WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.00 बजे की बड़ी खबरें….. 05.07.2022

https://www.shekharnews.com.

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.00 बजे की बड़ी खबरें….. 05.07.2022

➡लखनऊ- शिक्षा प्रणाली में आमूलचूल बदलाव लाएगी नई शिक्षा नीति, नई नीति में सैद्धांतिक के साथ व्यावहारिक शिक्षा पर जोर, नहीं होगी सांइस, आर्ट्स और कामर्स वर्ग की बाध्यताएं, अपनी क्षमता,रूचि के मुताबिक विषय ले सकते हैं विद्यार्थी, फाउंडेशन स्टेज की मानी जाएगी पहले पांच वर्ष की पढ़ाई, नई शिक्षा नीति में हल्का किया जाएगा किताबों का बोझ, नई शिक्षा नीति में 3 व 4 साल का होगा स्नातक कोर्स, 4 साल की डिग्री पर एक साल का होगा परास्नातक पाठ्यक्रम, कक्षा 6 से ही बच्चों को दी जाएगी कंप्यूटर कोडिंग की शिक्षा, बच्चों को दी जाएगी व्यावहारिक ट्रेनिंग।

➡लखनऊ- व्यापारी का अपहरण करने वाला एक आरोप गिरफ्तार, GRP सिपाही आलोक तिवारी के साथ किया था अपहरण, चौक पुलिस ने आरोपी राहुल को किया गिरफ्तार, आरोपी सिपाही आलोक तिवारी समेत अन्य फरार, रुपयों के लेनदेन में आरोपियों ने बंधक बनाकर था पीटा।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,ओम प्रकाश राजभर की नसीहतों पर बोले अखिलेश,हमें किसी के सलाह की जरूरत नहीं– अखिलेश यादव,कोई नाराज है तो हम क्या करें?– अखिलेश यादव,‘आजकल राजनीति पर्दे के पीछे से ऑपरेट हो रही है’।

➡लखनऊ- पसमांदा मुस्लिम समाज की प्रेस वार्ता, अध्यक्ष अनीस मंसूरी ने की प्रेस वार्ता, बीजेपी कार्यकारिणी बैठक को लेकर बोले, बैठक पसमांदा मुसलमानों को लेकर चर्चा हुई-मंसूरी, पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष ने चर्चा की-मंसूरी, पसमांदा मुसलमानों को भाजपा के करीब लाने की जरूरत बताई है, पीएम की इस फ़िक्रमन्दी का हम स्वागत करते हैं-मंसूरी, मुस्लिमों की कुल आबादी का 85% पसमांदा है- मंसूरी, आज तक किसी ने पसमांदा मुसलमानों की सुध नहीं ली, भाजपा अगर पसमांदा मुस्लिमों का विकास चाहती है-मंसूरी, तो बिहार की तरह कर्पूरी ठाकुर फार्मूला के तहत आरक्षण दें.

➡लखनऊ- RLD महासचिव त्रिलोक त्यागी की प्रेस कॉन्फ्रेंस,सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बोले त्रिलोक त्यागी,100 दिन में सरकार ने कुछ नहीं किया- त्रिलोक त्यागी,चेन लूट बढ़ी है,किसानों का भुगतान नहीं हुआ- त्रिलोक,सरकार ने किसानों का भुगतान नहीं किया– त्रिलोक

➡लखनऊ- 60 करोड़ की ठगी करने का मामला, शातिर जालसाज आनंद सिंह गिरफ्तार, विभूतिखंड पुलिस ने की गिरफ्तारी, मौरंग,बालू के नाम पर कई लोगों से की थी ठगी।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया,सपा सदस्यता अभियान को लेकर ट्वीट किया,जन-जन के उज्ज्वल भविष्य के नाम- अखिलेश,सपा की सदस्यता का नव अभियान– अखिलेश.

➡लखनऊ- यूपी में वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले,डॉ. वैभव शर्मा ADM न्यायिक अम्बेडकर नगर,हेम सिंह ADM सिटी एफआर रामपुर बनाए गए,क्रांति शेखर सिटी मजिस्ट्रेट रामपुर बनाए गए.

