WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……22.05.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……

➡लखनऊ- कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस,’कांग्रेस ने नैतिक जिम्मेदारी को हमेशा निभाई है’,सरकार ने पहले राशन देकर पीठ थपथपाई-आराधना,’अब सरकार ने राशन कार्ड के लिए मानक तय कर दिए’,’सरकार ने ये निर्णय किस आधार पर लिया है’,सरकार का निर्णय मानसिकता को दर्शाता है-आराधना,’सरकार खाद्य सुरक्षा कानून का उल्लंघन कर रही है’,’चुनाव से पहले कार्रवाई की बात क्यों नहीं की गई?’,’भाजपा सरकार की नीति-नियति में हमेशा से फर्क रहा’,’सरकार ने चुनाव के समय गरीब का इस्तेमाल किया’।

➡लखनऊ- विधानसभा में सर्वदलीय बैठक समाप्त,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की बैठक,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना रहे मौजूद,संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना भी रहे मौजूद,सपा से इंद्रजीत सरोज बैठक में शामिल हुए,आराधना मिश्रा मोना, राजा भैया भी रहीं मौजूद,बसपा विधायक उमाशंकर भी बैठक में रहे मौजूद,विधान मंडल के सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक,विधान मंडल के बजट सत्र से पहले बैठक हुई,कल से शुरू होगा विधानमंडल का बजट सत्र।

➡लखनऊ- सीएम के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन की सख्ती, पश्चिम क्षेत्र के कई चौराहों पर चलाया गया अभियान, ई-रिक्शा और ऑटो वालों के खिलाफ चला अभियान, अवैध रूप से चल रही एंबुलेंस,ई-रिक्शा,ऑटो पकड़े, चरक चौराहे, मेडिकल चौराहे पर चला अभियान, क्वीन मैरी हॉस्पिटल, कोनेश्वर चौराहे पर अभियान, DCP पश्चिमी, ADCP पश्चिमी भी साथ रहे मौजूद, सभी दुकानों के बाहर अवैध अतिक्रमण हटाया गया.

➡लखनऊ- गुडंबा थाने के गेट पर हिंदू महासभा का प्रदर्शन,प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी की रिहाई की मांग,थाने गेट पर बैठे हिंदू महासभा के कार्यकर्ता,संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं की थाने के बाहर गुंडई,वाहनों को रोक प्रदर्शन कर रहे संगठन कार्यकर्ता,सीतापुर के बिस्वा से पुलिस ने की है गिरफ्तारी।

➡लखनऊ- सपा के विधान मंडल दल की बैठक खत्म,पार्टी दफ्तर में सपा विधायकों की बैठक हुई,अखिलेश यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई,विधानमंडल सत्र को लेकर रणनीति बनाई गई,सपा ने सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की,शिवपाल और आजम ने बैठक से बनाई दूरी,आजम खान और अब्दुल्ला बैठक में नहीं पहुंचे,स्वास्थ्य कारण से आजम बैठक में नहीं पहुंचे।

➡लखनऊ- विधान परिषद की सर्वदलीय बैठक शुरू, सभी दलों के नेता बैठक में ले रहे हिस्सा, नेता सदन स्वतंत्र देव सिंह भी हैं मौजूद, नेता प्रतिपक्ष संजय लाठर बैठक में शामिल, नेता कांग्रेस विधान परिषद दीपक सिंह मौजूद.

