WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें जो रखे आपको हर पल अपडेट

शेखर न्यूज़ ..

➡लखनऊ- वीर सावरकर पर लिखित पुस्तक का विमोचन, वीर सावरकर की जयंती पर पुस्तक का विमोचन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया विमोचन, उदय माहुकर,चिरायु पंडित ने लिखी है पुस्तक , लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम, पुस्तक से जुड़े सभी लोगो को बधाई – सीएम, वीर सावरकर भारत विभाजन रोक सकते थे-CM, वीर सावरकर को सम्मान मिलना चाहिए था-CM, आजादी के बाद उन्हें सम्मान मिलना चाहिए था-CM, ‘एक ही जीवन मे 2-2 बार आजीवन कारावास मिला’, एक काल कोठरी में रखा गया था- मुख्यमंत्री योगी, पेपर नही था पेन नहीं था,दीवारों पर लिखते थे-CM , दीवारों पर लिखते मिटाते और याद करते थे- सीएम, ‘उनकी पैतृक संपत्ति 1960 तक वापस नहीं की गई’, ‘हिंदुत्व’ जो शब्द है वो वीर सावरकर ने दिया है- CM, व्याकरण के तमाम शब्द वीर सावरकर के दिए हैं- CM, विचार कभी मरते नहीं,शब्द ब्रह्म का प्रतीक हैं- CM, वीर सावकार के शब्द अब आकार ले रहे हैं-CM, ‘सावरकर की बात मानते तो विभाजन का दंश न झेलते’, ‘पीएम अमृत महोत्सव के जरिये पूरे देश को जोड़ रहे हैं’, नेशन फर्स्ट की थ्योरी होती तो 62 का युद्ध न होता-CM, नेशन फर्स्ट की थ्योरी होती तो विभाजन न होता- CM, सभी धर्मों पर कानून समान तौर पर लागू हो- सीएम, ‘कांग्रेस ने सावरकर की बात मानी होती तो विभाजन न होता’. ‘रामनवमी पर कई जगह दंगे हुए लेकिन यूपी में नहीं हुए’, पूजा अपने-अपने स्थलों पर करो सड़कों पर नहीं-CM, अलविदा की नमाज भी सड़कों पर नहीं हुई -सीएम, ‘जनता,धार्मिक गुरुओं को धन्यवाद जिन्होनें जागरूक किया’।

➡लखनऊ- यूपी में महिला कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर,महिला सुरक्षा के लिए सरकार ने उठाया अहम कदम,शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक ड्यूटी के लिए बाध्य नहीं,इस अवधि में कार्य से इंकार पर महिला को हटा नहीं सकेंगे,लिखित सहमति पर इस अवधि में महिला से काम ले सकेंगे,आने-जाने के लिए निशुल्क परिवहन उपलब्ध कराना होगा,महिला कर्मचारियों के नियोजन के संबंध में नई व्यवस्था,राज्य के समस्त कारखानों में नई व्यवस्था लागू की गई,अपर मुख्य सचिव श्रम सुरेश चन्द्रा ने जारी की अधिसूचना।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल कार्यक्रम,संतकबीरनगर,गोरखपुर दौरे पर रहेंगे CM,कल दोपहर के बाद गोरखपुर पहुंचेंगे सीएम,4 बजे जीडीए कॉर्पोरेट पार्क में कार्यक्रम होगा,राजर्षि टंडन मुक्त विवि के भवन का शिलान्यास,रामगढ़ताल परियोजना क्षेत्र में शिलान्यास करेंगे,योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में सभा होगी,गीताप्रेस का भ्रमण भी करेंगे मुख्यमंत्री योगी,राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर समीक्षा बैठक,4 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन है,गोरक्षनाथ मंदिर में विकास कार्यों के सम्बन्ध में बैठक,गोरक्षपीठ में रात्रि विश्राम करेंगे मुख्यमंत्री योगी।

➡लखनऊ- बिजली विभाग में रिश्वतखोरी का ऑडियो-वीडियो वायरल,एक्सईएन और एसडीओ के नामपर जेई ने की धनउगाही,चेकिंग के दौरान जेई ने गरीब से वसूले 10 हजार रुपए,जेई ने एफआईआर की धमकी देकर वसूल 10 हज़ार रुपए,वायरल ऑडियो में धमकी देकर कर रुपयों की डिमांड की,बीकेटी बोरामऊ बिजली विभाग के जेई का वीडियो वायरल,बीकेटी बोरामऊ पॉवर स्टेशन में तैनात हैं जेई ओम प्रकाश।

➡लखनऊ- अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया, नगर निगम जोन 6 जोनल अधिकारी ने चलाया अभियान, अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने चलाया अभियान, अतिक्रमण की गई दुकानों के हिस्सो को गया हटाया।

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कल,अटल साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होगी बैठक,प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव की अध्यक्षता में बैठक,सीएम योगी सुबह 10 बजे बैठक का उद्घाटन करेंगे।

➡लखनऊ- कोतवाली चिनहट में नष्ट की गई शराब,बरामद अवैध शराब को किया गया नष्ट,2006 से 2019 तक बरामद शराब नष्ट की गई।

