उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.00 बजे की बड़ी खबरें…. 03.07.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.00 बजे की बड़ी खबरें…. 03.07.2022

➡लखनऊ- नोएडा की विवादित CEO को अहम तैनाती मिल सकती है,रितु माहेश्वरी को आवास आयुक्त बनाने की तैयारी,हाईकोर्ट ने रितु माहेश्वरी पर गंभीर टिप्पणियां की थी,माहेश्वरी के काम पर हाईकोर्ट ने गंभीर सवाल उठाए थे,माहेश्वरी के खिलाफ हाईकोर्ट ने NBW जारी किया था,सुप्रीम कोर्ट के स्टे पर फिलहाल बची हैं रितु माहेश्वरी,अपने कामकाज को लेकर बेहद विवादित रही हैं माहेश्वरी,माहेश्वरी ने योगी सरकार की काफी बदनामी कराई थी,पंचम तल में माहेश्वरी जैसी अफसर को कौन दे रहा संरक्षण?।

➡लखनऊ- यूपी प्लास्टिक अपिशष्ट प्रबंधन कॉन्क्लेव 2022,एक दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन किया गया,कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने किया उद्घाटन,प्लास्टिक के प्रचलन से बचना जरूरी है- एके शर्मा,पर्यावरण क्लाइमेट चेंज बड़ी परेशानी है- एके शर्मा,इस परेशानी से निकलना जरूरी है-एके शर्मा,‘प्लास्टिक से सबसे ज़्यादा नुक़सान जानवरों पर पड़ रहा’,सिंगल यूज प्लास्टिक को रोकना होगा- एके शर्मा,सभी से अपील कैरीबैग का इस्तेमाल करें-एके शर्मा,प्लास्टिक की समस्या के बारे में लोगो को बताएं-शर्मा,प्रकृति को हम नहीं पकृति हमे संरक्षण देती है-शर्मा,चीजो को रीयूज करने की आवश्यकता है-एके शर्मा।

➡लखनऊ- यूपी में आज IAS अफसरों के बड़े पैमाने पर तबादले हो सकते हैं,दीपक अग्रवाल सीईओ नोएडा बनाए जा सकते हैं,अजय चौहान सीईओ ग्रेटर नोएडा बन सकते हैं,रोशन जैकब लखनऊ की मंडलायुक्त बन सकती हैं,पी गुरुप्रसाद को खनन की जिम्मेदारी दी जा सकती है,कौशल राज शर्मा मंडलायुक्त वाराणसी बन सकते हैं,रितु माहेश्वरी को आवास आयुक्त बनाने की तैयारी,प्रभुनारायण सिंह वीसी गाजियाबाद प्राधिकरण बन सकते हैं।

➡लखनऊ- अग्निपथ योजना के विरोध में AAP का प्रदर्शन,पूरे यूपी में आज AAP की युवा विंग का प्रदर्शन,केंद्र की योजना के विरोध में AAP का प्रदर्शन,हजरतगंज जा रहे कार्यकर्ताओ को पुलिस ने रोका,AAP के कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई झड़प,प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को इको गार्डन भेजा गया।

➡लखनऊ- महिला ने ‘घर बिकाऊ’ का लगाया बोर्ड,अपराधियों और पुलिस के डर से लगाया बोर्ड,अपराधियों-पुलिस की मिलीभगत का आरोप,बजरंगी सिंह और उसके गुर्गों पर लगाए आरोप,धमकी देने और मारपीट करने का लगाया आरोप,पुलिस पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप,फर्जी SC/ST एक्ट में फंसाए जाने का आरोप,थाना बिजनौर क्षेत्र के ग्राम नटकुर का मामला।

➡प्रयागराज- बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद से जुड़ी खबर, अतीक के बेटे मोहम्मद उमर की बढ़ेगी मुश्किलें, पुलिस मोहम्मद उमर की खोलेगी हिस्ट्रीशीट, उमर पर दर्ज मुकदमों की जानकारी जुटा रही पुलिस, उमर पर लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में केस दर्ज है, प्रॉपर्टी कारोबारी की अपहरण करने का है आरोप, अपहरण कर देवरिया जेल ले जाने में उमर था शामिल, मोहित की देवरिया जेल में अतीक ने की थी पिटाई, उसकी दो कंपनियों को अपने गुर्गों के नाम करा लिया था।

➡कानपुर- कानपुर में हुई हिंसा में फंडिंग के मामला,मामले में जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,मुख्तार बाबा का डिफेंस कॉलोनी स्थित आउटलेट सील,फंडिंग करने के आरोपी है मुख्तार बाबा,बीते सप्ताह बाबा बिरियानी आउटलेट के लिए थे नमूने,जांच में नमूने फेल होने के बाद सील करने पहुंची टीम,चकेरी जाजमऊ समेत कई थानों का फोर्स पहुंची,जाजमऊ थाना क्षेत्र के डिफेंस कॉलोनी का मामला.

