50 करोड़ का भुगतान,नगर निगम के ही ऑडिट विभाग को नहीं दी गईं फाइलें,वित्तीय अनियमितता का लगाया जा रहा है रूप।

➡लखनऊ- गोमती रिवर फ्रंट पर अगले महीने लगेगा फूड मेला,प्रदेशभर का जायका रिवर फ्रंट पर मिलेगा,प्रयागराज का सौंफ वाला समोसा मिलेगा,प्रतापगढ़ का मुरब्बा, संडीला के लड्डू मिलेंगे,लखनऊ के जायकेदार कबाब रिवर फ्रंट पर मिलेगा,प्रदेश की फेमस खाने पीने की चीजें मिलेंगी।

➡लखनऊ- जुएं में पैसे के विवाद में हुई थी राहुल की हत्या,जुएं में रकम हारने के बाद साथी ने की थी हत्या,भगवानदीन ने पीट-पीटकर उतारा था मौत के घाट,बाइक, मोबाइल और नकदी लेकर हुआ था फरार,माल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर किया खुलासा।

➡लखनऊ- 2022 की तैयारियों को लेकर सक्रिय हुए राजनीतिक दल,अनुप्रिया पटेल 13 नवंबर को बांदा से करेंगी चुनावी शंखनाद,13 नवंबर को बांदा और महोबा में करेंगे रैली,14 नवंबर को अयोध्या में जनसभा करेंगी अनुप्रिया पटेल।

➡लखनऊ- पीएम और सीएम को बम से उड़ाने की धमकी,यूपी 112 कंट्रोल रूम के ट्विटर हैंडल पर धमकी,दीपक शर्मा नाम के ट्विटर अकाउंट से दी धमकी,मामले की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच।

➡लखनऊ- दीपावली के 3 दिन बाद हवा में नहीं हुआ सुधार,लखनऊ का AQI आज भी 400 के पार,प्रदूषण अधिक होने से सांस लेने में परेशानी,वायु प्रदूषण के चलते लखनऊ में छाई धुंध।

➡लखनऊ- प्रयागराज में 9 बजे धर्मेन्द्र प्रधान से होगी मुलाकात,कई मुद्दों को लेकर डॉ. संजय कुमार निषाद मिलेंगे,बीजेपी यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान से मुलाकात।

➡अयोध्या- आज अयोध्या धाम पहुंचेगी रामायण एक्सप्रेस,दिल्ली के सफदरगंज से कल रवाना हुई है,आज सुबह 8 बजे अयोध्या धाम पहुंचेगी,रामायण एक्सप्रेस ट्रेन में 132 श्रद्धालु हैं सवार,आज सभी श्रद्धालु रामलला के करेंगे दर्शन पूजन,हनुमानगढ़ी, अन्य मंदिरों का करेंगे दर्शन पूजन,शाम 4.30 बजे वाराणसी के लिए ट्रेन होगी रवाना,अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं का स्वागत।

➡गोरखपुर- डॉक्टर से मांगी गई 2 करोड़ की रंगदारी,डॉ शशिकांत दीक्षित से मांगी गई रंगदारी,टाइमनियर हॉस्पिटल के संचालक से मांगी रंगदारी,बदमाश ने फोन से मांगी डॉक्टर से रंगदारी,रुपए न मिलने पर जान से मारने की दी धमकी,शशांक मिश्रा नाम के युवक पर कैंट में केस दर्ज।

➡मथुरा- यमुना एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन 78 के पास हादसा,बस और ट्रक की भिड़ंत करीब एक दर्जन लोग घायल,भीषण टक्कर में बस के उड़े परखच्चे,1 दर्जन घायल,आगरा से नोएडा की तरफ जा रही थी डबल डेकर बस,पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया,सुरीर थाना के माइलस्टोन 78 के पास का मामला।

➡बरेली- बस में महिला कांस्टेबल से शोहदों ने की छेड़छाड़,छेड़छाड़ से परेशान होकर शोहदों को मारा थप्पड़,बस रोककर महिला कांस्टेबल से की मारपीट,पुलिस ने 2 शोहदों को मौके से पकड़ा,नबाबगंज थाना क्षेत्र के कस्बे की घटना।

➡बुलंदशहर- दबंगों ने पेट्रोल पंप पर मचाया तांडव,सेल्समैन से मामूली कहासुनी के बाद बवाल,रुपए वापस करने को लेकर हुआ था विवाद,गांव के 2 दबंगों ने सेल्समैन को जमकर पीटा,मारपीट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद,सिकन्द्राबाद के जौली गांव के पास की घटना।

