WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख खबरें………26.07.22

शेखर न्यूज पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख खबरें………26.07.22

➡लखनऊ- यूपी में 20 पीपीएस अफसरों के तबादले,राजेश कुमार पांडेय उपसेनानायक 32वीं वाहिनी PAC लखनऊ,अलका धर्मराज उप सेनानायक 41वीं वाहिनी PAC गाजियाबाद,प्रदीप कुमार वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यमंत्री सुरक्षा,बबिता सिंह अपर पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान,नितेश सिंह अपर पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना मुरादाबाद,विभा सिंह अपर पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना सहारनपुर,अलका भटनागर अपर पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय,महेंद्र पाल सिंह अपर पुलिस अधीक्षक EOW मुख्यालय लखनऊ,ज्ञानवती तिवारी अपर पुलिस अधीक्षक अभिसूचना वाराणसी,रंजन सिंह अपर पुलिस अधीक्षक पुलिस मुख्यालय लखनऊ,अमित किशोर श्रीवास्तव अपर पुलिस अधीक्षक बदायूं नगर,रचना मिश्रा अपर पुलिस अधीक्षक सीबीसीआईडी गोरखपुर,अमित कुमार नागर अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ लखनऊ,बृजेश कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ लखनऊ,राजेश कुमार मिश्रा अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ लखनऊ,गीतांजलि सिंह अपर पुलिस अधीक्षक पुलिस भर्ती बोर्ड बनीं,जितेंद्र सिंह एएसपी भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ,अमृता मिश्रा एएसपी स्थापना डीजीपी मुख्यालय लखनऊ,प्रवीण सिंह चौहान उप सेनानायक चतुर्थ वाहिनी PAC प्रयागराज,राहुल रूसिया अपर पुलिस अधीक्षक तकनीकी सेवाएं लखनऊ.

➡लखनऊ- अब्बास अंसारी ने दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका,एमपी/एमएलए कोर्ट में दाखिल की याचिका,2 अगस्त को अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई,निचली अदालत से अब्बास के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी,जालसाजी के मामले में आरोपी हैं अब्बास अंसारी.

➡लखनऊ- रक्तदान के लिए जागरूकता अभियान,मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली,लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जागरूक,केजीएमयू के शताब्दी कैंपस में हुआ कार्यक्रम,KGMU से शहीद स्मारक तक निकाली जागरूकता रैली.

➡लखनऊ- कारगिल शहीद स्मृति वाटिका में कार्यक्रम,CM योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में होंगे शामिल,डिप्टी CM ब्रजेश पाठक,केशव मौर्य होंगे शामिल,वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी कार्यक्रम में पहुंचेंगे,ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा भी होंगे शामिल.

➡लखनऊ- आज श्रम विभाग में विभागीय प्रेजेंटेशन देखेंगे सीएम,सीएम आज शाम 6.30 बजे विभागीय प्रेजेंटेशन देखेंगे,श्रम विभाग के नए कोड,नियमों के संबध में प्रेजेंटेशन देखेंगे,सीएम आवास पर होगा प्रेजेंटेशन.

➡लखनऊ- प्रयागराज में आकाशीय बिजली से 6 की मौत मामला,सीएम योगी ने 6 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया,मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता.

➡लखनऊ- कारगिल दिवस पर सीएम योगी ने ट्वीट किया,कारगिल विजय दिवस की सीएम ने बधाई दी,सभी रणबांकुरों को भावपूर्ण नमन – सीएम योगी

➡लखनऊ- प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव की प्रेसवार्ता,पार्टी कार्यालय पर शिवपाल यादव पीसी करेंगे,थोड़ी देर में शिवपाल यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

➡संभल- बुजुर्ग की हत्या कर शव सड़क किनारे फेंकने का मामला,बुजुर्ग की शरीर में चाकू से किए गए 8 वार-पीएम रिपोर्ट,मृतक की जीभ कटी मिली आंखें फोड़ी गई-पीएम रिपोर्ट,सिर में भारी चीज से वार कर की गई बुजुर्ग की हत्या,देर शाम पीएम के बाद शव ले जाकर गांव में हुआ हंगामा,परिजनों को समझा कर शव का कराया गया दाह संस्कार,सपा विधायक राम खिलाड़ी यादव ने परिजनों को समझाया,रजपुरा थाना क्षेत्र के भगता नगला गांव का मामला.