➡फिरोजाबाद- तेज धमाके की आवाज से लोग दहशत में आए,विस्फोट से बड़ी छपेटी मोहल्ले के लोगों में दहशत,थाना दक्षिण क्षेत्र के बड़ी छपेटी में हुआ था धमाका,बम धमाका जैसी आवाज से लोगों में दहशत भरी,विस्फोट से कई मकानों के शीशे क्षतिग्रस्त हुए,धमाके के दौरान गली में धुएं का गुब्बार भी उठा,अब तक संदिग्ध धमाके की वजह का खुलासा नहीं।

➡उधम सिंह नगर- व्यापार मण्डल कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह,देवभूमि व्यापार मण्डल समिति सितारगंज का कार्यक्रम,महाराजा अग्रसेन धर्मार्थ ट्रस्ट परिसर में हुआ कार्यक्रम,मंत्री सौरभ बहुगुणा ने पदाधिकारियों को दिलाई शपथ,‘पदाधिकारी व्यापारी हितों को संरक्षित करने का काम करें’,भाजपा सरकार में व्यापारी का अहित नहीं हुआ- सौरभ।

➡संभल- एसडीओ विद्युत आटा चक्की पर मारा छापा, एसडीओ की धमकी से चक्की स्वामी की मौत, परिजनों का आरोप एसडीओ ने मांगे थे 2 लाख रुपए, रुपए न देने पर जेल भेजने की दी थी धमकी, धमकी का आरोप लगा रहे परिजनों ने काटा हंगामा, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना एचौड़ा कम्बौह का है मामला।

➡अमेठी- शराब माफिया राजू सिंह की खिलाफ कार्रवाई,डीएम के आदेश पर शराब माफिया पर एक्शन,अमेठी जिले में दर्ज मुकदमें पर हुई कार्रवाई,प्रतापगढ़ के शराब माफिया राजू सिंह पर एक्शन,1 करोड़ 46 लाख रुपए की सम्पत्ति की गई कुर्क,अमेठी एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में कार्रवाई,प्रतापगढ़ अंतू थाना के किठावर बाजार का मामला.

➡बहराइच- लाखों की चोरी का खुलासा करने में पुलिस नाकाम, कंजेभरिया गांव के 2 घरों में लाखों की चोरी हुई थी, 90 हज़ार रुपए और 2 लाख के जेवर किए थे पार, चोरी की घटना में पयागपुर पुलिस का रवैया ढुलमुल, FIR की कॉपी के लिए थाने के चक्कर लगा रहा पीड़ित, पयागपुर थाना क्षेत्र के कंजेभरिया गांव का मामला।

➡संभल- पुलिस चौकी में भाजपाइयों और पुलिस के बीच घमासान,मैंथा तेल से भरी कार पकड़ने पर भाजपाइयों का तांडव,भाजपाइयों और थाना प्रभारी के बीच जमकर नोकझोंक,कोतवाल रविंद्र राठी पर जुआ -सट्टा कराने का आरोप,भाजपाइयों, थाना प्रभारी के नोकझोंक का वीडियो वायरल,थाना कैलादेवी के सौंधन पुलिस चौकी का मामला.

➡रुद्रप्रयाग- केदारनाथ पैदल मार्ग में हुआ हादसा,कंडी से गिरकर एक बच्चे की मौत,नेपाली युवक मौके से हुआ फरार,सोनप्रयाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज,नेपाली मजदूर कंडी से लेकर जा रहा था,केदारनाथ जाते समय रास्ते में हुआ हादसा,कंडी से बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में गिरा,घटना के बाद से मजदूर मौके से फरार।

➡उन्नाव- अस्थि विसर्जन के दौरान गंगा में 2 व्यक्ति डूबे,अस्थियां विसर्जन करने आए से 2 लोग डूब गए,एक व्यक्ति को गोताखोरों ने बचाया,दूसरा लापता,लापता व्यक्ति की गोताखोरों की मदद से तलाश,लखनऊ से अस्थियां विसर्जन करने आए थे लोग,गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के चन्दनघाट का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- हिस्ट्रीशीटर बदमाश राजबीर की 50 लाख की संपत्ति जब्त,गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई हिस्ट्रीशीटर पर हुई कार्रवाई,बदमाश राजबीर पर हत्या के 12 मुकदमे दर्ज हैं,कुख्यात बदमाश रहे विक्की त्यागी का पिता है राजबीर,चरथावल थाना पुलिस ने पावटी खुर्द गांव में की कार्रवाई।

➡सीतापुर- सीतापुर में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत,आकाशीय बिजली गिरने से दंपति समेत 3 लोगों की मौत,आकाशीय बिजली के चपेट में आने से लड़की गंभीर झुलसी,अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली से हुआ हादसा,सीतापुर जिले के थाना रेउसा इलाके का मामला.

➡झांसी- असम में बाढ़ पीड़ितों को बचाते हुए शहीद हुआ जवान,बाढ़ पीड़ितों को बचाते बृजेन्द्र सिंह गौर शहीद हो गए,परिवार में शोक की लहर, शहीद का शव सकरार गांव पहुंचा,गॉर्ड ऑफ ऑनर देकर शहीद का अंतिम संस्कार किया गया,बृजेन्द्र सिंह गौर एसएसबी असम में तैनात थे.