➡कानपुर देहात- तेज धमाके के साथ फटा फैक्ट्री का बॉयलर,बॉयलर फटने से व्यक्ति की मौके पर मौत,हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल,फैक्ट्री में लोहा पिघलाने का हो रहा था काम,लोहा पिघलाते समय लापरवाही से हुआ हादसा,मजदूरो कों नही पहनाई गई थी सेफ्टी यूनिफार्म,हादसे में घायल मजदूरों को भेजा गया अस्पताल,मलवर निवासी था मृतक मजदूर रामआसरे पाल,अकबरपुर के औद्योगिक क्षेत्र रनिया का मामला।

➡कानपुर- 15 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार,फजलगंज पुलिस ने हरियाणा से किया अरेस्ट,हरियाणा के रोहतक से किया गया गिरफ्तार,रेप,अपहरण मामले में जमानत पर छूटा था,1988 से जमानत पर रिहा हुआ था अपराधी,पेश न होने पर कोर्ट ने जारी किया था NBW,कानपुर की फजलगंज पुलिस को मिली सफलता।

➡फिरोजाबाद- पुलिसकर्मी पर यौन शोषण के आरोप का मामला,पीड़ित महिला गांधी पार्क में धरने पर बैठी,तमहिला परिजनों के साथ धरने पर बैठी,पुलिसकर्मी, उसके भाई शारीरिक शोषण का आरोप,विवेचक पर आरोपी को बचाने का लगाया आरोप,आरोपी और विवेचक का वीडियो हुआ था वायरल,लेकिन आरोपी पर नहीं हुई कोई कार्रवाई,रसूलपुर थाना में 2 महीने पहले हुई थी FIR।

➡संतकबीरनगर- सीएम योगी आदित्यनाथ का संतकबीरनगर दौरा कल,कल कबीर परिनिर्वाण स्थली मगहर जाएंगे सीएम योगी,राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों को जायजा लेंगे सीएम योगी,कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे मुख्यमंत्री योगी,5 जून को राष्ट्रपति के दौरे को लेकर करेंगे निरीक्षण,सीएम योगी अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक।

➡आगरा- आगरा जयपुर हाईवे पर दर्दनाक हादसा,हादसे में 2 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत,युवक और महिला की मौके पर दर्दनाक मौत,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल,सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया,मलपुरा थाना के महुअन के पास की घटना।

➡पीलीभीत- सुनगढ़ी पुलिस की कोतवाली में बर्बरता,मोबाइल व्यापारी की सिपाही से नोंकझोक,पुलिस ने व्यापारी को थाने में जमकर पीटा,आक्रोशित व्यापारी और हिंदू संगठन धरने पर,पीलीभीत की सुनगढ़ी कोतवाली का मामला।

➡अमेठी- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,पुलिस ने मामले में 2 लोगों को किया गिरफ्तार,पुलिस को देखकर एक अभियुक्त हुआ फरार,आरोपियों के कब्जे से 8 तमंचा,कारतूस बरामद,जायस कोतवाली के आलमपुर के पास का मामला।

➡बाराबंकी- श्रीराम कथा और सामूहिक विवाह रुकवाया गया,पुलिस ने दूसरे दिन दोनों समारोह को रुकवाया,कार्यक्रम आयोजकों ने कोतवाल पर लगाया आरोप,कोतवाल पर अपमानित करने का लगाया आरोप,भिटरिया मंदिर के पुजारी ने भी लगाया आरोप,आयोजकों ने राज्यपाल के नाम से सौंपा ज्ञापन,रामसनेहीघाट के भिटरिया हनुमान मंदिर का मामला।

➡मेरठ- थाने में आपत्तिजनक पोस्टर लगाने का मामला,सभी आरोपी भाजपाइयों को मिली जमानत,आरोपियों के खिलाफ लगी थी कमजोर धाराएं,सभी धाराओं में 7 साल से कम की थी सजा,गिरफ्तारी गलत, 41A का नोटिस देना था-कोर्ट,थाने पर लगे पोस्टर पर जमकर हुई थी सियासत,”भाजपाइयों का थाने में आना मना” पोस्टर पर लिखा था,भाजपाइयों ने थाना घेरकर लगाया था पोस्टर।

➡संतकबीरनगर- अनिल त्रिपाठी की विधानसभा सदस्यता हो सकती रद्द,याचिका पर इलाहाबाद HC ने विधायक को भेजा नोटिस,सपा नेता जयराम पांडेय की याचिका को भेजा नोटिस,निषाद पार्टी के विधायक अनिल त्रिपाठी को नोटिस,आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने का है आरोप,11 के खिलाफ नोटिस जारी, 22 जुलाई को सुनवाई,मेहदावल विधानसभा से विधायक हैं अनिल त्रिपाठी,निषाद पार्टी के विधानमंडल दल नेता हैं अनिल त्रिपाठी।

