WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6.00 बजे की बड़ी ख़बरें… 29.03.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6.00 बजे की बड़ी ख़बरें…..

➡लखनऊ- यूपी में मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा, सीएम योगी के पास गृह, नियुक्ति-कार्मिक विभाग, नागरिक उड्डयन, न्याय विभाग भी सीएम के पास, केशव मौर्य के RES, खाद्य प्रसंस्करण भी रहेगा, बृजेश पाठक के पास चिकित्सा, चिकित्सा शिक्षा रहेगा, सुरेश खन्ना को वित्त और संसदीय कार्य विभाग, सूर्य प्रताप शाही को कृषि,कृषि शिक्षा विभाग मिला, बेबीरानी मौर्या को महिला कल्याण,बाल विकास, स्वतंत्रदेव सिंह को जल शक्ति तथा बाढ़ नियंत्रण, लक्ष्मी नारायण को गन्ना विकास एवं चीनी मिलें, जयवीर सिंह को पर्यटन और संस्कृति विभाग मिला, धर्मपाल सिंह को पशुधन, अल्पसंख्यक कल्याण, नंद गोपाल नंदी को NRI, औद्योगिक विकास मिला, भूपेंद्र चौधरी को पंचायतीराज विभाग मिला, अनिल राजभर को श्रम एव सेवायोजन, समन्वय, जितिन प्रसाद को लोक निर्माण विभाग मिला, राकेश सचान को सूक्ष्म, खादी ग्रामोद्योग विभाग, अरविंद शर्मा को शहरी विभाग,ऊर्जा विभाग मिला , योगेंद्र उपाध्याय को उच्च शिक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी, आशीष पटेल को प्राविधिक शिक्षा,उपभोक्ता संरक्षण, संजय निषाद को मत्स्य विभाग मिला, नितिन अग्रवाल को आबकारी विभाग मिला, कपिल देव अग्रवाल को व्यवसायिक शिक्षा विभाग, रविंद्र जायसवाल को स्टाम्प तथा न्यायलय शुल्क, संदीप सिंह को बेसिक शिक्षा विभाग मिला, गुलाब देवी को माध्यमिक शिक्षा विभाग मिला, गिरीश चंद्र यादव को खेल एवं युवा कल्याण मिला, असीम अरुण को समाज कल्याण, SC-ST कल्याण मिला, जयेंद्र प्रताप सिंह को सहकारिता विभाग मिला, नरेंद्र कश्यप को पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग मिला, दयाशंकर सिंह को परिवहन विभाग मिला, दिनेश प्रताप सिंह को उद्यान, कृषि विपणन विभाग, अरुण कुमार सक्सेना को वन एवं पर्यावरण विभाग, दयाशंकर मिश्र को आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि।

➡लखनऊ- यूपी में मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा,राज्यमंत्री मयंकेश्वर सिंह को संसदीय कार्य विभाग मिला,राज्यमंत्री दिनेश खटीक को जल शक्ति विभाग मिला,राज्यमंत्री संजीव गोंड को समाज कल्याण विभाग मिला,राज्यमंत्री बलदेव ओलख को कृषि, कृषि शिक्षा विभाग,राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला को महिला कल्याण विभाग,राज्यमंत्री अजीत पाल को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी,राज्यमंत्री जसवंत सैनी को संसदीय कार्य,औद्योगिक विकास,राज्यमंत्री रामकेश निषाद को जल शक्ति विभाग मिला,राज्यमंत्री मनोहर लाल को श्रम एवं सेवायोजन विभाग,राज्यमंत्री संजय गंगवार को गन्ना विकास एवं चीनी मिलें,राज्यमंत्री बृजेश सिंह को लोक निर्माण विभाग मिला,राज्यमंत्री केपी मलिक को वन,पर्यावरण विभाग मिला,राज्यमंत्री सुरेश राही को कारागार विभाग मिला,राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर को ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा,राज्यमंत्री अनूप प्रधान को राजस्व विभाग मिला,राज्यमंत्री राकेश राठौर को नगर विकास विभाग मिला,राज्यमंत्री रजनी तिवारी को उच्च शिक्षा विभाग मिला,राज्यमंत्री सतीश शर्मा को खाद्य एवं रसद आपूर्ति,राज्यमंत्री दानिश आजाद को अल्पसंख्यक कल्याण ,राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम को ग्राम विभाग मिला।

