WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 4.30 बजे की बड़ी खबरें……… 05.07.2022

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 4.30 बजे की बड़ी खबरें……… 05.07.2022

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,आवास विभाग का प्रजेंटेशन देखेंगे मुख्यमंत्री योगी,शाम 6.30 बजे CM आवास पर प्रजेंटेशन देखेंगे CM,ट्रांसफरेबल डेवलपमेंट राइट्स का प्रजेंटेशन देखेंगे CM,भू-संपदा अधिनियम के समग्र विकास का प्रस्तुतिकरण,समग्र विकास के विजन डॉक्यूमेंट का प्रजेंटेशन देखेंगे,NCR के लिए तैयार हो रही क्षेत्रीय योजना का प्रजेंटेशन,क्षेत्रीय योजना 2041 का प्रस्तुतिकरण देखेंगे CM योगी,एक ट्रिलियन इकोनॉमी के सम्बंध में महत्वपूर्ण बैठक,शाम 7 बजे सीएम आवास पर होगी महत्वपूर्ण बैठक.

➡लखनऊ- सपा ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की,अखिलेश यादव ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की,समाजवादी पार्टी का सदस्यता अभियान – अखिलेश,सदस्यता अभियान के बाद संगठन निर्माण- अखिलेश,गली-गली, गांव-गांव सदस्यता अभियान चलाएंगे- अखिलेश,सरकार की 100 दिन की उपलब्धि पर बोले अखिलेश,स्वास्थ्य विभाग में किसके कहने पर ट्रांसफर- अखिलेश,डिप्टी सीएम आए तो पता लगा ट्रांसफर हो चुके- अखिलेश,लखनऊ छोड़कर गए,स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर हुए- अखिलेश,ये वही डिप्टी CM हैं जिन्होंने बहुत छापे मारे हैं – अखिलेश,सरकार को पीछे से कोई चला रहा है – अखिलेश यादव,डिप्टी सीएम की कोई अधिकारी नहीं सुनता – अखिलेश,शपथ के लिए इकाना को सरकार ने चुना – अखिलेश यादव,लूलू मॉल किसकी देन है बताइये – अखिलेश यादव,100 दिन में यूपी सरकार ने क्या काम किया? – अखिलेश.

➡लखनऊ- आज से यूपी में वन महोत्सव की शुरुआत होगी,35 करोड़ पौधे लगाकर उत्तर प्रदेश बनाएगा रिकॉर्ड,CM योगी आदित्यनाथ चित्रकूट से करेंगे शुरुआत,पूरे प्रदेश में रिकॉर्ड 35 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे,CM चित्रकूट में,राज्यपाल लखनऊ में करेंगी वृक्षारोपण,डिप्टी CM ब्रजेश पाठक प्रयागराज में पौधा लगाएंगे,डिप्टी CM केशव मौर्य अयोध्या में वृक्षारोपण करेंगे,गोरखपुर में मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भी वृक्षारोपण करेंगे,वनावरण दायरा 9.33% से बढ़ाकर 15% करना लक्ष्य,सरकार ने 2030 तक वनावरण दायरा बढ़ाने का लक्ष्य रखा.

➡लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों के तबादलों का मामला,डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने तबादले पर सवाल उठाए,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्रांसफर का ब्योरा मांगा,तबादलों में नीति का पालन नहीं किए जाने का आरोप,ACS अमित मोहन प्रसाद से तबादलों का ब्योरा मांगा,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से शिकायत की गई थी,तबादलों में नीति का पालन नहीं करने की शिकायत हुई,शिकायतकर्ताओं ने डिप्टी CM पाठक को सबूत भी दिए,कई बिंदुओं पर ब्रजेश पाठक ने एसीएस से जवाब मांगा।

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने ट्वीट किया,एकमुश्त समाधान योजना को लेकर ट्वीट किया,31 लाख से ज्यादा लोगों ने योजना का लाभ लिया- शर्मा,बिजली के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए योजना- शर्मा,विलंबित सरचार्ज पर शत-प्रतिशत माफी से राहत- शर्मा,जल्दी करिए, बकाए से मुक्ति पाइये – अरविंद शर्मा।

➡लखनऊ- पेट्रोल पंप पर तोड़फोड़ और कर्मचारियों को पीटा,दुकान में शराब पी रहे बारातियों ने किया बवाल,झगड़ रहे बारातियों को मना करने पर हुई मारपीट,बारातियों ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों से की मारपीट,पेट्रोल पंप कर्मियों से मारपीट का वीडियो वायरल,निगोहां थाना क्षेत्र के शेरपुर लवल गांव का मामला.