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में कल किसान मजदूर महापंचायत,बीकेयू के नेतृत्व में पश्चिमी यूपी में महापंचायत,महापंचायत में दर्जनों खाप चौधरी भी होंगे मौजूद,बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली के किसान होंगे मौजूद,बीकेयू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत कर रहे आयोजन,बीकेयू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत भी होंगे मौजूद,गठवाला खाप चौधरी राजेंद्र मलिक को भी न्योता,महापंचायत में सरकार के खिलाफ करेंगे बड़ा ऐलान,शाहपुर इलाके के काकड़ा गांव में होगी महापंचायत।

➡फर्रुखाबाद- तेज रफ्तार कार ने टेंपो में मारी टक्कर,टक्कर लगने से टेंपो चालक गंभीर घायल,घायल अवस्था में सीएचसी में कराया भर्ती,हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने किया रेफर,थाना कमालगंज क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡मैनपुरी- भीषण सड़क हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत,लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर हुआ दर्दनाक हादसा,महिला इंस्पेक्टर और उनके भतीजे की दर्दनाक मौत,अलीगढ़ में तैनात थी महिला इंस्पेक्टर उपासना यादव,कानपुर में ज्वाइनिंग के लिए जा रही थी महिला इंस्पेक्टर,आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे माइलस्टोन 77 की घटना।

➡कन्नौज- साहूकार के तगादे से परेशान किसान की मौत,परेशान किसान ने की आत्महत्या की कोशिश,कानपुर में इलाज के दौरान किसान की मौत,मलिकापुर गांव निवासी था मृतक संजय प्रजापति,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सदर कोतवाली के मलिकापुर गांव का मामला।

➡प्रयागराज- गौतमबुद्ध नगर के डीएम को हाईकोर्ट ने तलब किया,इलाहाबाद HC ने डीएम सुहास एल वाई को तलब किया,रेरा के आदेश का पालन नहीं करने पर हाईकोर्ट में तलब,रूद्र बिल्डर्स के खिलाफ वसूली नहीं करने पर तलब किए गए।

➡संभल- प्रधान पक्ष के दर्जनों लोगों ने किया हमला,पुरानी रंजिश में प्रधान पक्ष के लोगों ने किया हमला,हमले में लाठी डंडे और अवैध हथियार से फायरिंग,हमले में लगभग एक दर्जन लोग हुए घायल,फायरिंग में 2 लोगों को लगी गोली,मामले में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप,रजपुरा थाना क्षेत्र के पतेयी गांव का मामला।

➡अम्बेडकरनगर- गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई,अभियुक्त शिव प्रकाश की 3 करोड़ की संपत्ति कुर्क,7 जगहों पर स्थित जमीनों की हुई कुर्क की कार्रवाई,बसखारी थाना क्षेत्र के मरौचा में हुई कार्रवाई।

➡अमेठी- ड्यूटी के दौरान होमगार्ड की हुई मौत, होमगार्ड की संदिग्ध हालत में मौत, हार्टअटैक से मौत की जताई गई आशंका, CHC पर तैनात था पीआरडी का जवान, जामो थाना क्षेत्र के CHC का मामला।

➡जौनपुर- भूमाफियाओं पर चला प्रशासन का बुलडोजर,तालाब की जमीन को अतिक्रमण से कराया मुक्त,कब्जे से लगभग 1 करोड़ की जमीन कराई मुक्त,गौराबादशाहपुर पुलिस, तहसील की टीम रही मौजूद।

➡अमेठी- पुलिस ने 3 गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार,17 किलो ग्राम गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार,नसीराबाद रोड लोहिया पुल के पास से गिरफ्तारी।

➡बांदा- घायल युवती की संदिग्ध हालत में मौत,मृतक युवती के पेट में लगा था गहरा घाव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कमासिन थाना के खटान गांव का मामला।

➡बरेली- नगर निगम ने अतिक्रमण पर चलाया बुलडोजर,सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर की कार्रवाई,कार्रवाई के दौरान दुकानदारों से हुई नोंकझोक,बरेली के बरादरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡पीलीभीत- पुलिस ने गैंगस्टर अपराधियों पर की कार्रवाई,गैंगस्टर अपराधी की 17 लाख की संपत्ति कुर्क,पुलिस ने मुनादी कर प्लॉट, मकान किया कुर्क,बिलसंडा थाना के जमलापुर तिलसंडा का मामला।

➡अलीगढ़- पुलिस ने 4 ठगों को किया गिरफ्तार,पुलिस अधिकारी बनकर करते थे ठगी,कब्जे से सोने का कड़ा,कार,मोबाइल बरामद,सिविल लाइन पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡फर्रुखाबाद- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर,हादसे में 10 वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत,कंपिल के इकलहरा गांव के पास का मामला।

➡फतेहपुर- युवक-युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,लड़के की शादी तय होने से आहत था प्रेमी युगल,ललौली थाना के नया डेरा मजरे मुत्तौर का मामला।

➡दिल्ली- झारखंड में एक राज्यसभा सीट का पेंच अटका,सोनिया गांधी और हेमंत सोरेन की बीच मुलाकात,थोड़ी देर में दोनों नेताओं के बीच होगी मुलाकात।


https://www.shekharnews.com/
बने रहिए शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button