➡प्रयागराज- स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों के ट्रांसफर का मामला,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का मामले में बयान,कुछ लोगों ने तबादलों को लेकर शिकायत की- पाठक,शासन के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं हुआ – पाठक,उसी क्रम में मैंने जानकारी मांगी है– ब्रजेश पाठक,नियम कानून के मुताबिक काम शासन का दायित्व- पाठक,अनियमितता की बात आती है तो कार्रवाई करेंगे- पाठक।

➡सुल्तानपुर- भाजपा नेता के फार्मेसी कॉलेज की लापरवाही उजागर, डीफार्मा प्रथम सत्र के 66 बच्चे परीक्षा से वंचित हुए, प्रति व्यक्ति 80 हज़ार रुपयों की जमा की गई फीस, सम्पूर्ण समाधान दिवस पर हुई थी शिकायत, शिकायत पर प्रबंधक ने पैसा वापस करने को कहा, एडीएम से शिकायत कर कार्रवाई की उठाई मांग, भाजपा नेता श्रवण कुमार मिश्रा का है महाविद्यालय, पण्डित राम चरित्र मिश्रा महाविद्यालय का मामला, कादीपुर के पड़ेला पर स्थित है महाविद्यालय।

➡फर्रुखाबाद- जिला अस्पताल में डॉक्टरों कर्मचारियों ने किया विरोध, काली पट्टी बांधकर पुलिस का किया विरोध, सीएमएस, ब्लड बैंक के कर्मचारी से हुई थी मारपीट, दबंगों के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा, गिरफ्तारी न होने से नाराज हैं डॉक्टर, कर्मचारी आवास विकास जिला अस्पताल मोरिया का मामला।

➡रायबरेली- जिले के निचले स्तरीय अधिकारियों की मनमानी आई सामने, थाने, तहसील पर सम्मान नहीं मिलता, भाजपा कार्यकर्ताओं का तहसीलदार,एसडीएम और थानेदार फोन भी नहीं उठाते, राज्य मंत्री दिनेश सिंह को डीएम से करनी पड़ी शिकायत, डीएम ने पत्र जारी कर सम्मान देने के लिए लिखी चिट्ठी।

➡बागपत- दारोगा ने कार से कई वाहनों में मारी टक्कर, नशे की हालात में था दिल्ली पुलिस का दारोगा- सूत्र, हादसे में कार, बाइक और ई-रिक्शा क्षतिग्रस्त, दारोगा की कार भी हुई क्षतिग्रस्त, महिला समेत 4 लोग गंभीर घायल, दारोगा मौके पर ही कार छोड़कर हुआ फ़रार, दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर हुआ हादसा।

➡वाराणसी- रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी, नई शिक्षा नीति पर 7 जुलाई को पीएम मोदी होंगे उपस्थित, आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी, कार्यक्रम स्थल संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का करेंगे निरीक्षण।

➡प्रतापगढ़- लेखपाल का घूस लेते हुए वीडियो हुआ वायरल,जमीन की मपाई के लिए मांगी 5 हजार की घूस,लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,पट्टी तहसील के सरसीडीह में तैनात है लेखपाल,सरसीडीह में तैनात है लेखपाल राजेश सरोज,प्रतापगढ़ के पट्टी तहसील का मामला।

➡मेरठ- कपड़ा व्यापारी से रंगदारी मांगने का खुलासा,रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की दी थी धमकी,परिवार को अगवा करने की भी दी थी धमकी,रंगदारी मांगने के लिए बदमाशों ने लूटा था मोबाइल,पुलिस ने 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार,बदमाशों से मोबाइल सिम, बाइक बरामद,थाना सरधना पुलिस ने किया खुलासा।

➡महोबा- मंदिर के बाहर हाईटेंशन लाइन से झुलसे कई श्रद्धालु,ट्रैक्टर- ट्राली में करंट उतरने से अफरा-तफरी का माहौल,परिजनों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप,कर्मचारियों की लापरवाही से जमीन को छू रहे बिजली तार,चरखारी तहसील क्षेत्र के अति प्राचीन मंदिर की घटना.