➡हरदोई- महिला ने चार हाथ चार पैर वाली बच्ची को दिया जन्म,बच्ची को देखने के लिए सीएससी केंद्र में लगी भारी भीड़,शाहाबाद थाना क्षेत्र के मंगलीपुर की रहने वाली हे महिला,स्टाफ नर्स की होशियारी से जच्चा बच्चा दोनों पूर्ण स्वस्थ,शाहाबाद के सीएससी केंद्र का मामला.

➡बांदा- अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला की मौत,9 माह की मासूम हुई गंभीर रूप से घायल,ग्रामीणों ने बांदा बबेरू मार्ग में लगाया जाम,सीओ बबेरू पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे,आक्रोशित ग्रामीणों को समझाकर खुलवाया जाम,बिसंडा थाना के अलिहा गांव का मामला।

➡चमोली- करोड़ों की लागत से बने पुल में गड्ढे, सीमा सड़क संगठन की कार्यप्रणाली पर सवाल, लोकार्पण के 6 महीने बाद ही पुल में गड्ढा हुआ, पुल में गड्ढा होने से भ्रष्टाचार हो रहा उजागर, चमोली के NH-109k बादामगढ़ पर बना है पुल।

➡आगरा- दंपत्ति हत्याकांड का मामला,,आक्रोश में व्यापारियों ने बाजार किया बंद,गल्ला कारोबारी और उसकी पत्नी की हुई है हत्या,एसएसपी, एसपी पूर्वी समेत फोर्स मौके पर,डॉग स्क्वायड, फोरेंसिक की टीम भी मौके पर,पिनाहट थाना क्षेत्र का मामला.

➡फतेहपुर- ट्रांसफार्मर में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग,400 केवीए का ट्रांसफार्मर धू धू कर जला,ट्रांसफार्मर से निकली हुई केबल जलकर हुई राख,विद्युत विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे,हथगाम थाना क्षेत्र के रज्जीपुर गांव का मामला।

➡लखीमपुर- गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों की संपत्ति कुर्क,9 अभियुक्तों की 61 करोड़ की संपत्ति कुर्क,सरकारी,गैर सरकारी भूमि पर किया था कब्ज़ा,एसडीएम मोहम्मदी की मौजूदगी में हुई कुर्की,पसगवां के बरेची में संपत्ति कुर्की से हड़कंप.

➡रुद्रप्रयाग- बारिश में स्नान घाटों की हो जाती दुर्गति,नमामि गंगे योजना के तहत बने हैं स्नान घाट,लाखों खर्च के बाद भी दशा नहीं सुधर रही,जलस्तर बढ़ने से घाटों पर भर जाता मलबा,बारिश के मौसम में स्नान घाट हो जाते बर्बाद।

➡बागेश्वर- विलुप्त हो रही औषधीय पोधों का बनाया लघु वाटिका,वाटिका में विलुप्त हो चुकी प्रजातियों के पोधो का रोपण,वृक्ष पुरूष किशन सिंह ने 6 लाख से अधिक लगाए,बागेश्वर जनपद के मण्डलसेरा निवासी है किशन सिंह.

➡मेरठ- इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में लाखों रुपए की चोरी,30 हजार की नकदी और 1 लाख का सामान चोरी,चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,चोरी के बाद जांच में जुटी पुलिस,थाना सदर बाजार के हनुमान चौक का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर युवा पंचायत में जेब कतरे की पिटाई, राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने की पिटाई, पुलिस ने जेब कतरे को भीड़ की पिटाई से बचाया, शाहपुर कस्बे के पीठ मैदान में आयोजित है पंचायत।

➡बुलंदशहर- नाबालिग छात्रा से सगे भाइयों ने किया छेड़छाड़,डेरी पर दूध देककर लौटने के दौरान की छेड़छाड़,पिता ने दोनों आरोपियों पर दर्ज कराया मुकदमा,थाना अहमदगढ़ क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡रायबरेली- नहर कोठी के पास पुल टूटने से हुई हादसा,हादसे में बाइक सवार युवक नहर में गिरा,गिरने से युवक को आई गंभीर चोटें,डलमऊ के नहर कोठी के पास का मामला.

➡शाहजहांपुर- मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार,बदमाश से चोरी की 8 बाइक, 1 तमंचा बरामद,एसओजी और थाना रोजा पुलिस ने की कार्रवाई.

➡शाहजहांपुर- बंदी रक्षक की हृदय गति रुकने से हुई मौत,देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत,जिला कारागार में जेल बॉर्डर के पद पर था तैनात.

➡पंजाब- भगवंत मान सरकार का होगा मंत्रिमंडल विस्तार,पंजाब में कल शाम 5 बजे 5 नए मंत्री लेंगे शपथ,5 नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल किए जाएंगे,इंदरबीर निज्जर, अमन अरोड़ा ले सकते हैं शपथ,फौजा सिंह सरारी, चेतन सिंह ले सकते हैं शपथ,जोड़ामाजरा, अनमोल गगन भी बन सकते हैं मंत्री.

https://www.shekharnews.com://
…………………………..
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ
………………………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button