➡प्रयागराज- सास-बहू के विवाद को लेकर हाईकोर्ट की टिप्पणी,बहू को रखनी चाहिए सास के प्रति सहानुभूति-HC,मां तुम्हें जन्म देती है, सास जीवन सौंप देती है-HC,बहू को विभाग के आदेश का पालन करना चाहिए-HC,विभाग के आदेश में दखल देने से हाईकोर्ट का इंकार,फौजी की मौत के बाद सास-बहू में छिड़ा था विवाद,विभाग से मिलने वाली धनराशि को लेकर था विवाद,जस्टिस सौरभ श्याम शमशेरी की बेंच में हुई सुनवाई.

➡फतेहपुर- मलवां थाना पुलिस का नया कारनामा,पुलिस ने 6 साल के बच्चे पर केस दर्ज किया,6 साल के बच्चे पर जान की धमकी देने का केस,महिला को घर में घुसकर धमकी देने का मुकदमा,कक्षा 1 में पढ़ता है मासूम छात्र विनोद मिश्रा,बच्चे के पिता और एक अन्य व्यक्ति पर भी केस,पीड़ित पिता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार,फतेहपुर के मलवां थाना क्षेत्र का मामला.

➡प्रयागराज- जीवन रक्षक उपकरण आदि मुहैया न कराने का मामला,नालों की सफाई में लगे कर्मचारियों को उपकरण नहीं दिए,हाईकोर्ट ने मौजूदा व्यवस्था पर जताई नाराजगी,कोर्ट ने कहा वर्तमान व्यवस्था को अपग्रेड करने की जरूरत,हाईकोर्ट ने इस पर सरकार का पक्ष जाना,रोडमैप तैयार कर अगली सुनवाई पर पेश करने को कहा,11 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई.

➡सुल्तानपुर (अपडेट)- चेकिंग के दौरान ट्रक ने एआरटीओ कर्मियों को रौंदा,कार चालक और विभागीय सिपाही की मौके पर मौत,ट्रक ने रौंदने के बाद ARTO की गाड़ी को भी मारी टक्कर,घटना में बाल बाल बचे एआरटीओ प्रवर्तन आरके वर्मा,घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़ मौके से हुआ फरार,गोसाईंगंज क्षेत्र के माधवपुर छतौना के पास की घटना.

➡फतेहपुर- दो पक्षों की मारपीट में बुजुर्ग की निर्मम हत्या,धारदार हथियार से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट,बोलेरो की टक्कर लगने से पाइप फटने पर विवाद,लाठी डंडों से पीट-पीटकर बुजुर्ग की निर्मम हत्या,मारपीट में मृतक के 3 बेटों की हालत गंभीर,सदर कोतवाली के नारायणपुर गांव का मामला.

➡प्रयागराज- ज्ञानवापी विवाद के मामले में HC में सुनवाई आज,हाईकोर्ट में हिंदू पक्ष की बहस हो चुकी है पूरी,आज मस्जिद की इंतजामिया कमेटी की ओर से बहस,मस्जिद कमेटी की ओर से वकील रखेंगे अपना पक्ष,सिंगल बेंच में दोपहर 2 बजे से मामले की सुनवाई.

➡प्रयागराज- महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामला,मुख्य आरोपी आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर टली सुनवाई,खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोपी हैं शिष्य आनंद गिरी,10 अगस्त को होगी जमानत अर्जी पर सुनवाई,नैनी सेंट्रल जेल में बंद है आरोपी आनंद गिरी.

