WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अंतरराष्ट्रीयउत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर रात 8 बजे की प्रमुख खबरें….19.07.22

शेखर न्यूज पर रात 8 बजे की प्रमुख खबरें….19.07.22

➡लखनऊ- घरों में पानी भरा तो लोग सड़क पर उतरे, लोगों के घरों में भर गया सीवर का पानी, स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, कई घरों में सीवर का पानी भर जाने से नाराज हैं लोग, सड़क जाम कर नगरनिगम के खिलाफ की नारेबाजी, करहटा काली मंदिर के बगल वाली गली में भरा पानी, ऐशबाग के मालवीयनगर वार्ड का मामला।

➡लखनऊ- लुलु मॉल पहुंचे जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया भी मौजूद, दोनों अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का ले रहे जायजा, ड्रोन, कैमरे से हो रही अराजकतत्वों की निगरानी, दोनो गेट पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात, इंट्री प्वाइंट मेन गेट से 50 मीटर की दूरी पर बैरिकेडिंग, गाड़ियों को चेक करने के बाद दी जा रही इंट्री।

➡लखनऊ- पत्नी, सास-साली ने मिलकर पति की जमकर पिटाई की, पति की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ठाकुरगंज के हाता सितारा बेगम का बताया जा रहा वीडियो, पति की पत्नी और सास-साली ने चप्पलों से पिटाई की, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, थाना ठाकुरगंज क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- बर्लिन में अंतर्राष्ट्रीय रेलवे क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप,लखनऊ मंडल के सतीराम सैनी ने जीता स्वर्ण पदक,लगातार तीसरी बार प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता,आलमबाग के मेल इलेक्ट्रिकल विभाग में हैं सतीराम,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक NR ने दी जानकारी,क्रॉस कंट्री प्रतिस्पर्धा में सतीराम ने स्वर्ण पदक जीता।

➡लखनऊ- PWD तबादला घोटाला मामले में कार्रवाई,PWD के प्रधान सहायक संजय चौरसिया निलंबित,तबादलों में संजय चौरसिया की भूमिका पाई गई,घोटाले में शामिल संजय चौरसिया पर कार्रवाई,जून में तबादला होने के बावजूद पद पर जमे रहे,संयुक्त सचिव PWD ने मुख्य अभियंता को दिए निर्देश।

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नरेट का सिपाही घूस लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार, रिश्वत लेते BBD थाने का सिपाही गिरफ्तार, राहुल शुक्ला नाम का सिपाही ले रहा था रिश्वत, सिपाही को सुशान्त गोल्फ सिटी थाने लेकर गई टीम।

➡लखनऊ- एलडीए में कल 12 बजे होगी बैठक, मंडलायुक्त रोशन जैकब करेंगी प्राधिकरण में बैठक, कॉमर्शियल प्रॉपर्टी को लेकर प्राधिकरण प्रारूप तैयार, मंडलायुक्त रोशन जैकब की अध्यक्षता में बैठक।

➡प्रयागराज- 10 जून को अटाला में हुई हिंसा का मामला, मास्टरमाइंड जावेद पंप का शस्त्र लाइसेंस निरस्त, पुलिस ने रिपोर्ट भेजकर निरस्त कराया लाइसेंस, अन्य आरोपियों के शस्त्र लाइसेंस भी होंगे निरस्त, सीओ फर्स्ट ने लाइसेंस होल्डर की तैयार की सूची, 65 आरोपियों को लेकर नई जांच और कार्रवाई।

➡हरदोई- हाईकोर्ट में दायर हुई जनहित याचिका, याचिका को लेकर नगर पालिका में हड़कंप, सरकारी कागजों से छेड़छाड़ का मामला, बाजार मोहर्रिर ने की कागजों से की छेड़छाड़, अधिशाषी अधिकारी ने किया तत्काल निलंबित, हरदोई के शाहाबाद की नगर पालिका का मामला।

➡हरदोई- युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दुष्कर्म का वीडियो वायरल करने की धमकी, धमकी से परेशान युवती ने की आत्महत्या, मृतक युवती के पास से सुसाइड नोट बरामद, मृतक युवती के भाई ने पुलिस को दी तहरीर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अतरौली थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला।