➡मैनपुरी- मंत्रियों का समूह मैनपुरी प्रवास के लिए पहुंचा,100 दिन की योगी सरकार की गिनाई उपलब्धियां,मिनी सचिवालय स्थापित किए गए- भूपेंद्र सिंह,पंचायत सहायकों की भर्ती की गई- भूपेंद्र सिंह,जनता की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं- भूपेंद्र सिंह

➡मेरठ- SSP ऑफिस के बाहर रोकी जा रही महिलाएं,जनसुनवाई में SSP ऑफिस में सुनवाई नहीं,दिवस अधिकारी CO ने महिलाओं को रोका,CO सिविललाइन, CO ट्रैफिक ने फरियादियों को रोका,नए SSP के राज में परेशान घूम रही महिलाएं.

➡इटावा- प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या,नवयुगल जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या,प्रेम प्रसंग में आत्महत्या करने की आशंका,जीआरपी पुलिस शवों की शिनाख्त के प्रयास में जुटी,जीआरपी थाना क्षेत्र के रामनगर फाटक की घटना।

➡रामपुर- राहुल गांधी पर कार्रवाई को लेकर बोले आजम खान,कुछ सरकारी लोगों पर केस दर्ज होने चाहिए- आजम,सब हमपर और विपक्ष पर मुकदमे होंगे?-आजम खान,ईडी जब-जब बुलाएगी तब जाएंगे – आजम खान,हमारे ऊपर 150 मुकदमे दर्ज हैं- आजम खान

➡रामपुर- मुकदमों की सुनवाई पर आज़म के वकील का बयान,’आज डूंगरपुर,यतीमखाने से संबंधित 13 केस लगे थे’,’1 केस थाना टांडा का था,13 केस किसानों से सम्बंधित’,’3 केसों में फ्रेम चार्ज होने थे उसमें 8 जुलाई लगी है’,अन्य केसों में 12 जुलाई को होगी सुनवाई- वकील,कुछ केसों में 15 जुलाई को होगी सुनवाई- वकील

➡हरदोई – थानाध्यक्ष ने होमगार्डों को कहा जातिसूचक अपशब्द,थानाध्यक्ष की अभद्रता को लेकर होमगार्डों में भारी रोष,बैंक ड्यूटी कर रहे होमगार्ड से थानाध्यक्ष ने की अभद्रता,होमगार्ड यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष पहुंचे SSP कार्यालय,थानाध्यक्ष वेणी माधव पर अभद्रता का लगाया आरोप,SSP ने सीओ हरियावां को सौंपी मामले की जांच.

➡झांसी- प्रभारी मंत्री नंद गोपाल नंदी झांसी पहुंचे, भोजला मंडी के पीछे वृक्षारोपण किया, लोगों को वृक्षारोपण के लिए जागरूक किया, पेड़ लगाने के बाद ट्री गार्ड भी लगाया, जिले में 49 लाख से अधिक हुआ वृक्षारोपण।

➡रायबरेली- युवक का शव मिलने से सनसनी, रेलवे ट्रैक के पास मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बछरावां थाना क्षेत्र के चेरी खेड़ा गांव की घटना।

➡अलीगढ़- पानी की टंकी पर चढ़कर NSUI का जोरदार प्रदर्शन, अग्निपथ योजना के विरोध में किया प्रदर्शन, गांधी पार्क थाना इलाके का मामला।

➡हापुड़- तेज रफ्तार कैंटर ने बाइक सवार युवक को रौंदा, युवक की मौके पर दर्दनाक मौत, सिटी कोतवाली के निजामपुर बाईपास की घटना।

➡मैनपुरी- पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी का बयान, भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सपा पर कसा तंज, व्यक्ति को अपना मूल्यांकन करना चाहिए- भूपेंद्र, जनता ने आशीर्वाद भाजपा को दिया- भूपेंद्र

➡अयोध्या- राम की पैड़ी में युवक बाइक से कर रहा स्टंट,सरयू की जलधारा में बाइक से स्टंट का वीडियो, लोग स्नान कर रहे, वहीं युवक स्टंट कर रहा था, अयोध्या कोतवाली के राम की पैड़ी का मामला।