➡बिजनौर- तीन मज़ारों पर तोड़फोड़ व आगजनी का मामला,2 सगे भाइयों ने वारदात को दिया था अंजाम,घटनास्थल व आरोपी के घर NIA की टीम करेगी जांच -सूत्र,कुवैत व सऊदी अरब से कनेक्शन को लेकर जांच,थाना शेरकोट में तीन मज़ारों को किया था टारगेट.

➡ललितपुर- झमाझम भारी बारिश से खेत हुए जलमग्न,उरद-सोयाबीन की फसलों नुकसान की संभावना,रोहणी बांध का जलस्तर बढ़ने से नदी नाले उफान पर,नदी-नालों के उफनाने से आवागमन बाधित,मड़ावरा क्षेत्र के हटाघट,हंसरी, बरघाट,गोरा कछ्या प्रभावित.

➡लखीमपुर- लखीमपुर के तिकुनिया मामले में सुनवाई आज,इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई,जमानत याचिका पर आज सुना सकती है फैसला,आशीष मिश्र टेनी की जमानत याचिका पर सुनवाई,अदालत ने 15 जुलाई को फैसला किया था सुरक्षित.

➡श्रावस्ती- ट्रैक्टर की टक्कर से नाबालिग बच्चे की मौत,प्राथमिक स्कूल के गेट के पास छात्र को कुचला,ट्रैक्टर चालक मौके से ट्रैक्टर छोड़ हुआ फरार,प्राथमिक स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से हादसा,सोनवा के इटरोली प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡सहारनपुर- भूतेश्वर महादेव मंदिर में शिवरात्रि पर भारी भीड़,रात्रि 12 बजे के बाद बढ़ी भीड़ मंदिरों के बाहर भीड़,श्याम 6 बजे होगा शिवलिंग पर जल अभिषेक,सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस हुई अलर्ट,सहारनपुर के मंडी थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर देहात- लापरवाही के चलते प्रसव के दौरान शिशु की मौत,परिजनों ने महिला डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप,परिजनों ने सोमवार को अस्पताल में कराया था भर्ती,रसूलाबाद के सरकारी महिला विंग अस्पताल का मामला.

➡ललितपुर- जेल बंदी ने किया आत्महत्या का प्रयास,कटीले तारों के जरिए गर्दन पर पंहुचाई चोट,पत्नी की हत्या करने के मामले में जेल में है बन्द,उम्रकैद की सजा के डर से आत्महत्या का प्रयास,ललितपुर जिला कारागार का मामला.

➡बिजनौर- बिना परमिशन के अवैध रूप से नुमाइश का संचालन,रात में अवैध रूप से मेले में झूलों का हो रहा संचालन,मेले का शुभारंभ होने से पहले पुलिस के सामने मेला शुरू,नगर पालिका शहर बिजनौर के नुमाइश ग्राउंड का मामला.

➡मथुरा- पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर चोरी की वारदात का खुलासा नहीं,12 दिन बीतने के बाद भी वारदात का नहीं हुआ खुलासा,एक रिवॉल्वर, 5 लाख कैश और ज्वैलरी हुई थी चोरी,पॉश कॉलोनी कृष्णा नगर चौकी क्षेत्र में हुई थी चोरी.

➡प्रयागराज- प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत,अलग-अलग जगहों पर 4 महिलाओं समेत 5 की मौत,आकाशीय बिजली गिरने से 10 अन्य लोग भी झुलसे,झुलसने वालों में 2 की हालत बताई जा रही है गंभीर.

➡लखीमपुर- तिकुनिया हिंसा के मुख्य आरोपी के लिए अहम दिन,मुख्य आरोपी आशीष मिश्र की जमानत पर फैसला आज,हाईकोर्ट ने 15 जुलाई को फैसला सुरक्षित रखा था,हाईकोर्ट दोपहर एक बजे के बाद सुना सकता है फैसला.

➡बदायूं- मीटर लगाने के नाम पर अवैध वसूली का वीडियो वायरल,ट्यूबवेल पर मीटर लगाने के नाम पर मांगे रुपये,वीडियो में रुपए मांगता नजर आ रहा है विद्युत कर्मी,इस्लामनगर थाना क्षेत्र के नूरपुर पिनौनी का मामला.