➡आगरा- रफीक के शव को निकालने की प्रक्रिया हुई शुरू, नौ माह बाद कब्र से निकाला जा रहा है रफीक का शव, रफीक पेंटर की अक्टूबर 2021 में हुई थी संदिग्ध मौत, पत्नी ने अपहरण, हत्या की धारा में कराया था केस दर्ज, परिवार के लोगों पर ही लगाया है हत्या का आरोप, मौत का सच जानने के लिए शव निकाला जा रहा कब्र से बाहर, कब्र से शव निकालकर अब होगा पोस्टमार्टम, थाना सिकंदरा के चौमा गांव का मामला।

➡हरदोई- खबर का असर, फ्रैक्चर पर प्लास्टर नहीं बांधा गया गत्ता, सीएमएस ने मामले का लिया संज्ञान, जांच में हुआ एक और बड़ा खुलासा, मेडिकल कॉलेज में बाहरी व्यक्ति करते हैं इलाज, सीएमएस ने बाहरी व्यक्ति की बात स्वीकारी, डॉक्टर, फॉर्मासिस्ट का एक दिन का वेतन रोका।

➡वाराणसी- बीएचयू में छात्र ने लगाया धांधली का आरोप, पीएचडी एडमिशन में धांधली का लगाया आरोप, आरोप लगाकर छात्र मौके पर काटा भारी हंगामा, पीएम नरेंद्र मोदी को जांच के लिए लिखा पत्र, मौके पर पहुंची पुलिस और प्रॉक्टोरियल की टीम, छात्र को प्रॉक्टोरियल टीम ने हिरासत में लिया, छात्र के आरोप के बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय का मामला।

➡गोरखपुर- कोर्ट के आदेश पर हरपुर बुदहट पुलिस की कार्रवाई,डकैती में वांछित अभियुक्त गोलू पर कार्रवाई ,25 हज़ार का इनामिया है अभियुक्त गोलू,82 के तहत घर, आस पास नोटिस चस्पा,मुनादी कराकर आरोपी के घर नोटिस चस्पा,उरुवा और गगहा क्षेत्र में नोटिस चस्पा हुई।

➡प्रतापगढ़- दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट, रास्ते के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत, मारपीट में दर्जनों लोग गंभीर घायल, घायलों का मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी, जेठवारा थाने के महराजगंज की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- कुख्यात बदमाश की 57 लाख की संपत्ति की कुर्क, कुख्यात बदमाश सुशील मूंछ मथेड़ी पर हुई कार्रवाई, बदमाश पर लूट हत्या रंगदारी व अपहरण के 41 केस, रतनपुरी के मथेड़ी गांव में हुई बदमाश की संपत्ति कुर्क।

➡एटा- SBI के कैश काउंटर से 5.19 लाख रुपए चोरी, कैसियर के पास रखा 5.19 लाख रुपए चोरी, पेट्रोल पंप का मुनीम लेकर आया था रुपए, मौके पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी, अलीगंज थाना के कस्बे की SBI का मामला।

➡मिर्जापुर- जिले स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई, पेड़ पर बोतल लगा खाट पर मरीज इलाज, प्रशासनिक टीम ने निरीक्षण के दौरान इलाज किया, डायरिया से तीन बच्चों की मौत के बाद जागी टीम, हलिया ब्लॉक के शुकुलपुर गांव का मामला।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी और मां श्रृंगार गौरी मामला, जिला जज ए.के. विश्वेष की अदालत में सुनवाई पूरी, राखी सिंह के अधिवक्ता ने रखा अपना पक्ष, केस की पोषणीयता पर हुई बहस, अदालत ने अगली तारीख 21 मुक्करर की।

➡बागपत- कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना, एडीजी, आईजी ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण, सुरक्षा व्यवस्था का लिया बारीकी से जायजा, पेयजल, ड्रोन और आईपी कैमरे ली जानकारी, बरनावा पुलिस चौकी पर भी किया निरीक्षण।

➡जौनपुर- प्रेमी युगल का संदिग्ध हालत में मिला शव, प्रेमी युवक का फंदे पर लटकता मिला शव, प्रेमिका का शव प्रेमी के बगल में मिला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चंदवक थाना क्षेत्र के पड़रछा गांव का मामला।

➡रामपुर- खबर का असर, डीएम रामपुर पहुंचे आश्रम पद्धति स्कूल, जिलाधिकारी ने छात्रों से भी की बात, खाने पीने की चीजों को छात्र थे नाराज, 4 घंटे तक छात्रावास में बंद रहे छात्र, छात्रों को सुबह से नहीं मिला खाना-नाश्ता।

