WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…….. 30.05.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 4. 30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……..30.05.2022

➡लखनऊ- बीकेटी घूसकांड के आरोपी जेई ओम प्रकाश निलंबित,बिजली SDO अशोक मौर्या पर नहीं हुई कोई कार्रवाई,भ्रष्टाचार का सरगना है बीकेटी एसडीओ अशोक मौर्या,SDO बिजली स्टीमेट बनवाने में भारी धांधली कराता है,न्यू कैंपस का SDO मनोज पुष्कर भी करोड़पति बना,BKT में अशोक मौर्या,मनोज पुष्कर ने अकूत संपत्ति कमाई,इंजीनियरों ने एल्डिको कॉलोनी में करोड़ों के मकान खरीदे,जेई राम अचल ने स्कॉर्पियो क्लब में करोड़ों की कोठी बनाई,बिजली विभाग में इंजीनियरों का भ्रष्टाचार चरम पर है।

➡लखनऊ- सदन में बोल रहे नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव, बजट पर बोल रहे नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव, ये बजट नहीं बंटवारा है- अखिलेश यादव, ये बजट किसानों को धोखा देना वाला बजट-अखिलेश, कहां निवेश हुआ, सरकार नहीं बता पा रही-अखिलेश, जो बजट पेश किया गया है वो खर्च किया जाएगा?, हेल्थ सेक्टर में इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी- अखिलेश, डॉक्टर, नर्स और स्टॉफ की कमी है- अखिलेश, हाउसिंग सेक्टर का सबसे बुरा हाल- अखिलेश, हाउसिंग सेक्टर के काम ठप पड़े हैं-अखिलेश, आज शहरों में गंदगी की भरमार है- अखिलेश, शहर से लेकर गांव तक गंदगी फैली- अखिलेश, लैपटॉप आप दे नहीं सकते इसलिए टैबलेट दे रहे, बिजली विभाग हमारी ग्रोथ के लिए सबसे महत्वपूर्ण, 5 साल में बिजली विभाग में कोई काम नहीं हुआ, बिजली विभाग के बजट में कोई ग्रोथ नहीं-अखिलेश, डेयरी के क्षेत्र में कोई काम नहीं हो रहा- अखिलेश, डेयरी के क्षेत्र को पीछे करने का काम हो रहा-अखिलेश।

➡लखनऊ- लखनऊ में अंसल API की धोखाधड़ी जारी है, अंसल के खिलाफ धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं, जमानत पर चल रहे प्रणव अंसल को बचाने का तैयारी, लुक आउट नोटिस वापस लेने की तैयारी, किसी भी तरह पासपोर्ट हासिल करना चाहता है प्रणव, पहले भी कई डिफाल्टर देश छोड़कर भाग चुके हैं, लखनऊ में अंसल पर धोखाधड़ी के सैकड़ों केस, लुकआउट नोटिस हटा तो प्रणव देश छोड़ सकता है, लखनऊ में अंसल हाईटेक टाउनशिप में धोखाधड़ी।

➡लखनऊ- लक्ष्मण टीला मामले में एडीजे प्रथम की कोर्ट सुनवाई, एडीजे प्रथम की कोर्ट में रिवीजन याचिका पर सुनवाई, आज 2 बजे के बाद रिवीजन याचिका पर सुनवाई होगी, 2017 में दाख़िल हुई रिवीजन याचिका पर होगी सुनवाई, 2013 में दाखिल नियमित वाद पर रिवीजन याचिका दाखिल हुई थी, सिविल जज के फैसले के खिलाफ दाख़िल हुई थी रिवीजन याचिका.

➡लखनऊ- बीजेपी के सभी 8 प्रत्याशी कल करेंगे नामांकन, राज्यसभा के लिए कल नामांकन दाखिल करेंगे, कल 11.30 बजे नामांकन करेंगे BJP उम्मीदवार, BJP के सभी 8 राज्यसभा प्रत्याशी नामांकन करेंगे, सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव,ब्रजेश पाठक रहेंगे, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव समेत कई बड़े नेता भी रहेंगे.