➡लखनऊ- डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली को लेकर विवाद बढ़ा,फिल्म निर्माण लीना मनीमेकलाई पर केस दर्ज,श्रवण ओनाथन पर हजरतगंज में केस दर्ज हुआ,धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में केस,आपत्तिजनक तरीके से मां काली को पोस्टर में दिखाया।

➡लखनऊ- डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली को लेकर विवाद बढ़ा,फिल्म निर्माता लीना मनीमेकलाई पर केस दर्ज,श्रवण ओनाथन पर हजरतगंज में केस दर्ज हुआ,धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में केस,आपत्तिजनक तरीके से मां काली को पोस्टर में दिखाया।

➡लखनऊ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने किया वृक्षारोपण,प० दीनदयाल उपाध्याय पार्क में किया वृक्षारोपण,PGI के सामने रायबरेली रोड लखनऊ में वृक्षारोपण,आज गोरखपुर में भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में जाएंगे।

➡गाजियाबाद- कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर टिप्पणी का मामला,छत्तीसगढ़ पुलिस पत्रकार रोहित रंजन के घर पहुंची,रोहित रंजन को अरेस्ट करने छत्तीसगढ़ पुलिस आई थी,सूचना पर गाजियाबाद पुलिस भी रोहित के घर पहुंची थी,गाजियाबाद पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस में झड़प,नोएडा सेक्टर-20 पुलिस भी रोहित के घर पहुंची थी,सेक्टर-20 में दर्ज केस मामले में हिरासत में लिया,रोहित रंजन को नोएडा पुलिस ने हिरासत में लिया है,छत्तीसगढ़ पुलिस 5.30 बजे रोहित के घर पहुंची थी,रोहित रंजन पर कांग्रेस शासित राज्यों में केस दर्ज हैं,रोहित पर राहुल गांधी के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने का आरोप.

➡गाजियाबाद- व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,7वीं मंजिल से गिरकर व्यक्ति की मौत,सोसायटी की 7वीं मंजिल से गिरा व्यक्ति,इंदिरापुरम थाना इलाके में पड़ती है सोसायटी,शिप्रा सन सिटी रॉयल टॉवर सोसायटी की घटना.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद कार्यकर्ता रोके गए,विश्वनाथ मंदिर जा रहे थे महापरिषद कार्यकर्ता,विश्वनाथ मंदिर में नंदी के लिए ले जा रहे थे रुद्राक्ष,51 किलो रुद्राक्ष के साथ जा रहे थे विश्वनाथ मंदिर,पुलिस ने सुरक्षा कारणों से कार्यकर्ताओं को रोका,पुलिस के रोके जाने से धरने पर बैठे कार्यकर्ता,मैदागिन चौराहे पर कार्यकर्ताओं को रोका गया।

➡प्रयागराज- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का प्रयागराज दौरा,ब्रजेश पाठक बच्चों में खिलौना वितरित किया,आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए बर्तन भी वितरित किया,डिप्टी सीएम ने पौधरोपण करने की अपील की,कार्बन उत्सर्जन को कम करना है-ब्रजेश पाठक.

➡प्रयागराज- वृक्षारोपण जन आंदोलन 2022 का शुभारंभ,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया शुभारम्भ,पीपल, बरगद, पाकड़ का पौधा रोपित कर किया शुभारंभ,जिले में 71 लाख पौधरोपण का है लक्ष्य,कार्यक्रम में विधायक और सांसद भी रहे मौजूद,झूंसी के कनिहार झील क्षेत्र में हुआ शुभारंभ।

➡मुरादाबाद- विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण,सपा विधायक जियाउर्रहमान अचानक पहुंचे अस्पताल,मरीजों ने बाहर से दवाइयां लिखने की शिकायत की,अस्पताल से गायब मिले प्रभारी चिकित्सा अधिकारी,CHC में मिला एक ही डॉक्टर तैनात,व्यवस्थाओं को देखकर भड़के विधायक,सीएमओ से की डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग,कुंदरकी से सपा विधायक हैं जियाउर्रहमान वर्क.