➡रायबरेली- रायबरेली पुलिस का नया कारनामा, गुड वर्क दिखाने के चक्कर में खुली पोल, छिनैती मामले में पकड़े गए युवक के साथ खेल, पुलिस ने युवक को अवैध स्मैक के साथ दिखाया, महाराजगंज पुलिस का चेहरा हुआ बेनकाब।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी और श्रृंगार गौरी केस का मामला, जिला जज की कोर्ट में आज की सुनवाई पूरी, राखी सिंह के अधिवक्ता ने रखा अपना पक्ष, मामले में केस की पोषणीयता पर हुई बहस, 21 जुलाई को होगी मामले में सुनवाई।

➡अमरोहा- दो कांवड़ियों की मौत का मामला,बस की टक्कर से हुई कांवड़ियों की मौत,घटना में पुलिस की लापरवाही आई सामने,पुलिसकर्मियों पर नहीं हुई अभी कोई कार्रवाई,लेपर्ड से लेकर थाना पुलिस की थी लापरवाही,कांवड़ियों की मौत के बाद हुआ था बड़ा बवाल।

➡कानपुर- दलित युवती को बंधक बनाकर किया गैंगरेप,पड़ोसी युवक ने बंधक बनाकर किया गैंगरेप,बिहार ले जाकर युवती को बेचने का प्रयास,वीडियो वायरल करने की देर रहा धमकी,ग्राम प्रधान दलित युवती पर बना रहा दबाव,प्रधान समझौता करने का बना रहा है दबाव,चौबेपुर थाना क्षेत्र के गोगुमऊ गांव की घटना।

➡देहरादून- पत्रकार कल्याण कोष की बैठक आयोजित की गई, मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक, बैठक में कुल 18 प्रकरणों पर विस्तृत चर्चा की गई, 16 आर्थिक सहायता से संबंधित,2 पेंशन से संबंधित थे मामले, पत्रकार कल्याण कोष में 2 करोड़ की वृद्धि होगी-CM।

➡हल्द्वानी- जान जोखिम डाल नदी पार करते लोग, लोगों के साथ स्कूली बच्चे भी पार करते नदी, नदी को पार करने के दौरान होते हैं हादसे, हादसों के बावजूद भी लोग सबक नहीं ले रहे, हल्द्वानी के विजयपुर गांव का पूरा मामला, नदी के बीच से लोग बाइक-गाड़ी लेकर निकल रहे, पुल न होने से लोग जान जोखिम में डालने को मजबूर, सालों से पुल बनाने की मांग करते आ रहे ग्रामीण, सरकार और प्रशासन इस पर ध्यान नहीं देते।

➡पिथौरागढ़- पुलिस के चालानों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, कांग्रेस के नेतृत्व में व्यापार संघ ने किया प्रदर्शन, टैक्सी यूनियन,ग्राम प्रधान संगठन ने जताया विरोध, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया, पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई, चालान के नाम पर लोगों से अवैध रूप से वसूली का आरोप।

➡देहरादून- नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने खंडूरी से की मुलाकात, पूर्व सीएम मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी से की भेंट, देहरादून स्थित उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने स्वागत किया, नेता प्रतिपक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य का हालचाल जाना।

➡हरिद्वार- कल मुख्यमंत्री करेंगे कावड़ियों का स्वागत सम्मान, कोरोना के बाद इस बार का कांवड़ मेला आयोजित, तकरीबन 4 करोड़ से ज्यादा कांवड़िए लेंगे गंगा जल, कल मुख्यमंत्री धामी कांवड़ियों के स्वागत करेंगे, धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, डामकोठी पर कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

➡ऋषिकेश- कांवड़ यात्रा में शिवभक्तों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, पौड़ी पुलिस का प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए, कांवड़ मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की, खतरनाक घाटों और तटों पर चेतावनी बोर्ड चस्पा किए गए।

➡चमोली- शहीद जवान भूपेंद्र सिंह पंचतत्व में विलीन, जम्मू में गोलीबारी में शहीद हुए थे भूपेंद्र सिंह, लिखित आश्वासन पर माने ग्रामीण, परिजन, निष्पक्ष जांच को लेकर लिखित अश्वासन दिया, पुलिस,आईटीबीपी जवानों दिया गार्ड ऑफ ऑनर।

➡रामनगर- थाना प्रभारी को हटाने की मांग में प्रदर्शन, प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, कोतवाली के बाहर प्रदर्शन से जुड़ा मामला, सड़क हादसे के बाद परिजनों ने किया था प्रदर्शन, थाना प्रभारी अरूण सैनी ने मुकदमा दर्ज किया था।