➡लखनऊ- BSPविधानमंडल दल नेता उमाशंकर सिंह का बयान, जनता के बुनियादी मुद्दों को बसपा उठाएगी-उमाशंकर, 28 को कार्य मंत्रणा की फिर बैठक होगी- उमाशंकर, हम जनहित के मुद्दों को उठाते रहे हैं- उमाशंकर

➡लखनऊ- फर्नीचर की दुकान में लगी आग,दमकल विभाग को दी गई सूचना,स्थानीय लोग आग बुझाने में जुटे,बिना मानक के मार्केट और इमारतें,खुर्रम नगर चौराहे के पास लगी आग,विकास नगर थानाक्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता दीपक सिंह का बयान, सदन में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाएंगे-दीपक, महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा उठाएंगे- दीपक, सदन में इस बार कई मुद्दे सामने आएंगे-दीपक

➡नोएडा- पारस टेरिया में समस्याओं को लेकर बैठक,समस्याओं को लेकर निवासियों की बैठक,बिल्डर ने अचानक बढ़ा दिए DG के रेट,बिल्डेर ने 17 से 31 रुपए कर दिए DG के रेट,घटिया कंस्ट्रक्शन को लेकर बैठक में हुई बात,मूलभूत सुविधाओ के नाम पर ठग रहा बिल्डर,यूपी सरकार से समस्या के समाधान की गुहार,निवासियों ने बिल्डर के साथ बैठक कर रखी समस्याएं,बिल्डर ने समस्याओं को निपटाने का दिया आश्वासन,DG रेट बढ़ने से लोगों को हो रही भारी दिक्कत,सेक्टर 137 पारस टेरिया सोसायटी में समस्याओं का अंबार।

➡झांसी- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का जोरदार स्वागत,कार्यकर्ताओं ने दयाशंकर सिंह का किया स्वागत,ओरछा, दतिया के लिए चलेगी इलेक्ट्रिक AC बसें-दयाशंकर,प्रदेश में डग्गामार वाहनों पर होगी कार्रवाई-दयाशंकर ,लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन फॉर्म-दयाशंकर,विपक्षी पार्टियां अपनी जमीन खोती जा रही हैं-दयाशंकर,विपक्ष अपनी जमीनी धरातल खो चुका है-दयाशंकर,सपा ने सत्ता में रहते हुए लोगों को प्रताड़ित किया-दयाशंकर।

➡बाराबंकी- वकीलों के अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर,अवैध तरीके से चैंबर बनाकर किया था अतिक्रमण,सड़क किनारे सैकड़ों वकीलों के बने थे अवैध चैंबर,प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर हटाया अवैध अतिक्रमण,प्रशासन की कार्रवाई पर वकीलों ने जताई नाराजगी,वकीलों और आलाधिकारियों की आपस में नोकझोंक,बार के महामंत्री समेत 2 वकील को पुलिस हिरासत में,बाराबंकी के लखनऊ-अयोध्या मार्ग का मामला।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील का बयान,अधिवक्ता अभय नाथ यादव का बड़ा बयान,’कल मुकदमे के मेंटेनेबिलिटी पर होगी सुनवाई’,’मुकदमा रद्द करने की मांग करेगा मुस्लिम पक्ष’,तहखाने का वीडियो वायरल करना षड्यंत्र है-वकील,’रिपोर्ट लीक होने पर कोर्ट से जांच की मांग करेंगे’,’जो भी दोषी होगा उसपर कड़ी कार्रवाई की मांग करेंगे’।

➡बरेली- मौलाना तौकीर ने आजम खान से की मुलाकात, सपा जहां है वहां तक आजम खान ने पहुंचाया-तौकीर, सपा से दूर हो गए तो सपा जमीन पर आएगी-तौकीर, मौलाना तौकीर रजा ने जेल भरो आंदोलन की दी धमकी, देश भर में होगा जेल भरो आंदोलन-तौकीर, आजम खान को जेल में दिया गया स्लो पॉयजन-तौकीर.

➡अमरोहा- निजी मकान में मुस्लिम समाज के लोग पढ़ रहे नमाज, गांव के लोगों ने नई परम्परा पर जताया एतराज, ग्रामीणों ने मकान में नमाज पढ़ने का किया विरोध, मस्जिद बनाना चाहते है विशेष समुदाय के लोग-ग्रामीण, मौके पर एसडीएम और सीओ मामले की कर रहे जांच, हसनपुर तहसील के गांव जेबड़ा मुस्तकम का मामला.