➡बरेली- राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर का बरेली दौरा,दोपहर 1 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे मंत्री जेपीएस राठौर,विभागीय अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक,सहकारिता विभाग के अधिकारियों से भी करेंगे समीक्षा.

➡बरेली- किराना और खाद व्यापारी से हुई लूट का खुलासा,नौकर और उसका दोस्त निकला लुटेरा,कब्जे से 4 लाख 19 हजार रुपए बरामद,पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार,फतेगंज पूर्वी के टीसुआ में हुई थी लूट.

➡मुरादाबाद- विधायक मोहम्मद फहीम ने कांवड़ियों को बांटे फल,अपने कार्यालय के सामने कैंप लगाकर बांटे फल,स्वागत कर पानी की बोतल की भी वितरित की,बिलारी विधानसभा से सपा विधायक हैं मोहम्मद फहीम.

➡ललितपुर- एमपी में भारी बारिश से राजघाट डेम के 15 गेट खुले,यूपी-एमपी यातायात व्यवस्था पूरी तरह बन्द,पानी निकासी से 4 फिट पुल के ऊपर जा रहा पानी,राजघाट से चंदेरी अशोक नगर यातायात मार्ग बंद.

➡बरेली- वित्तीय गड़बड़ी पर मीरगंज ARO धर्मेंद सिंह सस्पेंड,कोटेदारों को ज्यादा भुगतान करने पर हुई कार्रवाई,जांच में पुष्टि होने के बाद डीएम ने किया सस्पेंड,4 लाख से ज्यादा सरकारी रकम के खेल में सस्पेंड.

➡अमरोहा- सावन की शिवरात्रि पर उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब,श्री वासुदेव तीर्थ मन्दिर पर श्रद्धालुओं की भीड़,गजस्थल के श्री शिव कालिका मन्दिर पर भी भीड़,सावन की शिवरात्रि पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम.

➡कन्नौज- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कन्नौज दौरा,कई कार्यक्रमों में अखिलेश यादव करेंगे शिरकत,पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात,दोपहर 12 बजे सैफई से कन्नौज पहुंचेंगे अखिलेश.

➡सम्भल- कांवड़ खंडित करने के मामले में केस दर्ज,पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज,कांवड़ियों की तहरीर पर देर रात मुकदमा दर्ज,संभल के नखासा थाना क्षेत्र का था मामला.

➡बलिया- जीवन रेखा अस्पताल पर प्रशासन का छापा,छोटे से कमरे में चल रहा था ऑपरेशन थिएटरBMS की डिग्री धारक कर रहा था ऑपरेशन,जिला प्रशासन ने अस्पताल को किया सील.

➡बरेली- ट्रेन के आगे 2 बेटियों संग कूदी मां,पति से झगड़े के बाद की आत्महत्या,1 बेटी और मां की मौत, दूसरी बेटी गम्भीर घायल,बिशारतगंज थाना क्षेत्र के अखा गांव की घटना.

➡प्रतापगढ़- सड़क हादसे में दो युवकों की मौत,रिश्तेदार के यहां जाते समय हुआ हादसा,रानीगंज के नंदपट्टी गांव के निवासी थे दोनों,जेठवारा के मोहनगंज मार्ग पर हुई दुर्घटना.

➡लखीमपुर- खुद के फैसले से पलटा स्वास्थ्य विभाग,फिर से चलेगी पुराने ज़िला अस्पताल की इमरजेंसी,जनप्रतिनिधियों के दबाव के बाद इमरजेंसी सेवा चलेगी.

➡सहारनपुर- सहारनपुर में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले,राजकीय मेडिकल के 3 छात्र भी कोरोना संक्रमित,जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 75.

➡रामपुर- सपा नेता आजम खान की कोर्ट में पेशी,MP-MLA कोर्ट में है आजम खान की पेशी,सभी केसों में हो रहे हैं चार्ज फ्रेम.