➡देहरादून- भारी बारिश के अलर्ट के बीच डीएम का दौरा, देहरादून जिलाधिकारी ने इलाकों में किया दौरा, जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय का निरीक्षण किया, शहर के सभी संवेदनशील जगहों पर निरीक्षण किया, DM ने जिला आपदा कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

➡मसूरी- लगातार भारी बारिश के कारण सड़क पर आया मलबा, मसूरी-देहरादून मार्ग पर गलोगी धार के पास मार्ग बाधित, सड़क पर मलबा और पेड़ गिरने से यातायात बाधित, मार्ग बाधित होने से वाहनों की लंबी कतार लगी, जेसीबी मशीन ने मलबा,पेड़ हटाकर यातायात सामान्य किया।

➡नैनीताल- पूर्व IAS अफसर की आय से अधिक सम्पत्ति मामला,पूर्व आईएएस राम विलास यादव से जुड़ा है मामला,गिरफ्तारी पर रोक के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई,नैनीताल HC ने शिकायतकर्ता को नाटिस जारी किया,लखनऊ निवासी हेमंत कुमार मिश्रा को नोटिस जारी,विजिलेंस,राज्य सरकार से जवाब पेश करने को कहा,मामले की अगली सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी।

➡दिल्ली- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, आज पीएम मोदी से विशेष बात हुई– केशव, गांव के विकास,किसानों के मुद्दों पर बात- केशव, मातृशक्ति के जीवन में सुधार को लेकर बात- केशव, युवाओं के उज्ज्वल भविष्य को लेकर चर्चा– केशव, अमृत सरोवर बनाने का काम चल रहा है- केशव मौर्य, सपा में गुंडे,माफिया, अपराधी बहुत हैं- केशव मौर्य, कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने पर एक्शन लेंगे- केशव, मॉल नमाज,हनुमान चालीसा पढ़ने की जगह नहीं- केशव, लोग धार्मिक स्थलों और अपने घरों में ऐसा करें– केशव।

➡दिल्ली- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया,अनाजों की सूची पोस्ट कर GST हटाने की जानकारी दी,खाद्य पदार्थों को खुले में बेचने पर GST नहीं- निर्मला,खुले में सामान खरीदने पर GST नहीं देना होगा- निर्मला,‘दाल, गेहूं, राई, ओट्स, मकई, चावल, आटा, सूजी, बेसन’,मूढ़ी, दही और लस्सी खुले में लेने पर GST नहीं- निर्मला,खाद्य पदार्थों पर कर लगाना नया नहीं है – निर्मला,‘GST लागू होने से पहले राज्य राजस्व एकत्र कर रहे थे’,‘पंजाब ने 2 हजार करोड़, यूपी में 700 करोड़ रुपए जुटाए’।

➡दिल्ली- MSP पर कानून को लेकर पूछा गया सवाल, सांसद कुंवर दानिश अली ने पूछा सवाल, सदन स्थगित होने के चलते नहीं मिला उत्तर, सरकार किसानों की मांगों पर उत्तर नहीं देना चाहती-दानिश अली, डर से सदन को स्थगित कर दिया गया है-दानिश अली, सरकार एमएसपी पर कोइ कानून बनाना नहीं चाहती है, कॉर्पोरेट मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहती है सरकार-दानिश अली।

➡दिल्ली- देश में पत्रकारों की गिरफ्तारी का मामला, गिरफ्तारी से जुड़े सवाल पर गृह मंत्रालय का जवाब, गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने दिया जवाब, पुलिस,लोक व्यवस्था राज्यों का विषय – गृह मंत्रालय, NCRB पत्रकारों की गिरफ्तारी का आंकड़ा नहीं रखता।

➡दिल्ली- उपहार कांड केस में सबूतों से छेड़छाड़ मामला,पटियाला हाउस कोर्ट से अंसल बंधुओं को राहत,अंसल बंधुओं को बची सजा नहीं काटनी पड़ेगी,कोर्ट ने उम्र का हवाला देते हुए सजा माफ की,सजा में रियायत की कोर्ट से मांग की गई थी,चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने सजा सुनाई थी,सबूतों से छेड़छाड़ मामले में 7 साल की सजा सुनाई थी।

“बने रहें शेखर न्यूज के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट”————–www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button