➡लखनऊ- सेना के जवान ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप,बिधूना पुलिस पर सुनवाई न करने लगाया आरोप,जवान से दबंगों ने ढाई लाख रुपए की लूट की थी,छुट्टी लेकर अपनी बहन की शादी में आया था जवान,सामान खरीदने की रकम ढाई लाख की लूट की थी,सीएम आवास पहुंचकर जवान ने लगाई गुहार,औरैया के विधूना थाना क्षेत्र का है निवासी जवान।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट,हम युवाओं के भविष्य के प्रति सजग हैं-CM,यूपी सरकार परिवार कार्ड जारी करेगी-CM,’हर परिवार के एक नौजवान को रोजगार से जोड़ेंगे’,युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा-CM।

➡लखनऊ- कांग्रेस MLC दीपक सिंह ने सदन में उठाया मुद्दा, पत्रकारों को कैंटीन में रोके जाने का मुद्दा उठाया, विधान परिषद में MLC दीपक सिंह ने उठाया मुद्दा, कैंटीन में पत्रकारों को रोका जा रहा है- दीपक सिंह।

➡लखनऊ- अंतर्राजीय कार चोर गिरोह गिरफ्तार,गिरोह में शामिल 4 लोग गिरफ्तार,चोरी की 14 लक्जरी कार बरामद की,ढाई करोड़ कीमत की गाडियां बरामद,विभूतिखंड पुलिस ने किया खुलासा।

➡लखनऊ- विधान परिषद में चल रही कार्य मंत्रणा की बैठक, विधान परिषद कार्य मंत्रणा की बैठक हो रही, मंत्री स्वतंत्र देव, दिनेश चंद्र,दीपक सिंह मौजूद.

➡लखनऊ- 20 हजार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार,थाना सहादतगंज का इनामी अभियुक्त था,सहादतगंज पुलिस ने इनामी को किया अरेस्ट।

➡महोबा- न्यूज़ का असर, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया संज्ञान, ट्वीट कर गठित जांच टीम की दी जानकारी, जिला चिकित्सालय में ब्लड दिलाने के नाम पर घूस, अस्पताल स्टाफ मरीज से की थी रुपयों की डिमांड, महिला ने झुमका बेचकर दिए थे 5 हजार रुपए, मरीज को हाथठेला से लेकर आए थे CHC चरखारी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामलों का लिया संज्ञान।

➡कन्नौज- कोल्डस्टोरेज मालिकों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन, किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन, भाकियू लोकशक्ति ने गुरसहायगंज में किया प्रदर्शन, कोल्डस्टोरेज मालिकों पर मनमाना किराया लेने का आरोप, मुफ्त बिजली, चारागाह की जमीन को लेकर प्रदर्शन, भाकियू लोकशक्ति ने गुरसहायगंज में किया प्रदर्शन।

➡वाराणसी- श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी मामले में आज अहम सुनवाई, जिला जज की अदालत में 2 बजे अहम सुनवाई, मामला सुनने योग्य है या नहीं, इस पर होगी बहस, जिला जज की अदालत में 2 बजे से होगी बहस, श्रृंगार गौरी केस के पोषणीयता पर कोर्ट में बहस होगी, अदालत में बहस के बाद आ सकता है फैसला, वीडियो और फोटोग्राफी सभी पक्षों को सौपीं जाएगी.

➡उन्नाव- गन प्वाइंट पर लेकर बंधक बनाकर लाखों की लूट, महिला-युवक को बंधक बनाकर की लाखों की लूट, लुटेरे ने मास्क और जैकेट से ढक रखा था चेहरा, ईजी डे स्टोर में लुटेरा शॉपिंग के बहाने घुसा था, सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी ले गया लुटेरा, गंगाघाट के ईजी डे शॉपिंग स्टोर का मामला.

➡हमीरपुर- घर से 4 साल के बच्चे का हुआ अपहरण, अपहरण कर 50 लाख रूपए की मांगी फिरौती, घर से बुलाकर बाइक से ले गए अपहरणकर्ता, कलेक्ट्रेट में लिपिक के पद पर तैनात है पिता, अपहरणकर्ताओं ने फोन कर 50 लाख की मांगी फिरौती, सदर इलाके के विवेक नगर मोहल्ले का मामला.

➡प्रयागराज- बाहुबली अतीक अहमद की लगातार बढ़ रही हैं मुश्किलें, अतीक के इंटर स्टेट गैंग-227 पर पुलिस ने कसा शिकंजा, गैंग के सक्रिय सदस्यों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू, एसएसपी ने 40 निगरानी दस्तों को किया रवाना, अतीक अहमद गैंग के सदस्यों के बारे में पता लगाएंगे.

श्रावस्ती- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत,फांसी के फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव,विवाहिता महिला की मौत से लोगों में हड़कंप,ससुरालियों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,इकौना थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- सरकारी स्कूल की जमीन पर अवैध कब्जा, स्कूल के चारों तरफ की जमीनों पर किया कब्जा, स्कूल की जमीन पर बना डाली अवैध दुकानें, 2 बार अतिक्रमण हटाने के हो चुके आदेश, 58 लाख रुपए का लग चुका है जुर्माना, हल्दोनी प्राथमिक विद्यायल पर अतिक्रमण.