➡सहारनपुर- MBBS के छात्रों पर अज्ञात युवकों ने की फायरिंग,राजकीय मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्रों पर फायरिंग,होटल से खाना खाकर मेडिकल कॉलेज लौट रहे थे छात्र,छात्रों ने थाने में अज्ञात युवकों के खिलाफ दी तहरीर,तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया,जांच शुरू की,सरसावा के पिलखनी में मेडिकल कॉलेज गेट का मामला.

➡लखीमपुर- निर्माणाधीन परियोजनाओं में मिली भारी कमियां,50 लाख से ज्यादा की लागत से हो रहा निर्माण,दुधवा कॉरिडोर विकास में छत के टाइल्स टूटे मिले,कस्तूरबा स्कूल नकहा में निर्माण कार्य में लापरवाही,मानक के अनूरूप नहीं किए जा रहे हैं निर्माण कार्य,संसारपुर परियोजना में 2 मजरों में नहीं है पाइपलाइन,सररमुआपुर में पेयजल पाइपलाइन बुरी तरह क्षतिग्रस्त,जांच में कमी पर कार्रवाई की बजाय दिए गए निर्देश।

➡सहारनपुर- अवैध खनन कारोबार में हाजी इकबाल पर कार्रवाई,दूसरे दिन भी अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर,पोकलैंड,जेसीबी मशीन से अवैध निर्माण किया ध्वस्त,SDM सदर और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व कार्रवाई,न्यू भगत सिंह कॉलोनी में दूसरे दिन कार्रवाई जारी।

➡फर्रुखाबाद- हर्ष फायरिंग में गोली लगने से 2 बच्चे घायल,शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान हुई घटना,हर्ष फायरिंग में बच्चों को गोली लगने से हड़कंप,बच्चों को CHC से जिला अस्पताल किया गया रेफर,शादी समारोह में लाइसेंसी रिवॉल्वर से हुई फायरिंग,फर्रुखाबाद के कम्पिल थाना क्षेत्र का मामला।

➡हरदोई- हरदोई में स्वास्थ्य विभाग में तबादलों को लेकर बवाल,जाते-जाते हजार तबादला कर गए CMO ओम प्रकाश तिवारी,CMO, बाबू केके त्रिपाठी ने मिलकर एक हजार तबादले किए,तबादलों में धन उगाही की शिकायत DM हरदोई से की गई,स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं,फार्मासिस्ट, LTLA के बंपर तबादले हुए,कर्मचारियों को परेशान करने के लिए ब्लॉक के बाहर तबादले,शासनादेश में ब्लॉक पर ही तबादला करने का निर्देश था,जेडी आजमगढ़ बना दिए गए हैं ओम प्रकाश तिवारी,पीएचसी में जहां पद नहीं था वहां भी तैनाती कर दी।

➡अलीगढ़- शादी अनुदान योजना में फर्जीवाड़े का पर्दाफाश,समाज कल्याण, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक के आवेदन फर्जी,345 आवेदन मिले फर्जी, जांच से मची खलबली,कमिश्नर ने डीएम को पत्र लिख कार्रवाई के दिये निर्देश,कमिश्नर ने अपात्रों से वसूली के भी निर्देश दिए,कमिश्नर ने जांच रिपोर्ट शासन को भेजी.

➡महोबा- वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन,ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने किया आगाज,वृक्षारोपण को बढ़ावा देने का किया आवाह्न,5 महिलाओं को पौधे देकर संरक्षण करने की अपील,ऊर्जा मंत्री ने पीपल के पौध किए रोपित,सदर विधायक ने अमरूद के पौध किए रोपित,केन्द्रीय विद्यालय में कायर्क्रम का हुआ आयोजन।

➡झांसी- झांसी के जिला अस्पताल में दवाओं की कमी,मरीज बाजार से दवाएं खरीदने को मजबूर,इंजेक्शन से लेकर कई दवाएं नहीं है उपलब्ध,रेबीज इंजेक्शन भी महीनों से उपलब्ध नहीं,रेबीज इंजेक्शन भी बाहर से खरीद रहे मरीज,कार्पोरेशन की वजह से दवा नहीं आ रही-CMS।

➡महराजगंज- भारत-नेपाल सीमा पर अवैध घुसपैठिया गिरफ्तार,जवानों ने सोनौली सीमा के डंडा हेड से किया अरेस्ट,नेगरी फ्रेडरिको नामक इटली का युवक गिरफ्तार,सीमा पर खुफिया एजेंसियां कर रही हैं पूछताछ,बीओपी एसएसबी के जवानों ने किया गिरफ्तार।

➡बरेली- स्कूल बस पर पीछे से ट्रक ने मारी टक्कर,बस में सवार आधा दर्जन बच्चे हुए घायल,हादसे में 1 बच्चे की हालत गंभीर,सेंट पीटर स्कूल की बताई जा रही बस,ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार,बहेड़ी थाना क्षेत्र के सिरसा चौकी की घटना.