➡सहारनपुर- नवनिर्मित हाईवे पर चोरों ने युवक को मारी गोली,सड़क किनारे ढाबा चलाने वाले युवक को मारी गोली,सरसावा थाना क्षेत्र के झबीरण गांव का मामला,तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया,सहारनपुर के सरसावा थाना क्षेत्र का पूरा मामला।

➡प्रयागराज- रेप पीड़िता के गवाह को फर्जी फंसाने का मामला,2 इस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मी हुए निलंबित,डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने की कार्रवाई,मामले की जांच एसपी गंगापार को सौंपी,कई पुलिसकर्मियों पर भी गिर सकती है गाज।

➡हमीरपुर- गांव में कुए में शव मिलने से मचा हड़कंप,एक माह से गायब युवक का शव हुआ बरामद,अवैध सम्बंध के चलते युवक की हत्या,हत्याकर शव कुए में फ़ेककर डलवाई मिट्टी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना जलालपुर में पुरैनी गांव में मिला शव।

➡बुलंदशहर- साइड ना देने पर दो पक्षों में जमकर मारपीट,मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर घायल,7 नामजद,20 लोगों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज,साइड ना मिलने पर फौजी ने टैक्टर चालक को पीटा,दोनों पक्षों में जमकर मारपीट, 6 बाइकें छातिग्रस्त,औरंगाबाद थाना क्षेत्र के भावसी रजवाहे की घटना।

➡बांदा- एमएलसी संजय निषाद आज बांदा आएंगे,रणछोड़ दास इंटर कॉलेज खप्टिहा कला पहुंचेंगे,चुनाव को लेकर लगातार दौरे कर रहे हैं एमएलसी,भाजपा के साथ मिलकर 2022 में लड़ेंगे चुनाव।

➡ललितपुर- सूदखोरों से परेशान युवक ने की आत्महत्या,ट्रेन से कटकर युवक ने की आत्महत्या,सुसाइट नोट में पैसा नहीं लौटाने पर आत्महत्या,कर्जदारों का पैसा देने की वजह से की आत्महत्या,ललितपुर रेलबे स्टेशन के नजदीक मिला शव।

➡आगरा-भीषण सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत,5 घायलों को एसएन मेडिकल में कराया भर्ती,इलाज के दौरान दो घायलों की हुई मौत,अछनेरा किरावली मार्ग पर दो बाइकों में टक्कर,अछनेरा किरावली मार्ग पर रात की घटना।

➡बुलंदशहर- विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 9 लोगों से ठगी,बेरोजगारों से रोजगार के नाम पर साढ़े 6 लाख हड़पे,विदेश में नौकरी का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी,ठगी की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी।

➡मथुरा- युवक की गोली मारकर हत्या से हड़कंप,बहन के घर गए भाई की हत्या की गई,बहन के देवर पर गोली मारने का आरोप,आरोपी हवाई फायरिंग करते हुए फरार,मग्गोर्रा थाना क्षेत्र के माडा चौथईया की घटना।

दिल्ली- राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार समारोह,पं.छन्नूलाल मिश्र को पद्म पुरस्कार मिला,उत्तराखंड से 5 लोगों को पद्म पुरस्कार,पर्यावरणविद् अनिल जोशी को पद्म भूषण,पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह मौजूद,शिंजो आबे को पद्म विभूषण सम्मान,एसपी बाला सुब्रमण्यम को पद्म विभूषण,बाला सुब्रमण्यम को मरणोपरांत पद्म विभूषण,नरिंदर सिंह कपानी को पद्म विभूषण मिला,ब्रजबासी लाल को पद्म विभूषण सम्मान,वहीदुद्दीन खान को पद्म विभूषण सम्मान,सुदर्शन साहू को पद्म विभूषण सम्मान,बीएम हेगड़े को पद्म विभूषण सम्मान,अरुण जेटली को पद्म विभूषण सम्मान,अरुण जेटली को मरणोपरांत पद्म विभूषण,पीवी सिंधु को मिला पद्म भूषण पुरस्कार,
सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण,बेटी बांसुरी स्वराज ने पुरस्कार ग्रहण किया,कंगना रनौत को पद्मश्री पुरस्कार सम्मान,जॉर्ज फर्नांडीज को मरणोपरांत पद्म विभूषण,16 हस्तियों को पद्म भूषण सम्मान मिला।

➡दिल्ली- स्टॉकब्रोकर केतन पारेख को UK जाने की इजाजत,SC ने केतन पारेख को विदेश जाने की इजाजत दी,चिकित्सा आवश्यकता के लिए UK जाने की अनुमति,बेटी के इलाज के लिए UK जाने की इजाज़त मिली।

