WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरनोएडाबरेलीमथुरालखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30 बजे तक की बड़ी खबरें….. 14.05.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30 बजे तक की बड़ी खबरें…..

➡लखनऊ- विधानमंडल का बजट सत्र 23 मई से शुरू होगा,23 से 31 मई तक चलेगा विधानमंडल का बजट सत्र,26 मई को पेश किया जाएगा बजट,26 मई को 2022-23 का बजट पेश किया जाएगा,23 मई को राज्यपाल के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत होगी,राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संबोधित करेंगी,विधानमंडल के दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगी।

➡लखनऊ- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बयान, आउटर रिंग रोड हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है– राजनाथ सिंह, किसान पथ को समय से पूरा करने को कहा- राजनाथ, किसान पथ के निर्माण से ट्रैफिक समस्या से निजात- राजनाथ, 6 फ्लाईओवर बन गए,जल्द ही 5 और बन जाएंगे- राजनाथ, गोमती नगर रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय बनाया जाएगा- राजनाथ, पीएम मोदी के चलते विदेशों में भारत की साख बढ़ी– राजनाथ, अमेरिका जैसा देश हमें गंभीरता से सुनता है– राजनाथ सिंह, 10 साल में भारत को दुनिया की टॉप 3 अर्थव्यवस्था बनाना है, अप्रैल में 1 लाख 60 हजार करोड़ का GST कलेक्शन- राजनाथ, 309 रक्षा उपकरण भारत की धरती पर बनाएंगे – राजनाथ सिंह।

➡लखनऊ- डेंटल एग्जीबिशन 2022 का हुआ शुभारंभ, 2 दिवसीय एग्जीबिशन का हुआ आयोजन, देश भर की छोटी बड़ी कंपनियों ने लगाई प्रदर्शनी, मेडिकल इक्विपमेंट्स को लेने के लिए डॉक्टरों का लगा तांता, बड़ी संख्या में पहुंच रहे शहर और आसपास के डॉक्टर, इंदिरगांधी प्रतिष्ठान में चल थी प्रदर्शनी, कल भी सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी प्रदर्शनी।

➡लखनऊ- राजस्व परिषद का पूर्व निजी सचिव अब भी फरार, विवेकानंद डोबरियाल पर अब 50 हजार का इनाम, अभी तक डोबरियाल को गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस, 25 हजार से इनाम बढ़ाकर 50 हजार किया गया, डोबरियाल की गिरफ्तारी के लिए STF उत्तराखंड में डेरा डाले है, रजिस्ट्री कार्यालय में भी पुलिस दस्तावेज खंगाल रही।

➡लखनऊ- फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन बेचने का मामला, धोखा देकर बेची गई लाखों रुपए की जमीन, रामदुलारी नाम की महिला के साथ की गई धोखाधड़ी, हरिकेश नाम के युवक ने धोखाधड़ी कर जमीन बेची, डीसीपी मध्य ने बिजनौर पुलिस को दिए जांच के आदेश।

➡लखनऊ- दिल्ली के मुंडका अग्निकांड से सबक नहीं ले रहे अफसर, बिना फायर NOC लखनऊ में चल रहे सैकड़ों अस्पताल, अस्पताल,मैरिज हॉल,कॉम्प्लेक्स के पास फायर NOC नहीं, जुगाड़ व्यवस्था पर रिहायशी इलाकों में चल रहे प्रतिष्ठान, आग लगने की स्थिति में बचाव के कोई उपकरण ही नहीं, अधिकतर निजी अस्पतालों के पास फायर एनओसी नहीं है।

➡लखनऊ- अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज में सेमिनार का आयोजन, सेमिनार में इंटरनल सिक्योरिटी पर हुई चर्चा, पूर्व वीसी प्रोफेसर संजीव के शर्मा सेमिनार में पहुंचे, डिप्टी डायरेक्टर कमर्शियल टैक्स ट्रेनिंग पुनीत त्रिपाठी भी मौजूद, कार्यक्रम की संचालिका ने सभी का किया स्वागत।