➡हाथरस- घंटाघर निवासी महिला हत्याकांड का हुआ खुलासा,कलयुगी बेटे ने ही मां को उतारा मौत के घाट,बेटे को थी शेयर मार्केट में पैसे लगाने की आदत,मां के खाते से हारा था करीब 27 लाख रुपया,डांट से छुब्द बेटे ने तकिया से मुंह दबाकर की हत्या,हत्यारोपी बेटे को रोडवेज बस स्टैंड से किया गिरफ्तार,मेंडू रोड स्थित एसपी ऑफिस में हुआ खुलासा।

➡कानपुर- केडीए और नगर निगम के क्रिकेट मैच में मारपीट, ग्रीन पार्क स्टेडियम में हुआ था क्रिकेट मैच, केडीए के कर्मी बलजीत सिंह पर जानलेवा हमला, बलजीत के मुंह, सिर पर कई जगह गंभीर चोटे, कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्रीनपार्क का मामला.

➡संभल- भाकियू (असली) के कार्यकर्ताओं ने निकाला पैदल मार्च,मार्च निकालते हुए पहुंचे अपर जिलाधिकारी कार्यालय,पैदल मार्च निकालने के बाद धरने पर बैठे कार्यकर्ता,आवारा पशुओं के द्वारा फसल बर्बादी को लेकर मार्च,मुरादाबाद रोड स्थित एडीएम कोर्ट का मामला।

➡हरदोई- न्यूज़ का असर,ठेकेदार की शिकायत पर कार्रवाई के लिए संस्तुति,अधिशासी अभियंता शैलेंद्र गुप्ता के निलंबित की संस्तुति,जिलाधिकारी ने प्रमुख सचिव को भेजी संस्तुति,ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिशासी अभियंता,ठेकेदार की एफडीआर वापस न करने पर हुई जांच,जांच में दोषी पाए गए अधिशासी अभियंता शैलेंद्र।

➡बागपत- स्नातक परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर गैंग का सदस्य, दूसरे के स्थान पर पेपर दे रहा था आरोपी युवक, अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा में सम्मिलित हुआ था, पकड़े जाने के बाद प्राचार्य ने किया पुलिस के हवाले, बड़ौत के दिगम्बर जैन महाविद्यालय का मामला.

➡मेरठ- हेल्थ विभाग के 186 पैरामेडिकल कर्मियों से धोखा, कोरोना काल में इस्तेमाल के बाद नौकरी से निकाले, कोरोना महामारी के दौरान की गई थी भर्तियां, बिना नोटिस के समय से पहले खत्म की सेवाएं, मेरठ कमिश्नर से मिलने पहुंचे पैरामेडिकल स्टाफ.

➡सीतापुर- एडीजी जोन लखनऊ ने किया सीतापुर का दौरा, एडीजी जोन ने शहर कोतवाली का निरीक्षण किया, अभिलेखों के रख रखाव को भी चेक किया, निरीक्षण के दौरान कोतवाल को लगायी फटकार, निरीक्षण के बाद अधिकारियों के साथ कर रहे बैठक.

➡ललितपुर- युवती ने मारपीट और दुष्कर्म का लगाया आरोप, गांव के युवक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया, आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया, तालबेहट क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की घटना.

➡मुजफ्फरनगर- राकेश टिकैत के गांव में आपातकालीन बैठक, शाम 5 बजे किसानों की सिसौली में बैठक, स्याही प्रकरण को लेकर गुस्से में किसान, PC में किसान नेता राकेश पर फेंकी स्याही, 4 बजे बीकेयू की मुजफ्फरनगर में पीसी, बैठक में नरेश टिकैत भी होंगे मौजूद।

➡सुल्तानपुर- अवैध आरा मशीनों पर वन विभाग का छापा, वन विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप, अवैध संचालित 9 आरा मशीनों को कराया बंद, लकड़ी काटने के मशीनें को किया गया जब्त, बल्दीराय तहसील कई गांवों में हुई छापेमारी।

➡प्रयागराज- संगम पर मनाया जाएगा गंगा महोत्सव, 31 मई से 10 जून तक चलेगा गंगा महोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ गंगा संरक्षण पर होगी संगोष्ठी, हरिहर गंगा आरती समिति कार्यक्रम का करेगी आयोजन.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी प्रकरण में निर्मोही अखाड़े ने दायर की याचिका, नित्य दर्शन,हिंदुओं के अधिकार को लेकर याचिका, निर्मोही अखाड़े की याचिका पर आज होगी सुनवाई, निर्मोही अखाड़े को पक्षकार बनाए जाने की मांग.