➡चित्रकूट- सीएम योगी ने हरिशंकरी पौधों का किया रोपण,सेहरिन के कोदण्ड वन में किया पौधा रोपण, विकास योजनाओं का भी लोकार्पण किया, पर्यावरण प्रेमी भैयालाल यादव को सम्मानित किया, कई योजनाओं के लाभार्थियों को भी प्रमाण पत्र दिया।

➡चित्रकूट- सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया,चित्रकूट से वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत- CM,’वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम’ का शुभारंभ– सीएम, मुख्यमंत्री योगी ने चित्रकूट में वृक्षारोपण किया, सभी लोग इस आंदोलन को सफल बनाएं- CM।

➡कौशाम्बी- करंट की चपेट में आकर दंपति की मौत,चारा काटने की मशीन में अचानक उतरा था करंट, दंपति की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मंझनपुर कोतवाली के सैबसा गांव का मामला.

➡बदायूं- बस ने 4 छात्र छात्राओं समेत 5 लोगों को रौंदा,1 छात्र की मौत, व्यक्ति समेत 4 लोग घायल,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, बिसौली के गांव मदनजुड़ी के पास हुआ हादसा।

➡बरेली- उधार के रुपए मांगना बुजुर्ग को पड़ा महंगा, बुजुर्ग की दबंग ने जमकर की पिटाई, गम्भीर हालात में बुजुर्ग अस्पताल में भर्ती, सीबीगंज थाना के चंदपुर जोगियांन का मामला.

➡मैनपुरी- केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल का बयान,100 दिन भ्रष्टाचार मुक्त विकास युक्त- एसपी सिंह,करोड़ों की संख्या में पौधारोपण किए गए- एसपी सिंह.

➡मिर्ज़ापुर- ट्रक की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत,बाइक सवार युवक-युवती की मौके पर मौत,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अदलहाट थाने के विशेसपुर माफी गंगा नहर की धटना.

➡आगरा- सरकारी नलकूप पर नहाने गए व्यक्ति की पिटाई,बचाने आई बेटी को भी दबंगों ने जमकर पीटा,पुलिस ने घायल पिता-पुत्री का कराया मेडिकल,बासोनी थाने के तेज सिंह पुरा गांव का मामला.

➡ऋषिकेश- भगवान की मूर्तियां खंडित करने वाला गिरफ्तार, आरोपी युवक ने शिवलिंग को भी कर दिया था खंडित, मानसिक तनाव में आरोपी ने घटना को दिया अंजाम, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का निवासी है आरोपी, ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र की घटना।

➡कोटद्वार- खेल मंत्री रेखा का बड़ा बयान,राज्य में जारी हो चुका है खेल छात्रवृत्ति का जियो-रेखा,प्रदेश में जल्द बनेगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फंड-रेखा आर्य,खिलाड़ियों को नौकरियों में दिया जाएगा आरक्षण-रेखा,29 अगस्त को खेल छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ-रेखा,सीएम पुष्कर धामी करेंगे योजना का शुभारंभ-रेखा।

➡देहरादून- रिटायर IAS रामविलास यादव से होगी पूछताछ,रामविलास यादव को लाया गया विजिलेंस ऑफिस,1 दिन की रिमांड पर विजिलेंस टीम करेगी पूछताछ,रामविलास पर आय से अधिक संपत्ति का है आरोप
कल कोर्ट में पेश किए जाएंगे रामविलास यादव,रामविलास यादव को 6 जुलाई तक भेजा था जेल.

➡पौड़ी गढ़वाल- बारिश से विकास भवन के पास पुस्ता ढहा,लोगों ने मानकविहीन कार्य का लगाया आरोप,लोक निर्माण विभाग,नगर पालिका पर आरोप,लोगों ने निर्माण कार्य की जांच की मांग की,लोगों ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की,नगर पालिका पालिका ईओ ने किया निरीक्षण,दोषी व्यक्ति के खिलाफ होगी कार्रवाई-ईओ.