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर भ्रमण, शाम 5.30 बजे फोरलेन कार्य का निरीक्षण करेंगे CM, स्पोर्ट्स कॉलेज मार्ग पर फोरलेन कार्य का निरीक्षण, 6 बजे नाला निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे CM, देवरिया बाई पास मार्ग पर नाला निर्माण का कार्य , 6.30 बजे भरवलिया जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, दिवंगत अधिवक्ता सुरेश शुक्ला के घर जाएंगे CM, भरवलिया स्थित आवास पर परिवारजनों से मुलाकात करेंगे।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी सर्वे को लेकर डीएम का बयान, वाराणसी के जिलाधिकारी ने जारी किया बयान, शांतिपूर्ण ढंग से सर्वे किए जाने की कही बात, करीब 50% से अधिक सर्वे का काम हुआ-डीएम, वादी और प्रतिवादी पक्ष के लोग रहे मौजूद-डीएम, सर्वे की कार्यवाही के दौरान अधिकारी रहे मौजूद-डीएम, सर्वे से सभी पक्षकार संतुष्ट थे- जिलाधिकारी, कल सुबह 8 बजे से प्रारंभ किया जाएगा सर्वे-डीएम।

➡कानपुर- प्रमिला सभागार में समापन समारोह की शुरुआत, राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने किया दीप प्रज्वलन, कार्यक्रम में देश भर के 40 शहरों से मेयर पहुंचे, प्रमिला सभागार में चल रही है 112वीं बैठक, अखिल भारतीय माहापौर परिषद की 112वीं बैठक, मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौजूद।

➡बरेली- PM मातृ वन्दना योजना घोटाले में कार्रवाई नहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को बचा रहे, अपात्र महिलाओं को लाभार्थी बनाकर हुआ घोटाला, लाभार्थी बनाकर हुआ 2 करोड़ से ज़्यादा का घोटाला, मामले में सिर्फ गांव के 2 लोगों पर केस दर्ज हुआ, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध।

➡फर्रूखाबाद- PWD मंत्री जितिन प्रसाद चौपाल कार्यक्रम में पहुंचे, ग्राम दान मंडी में जन चौपाल में सुनी लोगों की समस्या, आयुष्मान कार्ड न बनने पर सीएमओ की लगाई फटकार, 24 घंटे में कार्ड उपलब्ध कराने के दिए आदेश, लापरवाह अफसर कार्रवाई के लिए तैयार रहे- जितिन प्रसाद, विकास खंड कमालगंज क्षेत्र के दान मंडी का मामला।

➡अमेठी- नोडल अधिकारियों के जांच में गोआश्रय स्थलों खुली पोल, एडीओ पंचायत,चंडेरिया प्रधान पर केस के आदेश, डीएम ने लापरवाहों पर केस दर्ज के दिए आदेश, मुख्यपशु चिकित्सा अधिकारी को जारी की नोटिस, 3 पशुचिकित्साधिकारी,2 खंड विकास अधिकारी को नोटिस, 3 पशुचिकित्साधिकारी का एक दिन का रोका गया वेतन।

➡बरेली- बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से रकम ट्रांसफर, ठगों ने खाते से 75.60 लाख रुपए ट्रांसफर किए, बैंक खुलने से पहले ही रकम ट्रांसफर की गई थी, पीड़ित गैस एजेंसी मालिक ने एडीजी से शिकायत की, एडीजी के आदेश पर बैंक मैनेजर समेत 3 पर केस, ठग चरनजीत और सत्यवीर पर मुकदमा दर्ज हुआ, मीरगंज थाना क्षेत्र के मेवात नगर का मामला।

➡कानपुर- घाटमपुर और बिधनू में हो रही लूट का मामला, एडीजी भानू भास्कर ने अफसरों को दिए निर्देश, लूट वारदातों के जल्द खुलासे के निर्देश दिए गए, घाटमपुर में 2 दिनों में लूट की 2 वारदात हुई, कल दिनदहाड़े सर्राफा कारोबारी से लूट की गई, बिधनू में कल रात युवक से 15.74 लाख की लूट।

➡चित्रकूट- BJP नेताओं द्वारा ग्राम पंचायत सचिव की पिटाई मामला, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार, पंचायतीराज एवं ग्राम विकास विभाग में कार्य बहिष्कार, कर्मचारी और अधिकारी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे, विकास भवन में दूसरे दिन भी चल रहा कर्मचारियों का धरना।

➡कानपुर- न्यूज़ का असर, सीएमओ के निर्देश पर हॉस्पिटल पर कार्रवाई, ACMO डॉ सुबोध ने हॉस्पिटल सीज किया, झोलाछाप डॉक्टर और स्टाफ मौके से फरार, मरीज को हॉस्पिटल में छोड़कर झोलाछाप फरार, हॉस्पिटल में मरीज से वसूल लिए 1.93 लाख, पीड़ित को हैलट अस्पताल में कराया जा रहा भर्ती, कल्यानपुर स्थित श्री राम बेटी हॉस्पिटल का मामला।

