उत्तरप्रदेशलखनऊ

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज अदा करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी(एफ.आई.आर ) दर्ज

पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें लोगों के एक समूह को मंगलवार को मॉल के अंदर नमाज अदा करते देखा गया

उत्तर प्रदेश में कुछ लोगों द्वारा लखनऊ में एक नए खुले मॉल के परिसर के अंदर कथित तौर पर नमाज अदा करने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जिससे लुलु मॉल के प्रबंधन को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में गुरुवार रात अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

लखनऊ, रविवार, 10 जुलाई, 2022 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उद्घाटन के बाद लुलु मॉल। (पीटीआई)

मॉल का उद्घाटन रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था और सोमवार को इसे दर्शकों के लिए खोल दिया गया था। पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें लोगों के एक समूह को मंगलवार को मॉल के अंदर नमाज अदा करते देखा गया। मॉल प्रशासन ने कहा कि एक आंतरिक जांच में पाया गया कि घटना में कोई स्टाफ सदस्य शामिल नहीं था।

पुलिस ने कहा कि प्राथमिकी धारा 153 ए (1) (शब्दों द्वारा शत्रुता को बढ़ावा देना, या तो बोलकर या लिखित, या संकेतों द्वारा या धर्म के आधार पर दृश्य प्रतिनिधित्व द्वारा), 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से) के तहत दर्ज की गई थी। भारतीय दंड संहिता की धारा 341 (किसी भी व्यक्ति को गलत तरीके से रोकना) और 505 (सार्वजनिक शरारत के लिए प्रेरित करने वाले बयान)।

पुलिस मॉल के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि वारदात में शामिल लोगों की पहचान की जा सके और उनका पता लगाया जा सके।

“अखिल भारत हिंदू महासभा के शिशिर चतुर्वेदी ने लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के संबंध में शिकायत दर्ज कराई है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी, ”लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी के थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने एएनआई को बताया।

Related Articles

Back to top button