➡बरेली- वित्तीय गड़बड़ी पर मीरगंज ARO धर्मेंद सिंह सस्पेंड,कोटेदारों को ज्यादा भुगतान करने पर हुई कार्रवाई,जांच में पुष्टि होने के बाद डीएम ने किया सस्पेंड,4 लाख से ज्यादा सरकारी रकम के खेल में सस्पेंड.

➡रायबरेली- आकाशीय बिजली से 2 लोग झुलसे,सीएचसी में कराया जा रहा इलाज,डीह थाना क्षेत्र के मऊ की घटना.

➡हरिद्वार- कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या कांवड़ लेकर हुईं रवाना,हर की पौड़ी पर मां गंगा की पूजा अर्चना की,ऋषिकेश के वीरभद्र मंदिर मे करेंगी जलाभिषेक,सैकड़ों की तादात मे महिलाएं जल लेकर रवाना.

➡दिल्ली- देश में कोरोना के मामले में आई कमी,24 घंटे में 14830 नए मामले सामने आए,24 घंटे में कोरोना से 36 लोगों की मौत.

➡दिल्ली- सोनिया गांधी की ईडी के सामने आज पेशी,पेशी के पहले कांग्रेसी नेताओं,कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन,सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे नारेबाजी.

➡दिल्ली- सोनिया गांधी आज ED के सामने पेश होंगी,पेशी से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन,कांग्रेस मुख्यालय में 9 बजे से एकजुट होंगे नेता, कार्यकर्ता.

➡दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में नोटिस दिया,सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में दिया 267 का नोटिस,महंगाई और GST के मुद्दे पर संजय सिंह ने दिया नोटिस.

➡दिल्ली- करगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धांजलि दी,इंडिया गेट पर वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि दी,अमर शहीदों को रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि.

➡दिल्ली- मुफ्तखोरी रोकने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई,25 जनवरी को केंद्र और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया था,केंद्र सरकार ने अभी तक अपना जवाब दाखिल नहीं किया है.

➡दिल्ली- बीजेपी मुख्यालय में कारगिल दिवस पर कार्यक्रम,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज करेंगे संबोधित,कारगिल विजय दिवस समारोह को संबोधित करेंगे,बीजेपी दफ्तर में शाम 4.30 बजे होगा कार्यक्रम.

➡दिल्ली- कारगिल दिवस पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट,प्राणों की आहुति देने वाले सेनानियों को श्रद्धांजलि-राहुल,जवानों ने अदम्य साहस का परिचय दिया था- राहुल,कारगिल युद्ध में जीत का परचम लहराया था- राहुल
शौर्य और वीरता से तिरंगे पर आंच नहीं आने दी- राहुल

➡दिल्ली- पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को मिलेंगे 13 नए जज,13 अधिवक्ताओं को जज बनाने की मंजूरी मिली,सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने प्रस्ताव को मंजूरी दी,निधि गुप्ता,संजय वशिष्ठ,त्रिभुवन दहिया जज बनेंगे,नमित कुमार,हरकेश मनूजा, अमन चौधरी जज बनेंगे,नरेश सिंह, हर्ष बंगर,जगमोहन बंसल जज बनेंगे,दीपक मनचंदा, आलोक जैन, कुलदीप तिवारी जज बनेंगे,हरप्रीत सिंह बरार भी हाईकोर्ट में जज बनेंगे.

➡अहमदाबाद- अडानी समूह की वार्षिक आम बैठक का आयोजन,शेयरहोल्डर्स को संबोधित कर रहे हैं गौतम अडानी,ऑनलाइन संबोधित कर रहे हैं चेयरमैन गौतम अडानी.

➡गुजरात- गुजरात में जहरीली शराब का कहर,जहरीली शराब पीने से 23 लोगों की मौत हुई,गुजरात के बोटाद में जहरीली शराब से 23 की मौत,40 से ज्यादा लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती,केमिकल फैक्ट्री मालिक समेत 10 लोग गिरफ्तार.

दिनभर की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ, जो रखे आपको हर पल अपडेट ————https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button