➡दिल्ली- लालकृष्ण आडवाणी का 94वां जन्मदिन आज,आडवाणी को बधाई देने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी,अमित शाह,राजनाथ सिंह भी बधाई देने पहुंचे,आडवाणी जी के स्वस्थ जीवन की प्रार्थना-PM।

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट,नोटबंदी पर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए,अगर नोटबंदी सफल थी तो-प्रियंका गांधी,भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ?- प्रियंका.कालाधन वापस क्यों नहीं आया?- प्रियंका,अर्थव्यवस्था कैशलेस क्यों नहीं हुई?-प्रियंका,आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई?-प्रियंका,महंगाई पर अंकुश क्यों नहीं लगा?-प्रियंका।

➡लखनऊ- बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने किया ट्वीट,‘सपा शुरू से दलितों-पिछड़ों का तिरस्कार कर रही है’,‘दलितों-पिछड़ों में जन्मे महान संतों का तिरस्कार’,‘सपा ने गुरुओं-महापुरुषों का तिरस्कार किया’,संत रविदास नगर बनाने का विरोध किया-मायावती,इसका नाम तक सपा सरकार ने बदल दिया-मायावती,यूपी के अनेकों संस्थानों के नाम बदल दिए गए-मायावती,जातिवादी द्वेष के कारण नाम बदल दिए गए-मायावती।

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने नोटबंदी पर किया ट्वीट50 दिन मांगे थे आज 5 साल पूरे हुए-सपा,,‘क्या हुआ नोटबंदी के वक्त किया ‘तेरा वादा’?’ ,विदेशों में बढ़ गया जमा काला धन- सपा,जाली नोट का बढ़ गया चलन- सपा,57% बढ़ गया 2016 के मुकाबले कैश प्रचलन-सपा,GDP घटी, मंहगाई बढ़ी- समाजवादी पार्टी,किसानों को दोगुनी आय नहीं, बेरोजगारी बढ़ी-सपा,स्वास्थ्य पर खर्चा और हुआ कम- सपा।

➡लखनऊ- नहाए खाए के साथ शुरू हुआ छठ का त्योहार,महिलाओं ने बेदिया बनाकर छठ की शुरुआत की,कल से 36 घंटे का निर्जला व्रत रखा जाएगा,10-11 नवंबर को लक्ष्मण मेला मैदान में कार्यक्रम,कल कार्यक्रम की शुरुआत लक्ष्मण मेला मैदान में,कल भोजपुरी कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

➡दिल्ली- लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई,मामले में तीन आरोपियों की मौत हो गई- साल्वे,अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया-साल्वे,डे-टू-डे जांच को रिटायर्ड जज की नियुक्ति करेंगे-SC,सुप्रीम कोर्ट ने दो रिटायर्ड जज के नाम सुझाए,पूर्व जज रणजीत सिंह, राकेश कुमार का नाम सुझाया,किसान,पत्रकार की कार से कुचलकर मौत हुई-साल्वे,पत्रकार की मौत को जिस तरह से पेश किया गया-SC,उससे अलग पत्रकार की मौत हुई है- सुप्रीमकोर्ट,दिखाया गया पत्रकार की पिटाई से मौत हुई- SC।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह शुरू,दीप प्रज्जवलित कर मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया शुभारंभ,वीसी प्रो संगीता श्रीवास्तव ने विवि के इतिहास को बताया,आज इलाहाबाद विवि ने 134 वर्ष पूरे कर लिए है,मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह,मंत्री नंद गोपाल गुप्ता मौजूद,रीता बहुगुणा जोशी,बीजेपी सांसद केसरी देवी पटेल मौजूद।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आज,मांग को लेकर छात्रों का 475वें दिन भी धरना जारी,आंदोलनकारी छात्र छात्रसंघ भवन गेट के बाहर धरने पर,विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ कर रहे नारेबाजी,दीक्षांत समारोह में आम छात्रों को न बुलाने का विरोध,विवि के दीक्षांत समारोह को रद्द किए जाने की मांग।

➡अयोध्या- अयोध्या धाम पहुंची रामायण एक्सप्रेस,दिल्ली सफदरगंज से रवाना हुई है रामायण एक्सप्रेस,रामायण एक्सप्रेस ट्रेन पर 132 श्रद्धालु हैं सवार,रामलला, हनुमानगढ़ी,अन्य मंदिरों का करेंगे दर्शन पूजन,शाम 4.30 बजे वाराणसी के लिए ट्रेन होगी रवाना,रेलवे के अधिकारी ने श्रद्धालुओं का किया स्वागत,अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर किया स्वागत।

➡शामली- सीएम योगी आदित्यनाथ का आगमन आग,पब्लिक इंटर कॉलेज में हेलीपैड पर उतरेंगे सीएम,पलायन कर कैराना लौटे व्यापारियों से करेंगे मुलाकात,चुनाव को लेकर सीएम योगी लोगों को करेंगे संबोधित,आगमन को लेकर कैराना में भारी पुलिस फोर्स तैनात।