➡लखनऊ- ACP गाजीपुर सुनील शर्मा को मिला प्रशस्ति पत्र, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने प्रशस्तिपत्र दिया, सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने पर प्रशस्ति पत्र ।

➡लखनऊ- संजय लाठर परिषद में नेता विपक्ष बने, अहमद हसन की जगह संजय लाठर नेता बने, विधान परिषद में सपा ने संजय लाठर को नेता विपक्ष चुना।

➡लखनऊ- MLC चुनाव के मद्देनजर DM ने बुलाई बैठक, कलेक्ट्रेट के कक्ष संख्या 3 में बना स्ट्रांग रूम, कलेक्ट्रेट उन्नाव को पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना।

➡आजमगढ़- आजमगढ़ डीएम अमृत त्रिपाठी की बड़ी कार्रवाई, सरकारी शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त किए, देशी, अंग्रेजी, बियर की 8 दुकानों के लाइसेंस निरस्त, जहरीली-अवैध शराब बिक्री पर डीएम की बड़ी कार्रवाई, सरकारी शराब की दुकानों से बिकती थी जहरीली शराब, जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुई थी, डीएम के एक्शन से शराब माफियाओं में मचा हड़कंप।

➡प्रतापगढ़- STF ने 25 हजार के इनामी बदमाश को किया अरेस्ट, बदमाश ने पीआरडी जवान को मारी थी गोली, आरोपी बदमाश के पास से पिस्टल,कारतूस बरामद, कंधई थाना के पिपरी मोड़ के पास से हुई गिरफ्तारी।

➡गाज़ियाबाद- खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापेमार कार्रवाई, मिलावटखोरी की शिकायत पर पहुंची थी टीम, कुट्टू के आटे में मिलावट की आशंका पर छापा, 10 क्विंटल आटा बिक्री के लिए प्रतिबंधित किया, गाजियाबाद के मैसर्स हिमवती फूड पर कार्रवाई।

➡कानपुर – कोटेदारों से हो रही वसूली का रजिस्टर वायरल, राशन इंस्पेक्टर के साइन कराने के नाम पर वसूली, प्रति माह कोटेदारों से वसूली जाती है रकम, चौबेपुर के कोटेदारों से वसूली का रजिस्टर वायरल, चौबेपुर में 67 कोटेदारों से की जाती है वसूली, हाथ लगी वसूली की लिस्ट।

➡कुशीनगर – बाबर हत्याकांड में 2 और आरोपी गिरफ्तार, फरार आरोपी अजीमुल्लाह और सलमा गिरफ्तार , बीट SI और पुलिस अधिकारी भी लाइन हाजिर , मामले में 4 नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी।

जौनपुर- पुरानी रंजिश में युवक पर जानलेवा हमला, दबंगों ने असलहा के बट से किया हमला, घायल युवक को जिला अस्पताल किया रेफर, बदलापुर के मुरादपुर कोटिला गांव का मामला।

➡अलीगढ़- दो पक्षों के विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे,लड़कियों में मामूली बात को लेकर हुआ विवाद,मारपीट में घायल लोगों अस्पताल में कराया भर्ती,गभाना थाना के भांकरी खास गांव का मामला।

➡दिल्ली- 6 अप्रैल को बीजेपी का स्थापना दिवस , BJP कार्यकर्ताओं को PM मोदी करेंगे संबोधित, मंत्रियों, सांसदों,विधायकों को संबोधित करेंगे, सभी को पार्टी की टोपी पहनने के निर्देश, 6-14 अप्रैल तक सेवा कार्य करने के निर्देश।

➡दिल्ली- बंगाल के BJP सांसदों से मिलेंगे PM मोदी , 30 मार्च को BJP सांसदों को नाश्ते पर बुलाया, बीरभूम हिंसा पर BJP सांसदों से चर्चा करेंगे।


बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button