➡गाजियाबाद- सड़क हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल, घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती, पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लिया, विजयनगर के कृष्णा कॉलेज के पास का मामला।

➡जालौन- 2 कारों में आमने सामने हुई जोरदार भिड़त, हादसे में तीन लोग हुए गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने घायलों को भिजवाया अस्पताल, जालौन-औरैया स्टेट हाइवे के जगनेवा पुल का हादसा.

➡बरेली- भाई ने की भाभी की निर्मम हत्या, कुल्हाड़ी से काटकर की भाभी की हत्या, दोनों भाइयों में मामूली कहासुनी हुई थी, भूता थाना के सिंघई कायस्थान की घटना.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी केस के लिए कोर्ट पहुंचे अधिवक्ता, वादी और प्रतिवादी पक्ष के पहुंचे अधिवक्ता, ज्ञानवापी केस के पोष्णता को लेकर होगी सुनवाई.

➡फतेहपुर- पुलिस ने गांजा तस्कर को किया गिरफ्तार,तस्कर के पास से 10 किलो गांजा बरामद,आरोपी पर थाने में दर्ज है कई मुकदमें,कल्याणपुर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡एटा- बाइक सवार लुटेरों ने महिला से छीना मंगलसूत्र, मंगलसूत्र और सोने की चेन लेकर हुए फरार, एटा के मोहल्ला लालपुर के समीप की घटना.

➡दिल्ली- सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मामला, हत्या को लेकर आज कांग्रेस का हल्ला बोल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया गया प्रदर्शन.

➡दिल्ली- 2011 में चाइनीज कंपनी के लोगोX को वीजा दिलाने का मामला, ED ने कार्ति पी चिदंबरम की अंतरिम जमानत का विरोध किया, कार्ति की याचिका अभी सुनवाई योग्य नहीं,जांच में बाधा डालेंगी-ED.

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बयान,मोदी सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया-अठावले,सरकार के 8 साल पूरे हुए हैं- रामदास अठावले,आगे और भी कई साल हम पूरे करेंगे-अठावले,आगे भी जनता की सेवा करेंगे- रामदास अठावले,‘हम सबको साथ लेकर चलते हैं,सबका विकास करते हैं’‘मोदी का सामना करना बच्चों का खेल नहीं है’,‘2024 में हमारी सरकार बनना फिर से तय है’।

➡दिल्ली- बीजेपी सांसद सकलदीप राजभर का बयान, कांग्रेस ने 2024 को लेकर फैसला लिया-सकलदीप, ‘यूपी 3 नेताओं को दूसरे राज्यों से राज्यसभा भेज रही’, कांग्रेस पार्टी ने 2024 जीत के लिए ये फैसला लिया है, बीजेपी के सामने कोई गठबंधन टिकता नहीं है-सकलदीप, 2024 में बीजेपी की ही सरकार बनेगी -सकलदीप

➡दिल्ली- UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित, सिविल सेवा परीक्षा 2021 में श्रुति शर्मा ने किया टॉप, श्रुति शर्मा ने पहला स्थान हासिल किया, अंकिता अग्रवाल ने दूसरा स्थान हासिल किया, गामिनी सिंगला ने तीसरा स्थान हासिल किया, कुल 685 अभ्यर्थियों ने ये परीक्षा पास की है, फाइनल रिज़ल्ट आयोग की आधिकारिक पर देख सकते हैं, वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं रिजल्ट.

➡दिल्ली- चाइनीज कंपनी के लोगों को वीजा दिलाने का मामला, कार्ति चिदंबरम की अंतरिम जमानत पर फैसला सुरक्षित, राउज़ एवेन्यू कोर्ट जमानत पर 3 जून को सुनाएगी फैसला, कार्ति चिदंबरम को अंतरिम राहत 3 जून तक जारी रहेगी।

➡देहरादून- पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामला, उत्तराखंड STF ने चेकिंग में 2 गाड़ियां पकड़ी-सूत्र, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बदमाश होने की संभावना-सूत्र, सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल है लॉरेंस गैंग-सूत्र, पंजाब पुलिस जल्द ही पहुंच रही है देहरादून-सूत्र, देहरादून की नया गांव चौकी क्षेत्र का मामला।

➡मुंबई- इमरान प्रतापगढ़ी ने नॉमिनेशन फाइल किया, मुंबई में इमरान प्रतापगढ़ी ने किया नामांकन, राज्यसभा के लिए इमरान प्रतापगढ़ी ने किया नामांकन.


बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button