➡उधम सिंह नगर- नशे की हजारों गोलियों के साथ युवक गिरफ्तार,युवक से 1.70 लाख की नशे की गोलियां बरामद,पुलिस ने आरोपी नशा तस्कर को किया गिरफ्तार,नशे के खिलाफ अभियान में मिली सफलता,कुंडा पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार,यूपी के बिजनौर जिले का निवासी है यूवक,मुरादाबाद रोड के KVR अस्पताल के पास का मामला.

➡उधम सिंह नगर- तहसील दिवस पर जिलाधिकारी ने सुनीं समस्याएं,खटीमा में ब्लॉक सभागार में सुनीं गईं समस्याएं,खटीमा एसडीएम सहित संबंधिक अधिकारी मौजूद रहे,40 से अधिक जन समस्याएं डीएम के समक्ष आई,10 जन समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया.

➡ऋषिकेश- वन मंत्री ने चौरासी कुटिया का निरीक्षण किया, चौरासी कुटिया आश्रम का मंत्री ने निरीक्षण किया, वन मंत्री सुबोध उनियाल ने निरीक्षण कर कहा, वन विभाग के आला अधिकारियों से जानकारी ली, जल्द ही कुटिया को विकसित किया जाएगा- मंत्री, मूल स्वरूप से छेड़छाड़ किए बिना विकसित करेंगे, पर्यटकों की आमद बढ़ाने के लिए आवश्यक इंतजाम करें, अगले साल योग महोत्सव कराने की दिशा में काम।

➡हरिद्वार- बाजार में गुलदार दिखने का मामला, गुलदार को ट्रेंकुलाइज कर लिया गया, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर किया ट्रेंकुलाइज, गुलदार को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू सेंटर भेजा, रेस्क्यू सेंटर में गुलजार का उपचार किया जाएगा।

➡पौड़ी गढ़वाल- मांस कारोबारी पर 1 लाख 10 हजार जुर्माना,बिना लाइसेंस दुकान चलाने पर लगा जुर्माना,अपर जिलाधिकारी इला गिरी ने लगाया जुर्माना,धुमाकोट तहसील क्षेत्र में प्रशासन ने कार्रवाई की.

➡हल्द्वानी- बिजली कटौती के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन,बुध पार्क में कार्यकर्ताओं ने फूंका सरकार का पुतला,लगातार हो रही बिजली कटौती से जनता परेशान,सरकार से तत्काल बिजली कटौती बंद करने की मांग.

➡रूद्रप्रयाग- भारी बारिश से यातायात व्यस्था की खुली पोल,प्रशासन ने कहा एडवाईजरी के मुताबिक यात्रा करें,सुरक्षा के लिए वैकल्पिक मार्गों का होता है उपयोग-DM,जिम्मेदारी संस्थाएं तत्परता से लगी है-डीएम.

➡दिल्ली- दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग,दुबई जाने वाली उड़ान की पाकिस्तान में आपात लैंडिंग,स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट की कराची में आपात लैंडिंग,तकनीकी खराबी आने के बाद कराची में इमरजेंसी लैंडिंग,विमान में सवार यात्री सुरक्षित,एक विमान कराची भेजा गया।

➡दिल्ली- राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत राज्यों की रैंकिंग,खाद्य वितरण के मामले में राज्यों की रैंकिंग जारी हुई,ओडिशा को प्रथम स्थान, उत्तर प्रदेश को द्वितीय स्थान,राज्यों के खाद्य मंत्रियों का दिल्ली में बड़ा सम्मेलन.यूपी के मंत्री सतीश चंद्र शर्मा सम्मेलन में हुए शामिल।

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना के खिलाफ SC में एक और याचिका, राजस्थान के रविंद्र सिंह शेखावत ने याचिका दाखिल की, याचिका में केंद्र के नोटिफिकेशन को रद्द करने की मांग।

➡दिल्ली- उपराष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी की गई,उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 19 जुलाई तक नामांकन,नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 22 जुलाई,6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान।


https://www.shekharnews.com/
…………………………
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button