➡मथुरा- सीएम योगी आदित्यनाथ का 10 नवंबर को मथुरा दौरा,1.20 बजे सीएम योगी पवन हंस हेलीपैड पहुंचेंगे वृंदावन,1.30 बजे टीएफसी में साधु संतों के साथ करेंगे भोज,3.40 बजे हुनर हाट का करेंगे उद्घाटन और जनसभा,श्री कृष्ण जन्मभूमि में दर्शन कर करेंगे पूजा अर्चना,4.30 बजे परमहंस वृंदावन के लिए होंगे रवाना।

➡फर्रुखाबाद- जेल में कैदी की गोली लगने से मौत का मामला,जेल अधीक्षक पर गोली मारने का लगाया था आरोप,जिला प्रशासन ने कैदी का देर रात कराया पोस्टमार्टम,सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम में कैदी के निकली गोली,कैदी का दाह संस्कार कराने का बना रही दबाव,फर्रुखाबाद के राजेपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखीमपुर- प्रॉपर्टी डीलर की अपहरण कर हत्या मामला,निर्मम हत्याकर काटे गए 3 अंग नहीं मिल सके,फेके गए दोनों हाथ,एक पैर की तलाश में पुलिस,हत्या के बाद परिवार को फिरौती का संदेश भेजा था,गोला थाने में गुमशुदगी दर्ज की गई थी,हैदराबाद के काजरकोरी का रहने वाला था डीलर।

➡उन्नाव- बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन आज,दो दिनों (8-9 नवंबर) तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया,सुबह 10.30 से शाम 3.30 तक होगा नामांकन,15 नवंबर को कराया जाएगा मतदान,17 नवंबर को आएंगे चुनाव के नतीजे।

➡कन्नौज- पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी आज आएंगे कन्नौज,सांसद सुब्रत पाठक के भाई को देंगे श्रद्धांजलि,विधायक अर्चना पांडेय के घर भी जाएंगे मंत्री,उनकी स्वर्गीय मां को भी देंगे श्रद्धांजलि,अधिकारियों से विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा।

➡लखीमपुर- बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा,बुखार से पीड़ित दो लोगों की मौत हुई,ज़िला अस्पताल में इलाज दौरान हुई मौत,आधा दर्जन अन्य का इलाज अस्पताल में जारी,ग्रामीण इलाकों में डेंगू का प्रकोप भी बढ़ रहा।

➡उन्नाव- महिला सिपाही से अभद्रता पर मुंशी लाइन हाजिर,सीओ की रिपोर्ट पर एसपी ने किया लाइन हाजिर,पहले भी महिला सिपाही से कर चुका है अभद्रता,माफी मांगने पर पहले नहीं की थी शिकायत,अचलगंज थाने का मामला।

➡हमीरपुर- घरेलू कलह के चलते बुजुर्ग की मौत,रुपयों के लेने देन को लेकर हुआ था विवाद,कानपुर में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत,परिजनों ने हाइवे 91 पर लगाया जाम,सदर कोतवाली के सिटी फारेस्ट का मामला।

➡जौनपुर- जमीन विवाद में व्यक्ति की हत्या से हड़कंप,जमीन पर मिट्टी डालने पर हुई थी मारपीट,मारपीट में घायल व्यक्ति की हुई मौत,सरायख्वाजा के ईश्वरीपुर नेवादा की घटना।

➡मथुरा- कुएं में लड़की का शव मिलने से हड़कंप,पुलिस ने लड़की के शव को कुएं से निकाला,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना हाईवे क्षेत्र के धन गांव का मामला।.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार 2 कारों की भीषण भिड़ंत,हादसे में कार सवार 1 की मौत, 4 की हालत नाजुक,अस्पताल में भर्ती,भदोखर थाने के कुचरिया की घटना।

➡चंदौली- नहर में व्यक्ति का क्षत विक्षत शव मिला,शव मिलने से इलाके में मचा हड़कम्प,मृतक की नहीं हो पा रही है शिनाख्त,चकिया के पचवनिया के पास लतीफशाह नहर की घटना।

➡बलरामपुर- रेलवे ट्रैक के पास मिला युवक का शव,ग्रामीणों ने शव का किया शिनाख्त,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,देहात कोतवाली के रेलवे ट्रैक का मामला।

➡आगरा-बटेश्वर मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम,शिव मन्दिर पर राम लीला का आयोजन,जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया शुभारंम्भ,बाह के धार्मिक स्थल बटेश्वर का मामला।

Related Articles

Back to top button