➡पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थिति में लटका मिला युवक का शव, पारिवारिक कलह की वजह से आत्महत्या की आशंका, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, जांच में जुटी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिलसंडा इलाके के रुरिया घुरिया गांव का मामला।

➡कानपुर- हैलट की ओपीडी में एमआर के प्रवेश का मामला, एमआर के प्रवेश पर प्रतिबंध को लेकर सख्ती, मीडिया प्रभारी डॉक्टर गणेश शंकर ने दिए निर्देश, हेल्प डेस्क इंचार्ज को कार्रवाई के आदेश दिए, निरीक्षण कर एक एमआर को OPD से बाहर किया।

➡कानपुर- आत्महत्या के लिए प्रताड़ित करने वाले 2 गिरफ्तार, मृतका ने सुसाइड नोट में लगाया था प्रताड़ना का आरोप, दोनों आरोपियों पर लगाया था मानसिक प्रताड़ना का आरोप, ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर युवती ने की थी आत्महत्या, ग्वालटोली थाना क्षेत्र का मामला।

➡नोएडा- पंजाब के मोहाली ब्लास्ट का मामला, 2 संदिग्ध आरोपी नोएडा से हिरासत में लिए गए, पंजाब पुलिस ने नोएडा से दोनों को हिरासत में लिया, पंजाब पुलिस ने यूपी ATS को भी दी सूचना, ब्लास्ट के बाद दोनों के नोएडा में छिपने की आशंका, दोनों संदिग्धों से पंजाब पुलिस कर रही पूछताछ।

➡सहारनपुर- शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म मामला, आरोपी किशोरी को बहला-फुसलाकर ले गया वाराणसी, वाराणसी पुलिस द्वारा परिजनों को दी गई सूचना, आरोपी युवक पर पुलिस ने कार्रवाई की मांग की, सहारनपुर के देवबंद थाना क्षेत्र का मामला।

➡मैनपुरी- शिक्षक प्रांतीय अधिवेशन संगोष्ठी में पहुंचे पर्यटन मंत्री, भाजपा हमेशा गुरुओं का सम्मान करती है-जयवीर सिंह, किसी भी कीमत पर भूमाफिया नहीं बक्से जाएंगे-जयवीर सिंह, निकम्मे स्वास्थ्य कर्मियों पर की जाएगी कार्रवाई-जयवीर सिंह।

➡संभल- बिना फिटनेस चल रहे 149 स्कूली वाहनों का रजिस्ट्रेशन रद्द, नोटिस के बावजूद वाहन स्वामियों ने नहीं कराई फिटनेस, ARTO ने 3 महीने के लिए रजिस्ट्रेशन निलंबित किया, सड़क पर चलता मिला वाहन तो दर्ज होगी एफआईआर।

➡बरेली- घर में घुसकर महिला बेटे के साथ की मारपीट, शादी के बाद पंचायत को लेकर हुआ विवाद, पुलिस ने 10 लोगों पर नामजद केस किया दर्ज, पुलिस ने मौके से दो तमंचे किए बरामद, बिथरीचैनपुर थाना क्षेत्र के उमरिया का मामला।

➡सुल्तानपुर- DPRO की अगुवाई में 32 सदस्यीय टीम बुलंदशहर रवाना, विकसित ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन सीखेगी टीम, 15 मई को टीम करेगी एक्सपोजर विजिट, विकास भवन में डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

➡लखीमपुर- बर्थडे पार्टी में कई राउण्ड की गई फायरिंग, बर्थडे में तमंचे से फायरिंग से हादसा होते बचा, तमंचे पर पार्टी में डिस्को भी किया गया, तमंचे से फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल, भंसरिया कांशीराम कॉलोनी में फायरिंग।

➡मेरठ- राज्य महिला उपाध्यक्ष सुषमा सिंह का छापा, महिला ज्योति केंद्र पर उपाध्यक्ष का छापा, हाजिरी लिखकर वेतन ले रही है सेंटर मैनेजर, होमगार्ड,कम्प्यूटर ऑपरेटर मैनेजर से प्रताड़ित, मैनेजर आरती त्यागी 15 दिनों से नहीं आई सेंटर, कंप्यूटर ऑपरेटर का आधा वेतन डकार रही आरती, मेडिकल कॉलेज में स्थित है महिला ज्योति केंद्र।