➡सीतापुर- खाद एवं रसद विभाग की बड़ी लापरवाही,PDS गोदाम में रखा लाखों का खाद्यान्न बर्बाद,तेज रफ्तार आंधी में टूटी गोदाम की टीन सेट,नमक सहित लाखों का खाद्यान्न बर्बाद,मरम्मत के अभाव में टूटी गोदाम की टीन सेट,गोदाम प्रभारी, डिप्टी RMO मामले को दबाने में जुटे,सीतापुर के विकासखंड पिसावा का मामला.

➡रामपुर- सपा नेता आजम खान का बड़ा बयान, मुझे न्यायपालिका से प्रोटेक्शन मिला है-आजम, मुझे किसी से नाराजगी नहीं- आजम खान, जो जितना कर सका उसने किया- आजम, मैं सबका शुक्रगुजार हूं- आजम खान, कल सदन में शपथ लेने जाऊंगा- आजम, ‘तबीयत अच्छी नहीं,लेकिन कोशिश कर रहा हूं.’

➡सोनभद्र- मशीन का किराया मांगने पर व्यवसायी की पिटाई,बालाजी मिनरल्स कंपनी के गुंडों ने किया हमला,मारपीट के बाद मृत समझकर पीड़ित को छोड़ा,मामले में कांस्टेबल विकास मिश्रा कि भूमिका सन्दिग्ध,व्यवसायी ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार,शक्तिनगर थाना के बीना चौकी का मामला.

➡प्रयागराज- बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 24 बाइकें,6 शातिर सदस्य अरेस्ट, कर्नलगंज,सिविल लाइंस,कीडगंज से हुई थी चोरी, लैपटॉप,पिंटर,फर्जी रजिस्ट्रेशन,मोबाइल बरामद, गिरोह का सरगना विवेक गाड़ियां चुराता था, सिविल लाइंस इलाके से की गई गिरफ्तारी.

➡आगरा- ट्रैक्टर चालक की गुंडई से मचा हड़कंप,लोगों को कुचलने का किया प्रयास,ट्रैक्टर चालक की दबंगई से मचा कोहराम,हमले में कुछ लोग हुए घायल,परिजनों ने अपने हाथों से झोपड़ी में लगाई आग,छेड़छाड़ को लेकर चल रहा है विवाद,थाना डौकी क्षेत्र के पीपरा गांव का मामला।

➡बलिया- CJM बलिया के आदेश पर अवैध शराब किया नष्ट,कई वर्षो से रखी गई अवैध शराब को किया गया नष्ट,सीओ सिटी के देखरेख में 750 लीटर कच्ची शराब नष्ट,पुलिस के साथ कोर्ट के कर्मचारी भी उपस्थित रहे,थाना दुबहर अंतर्गत नष्ट की गई अवैध शराब.

➡अलीगढ़- पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या,पति के फैक्ट्री मालिक के साथ पत्नी के थे अवैध संबंध,हत्या कर बोरे में शव रखकर फेंका रेलवे ट्रैक पर,पुलिस ने आरोपी पत्नी और प्रेमी को किया गिरफ्तार,सासनी गेट थाना क्षेत्र के कबीर नगर पला की घटना.

➡फतेहपुर- 18 घरों में आग लगने से हड़कंप,दो गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट,सूचना के 5 घण्टे बाद पहुंची दमकल की गाड़ी,ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया काबू,आग में अनाज, मवेशी, घरेलू सामान जलकर राख,सुल्तानपुरघोष थाना के चंदी का पुरवा का मामला.

➡सीतापुर- छत से नीचे गिरने पर किशोर की दर्दनाक मौत,बड़े भाई और भतीजे पर छत से फेंकने का आरोप,मृतक के पिता ने बड़े भाई, भतीजे पर लगाया आरोप,भाई, भतीजे ने दी थी बेटे को मारने की धमकी-पिता,पिसावां थाने के अल्लीपुर गांव का मामला.