➡रायबरेली- थाने के होमगार्ड व उसके साथी पर छेड़छाड़ का आरोप,विवाहिता ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप,घर में घुस कर छेड़छाड़ का है आरोप,पीड़िता का आरोप नहीं दर्ज हुआ केस,होमगार्ड के रसूख के चलते नहीं दर्ज हुआ केस,पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार।

➡जालौन- अवैध संबंधों के शक में महिला की हत्या,धारदार हथियार से महिला की निर्मम हत्या,धारदार हथियार से काटकर की निर्मम हत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पति ने की साथियों के साथ मिलकर की हत्या,पुलिस ने पति समेत 4 लोगों को हिरासत में लिया,जालौन कोतवाली के अकोडी दुबे गांव की घटना।

➡सम्भल- हार्ट अटैक से एसआई की मौत,रिटायरमेंट का एक माह शेष था,दारोगा के परिजन पहुंचे कोतवाली,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,किराए के निजी आवास पर हुई थी मौत,बहजोई में तैनात थे एसआई अमरपाल सिंह।

➡आगरा- ब्लॉगर हत्याकांड का मामला,2 आरोपी चेतन और फरहान हैं फरार,दोनों आरोपी फिरोजाबाद के हैं निवासी,पुलिस लगातार दे रही है दबिश,मुख्य आरोपियों को पुलिस भेज चुकी है जेल,ताजगंज थाना क्षेत्र में हुआ हत्याकांड.

➡देहरादून- मौसम विभाग ने भारी बारिश की जताई आशंका,8 जुलाई तक कई जिलों में भारी बारिश की आशंका,देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत में भारी बारिश,भारी बारिश को लेकर आरेन्ज अलर्ट जारी किया गया.

➡देहरादून- बदरीनाथ- अलकनंदा नदी में समाई कार,SDRF की टीम ने 2 शव किए बरामद,हादसे में लापता महिला की तलाश जारी,बदरीनाथ हाईवे के हनुमान चट्टी का मामला.

➡अल्मोड़ा- विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान का स्थापना दिवस,संस्थान का 99वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया,कृषि वैज्ञानिक प्रो बोशी सेन स्मारक व्याख्यान का आयोजन,समारोह में 5 किसानो, वैज्ञानिकों को सम्मानित किया गया,उन्नत कृषि यंत्रों, उन्नत बीजों की प्रदर्शनी भी लगाई गई.

➡अल्मोड़ा- कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट अल्मोड़ा पहुंचे,कांग्रेस में संगठन का अभाव है- मदन सिंह बिष्ट,कि  संगठन पार्टी की रीढ़ की हड्डी होती है- बिष्ट,कांग्रेस में प्रत्याशी अपने बलबूते चुनाव लड़ता है-बिष्ट,कांग्रेस पार्टी को संगठन मजबूत करना होगा-बिष्ट।

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया,उप्र में दलित युवक को दबंगों ने बम से उड़ा दिया- प्रियंका,मप्र में आदिवासी महिला को दबंगों ने जिंदा जलाया- प्रियंका,‘चुनाव में दिखावे के लिए दलितों,आदिवासियों का नाम लिया’,इन भयावह घटनाओं को लेकर चुप्पी क्यों? – प्रियंका गांधी.

➡दिल्ली- चाइनीज कंपनियों के खिलाफ ईडी की छापेमारी,Vivo सहित कई चाइनीज कंपनियों पर छापेमारी,देशभर में 40 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी जारी,यूपी, बिहार,झारखंड, हिमाचल प्रदेश में छापेमारी,पंजाब और हरियाणा में कई ठिकानों पर छापेमारी।

➡दिल्ली- उत्तराखंड के परिवहन मंत्री चंदन रामदास का बयान,पहली बार चारधाम यात्रा में रोडवेज बस चलाई- चंदन,उसके चलते रोडवेज को अच्छी कमाई हुई है – चंदन,हम जल्दी ही 141 इलेक्ट्रिक बस लाने जा रहे- चंदन।

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button