➡बहराइच- सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, स्कॉर्पियों और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, हादसे में 2 लोग गंभीर रूप से हुए घायल. घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, नानपारा के रजवापुर मंदिर के पास का मामला।

➡कानपुर- बिकरु कांड में संरक्षण देने वालों की होगी जांच, आरोपियों को संरक्षण देने वालों की होगी जांच, संरक्षण देने वाले IPS अफसरों की होगी जांच, IPS अफसरों की संपत्ति की होगी जांच, जांच के लिए शासन ने अधिवक्ता से मांगे साक्ष्य, अधिवक्ता सौरभ भदौरिया ने की थी शिकायत, संपत्ति की जांच के लिए की थी शिकायत, सतर्कता विभाग के उपसचिव ने भेजा नोटिस।

➡मुजफ्फरनगर- पूर्व प्रधान कलीराम हत्याकांड का खुलासा, पैसों के लेन-देन में हुई पूर्व प्रधान की हत्या, चाकू से गोदकर की गई थी निर्मम हत्या, पुलिस ने हत्यारोपी अलीहसन को किया अरेस्ट, परसौली स्टैंड के शिव मंदिर में हुई थी हत्या।

➡जालौन- मौरंग खनन के गड्ढे में गिरा किशोर लापता, बेतवा नदी में नहाने गया किशोर हुआ लापता, SC के रोक के बावजूद किया जा रहा अवैध खनन, गोताखोरों की मदद से किशोर की तलाश जारी, डकोर कोतवाली के मुहाना-चिकासी का मामला।

➡फर्रुखाबाद- कोतवाली प्रभारी ने कोर्ट के आदेशों की उड़ाई धज्जियां, सटोरियों के साथ नाबालिग की फोटो सार्वजनिक की, घर के बाहर खड़े नाबालिग का भी किया था चालान, नाबालिग को आरोपियों के साथ भेजा था अस्पताल, फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र में हुई थी जुए में थी कार्रवाई।

➡अमृतसर- गुरू नानक देव अस्पताल में लगी आग, अस्पताल में भर्ती मरीजों को बचाने की कोशिश जारी, अमृतसर के गुरू नानक देव अस्पताल में लगी आग, आग बुझाने के लिए जुटी दमकल की गाड़ियां, अस्पताल से मरीजों को बाहर निकाला जा रहा है।

➡बहराइच- सीएचसी अधीक्षक चिरैयाटांड़ का कारनामा, जनरेटर में डीजल के लिए मरीजों से मांगते हैं पैसा, CHC में ग्रामीणों ने अवैध वसूली का लगाया आरोप, बिना सुविधा शुल्क दिए CHC में नहीं होता इलाज, आक्रोशित ग्रामीणों ने DM को शिकायती पत्र दिया, बहराइच में हुजूरपुर के CHC चिरैयाटांड़ का मामला।

➡बांदा- पुलिस कर्मियों पर हमले का मामला, वकील और पुलिस आए आमने-सामने, कोर्ट परिसर में वकील-पुलिस आमने-सामने, आरोपी केशव यादव हैं पेशे से वकील, बार एसोसिएशन आरोपी के बचाव में आया, पुलिस पर महिलाओं,बच्चों से मारपीट का आरोप, आरोपी,उसके बेटे को घर से उठाकर पीटा-वकील, सीओ सिटी के साथ भारी पुलिस बल मौजूद, शहर कोतवाली क्षेत्र के कोर्ट परिसर का मामला।

➡सीतापुर- शादी समारोह में आई छात्रा के साथ गैंगरेप, दो आरोपियों ने छात्रा के साथ किया गैंगरेप, मासूम को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती, सीतापुर के हरगांव थाना क्षेत्र का मामला।

➡झांसी- डेढ़ एकड़ की जमीन को कराया कब्जामुक्त, करोड़ों की जमीन को कराया गया कब्जामुक्त, जमीन पर हुए अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, सीपरी बाजार के ब्रह्म नगर कॉलोनी का मामला।

➡शाहजहांपुर- रिक्शा चालक ने पेश की ईमानदारी की मिशाल, रिक्शा चालक ने नोटों से भरा बैग वापस लौटाया, सोशल मीडिया पर छाया चालक लईक अहमद।