➡गाजियाबाद- ट्रोनिका सिटी में नकली नोट बनाने की फैक्ट्री सील,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की बड़ी कार्रवाई,आरोपी आम कागज पर नकली नोट करते थे प्रिंट,दिल्ली में नकली नोट पकड़ने के बाद कार्रवाई,गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी का मामला।

➡लखीमपुर- प्रसव के दौरान लापरवाही से प्रसूता की मौत, रमियाबेहड़ सीएचसी पर स्टाफ की मनमर्जी, अस्पताल के बजाय घर में ANM ने कराया प्रसव, एडी हेल्थ ने मामले की जांच के आदेश दिए, रमियाबेहड़ CHC में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में बुजुर्ग महिला का मिला शव, रसोई में खून से लथपथ मिला महिला का शव, मृतका के परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली अकबरपुर के गांव पातेपुर का मामला.

➡प्रयागराज- नैनी जेल में बंद विचाराधीन कैदी हुआ फरार,इलाज के दौरान SRN अस्पताल से हुआ फरार,इलाज के लिए अभिरक्षा में भेजा गया था अस्पताल,प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है विचाराधीन कैदी,लापरवाही बरतने वाले बंदी रक्षकों पर हुई कार्रवाई।

➡महराजगंज- अस्पताल से नवजात बच्चा हुआ चोरी,रात 10 बजे महिला ने बच्चे को दिया था जन्म,सीएचसी लक्ष्मीपुर के वार्ड नंबर 2 से बच्चा चोरी,बच्चा चोर संदिग्ध महिला का वीडियो CCTV में कैद,पुरन्दरपुर थाना के लक्ष्मीपुर सीएचसी का मामला।

➡बस्ती- नकली पेट्रोल बनाने वाला गिरोह का भंडाफोड़, बस्ती SOG टीम ने मामले का किया भंडाफोड़, पुलिस ने एक टैंकर कैमिकल को किया बरामद, मामले में 2 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, कुशीनगर जिला के रहने वाले हैं दोनों अभियुक्त.

➡शाहजहांपुर- किसान यूनियन टिकैत गुट की महापंचायत, पंचायत में किसान यूनियन के सदस्य शामिल, सदस्यों ने राकेश टिकैत को अपना नेता बताया, टिकैट गुट एक समंदर है-जोगेंद्र सिंह, अलग होने वाले लोग सरकारी एजेंट- जोगेंद्र सिंह

➡बाराबंकी- पति ने पत्नी को पेट्रोल डालकर जलाया,घरेलू कलह में पत्नी को लगाई आग,पत्नी की अस्पताल ले जाते समय मौत,परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप,पुलिस ने आरोपी पति को किया अरेस्ट,रामसनेहीघाट क्षेत्र के मुरारपुर का मामला।

➡गोंडा- अज्ञात कारणों से टायर गोदाम में लगी आग,भीषण आग लगने से गांव में अफरा-तफरी,तेज हवा से आग की लपटों का फ़ैलना जारी,स्थानीय लोग आग पर काबू पाने की कर रहे कोशिश,नगर के झंझरी ब्लॉक ड्रीम पैलेस का मामला।

➡उन्नाव- हैदराबाद से लौटे युवक के साथ जहरखुरानी,बस अड्डे पर बेहोशी की हालत में मिला युवक,पुलिस ने युवक को अस्पताल में कराया भर्ती,युवक से मोबाइल, 25 हज़ार रुपये ले गए चोर,मौरावां थानाक्षेत्र के बस अड्डे का मामला.

➡झांसी- देवी मंदिर के परिसर में रखे भूसे में लगी आग,आग की चपेट में आने से मवेशी की मौत,2 से 3 मवेशी आग की चपेट में आने से झुलसे,श्रद्धालुओं ने आग को बुझाने का किया प्रयास,झांसी के प्रेम नगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर देहात- तेज रफ्तार ट्राली की चपेट में आया बाइक सवार,हादसे में एक छात्रा की दर्दनाक मौत,बाइक चालक युवक गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने घायल को अस्पताल में कराया भर्ती,कोतवाली अकबरपुर के उमरन ढाबा का मामला।

➡हापुड़- ज्योतिषी बनकर घर में घुसे 3 बदमाश, बदमाशों ने लूटे महिलाओं से ज्वैलरी, ग्रामीणों ने तीनों बदमाशों को जमकर पीटा, पिटाई के बाद बदमाशों को पुलिस को सौंपा, पिलखुवा कोतवाली के मीरापुर का मामला.

➡बरेली- अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, फैक्ट्री से बने और अधबने तमंचे मिले, 4 हजार से 5 हजार तक बेचते थे तमंचा, एक बदमाश की मौके से हुई गिरफ्तारी, हाफिजगंज थाना पुलिस ने की छापेमारी.

➡मेरठ- केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान का बयान,देश में 4500 वेटनरी एंबुलेंस चलाई जाएगी-बालियान,कृषि का बजट 1लाख 32 हजार करोड़ हुआ-बालियान,हरित प्रदेश दुग्ध उत्पादक कंपनी नाम रोशन करे-बालियान।

➡हापुड़- युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, लंबे समय से चल रहा था पारिवारिक विवाद, बंद कमरे में पड़ा मिला युवक का शव, थाना हापुड़ देहात के कृष्णा नगर का मामला.

➡गोंडा- कार-बस में टक्कर, खाई में पलटी बस, हादसे में बस सवार कई लोग घायल, एक दूसरे को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा, भंभुआ पुलिस चौकी के पास का मामला.

➡जालौन- नहर में डूबने से 5 वर्षीय मासूम की मौत,नहर किनारे खेलते समय हुआ हादसा,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कोटरा थाना के खदानी गांव की घटना।

➡औरैया- अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़,रंग बिरंगे इंस्टा टाइप के तमंचे पकड़े गए,इन्द्रधनुषी छटा वाली फैक्ट्री पर छापा,पुलिस ने बड़ी संख्या में अवैध तमंचे पकड़े।

➡उन्नाव- नहर में उतराता मिला महिला का शव, महिला का शव मिलने से सनसनी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, औरास के प्रताप खेड़ा गांव का मामला.

➡उन्नाव- शराबी पिता ने मासूम को उतारा मौत के घाट, 6 माह की बच्ची को पटक पटक के मार डाला, मौरावां थाना क्षेत्र के दरहेटा गांव का मामला.

➡दिल्ली- जापान दौरे से पहले प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट,नए अवसर लेकर आएगी ये मुलाकात-PM मोदी,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से जापान दौरा,पीएम मोदी आज रात जापान के लिए रवाना होंगे,क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात।

➡दिल्ली- केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कटौती पर बोले अनुराग ठाकुर, पीएम मोदी जनहित के निर्णय लेते हैं- अनुराग ठाकुर, आपदा के समय गरीबों को मुफ्त राशन दिया- ठाकुर, ‘2 साल तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया गया’, 190 करोड़ मुफ्त वैक्सीन डोज लगाई गई- अनुराग ठाकुर, पेट्रोल-डीजल के दुनिया भर में दाम बढ़े- अनुराग ठाकुर, पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कटौती की गई है- ठाकुर, राज्य सरकार भी अपने स्तर पर टैक्स में कटौती करें-ठाकुर, पहले भी मोदी सरकार ने टैक्स में कटौती की थी- ठाकुर, किसानों पर भी बोझ नहीं पड़ने देंगे- अनुराग ठाकुर, इस साल खाद पर 2.10 लाख करोड़ सब्सिडी जाएगी-ठाकुर

Related Articles

Back to top button