➡झांसी- डेढ़ सौ एकड़ की जमीन को कराया कब्जामुक्त, करोड़ों की जमीन को कराया गया कब्जामुक्त, जमीन पर हुए अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, सीपरी बाजार के ब्रह्म नगर कॉलोनी का मामला।

➡सुल्तानपुर- सिचाई के लिए लगे सोलर पंप ले उड़े चोर, चोरों ने 13 सोलर पंपों को किया पार, पुलिस ने सूचना पर दर्ज किया मुकदमा, हलियापुर थानाक्षेत्र के उमरा गांव का मामला।

➡मुज़फ्फरनगर- पुलिस ने 5 शराब तस्करों को किया गिरफ्तार, आरोपियों के पास से 50 लाख की शराब बरामद, आरोपियों के पास से 2 कार भी की गई बरामद, सिविल लाइन में में चल रही थी शराब की फैक्ट्री।

➡आगरा- जेसीबी मशीन-ट्रैक्टर ट्रॉलियों से अवैध मिट्टी खनन, पुलिस ने की छापेमारी,खनन माफिया हुए फरार, ट्रैक्टर ट्रॉली,जेसीबी को पुलिस ने किया सीज, बसई अरेला क्षेत्र के गांव सबोरा का मामला।

➡बिजनौर- लड़की से छेड़छाड़ के मामले में मनचले की पिटाई, मौके पर पहुंची पुलिस ने मनचले को ले गई थाने, भीड़ ने मनचले आशिक को पीट-पीटकर किया घायल, नजीबाबाद के महोत्सव मेले की घटना।

➡मैनपुरी- अंतर्जनपदीय तीन लुटेरों हुए गिरफ्तार, लूट की योजना बनाते तीनों हुए गिरफ्तार, बाइक, तमंचा कारतूसें सोने के आभूषण बरामद, बेवर पुलिस सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई।

➡सीतापुर- ससुराल में युवक की संदिग्ध मौत, परिवार वालों ने जताई हत्या की आशंका, हत्या के बाद शव फांसी पर लटकाने का आरोप, थाना लहरपुर इलाके का मामल।

➡एटा- करंट की चपेट में आकर किसान की मौत, 11 हजार लाइन की चपेट में आया किसान, ट्यूबवेल का तार लगाते समय हुआ हादसा, जलेसर के गांव नगला धनीराम का मामला।

➡बदायूं- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सहसवान कोतवाली क्षेत्र के अकबराबाद का मामला।

➡एटा- खेत पर करंट लगने से किसान की हुई मौत, खेत में पानी लगाने के लिए ट्यूबेल चला रहा था, जलेसर थाना क्षेत्र के गांव नगला धनी का मामला।

➡देवरिया- डीएम ने कई परियोजनाओं का किया निरीक्षण, बाढ़ सहित कई परियोजनाओं का औचक निरीक्षण, बरसात से पूर्व परियोजनाओं को पूर्ण करने के निर्देश, लापरवाही बरतने पर कार्रवाई करने का आदेश।

➡फर्रुखाबाद- जिले में नहीं रुक रहा सट्टा खाई बाड़ी का कारोबार, पुलिस पर सट्टा खाई बाड़ी कराने का आरोप, प्रशासन की सह पर 20 जगहों पर सट्टे की खाई बाड़ी, सट्टा माफिया प्रशासन को हर माह दे रहा 5 लाख।

➡आगरा- नगर निगम की टीम ने की छापेमार कार्रवाई, 10 कुंटल से ज़्यादा पॉलीथिन किया बरामद, ढाई लाख का जुर्माना लगाकर गोदाम किया सील, थाना एत्माउद्दौला के फाउंड्री नगर में कार्रवाई।

➡दिल्ली- AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान, ज्ञानवापी मामले पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, ज्ञानवापी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी- ओवैसी, किस आधार पर सर्वे किया जा रहा है– ओवैसी, हम नहीं चाहते दोबारा पहले जैसा माहौल हो- ओवैसी, बाबरी मस्जिद हमसे छीन ली गई थी– ओवैसी, 1991 के कानून का उल्लंघन हो रहा है– ओवैसी, ज्ञानवापी मस्जिद हमसे कोई छीन नहीं सकता- ओवैसी, सारे दल मुसलमानों को डरा-धमका रहे हैं– ओवैसी।


बने रहिय शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button